IhsAdke.com

कैसे टुकड़ा अभ्यास करने के लिए

हमारे जीवन में, हम कई कनेक्शन और गठजोड़ बनाते हैं। इन रिश्तों में से कुछ हमारे लिए अच्छा हो सकते हैं, हमें अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। अन्य, हालांकि, अगर हम सावधान नहीं हैं, तो हमें परिवर्तन, हानि, विश्वासघात या त्रासदी के माध्यम से विनाश के लिए नेतृत्व कर सकते हैं।

व्यवहार करने की वजह से हम जीवन में बने कनेक्शन के बारे में अपनी भावनाओं और भावनाओं को नियंत्रित करने की अनुमति देते हैं ताकि हम उन्हें हमें नियंत्रित न करें।

चरणों

चित्र प्रैक्टिस नॉन अटैकमेंट चरण 1
1
पहचानें कि आपको अनुलग्नक के साथ समस्या क्यों है क्या आपको कभी एक विश्वास या कुछ में एक मजबूत विश्वास था, लेकिन क्या आप मोहभंग हो गए थे? क्या आप अभी भी किसी के बाद या तो आपको छोड़ दिया है या परवाह नहीं है? क्या आपके जीवन में ऐसी चीजें हैं जो आपको खुद को परिभाषित करने की इजाजत देते हैं? क्या आपको कोई हानि या बहुत बड़ी त्रासदी मिली है?
  • चित्र प्रैक्टिस नॉन अटैकमेंट स्टेप 2
    2
    अस्वास्थ्यकर बांड बनाने से बचें आमतौर पर, नए विश्वासों और नए दोस्तों को धीरे-धीरे अपनाना बेहतर होता है। अपनी भावनाओं को एक व्यक्ति या विश्वास में फेंकने के लिए अपनी पूरी ऊर्जा बर्बाद मत करो - निराशा से बचने के लिए उनकी अच्छी तरह से जांच करें।
  • चित्र प्रैक्टिस नॉन अटैकमेंट स्टेप 3
    3
    कुछ संलग्नक समस्याओं से निपटने के लिए जानें वे जीवन में आपकी प्रगति को रोक सकते हैं आप को यह सुनिश्चित करने के लिए उनसे निपटना होगा कि आप शुरू कर सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं। यहां कुछ ऐसे कनेक्शन दिए गए हैं, जो लोग जाल हैं:
    • विश्वासों को बदलना शायद, आपके जीवन के कुछ बिंदुओं पर, आपने किसी कारण का समर्थन किया है या यदि आप किसी अनुयायी हैं जो अब आप नापसंद या तिरस्कार के साथ देखते हैं प्राचीन मान्यताओं केवल यही हैं: प्राचीन मान्यताओं आपको वर्तमान और नैतिक रूप से उचित बनाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, इससे पहले कि आपने जो विश्वास किया उसके बारे में चिन्ता करते हुए समय और ऊर्जा बर्बाद करने के बजाय। अगर ऐसी पुरानी मान्यताओं घृणित होती हैं, तो आपको उन लोगों की सहायता करके स्वयं को छुड़ाने की कोशिश करनी चाहिए जिन्होंने आपको नाराज़ या दुख दिया है।
