IhsAdke.com

अन्य संस्कृतियों का सम्मान कैसे करें

कभी-कभी जब हमारे पास केवल हमारी अपनी आस्थाओं के लिए आंखें होती हैं, तो हमें अन्य रूपों और अनुष्ठानों को स्वीकार करना मुश्किल हो सकता है हालांकि, एक बंद मन और अभिनय असहिष्णु होने मत करो

यह करने के लिए सही बात है, खासकर जब वहाँ बहुत कुछ है हम अन्य संस्कृतियों से सीख सकते हैं अन्य संस्कृतियों को स्वीकार और सम्मान करने के लिए सीखना आपके मन को अपने आस-पास की दुनिया को खोलने और व्यक्तिगत मतभेदों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।

चरणों

चित्र का शीर्षक सम्मान अन्य संस्कृतियों चरण 1
1
अपना मन खोलो अन्य लोगों का मानना ​​है कि वे स्वीकार करने के लिए अपने दिमाग के दरवाज़े खोलें। एक स्टीरियोटाइप बनाने की कोशिश न करें या उन चीजों को अस्वीकार करें जो आपने मिलने का मौका भी नहीं दिया है। एक निजी नज़र से बचने की कोशिश करें और एक अधिक महत्वपूर्ण देखो।
  • छवि का शीर्षक सम्मान अन्य संस्कृतियों चरण 2
    2
    अध्ययन धर्म यद्यपि आप अपना स्वयं का विश्वास रख सकते हैं, अन्य लोगों के बारे में देखने के लिए डरो मत। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने विश्वासों को बदलना होगा या विश्वास करना असफल हो सकता है कि आप जो बातें सोचते हैं वह सत्य है, इसका मतलब यह है कि आप खुले दिमाग का सामना कर रहे हैं और अन्य लोगों के जीवन और संस्कृति में रुचि रखते हैं। मंदिरों की यात्रा या कुछ इतिहास की किताबें पढ़ने का प्रयास करें याद रखें कि आपको उन सभी नई चीजों में बदलने या विश्वास करने की ज़रूरत नहीं है जो आप देख रहे हैं, आपको रुचि रखने और उन्हें देखना चाहिए, और याद रखना कि हर किसी को कुछ पर विश्वास करने का अधिकार है या नहीं
  • चित्र का शीर्षक सम्मान अन्य संस्कृतियों चरण 3



    3
    कहानी का अध्ययन करें जिस तरह से कुछ सभ्यताओं ने विकसित किया है, वह आकर्षक हो सकता है! प्राचीन मिस्र, सिंधु घाटी सभ्यता या ट्यूडर राजवंश के इतिहास के बारे में अध्ययन करने की कोशिश करें। जब आप इतिहास का अध्ययन करना शुरू करते हैं, तो आप समझेंगे कि आज हम जिस दुनिया में जी रहे हैं, उसका गठन हुआ है। प्राचीन संस्कृतियां इतिहास का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, इसलिए अपने आप से वंचित न हों! कई किताबें और वेबसाइटें उपलब्ध हैं जो आपकी जिज्ञासा को खिला सकें। उन लोगों की प्रशंसा करें कि अलग-अलग लोगों ने जो विश्वास किया, उनके लिए वह लड़े, भले ही उन मान्यताओं से तुम्हारा अलग हो।
  • चित्र अन्य कल्चर का सम्मान करते हुए शीर्षक चरण 4
    4
    कुछ नए व्यंजनों की कोशिश करें इतालवी भोजन या करी खाने की कोशिश करो विभिन्न खाद्य पदार्थों की कोशिश करें और अलग-अलग तरीके भोजन तैयार हैं। प्रतिबंधों को मत करो, सब कुछ करने की कोशिश करो!
  • चित्र का शीर्षक अन्य संस्कृतियों का शीर्षक चरण 5
    5
    लोगों से बात करें यदि आप विभिन्न संस्कृतियों के लोगों से मिलते हैं, तो उनके साथ बात करें। इससे आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि हालांकि वे अलग-अलग चीजों पर विश्वास करते हैं और अभ्यास करते हैं, ये उन्हें अजीब लोगों को नहीं बनाते हैं। अन्य संस्कृतियों के लोगों के साथ दोस्त बनाना एक बहुत अच्छा अनुभव हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • अन्य देशों, जैसे बॉलीवुड की फिल्में या ऐतिहासिक फिल्मों की फिल्में देखना, आपके मन को खोलने और विभिन्न समाजों की सराहना करने में आपकी मदद करने के लिए बहुत अच्छी बात हो सकती है।
    • यदि आप फैशन पसंद करते हैं, तो विभिन्न संस्कृतियों से अलग कपड़े और शैलियों की कोशिश करें।
    • आपके पढ़ने के लिए विभिन्न संस्कृतियों से उपलब्ध कई पत्रिकाएं हैं
    • यदि आप नस्लवाद और भेदभाव के साथ समस्याओं से पीड़ित हैं, तो आप किसी से बात कर सकते हैं समझने के लिए कि आपको ऐसा क्यों लगता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com