IhsAdke.com

एक अंतर्मुखी होने के नाते कैसे सामाजिककरण करना

अंतर्मुखी और शर्मीली होने के नाते, अलग चीजें हैं शील एक व्यक्तित्व विशेषता है जो हल्के से गंभीर तक हो सकती है और आम तौर पर इसका पहनने वाला सामाजिक संपर्कों से बचने के कारण होता है अंतर्मुखी और बहिर्मुखी के बीच अंतर भी है, और यह प्रतिक्रिया की तरह है कि इन दो समूहों के दिमाग सामाजिक उत्तेजनाओं को देते हैं। एक सामाजिक संपर्क के दौरान, एक अंतर्मुखी व्यक्ति बेहद उत्तेजित और थका हुआ महसूस कर सकता है या, दूसरी तरफ, कुछ भी नहीं लग रहा है। इस तरह के लोगों के लिए, कभी-कभी यह प्रकट हो सकता है कि उनका जन्म सामाजिक जीवन के लिए नहीं हुआ था। हालांकि, ऐसा कुछ नहीं है, कुछ तैयारी और कुछ कौशल सीखने के साथ-साथ, बहिष्कार बनने के बिना, सफलतापूर्वक सामंजस्य करना, दोस्ती बनाए रखना और एक समृद्ध सामाजिक जीवन का आनंद लेना संभव है।

चरणों

विधि 1
सामाजिक घटनाओं के लिए वार्मिंग

पिक्चर हकदार दृष्टिकोण महिला कहीं भी चरण 3
1
सामाजिककरण के लिए अपने कारणों को निर्धारित करें क्या आप एक नई नौकरी पाने की कोशिश कर रहे हैं? अधिक रोमांटिक तिथियां प्राप्त करना चाहते हैं? लक्ष्यों को ध्यान में रखें ताकि आप प्रेरणा खो सकें और अधिक बार सामाजिकता प्राप्त न करें।
  • अपने प्रयासों को कहां रखना चाहिए, यह जानना भी लक्ष्य रखना महत्वपूर्ण है उदाहरण के लिए, सम्मेलनों नेटवर्किंग करने के लिए शानदार जगहें हैं
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि कोई लड़का आपको घबराहट करता है क्योंकि वह आपको पसंद करता है चरण 6
    2
    विषय खींचने के लिए कुछ विषयों पर विचार करें। घर छोड़ने से पहले, चीजों की कल्पना करो जिनके बारे में बात करने के बारे में आप अच्छा महसूस करेंगे। यहां तक ​​कि डरपोक भी इस टिप से आत्मविश्वास बढ़ाने में सक्षम हैं।
    • मौसम के बारे में बात करना हमेशा एक अच्छा विकल्प है, क्योंकि हर कोई इसे दैनिक रूप से जारी करता है। अन्य महान वार्तालाप विषय हैं: काम, परिवार और भोजन।
    • केवल प्रकाश, प्रासंगिक और तटस्थ विषयों पर दर्ज करें स्वास्थ्य या धर्म जैसे व्यक्तिगत या विवादास्पद मुद्दों के बारे में बात न करें
    • "मेजबान को कैसे मिला?" और "कैनपेस बहुत स्वादिष्ट हैं!" जैसे कुछ चुनें।
  • एक अबाउटवॉवर्ट चरण 9 रहो चित्र
    3
    कार्रवाई में जाओ जितना अधिक आप अपने सामाजिक कौशल का अभ्यास करेंगे, उतना ही बेहतर होगा। और इसके विपरीत भी सच है: अधिक वापस ले लिया, कम कौशल। अपने आप को तेज रखने के लिए, एक दैनिक आधार पर अन्य लोगों के साथ बातचीत करने का प्रयास करें।
    • अपने स्कूल या कार्य सहयोगियों या सुपरमार्केट कतार में किसी के साथ चैट करने का अभ्यास करें। प्रत्येक दिन एक अलग व्यक्ति से बात करने का लक्ष्य निर्धारित करें - चाहे सुपरमार्केट बॉक्स, डाकिया आदि।
    • एक नौकरी पाने के बारे में सोचो जो समाजीकरण को प्रोत्साहित करती है भटकने वाले, बारटेन्डर्स और विक्रयविदों को नए लोगों के साथ रोज़ाना करने के अवसरों की कमी नहीं होती है।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि यदि कोई लड़का आपको घबराहट करता है क्योंकि वह आपको चरण 2 पसंद करता है
    4
    सामाजिक नेटवर्क से कनेक्ट करें यह पहली तारीख से कुछ दबाव बंद करने का एक अच्छा तरीका है व्यक्तिगत रूप से उससे मिलने से पहले अपने सामाजिक नेटवर्क पर व्यक्ति को खोजें, जोड़ें और उसका अनुसरण करें इस तरह, आप दो अब पूरी तरह अजनबी नहीं होंगे।
    • काम पर नए लोगों से मिलने के लिए यह सही रणनीति है
  • एक अनूठा कदम चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने आप को बाहर जाने वाले लोगों के साथ तुलना करने से बचें यदि आप बहिष्कृत व्यवहार मानक के रूप में देखते हैं, तो आप गलती से किसी को नीचा महसूस करेंगे। आंतरायिकता आवेग के मुकाबले बेहतर या बुरा नहीं है, सिर्फ अलग है अपनी अंतर्विरोध की वजह से खुद को नीचे लाने के बजाय, अपनी शक्तियों को सुदृढ़ करने और कमजोरियों में सुधार लाने के तरीकों का पता लगाएं।
  • विधि 2
    सामाजिक घटनाओं से निपटना

