IhsAdke.com

कैसे एक बहिर्मुखी व्यक्ति को तिथि करने के लिए

जब आप शर्मीली और सामाजिक रूप से अधिक आरक्षित हैं तो एक बहिर्मुखी व्यक्ति से डेटिंग एक जबरदस्त संतुलन की आवश्यकता है हालांकि ऐसा लगता है कि स्वाद में अंतर असंगत हैं, इस स्थिति को संभालना संभव है ताकि आप दोनों को खुश महसूस हो। बस दो को दो देते हैं और दूसरे की ज़रूरतों में दिलचस्पी लेते हैं- अपने वास्तविक साथी को समझने की कोशिश करें, उसके साथ अपने आपसे ईमानदारी से रहें, और वह रिश्ते लंबे समय तक खत्म कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
स्पष्ट संचार होने के नाते

शीर्षक से चित्र एक बहिर्मुखी कदम 1 के साथ संबंध बनाए रखें
1
खुलेआम बात करें और ईमानदार हो यह नियम किसी भी युगल के लिए है, लेकिन यह और भी महत्वपूर्ण है जब प्रश्न में व्यक्तित्व बहुत अलग होते हैं। अपने साथी को समझने की कोशिश करें, उसकी ज़रूरतों का सम्मान करें, हालांकि अलग-अलग आपके पास हैं। अपने साथी को स्वीकार कर रहा है जैसे वह आपको बेहतर समझने में मदद करेगा और व्यक्तिगत अपराधों के रूप में नहीं ले जाएगा।
  • आप कितना समय व्यतीत कर सकते हैं, इसके बारे में बात करें और कहने में डर नहींें कि ऐसे समय होते हैं जब आप अकेले रहना पसंद करते हैं अपनी उपलब्धता के बारे में बात करें ताकि वह आपको समझ सकें और अपनी आवश्यकताओं का सम्मान कर सकें।
  • इस बारे में पूछें कि आप कितनी बार आगंतुक होंगे और कितनी देर तक आप अपने दोस्तों को साप्ताहिक देखने का इरादा रखते हैं यदि आप एक अंतर्मुखी हैं, तो आपको गोपनीयता में अधिक समय की आवश्यकता है, इसलिए उसे दिखाएं कि यह बातचीत महत्वपूर्ण है।
  • एक बहिष्कार चरण 2 के साथ संबंध बनाए रखें
    2
    पता करें कि आपकी सीमा समाजीकरण के लिए क्या है। अपनी सीमाओं के बारे में जागरूक होने के कारण उन्हें स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है यदि आपका साथी बाहर जाकर लोगों को हर समय देखना चाहता है, लेकिन आप अपने घर में अधिक समय बिताना पसंद करते हैं, तो आप कितना समय उपलब्ध करा सकते हैं और समाधान के साथ आने के लिए अपने साथी के साथ बात कर सकते हैं।
    • झगड़े और कुंठाओं से बचने के लिए उसे पहले ही इस चर्चा के लिए बुलाओ। उदाहरण के लिए, यदि आपको हर हफ्ते कक्षा के साथ खाने का विचार पसंद नहीं है, तो उन्हें महीने में दो बार देखने के लिए सहमति दें और जितनी बार आप चाहें उतनी बार उनके साथ बाहर निकल जाएं।
    • जब दोनों बहिर्मुखी हो जाते हैं, तो उनके लिए एक दूसरे के बिना छोड़ने का समझौता होता है, प्रत्येक व्यक्ति को अपनी कक्षा के साथ जाना पड़ता है। यह सामान्य है कि वे एक साथ सभी खाली समय व्यतीत न करें।
  • शीर्षक से चित्र एक बहिर्मुखी चरण 3 के साथ संबंध बनाए रखें
    3
    जब जरूरी हो बहिर्मुखी लोगों को कई लोगों के बीच अधिक ऊर्जा प्राप्त होती है और अंतर्मुखी एकता में अधिक ऊर्जा प्राप्त होती है। यह पूरे संबंध में इसे ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है और जब आप एक साथ बाहर जाते हैं रात के भोजन के मामले में, उदाहरण के लिए, एक अंतर्मुखी अगर कई सामाजिक अवसरों के सामने सामने आ जाता है तो वह पहनना पड़ता है। इसके बारे में सोचो और उनकी आवश्यकताओं को पूरा करने वाली व्यवस्थाएं करें, जैसे पार्टी के माध्यम से आधे रास्ते पर रहना या केवल एक महीने में एक बार कक्षा के साथ रात्रिभोज करना।
    • यह भी एक साथ खर्च करते समय के लिए सच है आपका साथी आपको हर समय देखना चाह सकता है, लेकिन आप कुछ समय अकेले और मन की शांति में खर्च करना पसंद कर सकते हैं। उस मामले में, उससे बात करें और पता करें कि आप उन जरूरतों को कैसे संतुलित कर सकते हैं।
  • भाग 2
    किसी अन्य तरीके से संघर्षों को निपटना

