IhsAdke.com

आपका अधिकतम संभावित कैसे पहुंचें

एक बार जब आप अपनी अधिकतम क्षमता विकसित कर लें, तो इसे नियमित रूप से प्राप्त करने के लिए लगातार काम करने का समय होगा अपना खुद का सागर ब्राउज़ करें, और आप कभी भी नहीं जानते कि आपको क्या मिलेगा।

चरणों

आपका पूर्ण संभावित चरण 1 हासिल करने वाला शीर्षक चित्र
1
निर्धारित जो है अधिकतम क्षमता अपने मूल में, आपकी पूर्ण क्षमता तक पहुंचने के बारे में सबसे अच्छा व्यक्ति होने के बारे में है और आप अपने आप को पूरी तरह से व्यक्त कर सकते हैं। हालांकि, क्योंकि हर कोई एक अलग व्यक्ति है, अधिकतम क्षमता एक रिश्तेदार शब्द है और आप अपने जीवन में अपने सबसे अच्छे दोस्त, अपने संरक्षक और अन्य लोगों से अलग तरह से अवधारणा को देखेंगे। जैसा कि आप अपनी खुद की क्षमता की खोज जारी रखते हैं, इन सवालों पर विचार करें:
  • क्या मैं कभी भी ऐसा कुछ करना चाहता हूं, जैसे नृत्य, गायन, लिखना या खेल का अभ्यास करना?
  • मैंने सोचा कि यह किसी तरह से सुधार सकता है, क्या यह अधिक सुखद, शिक्षित या मुखर हो सकता है?
  • क्या भौतिक पहलुओं पर मैं काम कर सकता हूं, जैसे वजन कम करना, वजन बढ़ाना या मांसपेशियों को विकसित करना?
  • आपका पूर्ण संभावित चरण 2 प्राप्त करने वाला शीर्षक चित्र
    2
    अपने आप को जीत के लिए प्रतिबद्ध जब आपने पुष्टि की है कि आपका लक्ष्य प्राप्त करने योग्य और यथार्थवादी है, चाहे वह एक स्थापित लक्ष्य हो या कुछ दीर्घकालिक हो, काम करना शुरू करें कुछ शुरू करने का सबसे कठिन हिस्सा, स्पष्ट रूप से, आरंभ करना लेकिन जब आप उस पहले कदम से पिछड़ जाते हैं, तो आप सफलता के रास्ते में हैं! वे अक्सर कहते हैं कि यदि आप 21 दिनों के लिए कुछ करते हैं, तो यह एक आदत बन जाएगी! तो आरंभ करने के लिए, आप इस "नई चीज़" को कम से कम 21 बार करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं!
    • ध्यान दें कि आपके लक्ष्य को पत्थर में उत्कीर्ण होना नहीं है, शब्द के लिए शब्द। समय बदल जाएगा, लोग बदलेगा, और इसलिए आपके लक्ष्यों और पहलुओं को क्या हो रहा है इसके साथ उचित रूप से फिट करने के लिए बदल जाएगा। आप जो खोज रहे हैं उसका मूल विचार निर्धारित करें, और फिर समय के अनुसार समायोजन करने में संकोच न करें। यह एक सटीक विज्ञान नहीं है, इसलिए आपको इसे एक के रूप में व्यवहार करने की ज़रूरत नहीं है अपने कमरे में बढ़ने की अनुमति दें
    • अपनी प्रेरणा खोजें यह एक व्यक्ति, एक मील का पत्थर या आपके भाग्यशाली आकर्षण हो सकता है जो कुछ भी है, उसे सुरक्षित और आपके पास रखें और इसे जीतने और जीतने के लिए प्रेरित करने के लिए प्रोत्साहित करें। सुबह में जब आप जागते हैं तो यह आपको मुस्कुराएगा, और यह आखिरी चीज है जिसे आप रात में सोते समय से पहले देखना चाहते हैं। पता करें कि यह क्या है या कौन है और इसका ध्यान रखना।
  • आपका पूर्ण संभावित चरण 3 हासिल करने वाला शीर्षक चित्र
    3
    छोटे कदम उठाओ अब आप किसी दौड़ के लिए क्रॉलिंग नहीं रोकते हैं - आपको पहले बच्चे के कदम उठाने होंगे जब आप अपने कार्य को पूरा करने के लिए जरूरी ऊर्जा और मानसिकता में शामिल होते हैं, तो चाहे कितना बड़ा या डरावना, धीमा हो और एक झलक लें आपका लक्ष्य अधिक या कम गंभीर हो सकता है जितना आपने शुरुआत में होने की उम्मीद की थी, इसलिए अपनी गति और दृष्टिकोण को समायोजित करें जो भी आप इसे बेहतर ढंग से मैच करने के लिए कर रहे हैं आप.
    • यह कहने के बाद, जब आप शुरू करते हैं, तो अपने आप को चुनौती दें शायद दस pushups पहले मुश्किल थे, लेकिन अब यह सिर्फ एक नियमित है, इसलिए बीस तक चले जाओ। शायद एक खरगोश की एक त्वरित, बुनियादी ड्राइंग एक हफ्ते पहले एक आपदा हो गया है, लेकिन अब आप सरल आकार सीख चुके हैं, इसलिए आज़ाद आरेखण करने का प्रयास करें। जब भी आपको लगता है कि कुछ करना बहुत आसान हो रहा है, यह थोड़ा सा जटिल है ऐसा करने के लिए आपको कितना भी समय लगता है, आप हमेशा अपने कौशल में सुधार कर रहे हैं और बेहतर हो रहे हैं।
    • अपने मनोबल को उच्च रखने का एक तरीका "विफल परीक्षणों" के रूप में किसी भी असफलता पर विचार करना है। वह काम नहीं करता, इसलिए कुछ और प्रयास करें जब चीजें आप चाहें, तो अपनी उपलब्धियों के लिए श्रेय लें। कम से कम अपनी डायरी में लिखिए और याद दिलाएं कि आपने कुछ हासिल किया है, चाहे आपने 1 किलोग्राम खो दिया हो या अपने उपन्यास का पहला अध्याय पूरा किया हो। किसी कारण से, ज्यादातर लोग विपरीत होते हैं, खुद को असफलता के लिए दोष देते हैं, लेकिन उपलब्धियों को "शुद्ध भाग्य" कहते हैं या उनके लिए किसी और को क्रेडिट करते हैं। अपनी उपलब्धियों के लिए अपने आप को श्रेय देने और असफल परीक्षणों की तरह झुंझलाहट का सामना करने की मानसिक आदत, अधिक तेजी से और गहराई से विश्वास पैदा करेगी। सफलता आत्म-सुदृढीकरण है, जब तक कि आप उस पर ध्यान नहीं देते।
  • आपका पूर्ण संभावित चरण 4 प्राप्त करने वाला शीर्षक चित्र



