IhsAdke.com

कैसे हमेशा खुश होने के लिए

खुश रहने का सबसे सरल तरीका! जैसा कि अरस्तू ने कहा, खुशी अपने आप पर निर्भर करती है

चरणों

  1. 1
    निर्णय लें कि, "हालात चाहे जो भी हो, मैं खुश रहना चाहता हूं और मैं हमेशा खुश रहूंगा।" खुशी के लिए कोई नियम और शर्तें नहीं हैं
  2. 2
    जीवन सरल है इसमें जटिलता का कोई कारण नहीं है। तनाव या चिंता नकारात्मक सोच के रूप हैं।
  3. 3
    संतुलन को समझें यह शेष राशि के बारे में है यदि आप दुखी या नाखुश महसूस कर रहे हैं, तो अपने आप से पूछें, "क्या मैं भावनात्मक रूप से, मानसिक और शारीरिक रूप से संतुलित हूं?" यदि नहीं, तो उस संतुलन को बनाए रखने का प्रयास करें और आप पाएंगे कि आप खुश हैं।
  4. 4
    अपनी स्तुति करो. अपनी छोटी उपलब्धियों में भी, अपने प्रयासों और उपलब्धियों के लिए खुद को बधाई देना महत्वपूर्ण है। इसे एक आदत बनाओ
  5. 5
    अपने आप में विश्वास करो पुरुष अक्सर वे होते हैं जिन्हें वे मानते हैं अगर मुझे विश्वास है कि मैं कुछ नहीं कर सकता, तो यह विश्वास मुझे ऐसा करने में असमर्थ करेगी। लेकिन जब मुझे लगता है कि मैं कर सकता हूं, तो मैं ऐसा करने की क्षमता हासिल करूँगा, भले ही मैं उस पल में ऐसा नहीं कर सकता। जीना जो आप मानते हैं और आप दुनिया को उल्टा कर सकते हैं। यहाँ महत्वपूर्ण बात यह है कि आप जो चाहते हैं उसे प्राप्त करने की अपनी क्षमता में विश्वास करें। यदि आप इस पर विश्वास नहीं करते हैं, तो आप प्रयास करने से पहले भी कोशिश नहीं करेंगे और न ही विफल होंगे। ज़िंदगी जीने न दें - अपनी खुशी का पालन करें और आप खुश रहेंगे।
  6. 6
    अपने लक्ष्य की योजना बनाएं एक योजना के बिना एक लक्ष्य सिर्फ एक इच्छा है
  7. 7
    आत्म-सुझाव बनाएं स्व-सुझाव हमारे लक्ष्यों को प्राप्त करने में हमारी मदद करते हैं इससे आश्चर्यजनक परिणाम उत्पन्न होंगे।
  8. 8
    आपका सबसे अच्छा दोस्त बनें दर्पण के सामने खड़े रहो और अपने आप से कहो, "मैं हमेशा तुम्हारे साथ हूं। मैं तुम्हें अकेला नहीं छोड़ूँगा!"
  9. 9
    आपको हमेशा विश्वास करना और कार्य करना होगा जैसे कि असफल होना असंभव है अपने आप को साबित करने का अवसर के रूप में किसी भी समस्या का इलाज करें अपने आप को दिखाने के लिए प्रत्येक समस्या का उपयोग करने के लिए एक अवसरवादी बनें कि आप इसे दूर करने में सक्षम होंगे। हर चुनौती को एक उत्सव बनाओ अपने जीवन के हर पल का आनंद लें
  10. 10
    कभी सकारात्मक हो! आपके लिए अब जो चीजें हैं, उसके लिए हमेशा ईश्वर का आभारी रहें। अपने आप को दुनिया में भाग्यशाली व्यक्ति के रूप में समझें। ऐसे लोग भी हैं जिनके पास पर्याप्त भोजन, कपड़े और आश्रय नहीं हैं। हमें जो कुछ भी है उससे हमें खुश होना सीखना चाहिए।
  11. 11
    किसी के साथ खुद की तुलना न करें अपने आप को रहो
  12. 12
    अन्य लोगों की अपेक्षाओं को आप के लिए महत्वपूर्ण नहीं होना चाहिए उन लोगों की अपेक्षाओं को पार करने की कोशिश करें जो आपके लिए परवाह करें। हर किसी की अपेक्षाओं को पार करना संभव नहीं है यदि आप हर किसी की अपेक्षाओं को पार करने की कोशिश करते हैं, तो आप हर समय तनाव में रहेंगे और अपना जीवन जीने में सक्षम नहीं होंगे। समझें कि हर किसी को खुश करने के लिए संभव नहीं है और अगर आप अपने सभी समय का खर्च दूसरों की अपेक्षाओं के बारे में चिंतित करते हैं और आप क्या सोचते हैं और आपसे क्या चाहते हैं, तो आप अपना जीवन नहीं जी पाएंगे। हमेशा ऐसा ही होगा जो आपको कुछ करने के लिए अलग तरीके से काम करना चाहता है। आपको अनम्य होना जरूरी नहीं है - उन लोगों की राय को सुनें जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं, और यदि वे आपको क्या करना चाहते हैं तो आपको खुशी मिलती है, ऐसा करें। अक्सर, दूसरों को खुश करने के लिए हमें खुश कर देगा इस नियम को सावधानी से इस्तेमाल किया जाना चाहिए ताकि लोग गूंगा ना हों, लेकिन मुस्कुराहट बहुत फायदेमंद है।
  13. 13
    यदि आप कोई गलती करते हैं या गलत चुनाव करते हैं, तो इसे स्वीकार करें और जल्दी से माफ कर दो! भविष्य के बारे में चिंता मत करो आप गलतियां करेंगे। हम सब हमारे जीवन में गलतियां करेंगे और एकमात्र काम करना हमारे सिर को उठाएंगे और आगे बढ़ेंगे।
  14. 14
    किसी से कुछ भी उम्मीद मत करो जब आप आशा करते थे कि ऐसा नहीं हुआ, तो आप उदास महसूस करेंगे और यहां तक ​​कि धोखा दे देंगे। तो अपने आप को पहले विश्वास करो जब आप कुछ प्राप्त करते हैं जो आपको उम्मीद नहीं थी, तो यह आपको खुशी और खुशी देगा। अपनी पूरी कोशिश करो!



