IhsAdke.com

एक अंतर्मुखी व्यक्ति के साथ कैसे व्यवहार करें

क्या आप किसी को जानते हैं जो हर दिन अकेले घंटे बिताएंगे? कोई व्यक्ति जो भावनाओं और विचारों के बारे में शांत बातचीत को प्यार करता है, और एक भीड़ भरे दर्शकों के लिए एक प्रस्तुति को आंसू दे सकता है, लेकिन छोटे समूहों में आगे बढ़ने लगता है और बातचीत को फेंकने में बहुत अच्छा नहीं है? किसी को, जिसे पार्टियों में खींच लिया जाना चाहिए, और फिर बाकी दिन को ठीक करने की आवश्यकता है? जो लोग घबराहट करते हैं, घबराहट, हंसी, या बदबू आ रही है, उन लोगों के इशारों से संपर्क किया जाता है जो सिर्फ कोमल होने की कोशिश कर रहे हैं?

अगर जवाब सकारात्मक था, क्या आप उस व्यक्ति को बताते हैं कि वह "बहुत गंभीर" है या पूछती है कि सब कुछ ठीक है? क्या आप इसे उदासीन, अभिमानी या मोटे मानते हैं? क्या यह खुद से दूर देखने का प्रयास करता है?

यदि आपने हां उत्तर दिया है, तो आपके पास आस-पास एक इंट्रावर्ट होने की संभावना है, और आपको यह सुनिश्चित नहीं है कि इसके साथ सही तरीके से कैसे निपटें।

चरणों

आपकी अंतर्मुखी चरण 1 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
1
कुछ समय अकेले चलो यह नियम सबसे महत्वपूर्ण है अधिकांश एक्सट्रॉवर्स के लिए समझना भी सबसे मुश्किल है अन्य लोगों की तरह Introverts सच में! समस्या यह है ... आपके आंतरिक विद्युत प्रणालियां एक अलग तरीके से जुड़ी हुई हैं जब वे अपमानित, गुस्सा या बस थक गए हैं, तो उन्हें कुछ समय अकेले चाहिए। यदि extroverts सौर पैनलों की तरह हैं, प्रकाश और ऊर्जा को बाहरी रूप से अवशोषित करते हैं, introverts परमाणु ऊर्जा संयंत्रों की तरह होगा, हमेशा अपनी आंतरिक बैटरी ले जाने के लिए बैटरी को फिर से चार्ज किया जा सकता है इसलिए उन्हें अकेला छोड़ने की जरूरत है 99.99% मामलों में, आपकी अनुपस्थिति में आपके साथ कुछ नहीं है।
  • पिक्चर का शीर्षक है आपके दिमाग के लिए देखभाल चरण 2
    2
    कभी-कभी वे "अभिनय" हो सकते हैं कुछ introverts स्वाभाविक रूप से मिलनसार लोग नहीं हैं इससे उन लोगों के साथ उनकी बातचीत में बाधा आती है जो स्वाभाविक रूप से अधिक बहिर्मुखी हैं और आमतौर पर समूहों में चलते हैं। प्रक्रिया की सुविधा के लिए, कई इंट्रॉवर्ट्स "अस्थायी रूप से बहिर्मुखी" बनने में सक्षम हैं - वे ढोंग करते हैं। उनके लिए, यह क्रिया उनके इंजनों में मनोवैज्ञानिक रूप से लगाए जाने की तरह है, जो कि वे 110% प्रयास को बनाए रखने के लिए पा सकते हैं। इसलिए यदि कोई कंपनी किसी कंपनी पार्टी के दौरान मिस्टर मिलनसार की तरह व्यवहार करता है, तो उसे समझने की कोशिश करें (और उसके बाद भी उसे एक लंबी झुकाव की आवश्यकता होगी)। अगर अंतर्मुखी व्यक्ति आपके साथ रहता है, तो वह आपको अपना सच्चा आत्म सबसे अधिक समय या हर समय दिखाएगा।



  • पिक्चर का नाम आपके ध्यान के लिए चरणबद्ध कदम 3
    3
    जानें कि उन्हें और अधिक आरामदायक क्यों बनाता है अधिकांश इंट्रॉवर्ट्स एक समय में एक व्यक्ति से बात करना पसंद करते हैं। उसे व्यक्तिगत रूप से मत लेना चाहिए कि अगर वह कुछ लोगों के समूह से थोड़ा पीछे हट जाता है यह संभावना है कि आप जो कुछ कह रहे हैं अवशोषित कर रहे हैं, और अपने मन के भीतर कुछ समय का विश्लेषण कर रहे हैं।
  • पिक्चर शीर्षक के लिए देखभाल के लिए आपके अंतर्मुखी कदम 4
    4
    समझें कि वे बहुत आत्मनिर्भर हैं। Introverts लगता है (शायद, बहुत ज्यादा) लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उनके सवाल extroverts से अधिक प्रासंगिक हैं। इस तरह वे दुनिया पर कार्रवाई करते हैं (और, मुझे खेद है, लेकिन वह भी आपको शामिल करता है)। उन्हें अपने अनुभवों को "मानसिक रूमाल" के रूप में संसाधित करने की आवश्यकता महसूस होती है।
  • आपकी अंतर्मुखी चरण 5 के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    यदि आप उन्हें एक उपहार देना चाहते हैं, तो थोड़ा अधिक ध्यान दें। बातचीत के दौरान इंट्रावर्ट्स अधिक सुनना पसंद करते हैं वे आमतौर पर इसे कॉल नहीं करते हैं, और वे उन लोगों की बात करना पसंद करते हैं जिनके बारे में वे ध्यान रखते हैं। यदि आप उन्हें मौका देने के लिए तैयार हैं तो वे काफी अर्थपूर्ण और दिलचस्प हो सकते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com