    4
    पाठ्यक्रम के एक मामले के रूप में दर्द को स्वीकार करें कठिनाइयों और विफलताएं होंगी - वे जीवन का एक स्वाभाविक हिस्सा हैं। असफलता बस आपको दिखाने का एक तरीका है कि क्या काम करता है और क्या नहीं - वे आपको यह समझने में सहायता करेंगे कि आप क्या कर रहे हैं, और अपने लक्ष्यों की ओर जाने के लिए जितनी अधिक काम की आवश्यकता होगी। जीवन परीक्षण और त्रुटि है, और गलतियों के द्वारा, आप एक मजबूत व्यक्ति के रूप में उभरकर आगे बढ़ेंगे
  • आपका पूर्ण संभावित चरण 5 हासिल करने वाला शीर्षक चित्र
    5
    अपना विश्वास ढूंढें हर कोई अपने आप में विश्वास रखता है, चाहे कितनी गहरी दफन हो। ट्रस्ट का मतलब व्यक्ति और लक्ष्य के आधार पर बहुत अलग चीजों का भी मतलब हो सकता है। यदि आपका लक्ष्य एक समय में पांच गेंदों को सीखना सीखना है, तो आपका आत्मविश्वास पहले उन्हें हवा में प्राप्त करने में हो सकता है। यदि आपका लक्ष्य समग्र रूप से बेहतर व्यक्ति बनना है, तो आपका आत्मविश्वास अक्सर लोगों की प्रशंसा करना हो सकता है
    • ध्यान रखें कि विश्वास और अहंकार के बीच एक अच्छी रेखा है। भरोसेमंद महान हो रहा है जबकि अहंकार में अन्य लोगों को नीचे डाल देना शामिल है अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए अपने प्रयासों में नम्र होने की कोशिश करें और आप जिस व्यक्ति को बनना चाहते हैं वह हो। यह केवल दूसरों के सम्मान को नहीं जीत पाएगा, बल्कि आप बेहतर महसूस करेंगे। सच अभिमान और विनम्रता खुद के साथ ईमानदार होने के लिए नीचे आता है और दूसरों को चोट पहुंचाने के लिए सफलता का उपयोग नहीं कर रहा है
  • आपका पूर्ण संभावित चरण 6 हासिल करने वाला शीर्षक चित्र
    6
    समर्थन प्राप्त करें चाहे आप एक लत, एक जुनून या किसी संकट के साथ काम कर रहे हैं, बाहर समर्थन सहायता है इस लक्ष्य का मतलब दोस्तों, परिवार, सहकर्मियों या जिम के दोस्तों, अपने लक्ष्यों और पर्यावरण के आधार पर हो सकता है।
    • आपको अपने लक्ष्य को एक बेहतर व्यक्ति बनने या वज़न कम करने जैसे परिवर्तन करने के लिए अपने लक्ष्य की घोषणा करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप जो भी कर रहे हैं, उसके बारे में एक सामान्य जानकारी रखने के लिए लोगों के करीब होने से आपको सहायता और प्रोत्साहन प्रदान कर सकते हैं। आपको आगे बढ़ने की ज़रूरत है
  • आपका पूर्ण संभावित चरण 7 हासिल करने वाला शीर्षक चित्र
    7
    अंतर्ज्ञान विकसित करना अंतर्ज्ञान अनुभव और वृत्ति से आता है। कुछ लोग अपने अंतर्ज्ञान का पालन करते हैं, जबकि कई अन्य अपनी सहजता को सोचने या उनका अनुसरण करने के बिना काम करना पसंद करते हैं। इन दोनों के बीच संतुलन बनाएं एक अध्ययन में, लोगों के दो समूहों को घर लेने के लिए एक पोस्टर चुनने के लिए कहा गया। एक समूह को निर्णय का विश्लेषण करने के लिए सावधानी से विश्लेषण करने के लिए कहा गया था, पेशेवरों और विपक्षों का वजन, और अन्य समूह को अपनी प्रवृत्ति सुनने के लिए कहा गया था दो हफ्ते बाद, जो समूह प्रवृत्तियों का पालन करता था, उन समूहों के मुकाबले पोस्टर के साथ खुश था, जिन्होंने निर्णय का विश्लेषण किया।
    • जब आपकी वृत्ति का पालन करना उचित है, तो जानें। पोस्टर या स्वेटर चुनने के मामले में, आमतौर पर यह बेहतर होता है लेकिन कुछ और गंभीर मामलों में जैसे "क्या मैं यह करने के लिए इस दवा ले लूँ?" या "क्या मुझे यहां कक्षाएं लेने के लिए अपनी नौकरी छोड़नी चाहिए?", शायद यह विचार करना बेहतर होगा संक्षेप में, निर्णय जो आपके और आपके जीवन को लंबे समय तक प्रभावित करेगा, उनका विश्लेषण किया जाना चाहिए। छोटे निर्णय तुरंत किए जाने चाहिए आप बेहतर और बहुत खुश महसूस करेंगे
  • युक्तियाँ