  15. 15
    एक बार जब आप किसी चीज़ पर काम करना शुरू करते हैं, तो विफलता से डरो मत रहें और आपने जो भी शुरू किया उसका त्याग न करें। जो लोग ईमानदारी से काम करते हैं, वे बहुत खुश हैं विफलता से डरो मत, जिसका अर्थ यह नहीं है कि आंखों से ज़ोरदार हो। फिर, यदि आप जानते हैं कि आप सही रास्ते पर हैं, तो लोग क्या कह रहे हैं, इसके बारे में चिंता किए बिना आगे बढ़ें। दूसरी तरफ, यदि आपको लगता है कि आप याद करते हैं, तो फिर से आगे बढ़ें और आगे बढ़ें।
  16. 16
    याद रखें, खुशियों पर निर्भर नहीं होता कि आप कौन हैं या आपके पास क्या है। यह केवल आप पर क्या निर्भर करता है पर निर्भर करता है
  17. 17
    कुछ लोग खुश नहीं हैं क्योंकि वे सफल होते हैं लेकिन सफल होते हैं क्योंकि वे हमेशा खुश होते हैं। तो हमेशा खुश रहो!
  18. 18
    ज़िंदगी में सबसे बड़ी खुशी करना है जो आप कहते हैं कि आप ऐसा नहीं कर सकते। तो बस उन चीजों को करें जिनसे आप डरते हैं और आप निश्चित रूप से डर से दूर रहेंगे!
  19. 19
    यदि आपके जीवन में कुछ अप्रत्याशित हुआ, तो बस कहें: "इससे भी खराब हो सकता था". तो बस स्थिति को जल्दी से स्वीकार करें और निरंकुश परिदृश्य में आगे समाधान ढूंढें। याद रखें, हर समस्या का समाधान हमेशा होता है। कभी-कभी, जब हम निराश और भ्रमित होते हैं, तो हम सोचने की हमारी क्षमता को अवरुद्ध करते हैं मानव मस्तिष्क की प्रवृत्ति infelizes- बार इस करता है, तो अच्छी तरह से इस्तेमाल सकारात्मक हो सकता है "बहिष्कृत" करने के लिए है, लेकिन जब आप और तकिए पर अपने सिर डाल करने की आवश्यकता होगी आराम से क्या हुआ के बारे में सोच बार देखते हैं। तभी आप जो भी हो चुके हैं, भविष्य के लिए हमेशा आगे बढ़ना चाहते हैं। हमेशा आशा रहेगा
  20. 20
    खुद को स्वीकार करें, अपने आप का सम्मान करें, और अपने आप को प्यार करें सच्चा प्यार तुम्हारे पास नहीं आएगा, यह आपके भीतर से आना होगा।
  21. 21
    एक पूर्णतावादी न हो कोई भी सही नहीं है
  22. 22
    दूसरों को आपके बारे में क्या सोचते हैं, इसके बारे में मत सोचो अपने आप को बलिदान मत करो
  23. 23
    बहाने मत बनो जिम्मेदार रहें
  24. 24
    पानी से जानें प्रत्येक स्थिति में यथासंभव बेहतर समायोजित करने का प्रयास करें
  25. 25
    सबसे महत्वपूर्ण बातों को प्राथमिकता दें ताकि आप समय से बाहर न जाएं और तनाव से ग्रस्त न हों। तनाव के बिना जीने के लिए, चिंता करने के बिना, हमें बाद में उनके बारे में सोचने के बिना तत्काल उठने वाली किसी भी समस्या का समाधान करना होगा
  26. 26
    जीते रहें
  27. 27
    मुस्कान. हमेशा अपने चेहरे पर मुस्कुराहट रखें

युक्तियाँ

  • अभिनय हमेशा सुख नहीं लाता है, लेकिन क्रिया के बिना कोई सुख नहीं है किसी भी प्रकार के अवसाद के लिए कार्रवाई एक उपाय है बस करो जो आपको करना है!
  • जीवन में कुछ भी नहीं डरता है। हालात ही समझा जा सकते हैं
  • अधिकांश लोग उतने ही खुश हैं जितने वे चुनते हैं।
  • हर चीज में, हर पल में आपको अपना लक्ष्य याद रखना चाहिए। अपने लक्ष्य को अपनी आँखें न लें।

चेतावनी

  • यह ज़िंदगी का आनंद लेने के लिए पर्याप्त नहीं है, आपकी जिम्मेदारियों को नजरअंदाज करना यह एक खुशी नहीं होगी
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com