      प्रैक्टिस नॉन अटैकमेंट स्टेप 3 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • उदासीन या विषाक्त लोगों के साथ रिश्ते आपको उन्हें छोड़ देना चाहिए। एहसास है कि आप इस व्यक्ति के लिए दोस्ती या आपसी प्रेम की भावनाओं को महसूस करते हैं जो गलत तरीके से पैदा हुआ है। यह नहीं कहने का मतलब है कि आपके पास उस व्यक्ति के साथ अच्छा समय नहीं था, आपको पूरी स्थिति को तब तक छोड़ देना पड़ता है जब तक कि वह आप को गलत नज़र न दें (ध्यान दें: यह घरेलू दुरुपयोग या अपमानजनक संबंधों पर लागू नहीं होता है) ऐसे मामलों में परामर्श और कानूनी सहायता)
      चित्र प्रैक्टिस नॉन अटैकमेंट स्टेप 3 बुलेट 2
    • मैं चीजों पर चिपटना कई इंसान अपने सामानों को परिभाषित करते हैं, और अंत में, उन्हें क्या फंस सकता है। यदि आप अव्यवस्था से छुटकारा नहीं पा सकते हैं, जो खजाने आप जमा कर रहे हैं, को समायोजित करने में सक्षम नहीं होकर अपनी जीवन शैली को बदल दें, यह जाने का समय है। ऐसा करने से आपको अपने सामान के काल्पनिक आराम के बजाय उद्देश्य के साथ जीने का मौका मिलता है
      प्रैक्टिस नॉन अटैकमेंट चरण 3 बुलेट 3 शीर्षक वाला चित्र
    • व्यक्तिगत त्रासदी या नुकसान हो सकता है कि आप अपने जीवन में एक दुखद अनुभव अनुभव कर चुके हों और हो सकता है कि वह अपने आप को अतीत में रखने या अपने आप को दोषी ठहराए। शोक जीवन की एक प्राकृतिक प्रक्रिया है, लेकिन आप इसके साथ हमेशा के लिए नहीं रह सकते याद रखें कि केवल एक वास्तविक समय है, और यह वर्तमान है। अतीत को पकड़ कर, आप वर्तमान छोड़ देते हैं और भविष्य को कभी नहीं देखते हैं। यदि आप ध्यान नहीं देते हैं, तो अपने आप को दोष देना आसान है या आप आगे बढ़ने में असमर्थ हैं। ऐसे कई अन्य लोग हैं जिन्हें प्रोत्साहन और प्रेम की आवश्यकता होती है, और सिर्फ इसलिए कि आपकी स्थिति बदलने में बहुत देर हो चुकी थी, इसका मतलब यह नहीं है कि आप ऐसे अन्य लोगों की मदद नहीं कर सकते जो इस तरह से कुछ से गुजर रहे हैं।
      प्रैक्टिस नॉन अटैकमेंट चरण 3 बुलेट 4 शीर्षक वाला चित्र
  • चित्र प्रैक्टिस नॉन अटैकमेंट चरण 4
    4
    खतरनाक घाटे को रोकें कार्य करने के लिए, विशिष्ट लोगों को, सामानों या विश्वासों के लिए अनुलग्नक, हमारे जीवन में उन प्रमुख बिंदुओं को खोने के डर से हम पर भटका सकते हैं। जब चीजें गलत हो जाती हैं, जो समय पर अनिवार्य है, हमारी दुःख हमारे विकास को अवरुद्ध कर सकती है और हमें विचलित कर सकती है क्षण को स्वीकार करें और विश्वास करें कि आपके पास अब क्या पर्याप्त है इसके अलावा, यह बहुत कमजोर होने से रोकने के लिए सक्रिय हो। अगर कुछ हालात में चीजें अच्छी तरह से नहीं चल रही हैं, तो इसमें अपनी भूमिका को बदलने की योजना बनाएं, फिर से शुरू करें, अपने स्वरूप में परिवर्तन करें, कॉलेज में कोर्स बदलें।