    टॉक टू ए गाइ चरण 1
    1
    भाग लेने से सावधानी से चुनें सभी घटनाओं या पर्यटनों में भाग लेने के लिए आपको जरूरी नहीं है, चाहे आप को आमंत्रित किया जाए, चाहे चयनात्मक हो। सामाजिक गतिविधियों को अकेले अवधियों के साथ संतुलित करने के बारे में जानने से आप और भी सामाजिकता का आनंद लेना शुरू कर सकते हैं, बहुत अधिक जोखिम से बचने के लाभ के साथ।
    • लालित्य के साथ एक निमंत्रण को अस्वीकार करने के लिए, ऐसा कुछ कहें: "निमंत्रण के लिए धन्यवाद, लेकिन मेरे पास उस दिन के लिए एक प्रतिबद्धता है।"
  • चित्र शीर्षक बनें मिलनसार चरण 6
    2
    एक दोस्त ले लो यदि आप परेशान हैं या आपको थोड़ा अधिक नैतिक समर्थन की आवश्यकता है, तो किसी मित्र को आप में शामिल होने के लिए आमंत्रित करें। मित्र अजनबियों के साथ बर्फ को तोड़ने में मदद कर सकते हैं और परिसर में किसी को भी नहीं मिलने की भावना से बच सकते हैं।



