IhsAdke.com

लोगों को समझना

यदि आपको लोगों के जूते में डाल करने में परेशानी हो रही है, तो यह लेख आपके लिए बनाया गया था! यहां आप समझाएंगे कि कैसे समझा जा सकता है, उचित फैसले करें और सामान्य तौर पर लोगों के बारे में सोचें।

चरणों

हकदार पिक्चर तस्वीर
1
नोटिस कैसे जटिल लोग हैं उन्हें व्याख्या करने में यह पहला कदम है। एहसास है कि जैसा कि आपके पास अहंकार, भावनाएं और तीव्रता है, इसलिए लोग करते हैं। दूसरों को समान स्तर और सम्मान पर रखने के लिए दूसरों के प्रति भावनाओं और विचारों को समझने, समझने योग्य और उन पर विचार करने के लिए
  • पिक्चर का अधिकार
    2
    सबसे पहले इंप्रेशन आमतौर पर सबसे यादगार हैं एक तरह से, वे हैं, लेकिन दूसरी और तीसरी गणना भी है, इसलिए इसका लाभ उठाएं, समझें कि आप अपने पहले फैसले को दूर कर सकते हैं या फिर एक और विचार कर सकते हैं। जनसंख्या, सामान्य रूप से, दो प्रकार के लोगों में विभाजित है: अंतर्मुखी और बहिर्मुखी दोनों प्रकार के पहले प्रभाव को बर्बाद कर सकते हैं। टिमीड इन्टरवॉर्टेस वापस ले जा सकते हैं, लेकिन दूसरों की कंपनी का आनंद लें, अन्यथा वे आसपास क्यों होंगे? डरपोक से संपर्क करें और उसे आंखों में देखें। इस बदलाव को आप दुनिया में देखना चाहते हैं ... यदि आप हर समय पहली बार सर्वश्रेष्ठ प्रभाव नहीं बनाते हैं, तो समझें कि हमेशा दूसरा मौका है।
  • हकदार हकदार पिक्चर तस्वीर 3
    3
    दूसरों के सामने खुद का न्याय करें, लेकिन बेरहमी से न्याय न करें - हमेशा ऐसा करते रहें चौकस रहने की कोशिश करो और अपने अहंकार से दूर चले जाएं। एक पर्यवेक्षक होने के नाते आपको ईमानदारी से दूसरों की मरम्मत में मदद करने के बारे में सोचने में मदद मिलती है कि वे खुद को कैसे प्रस्तुत करना चाहिए इसके अलावा, पर्यवेक्षक के पास स्वयं को समझने की क्षमता है कि वह लोगों को कैसे समझ सके, क्योंकि वह कुछ चीजों के लिए अंधा है, क्योंकि प्रेम और न्याय हैं। इस प्रकार वह लोगों से पूर्वकल्पित विचारों और महत्वपूर्ण छापों से बच जाता है, भले ही क्षणभर भी हो।