    • समय को ध्यान में रखें कभी-कभी, हर किसी को सरल अनुस्मारक की आवश्यकता होती है कि जीवन हमेशा के लिए नहीं रहता, और जब हम वास्तव में होते हैं, तो वह उपहार होता है जिसे किसी भी समय हमारे द्वारा लिया जा सकता है। उसने कहा, ऐसा मत मानो मृत्यु आपके दरवाजे पर दस्तक दे रही है। इस विचार को धीमा न करें अब अपने जीवन का लाभ उठाएं, और सबसे अच्छा हो सकता है कि आप काम कर सकें अब.
    • अपनी अधिकतम क्षमता विकसित करने और इसे पहुंचने में अंतर जानें: आप यह पता लगा सकते हैं कि यह क्या है और यह कैसे करना है, आप अपनी अधिकतम क्षमता विकसित करेंगे। आपकी पूरी संभावना तक पहुंचने के लिए आप जितनी संभव हो उतनी जितना संभव हो उतना करीब पाने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं।
    • स्वीकार करें कि परिवर्तन, बड़े या छोटे, आप जो प्रयास कर रहे हैं उसे जीतने के अपने प्रयासों के साथ आ सकते हैं। उनका सामना करने के लिए तैयार रहें।
    • अपने आप को प्यार करो उम्मीद मत करो कि लोग आपका सम्मान करें और स्वीकार करें यदि आप खुद का सम्मान नहीं कर सकते हैं और स्वीकार कर सकते हैं!
    • याद रखें यह एक सरल मार्गदर्शक है। आपको अपने विशिष्ट लक्ष्यों को फिट करने के लिए अपने स्वयं के समायोजन करने की आवश्यकता होगी। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, प्रत्येक की अधिकतम क्षमता भिन्न होती है, इसलिए आपको मिलती है और इसे आप जितनी अच्छी तरह से प्राप्त कर सकते हैं उतनी ही काम कर सकते हैं।
    • मुस्कान और सकारात्मक होना यह वाक्यांश भी प्रयोग किया जाता है, लेकिन यह इसलिए है क्योंकि यह सच है। सड़क पर एक अजनबी के लिए मुस्कान सिर्फ एक बार, और आपका मनोदय बढ़ जाएगा अदालत और कार्यालय के रास्ते में दोनों होने के नाते, एक सुखद रुख बनाए रखने और सामान्य रूप से स्वीकृति आपके और आपके आस-पास के सभी लोगों के लिए प्रेरणादायक रहेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com