  • चित्र जिसका आनंद लें अकेले अकेले चरण 2
    3
    शरीर को आराम करो जब आपकी मांसपेशियों को आराम कर रहे हैं, तो यह चिंतित होना कठिन है नर्वस होने से बचने के लिए कुछ छूट तकनीकों को जानें जब आप देखते हैं कि आप आराम कर रहे हैं, तो अन्य लोगों, अनजाने में, आपकी उपस्थिति में आसानी से अधिक महसूस करेंगे।
    • साँस लेने का अभ्यास सरल और आदर्श है जिससे आप तनावपूर्ण स्थितियों में आराम कर सकते हैं।
    • आराम करने का एक अन्य तरीका आपके सिर में एक मंत्र दोहरा रहा है। यह कुछ ऐसा हो सकता है: "मैं व्यक्ति में शांत हूँ" या "मैं सामाजिक घटनाओं में अच्छी तरह से मिल सकता हूं"
    • कुछ आसन से बचने के लिए याद रखें जो अक्सर संदेश भेजते हैं जिसे आप छोड़ना चाहते हैं, जैसे कि अपने हथियार को पार करना और जो कोई भी बोल रहा है उसके लिए नहीं। इसके बजाय, अपने हाथों को अपने पक्ष में आराम से रखें, नेत्र संपर्क नियमित रूप से करें, और जो कहा जा रहा है, उसमें रुचि दिखाने के लिए आगे झुकें।
  • बेक अ गुड किसेज़र चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    दूसरे के बारे में पूछें किसी से मिलने से, आप बातचीत के फोकस को स्थानांतरित करके उस समय के आधा दबाव का उपयोग कर सकते हैं। उसे काम, परिवार और शौक के बारे में पूछें ज्यादातर लोग खुद के बारे में बात करना पसंद करते हैं और उनके हित से खुश होंगे।
    • पर्याप्त प्रश्न पूछें, जो जवाब में "हां" या सिरशो से ज़्यादा ज़रूरी है
    • उदाहरण के लिए, पूछने के बजाय, "क्या आपको यात्रा पसंद थी?" - पूछें, "यात्रा का आपका पसंदीदा हिस्सा क्या था?" एक और उदाहरण: "क्या आप यहाँ रहने का आनंद ले रहे हैं?" - पूछें: "आपने यहां रहने का फैसला क्यों किया?"
  • एक अबाउटवॉवर्ट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    पता है कि कब जाना है कोई नियम नहीं बताता है कि अतिथि को ईवेंट के अंत तक रहने की आवश्यकता है। अपनी सीमाएं जानें और बाहर पहनने की कोशिश न करें अनुमति के लिए पूछना ठीक है और परिसर को छोड़ दें जैसे ही आप समझते हैं कि आपकी बैटरी कम चल रही है
    • अगर आपको लगता है कि आपको पटिंग लग रहा है क्योंकि आप बहुत जल्दी जा रहे हैं, तो पहले से एक बहाना के बारे में सोचो। उदाहरण के लिए, आपको अगले दिन जल्दी जागना होगा या घर पर अकेले कुत्ते को छोड़ना होगा।
  • विधि 3
    दोस्तों को ध्यान में रखते हुए

    चित्र शीर्षक के साथ डब्लिन स्नोबी लोग चरण 2
    1
    हर किसी का सबसे अच्छा दोस्त बनने की कोशिश न करें कुछ अच्छी दोस्ती की खेती के लिए हर अंतर्मुखी प्राकृतिक रूप से अच्छा है। अपने दोस्तों को जाने पर उठाओ और उन लोगों के साथ अपना आकर्षण न दें, जो आपके जीवन में कुछ भी नहीं जोड़ पाएंगे - जो केवल आपको थकाएगा।
    • परिचितों का एक बड़ा चक्र होना पसंद करते हैं
  • एक लड़की कदम 10 कदम शीर्षक चित्र
    2
    नियमित रूप से "हाय" लें कभी-कभी दोस्ती बढ़ने के लिए कभी- इसे प्राथमिकता दें, भले ही इसका मतलब है कि समय-समय पर फेसबुक पर कोई अजीब संदेश या वीडियो भेजना। यह करना आसान है कि शुरुआत से दोस्ती दोबारा स्थापित करने के बजाय
  • एक अनोखा कदम 17 नाम वाली तस्वीर
    3
    होस्ट रहें पार्टी या भाई-बहन की मेजबानी के कई फायदे में प्रदर्शन का समय और स्थान तय है। इसके अलावा, यह पेपर आपके कंधे से कुछ सामाजिक बोझ लेता है, क्योंकि बैठकर बात करने के बजाय, आप हर समय व्यस्त रह सकते हैं कि हर कोई इसे आनंद ले रहा है। और, अंत में, आपकी आतिथ्य की अभी भी प्रशंसा की जाएगी।
  • एक अनोखा कदम चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    गुणवत्ता बातचीत के लिए समय निकालें एक सच्ची दोस्ती की परिभाषात्मक विशेषताओं में से एक यह है कि एक व्यक्तिगत विचारों और अनुभवों को साझा करने के लिए दूसरे पर भरोसा कर सकता है। अपने दोस्तों के साथ इस प्रकार की बातचीत दोस्ती के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
    • एक दोस्त को डराने की ज़रूरत नहीं है जो आपने अभी मुलाकात की थी, अभी तक एक निजी बातचीत शुरू कर दी है। समय गुजारें ताकि आप एक-दूसरे को स्वाभाविक रूप से जानते हों, और आप जिस वार्तालाप की इच्छा करते हैं, वह जल्द ही आता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com