  • हक़ीक़त तस्वीर को समझना चरण 4
    4
    समझे कि प्रेम हमेशा आवश्यक नहीं होता है लोगों को मतभेद समझने और दूसरों को ध्यान देने के लिए मन जिम्मेदार है। लेकिन थोड़ी देर के बाद, समझना एक प्राकृतिक कार्य बन जाता है और दिल से आता है। यह हमेशा ऐसा नहीं होता है कि किसी को पहली छाप या दूसरी या तीसरी छाप के बाद भी प्यार करता है। लेकिन, ज़ाहिर है, "सामान्य प्रेम" संभव है। समान अधिकार के लिए अवलोकन और आपसी सम्मान के उपकरण के साथ, आपको विचार, निष्पक्ष निर्णय और विचार करने में सक्षम होना चाहिए।
  • पिक्चर का अधिकार
    5
    विभिन्न लोगों और दुनिया का अन्वेषण करें फिल्मों को देखने या विश्लेषणात्मक रूप से पुस्तकें पढ़ने से शुरू करें फिर वास्तविक के लिए खोजिए, जो एक सामाजिक अनुभव बनाता है जिसे आप केवल रीडिंग में नहीं जानते हैं। प्रेरणा और नियंत्रण आप से आते हैं कोशिश करो और तलाश करके सकारात्मक दृष्टिकोण की कोशिश करें - इससे आपकी आंखों और दिमाग को खोलने में मदद मिलती है गलती करने के बारे में चिंता मत करो, क्योंकि गलती करने की कोशिश नहीं है। कुछ लोगों के लिए, लोगों और संस्कृति की दुनिया का पता लगाने के लिए बहुत मुश्किल है अगर यह आपके साथ होता है, तो याद रखें कि यह संभव है ... हमेशा ऐसा करें जो आपको खुश करता है, भले ही कुछ समय लगता है।
  • चित्र के तहत हकदार लोगों को समझना चरण 6
    6
    टेस्ट: सभी लोगों के समान अधिकार हैं और उन्हें दुनिया में कहीं भी होना चाहिए। यह याद रखें: समानता का एक उदाहरण होने की कोशिश करें, जैसा कि एक आदर्श न्याय प्रणाली होना चाहिए, जहां न्याय समान अधिकार वाले व्यक्तियों का विचार करता है। इस दुनिया में सही और गलत है, इसलिए किसी को जरूरी सभी को कानूनी रूप से कानूनी बनाने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह सभी व्यक्तियों के लिए समझा जाना चाहिए। इस स्थिति पर विचार करें: यदि आप शराब की दुकान के मालिक थे और नशे में दुकान खोलने से पंद्रह मिनट पहले अपनी मुट्ठी के साथ सामने की खिड़की तोड़ दी थी। क्या आप आपातकाल, एम्बुलेंस और पुलिस को फोन नहीं करेंगे? या आप बस पुलिस को बुलाओगे? अब याद रखें कि शराब धुनों को खून देता है, और यदि कोई व्यक्ति नशे में अपना हाथ कटता है, तो उनका खून बड़ी मात्रा में और गति में आ जाएगा, जिससे तत्काल चिकित्सा सहायता की आवश्यकता होगी। अपने आप से पूछें: क्या आप इस स्थिति को समझेंगे और शराबी को प्राथमिकता देने पर विचार करेंगे? हाँ? तो आप जितना सोचते हैं उससे ज्यादा समझदार और विचारशील हैं। क्या तुम नहीं? आपको अपने क्रोध को फिर से सोचने पर विचार करना होगा यदि यह मामला नहीं है, तो संभवतः आपको सभी विवरणों को एक काल्पनिक स्थिति में देखना मुश्किल लगता है, लेकिन आप एक वास्तविक स्थिति में विचारशील हो सकते।
  • युक्तियाँ

    • ईमानदारी से सुनना हमेशा सुधार के योग्य कुछ है
    • चीजों के स्पष्ट दृष्टिकोण पाने के लिए अपने अहंकार को भूल जाओ।
    • मन के साथ समझें, विचार करें और हृदय से एक आदत और कुछ करें। निष्पक्ष सुनवाई के लिए अवलोकन और समझ महत्वपूर्ण हैं। निरीक्षण भी समझने का हिस्सा है। सभी चाबियाँ एक सकारात्मक चक्र में मिलकर काम करते हैं
    • अन्य लोगों के साथ व्यवहार करें जैसे आप उनका इलाज करें और विचार करें कि आप क्या चाहते हैं: आप एक निश्चित तरीके से इलाज क्यों करना चाहते हैं? इसके बारे में सोचो और जिस तरह से आप दूसरों के साथ व्यवहार करते हैं और उनके साथ कैसे व्यवहार करते हैं इसके साथ तुलना करना शुरू करते हैं
    • याद रखें कि यद्यपि एक व्यक्ति काफी न्याय करने की कोशिश करता है, फिर भी निर्णय की समीक्षा और प्रतिबिंबित करना हमेशा अच्छा होता है।
    • शरीर की भाषा, टोन और आसान अभिव्यक्ति का निरीक्षण करें या अन्य लोगों के साथ बातचीत करते समय बस उस पर विचार करें, जो पर्याप्त है, क्योंकि कभी-कभी लोगों को गलत तरीके से पढ़ना आसान है, जो कि आपने किताब में पढ़ा है।
    • लोगों के बारे में सीखने के लिए स्वयं को देखना भी महत्वपूर्ण है और इससे आप दूसरों के बारे में और अधिक विचार प्राप्त करने में मदद करेंगे।
    • आप लोगों को समझने में आसानी पा सकते हैं जब आप उन्हें भीड़ भरे क्षेत्रों में देखते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com