  • चित्र प्रैक्टिस नॉन अटैकमेंट चरण 5
    5
    अपने आप को मित्र बनाएं आपका आत्मसम्मान भीतर से आना चाहिए, न कि आप दूसरों को क्या सोचते हैं दूसरों को अनुलग्नक अस्वास्थ्यकर हो जाता है जब आप अकेले रहने या डरने के डर के कारण जहरीले लोगों से घिरे रहते हैं। अपने आप से दोस्त बनकर, आप इतने अकेलेपन का डर नहीं लेंगे और कुछ लोगों से जुड़े रहने के बजाय लोगों के एक बड़े समूह तक भी खुलेंगे। उन लोगों के साथ स्वस्थ रिश्ते बनाए रखने का प्रयास करें जिनके साथ आप रोजाना बातचीत करते हैं, कुछ को और अपने लिए और अधिक स्थान देते हैं और दूसरों से अपेक्षा नहीं करते हैं
    • नए लोगों के साथ बातचीत करें और नए कनेक्शन खोलें। यद्यपि इसका मतलब यह नहीं है कि किसी से आप को दूसरे के साथ बदलने के लिए अलग करना, संभावनाओं को खोलना, अधिक लोगों को आपके जीवन में प्रवेश करने की अनुमति मिलती है और आप उनसे झुंझने के लिए कम प्रलोभित होते हैं।
      प्रैक्टिस नॉन अटैकमेंट चरण 5 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
  • चित्र प्रैक्टिस नॉन अटैकमेंट चरण 6
    6
    एक भ्रम जीना बंद करो हालांकि, अभी भी बेहतर व्यक्ति बनने के लिए प्रयास करना महत्वपूर्ण है, कल बेहतर होने के लिए, अब जो आपके पास है वह अब स्वीकार करने के लिए ज़रूरी है और इस प्रकार भ्रम से बचने के लिए महत्वपूर्ण है कि आपकी खुशी और आपकी व्यक्तिगत पूर्ति संभावनाओं पर निर्भर करती है जो अभी तक नहीं हुआ है। आशाओं या विचारों से चिपक न दें ताकि वे उन चीजों को ठीक करने के लिए बहाने लगे हों जो अभी आपके जीवन में ठीक से काम नहीं कर रहे हैं। चीजें स्वीकार करें जैसे वे हैं और जो आप शांत और फोकस के साथ सुधार करना चाहते हैं पर काम करते हैं।
    • भविष्य के साथ एक जुनून के रूप में खतरनाक है अतीत के साथ जुनून के रूप में एक लगाव। जब आपका मन भविष्य में आता है, तो अब आप खो देते हैं, और आप कितनी अच्छी तरह जी रहे होंगे, भविष्य में आप क्या जीत पाएंगे, यह सभी अंतर करेंगे।
  • पिक्चर नॉन अटैकमेंट चरण 7
    7
    भावनाओं को जाने देना सीखें वे शक्तिशाली हो सकते हैं, लेकिन यदि आप उन्हें आप को नियंत्रित करते हैं, तो वे आप को स्वामित्व के साथ कैद करेंगे। स्वीकार करें कि हम कभी-कभी दर्द और हानि महसूस करते हैं, लेकिन यह कि हम हमेशा के लिए पीड़ित या पराजय के बीच चुन सकते हैं। भावनाएं स्वस्थ होती हैं जब व्यक्त किए गए समय से व्यक्त की जाती हैं, और ऐसा करने से आप उनको संग्रहण करके अधिक उत्पादकता से निपटने में सहायता करेंगे। एक डायरी, कविताएं, अनाम ब्लॉग पोस्ट लिखें, एक पत्र लिखें और इसे बाद में जलाएं, एक अदृश्य दोस्त या एक विश्वसनीय दोस्त से बात करें आपकी भावनाओं को बाहरी तरीके से निकालने के तरीके ढूंढें ताकि वे विषाक्त न बनें।
  • चित्र प्रैक्टिस नॉन अटैकमेंट चरण 8
    8
    अपने आप को मदद करने के बाद, दूसरों को बताएं कि आप कैसा रहते हैं अन्य लोगों को आपका आत्मविश्वास प्राप्त करने और नए विश्वासों को अपनाने के लिए, टुकड़ी के दर्शन का उपयोग करने का सबसे व्यावहारिक तरीका है, और आपको ऐसा करने के लिए एक संतान नहीं होना चाहिए। दर्शन के बारे में दूसरों को सिखाते हुए वे विश्वासों या परिस्थितियों में चाहे वे कर सकते हैं। आप लोगों से बात कर सकते हैं, ब्लॉग पर लिख सकते हैं, कलरव कर सकते हैं, बस अपने अनुभव के बारे में खोलो ताकि दूसरों को इसके बारे में भी सीख सकें।
  • प्रैक्टिस नॉन अटैकमेंट शीर्षक 9 चित्र
    9
    समझे कि सभी चीजें आती हैं और जाते हैं
  • युक्तियाँ

    • मिलनसार, मैत्रीपूर्ण और आउटगोइंग रहें। आपका लक्ष्य भावुक दर्द से बचने के लिए है, एक साधु नहीं होना चाहिए व्यावहारिक अनुप्रयोगों के लिए इस तरह का अलगाव दर्शन उत्पन्न होता है। अपनी समस्याओं को हल करने में सक्रिय होने के नाते अकेलेपन और अवसाद को कम करने का सबसे अच्छा तरीका है

    चेतावनी

    • लोगों को विश्वास और खुशी है कि आप से radiates ध्यान दें चाहिए आपको यह बताने की कोई आवश्यकता नहीं होगी कि आपने जो उपदेश और अभ्यास किया है, वह सकारात्मक परिणाम दिखाता है। दूसरों को लाभ मिलेगा स्वचालित रूप से
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com