IhsAdke.com

कैसे एक अच्छी औरत बनने के लिए

एक अच्छी औरत के गुण एक अच्छे व्यक्ति के समान हैं। हालांकि, महिलाओं को आमतौर पर पुरुषों के संबंध में विभिन्न चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, जैसे कैरियर की बजाय मातृत्व को चुनना। एक अच्छी औरत होने के लिए आपको अच्छे नैतिक कोड और दूसरे के साथ सकारात्मक बातचीत का महत्व होना चाहिए।

चरणों

विधि 1
विधि एक: एक अच्छी औरत की नैतिक गुण

एक अच्छा महिला चरण 1 शीर्षक वाली तस्वीर
1
ईमानदारी से रहें एक अच्छी औरत के पास स्वयं के साथ और दूसरों के साथ ईमानदार होने की क्षमता है शायद वह एक वास्तविक स्थिति में सहानुभूतिपूर्वक सत्य कहने वाला व्यक्ति होगी।
  • एक अच्छा महिला चरण 2 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    न्याय न करें एक अच्छा व्यक्ति दूसरों को तुरंत या स्वतंत्र रूप से न्याय नहीं करता है आप अपने धर्म से या निजी नैतिकता की भावना से यह सीखा हो सकते हैं, एक खुले दिमाग में और समय पर न्याय न करने से आप एक अनुकरणीय महिला बना सकते हैं।
  • चित्रित होना एक अच्छा महिला चरण 3 शीर्षक
    3
    सहानुभूति रखने का प्रयास करें Empathic होने के नाते आप कल्पना करने की अनुमति देता है कि किसी व्यक्ति को एक निश्चित स्थिति में कैसा लग रहा है। Empathic लोगों को दूसरों की भावनाओं को समझने और खुद को निस्वार्थ रूप देने की संभावना है
  • चित्रित होना एक अच्छा महिला चरण 4 शीर्षक
    4
    नैतिक कम्पास में विश्वास करें एक अच्छा व्यक्ति अच्छा है क्योंकि वह बुरा या बुरा नहीं होने का चयन करता है इसका अर्थ यह है कि वह अंतर जानती है और विकल्प बनाती है जो जीवन के एक सैद्धांतिक तरीके से समर्थन करते हैं।
  • चित्रित किया जाना एक अच्छा महिला चरण 5 शीर्षक
    5
    सम्मान दिखाएँ एक अच्छा व्यक्ति दूसरों का सम्मान करता है सम्मान आमतौर पर वापस आ जाता है
  • विधि 2
    एक अच्छी औरत के व्यक्तित्व के गुण

    चित्रित होना एक अच्छा महिला चरण 6 शीर्षक
    1
    आश्वस्त रहें आज, एक अच्छी महिला एक है जो स्वतंत्रता और दूसरों के लिए मदद के बीच संतुलन तलाशने का प्रयास करता है। यदि आप अपनी क्षमताओं में आत्मविश्वास महसूस नहीं करते हैं तो दूसरों की मदद करना मुश्किल है।
  • एक अच्छा महिला कदम 7 शीर्षक चित्र
    2
    नकारात्मक बातचीत से बचें एक अच्छा व्यक्ति वह व्यक्ति होता है जो गपशप नहीं करता नाटक से बेहतर होने और वार्तालाप के विषय को अधिक सकारात्मक बनाने के लिए आप बेहतर व्यक्ति बन सकते हैं
    • एक अच्छी औरत अपने जीवन में भी सकारात्मक रहने की कोशिश करेगी यहां तक ​​कि एक अच्छी महिला को भी शिकायत करने की जरूरत है, लेकिन हर समय शिकायत बड़ी व्यक्तिगत समस्याओं का संकेत है जो अन्य लोगों के बारे में सोचने से पहले हल होनी चाहिए।
  • चित्रित किया जाना एक अच्छा महिला चरण 8 शीर्षक



    3
    धीरज रखो शांत और रोगी लोगों को अक्सर "अच्छे" के रूप में देखा जाता है क्योंकि वे एक संकट के दौरान निरंतर और सकारात्मक उपस्थिति बन सकते हैं। यदि आप दूसरों के साथ और खुद के साथ धैर्य रख सकते हैं, तो आपको कम प्रतिक्रिया होगी और चर्चा होगी।
  • एक अच्छा महिला कदम 9 शीर्षक चित्र
    4
    हार न दें एक अच्छी औरत को आमतौर पर मजबूत माना जाता है क्योंकि वह भावनात्मक और शारीरिक बाधाओं के दौरान आगे बढ़ती है। आप इच्छाशक्ति, आत्मविश्वास, और साहस का मूल्यांकन करके आत्मसंतुष्टता विकसित कर सकते हैं।
  • चित्रित होना एक अच्छा महिला चरण 10 शीर्षक
    5
    समझें कि कोई भी सही नहीं है। इन सभी गुणों को एक महिला में वांछनीय और सकारात्मक के रूप में देखा जाता है-फिर भी कोई इंसान कभी भी सदाचारी नहीं है। पहचानें कि इन गुणों में से कुछ ही होने से पहले ही आपको एक अच्छी महिला बना देती है, और यदि आप कोई गलती करते हैं तो अपने आप पर बहुत मुश्किल न हो।
  • विधि 3
    एक अच्छी औरत की पारस्परिक कौशल

    चित्रित किया जाना एक अच्छा महिला चरण 11
    1
    किसी भी संबंध में चेहरा चुनौतियों एक अच्छा व्यक्ति एक रिश्ते की सफलता के लिए कड़ी मेहनत करता है
  • एक अच्छा महिला कदम 12 शीर्षक चित्र
    2
    समझें कि मां या पत्नी होने के नाते अब एक अच्छी "महिला" परिभाषित नहीं किया गया है पिछली पीढ़ियों में, इन्हें आवश्यक लक्ष्यों के रूप में माना जाता था, लेकिन आधुनिक महिलाएं करियर, प्रतिबद्ध साझेदारी, पुरस्कृत समय और स्वयंसेवा के लिए भी काम करती हैं - कुछ ही नामों के लिए।
  • एक अच्छा महिला कदम 13 शीर्षक चित्र
    3
    लोगों को सुनो एक महिला होने के नाते जो दूसरों के लिए अच्छा है, इसका मतलब है कि एक अच्छा श्रोता होने का मतलब है। समझें कि हालांकि कुछ लोग आपकी सलाह चाहते हैं, अन्य बात कर सकते हैं और महसूस कर सकते हैं कि वे किसी पर भरोसा कर सकते हैं।
  • एक अच्छा महिला कदम 14 शीर्षक चित्र
    4
    सही कारणों से स्वयंसेवी या दान करने के लिए दान करें यदि आप अपना समय अपराध, सामाजिक दबाव या अन्य डर के लिए दान कर रहे हैं, तो आप अपने स्वयं के कल्याण पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं जब तक कि आप पर्याप्त रूप से देने के लिए पर्याप्त नहीं होते क्योंकि आप लोगों की मदद करना चाहते हैं
  • चित्रित होना एक अच्छा महिला चरण 15 शीर्षक
    5
    उदाहरण के द्वारा दूसरों को सिखाने की कोशिश करें। बच्चों को उठाना या एक उदाहरण होना मुश्किल है क्योंकि आप लगातार दूसरों की अपनी गलतियों को दूर करने में मदद करने की कोशिश करते हैं। उन्हें दिखाएं कि अपने कार्यों के माध्यम से अच्छे निर्णय कैसे करें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com