IhsAdke.com

कैसे एक स्वतंत्र महिला बनने के लिए

एक स्वतंत्र महिला जानता है कि वह क्या महसूस करती है, वह क्या मानती है और अपने मूल्यों में भरोसा करती है। इसकी अपनी शक्ति है और खुद का ख्याल रखता है। सभी स्तरों पर स्वतंत्र, वह अपने तरीके से चार्ट कर सकती है और उसका सबसे अच्छा दोस्त बन सकता है

चरणों

चित्र एक स्वतंत्र महिला चरण 1 रहो
1
व्यावहारिक मुद्दों से निपटने के लिए जाओ। जब तक आपको अच्छा निवेश न मिलें, तब तक आपको अपने करों का भुगतान करने से, अपने आप में कई चीजें करने में सक्षम होना होगा। यह आपको और अधिक स्वतंत्र बनने में मदद करेगा और अपने जीवन का प्रभार लेने का विश्वास रखेगा। अगर आपको कुछ नहीं पता है, तो जानने की कोशिश करें महिलाएं आमतौर पर निवेश नहीं करती हैं, क्योंकि ज्यादातर मामलों में, उन्होंने अपनी मां को ऐसा नहीं देखा है। आपको ऐसी चीजें सीखने के लिए एक सचेत प्रयास करने की आवश्यकता है जो बहुत स्वाभाविक नहीं दिखते किताबें पढ़ें, अपने बैंक को कॉल करें, कुछ कार्यवाही करें जो प्रारंभिक बिंदु के रूप में कार्य करता है।
  • एक स्वतंत्र महिला चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    अपने रिश्तों में ईमानदार रहें महिलाओं के रूप में, हम अक्सर रिश्ते को जारी रखने के लिए महान त्याग करते हैं आम तौर पर, हम अपनी राय देने के इच्छुक नहीं हैं यदि यह हमारे साथी को परेशान करता है हमारे दोस्तों से प्यार करने के लिए, हम ऐसा कुछ होने का दिखावा करते हैं जो हम नहीं कर रहे हैं। ये चीजें खत्म हो रही हैं एक रिश्ते में क्यों हो, यदि आप नहीं हो कि आप कौन हो, या आप क्या सोचते हैं, असहज महसूस करते हैं? यह दुनिया के लिए समय है कि आप क्या सोचते हैं और आपको क्या चाहिए।



  • चित्र एक स्वतंत्र महिला कदम 3 शीर्षक
    3
    काम पर सीमा निर्धारित करें महिलाओं के रूप में, हमारी प्रवृत्ति भावनाओं और कामों को मज़बूत करना है यह हमें उन लोगों को खुश करने का प्रयास करने का नेतृत्व कर सकता है जो हमें नुकसान पहुंचाते हैं, हमारे काम से ज्यादा कठिन काम करते हैं और हमारे काम के लिए कम मिलता है क्या आप बढ़ने की मांग नहीं करते, यहां तक ​​कि आप अन्य समान रूप से योग्य पेशेवरों से भी कम जानते हैं? क्या आप दूसरों के काम करते हैं और इसके लिए कोई क्रेडिट नहीं मिलता है? क्या आप एक स्थिति के बारे में भोले हैं? क्या आपको लगता है कि वहां आपके लिए बेहतर कुछ नहीं है? एक बार जब आप पता लगाएंगे कि आपको क्या पकड़ रहा है, तो इसका समय लगता है। यदि आपको उचित मजदूरी प्राप्त करने के लिए नौकरियों को बदलने की जरूरत है, तो ऐसा करें यदि आपको लगता है कि आपको अपने काम के लिए क्रेडिट प्राप्त नहीं हुआ है, तो उसे बदलने के तरीके ढूंढें। उन असाइनमेंट को देखें जो आपको अधिक दृश्यता प्रदान करते हैं। स्थिति तब तक बदली नहीं जाएगी जब तक आप इसके बारे में कुछ नहीं करते।
  • एक स्वतंत्र महिला कदम 4 शीर्षक चित्र
    4
    स्वस्थ रिश्तों की कोशिश करो क्या आपको अच्छे रिश्ते से रोका गया है? क्या आपको लगता है कि आप पर्याप्त नहीं हैं? क्या आप उन लोगों के साथ रहने के लिए नेतृत्व करते हैं जो इस विश्वास को सुदृढ़ करते हैं? या आपने किसी को यह साबित करने का मौका नहीं दिया है कि आप उसे खुश कर सकते हैं? स्वयं के साथ ईमानदार रहें कुछ स्तर पर, हम सभी जानते हैं कि वास्तविक समस्या क्या है। यह पता चला है कि कभी कभी इसे हल करने के लिए बहुत श्रमसाध्य लगता है। उदाहरण के लिए: यह दृढ़ विश्वास कैसे बदल सकता है कि आप सर्वश्रेष्ठ के लायक नहीं हैं? आप कई different- स्तरों आप उपचार के लिए विकल्प चुन सकते हैं में यह काम करने के लिए चीजें हैं जो अपने आत्म सम्मान को बढ़ाने या एक पत्रिका के माध्यम से खुद को साथ और अधिक खुला होना करने के लिए की है। इसके सभी कार्यों, ऊर्जा और प्रतिबद्धता की आवश्यकता है, लेकिन यह आपकी खुशी के लिए अंतिम बाधा हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • अपने सामाजिक मंडल का विस्तार करें
    • जब आपको इसकी ज़रूरत होती है तब मदद के लिए पूछें, यह किसी मित्र, परिवार के सदस्य या चिकित्सक से हो।
    • नई चीजें करें एक खेल जानें, खाना पकाने की कक्षाएं ले आओ, इत्यादि
    • व्यापार करने के लिए जानें
    • धन कैसे संभालना है इसके बारे में अधिक जानें सेमिनार पर जाएं, किताबें पढ़िए, आदि
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com