    शीर्षक से चित्र एक बहिष्कार चरण 4 के साथ एक रिश्ते बनाए रखें
    1
    उन प्रकार के संघर्षों की सूचना दें जिनके पास आम तौर पर है। जबकि extroverts उन्हें तुरंत भिड़ने उनकी समस्याओं का समाधान करते हैं, अंतर्मुखी लोगों टकराव से बचने के लिए करते हैं और उन्हें अधिक बार चुपचाप हल करने के लिए करते हैं, वे हमला महसूस और extroverts, नजरअंदाज कर दिया। यदि आप अधिक सुरक्षित हैं, तो अपने साथी के साथ उठने वाले विवादों को सुलझाने का प्रयास करें। यह समझने की कोशिश करें कि वह इस मुद्दे को समाप्त करना चाहता है और आपके साथ बहस नहीं करना चाहता है।
    • यदि आपका साथी महसूस करता है कि सब कुछ के बारे में बात की जानी चाहिए और इससे आप को परेशान किया जा रहा है, तो इसके बारे में बात करने से डरो मत। उसे बताइए कि बेहतर होगा कि क्या वह हर विस्तार से पूछताछ करने से पहले सोचा है, आखिरकार, कुछ चीजें उनको बिना किसी के लाए।
    • यह ड्यूटी पर एक्सट्रॉवर्स के लिए जाता है - हर बातचीत के हर पहलू पर सवाल न करें जब कुछ अनुचित या गलत लगता है, अपना मुंह खोलने से पहले, 10 पर भरोसा या बंद करो और अपने आप से पूछें कि क्या यह आपके रिश्ते को बेहतर या खराब करेगा।
  • शीर्षक से चित्र एक बहिर्मुखी चरण 5 के साथ संबंध बनाए रखें
    2
    संघर्षों से निपटने के अपने तरीके के बारे में बात करें हो सकता है कि झगड़े के प्रकार को समझने के अलावा, यह समझने की कोशिश करें कि आप उनके साथ कैसे व्यवहार करते हैं और अपने साथी के साथ इसके बारे में बात करते हैं। यदि आप एक अंतर्मुखी हैं, तो उसे बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है, उसे बताएं कि वह आपको किस तरह से इजाजत देता है, और किस कारण से वह आपको निराश करता है, उसे बताएं कि वह आपको चर्चा में लाने के लिए क्या कर सकता है
    • कुछ कहें "जब आप क्रोधित हो जाते हैं तो मैं सहज रूप से बंद रहता हूं, भले ही वह कुछ भी हल नहीं करेगा। जब ऐसा होता है, तो मेरे धूर्त अभिव्यक्ति की अनदेखी करें और मुझसे बात करें। "
    • दो extroverts के मामले में, जब वे दोनों शांत हो संघर्ष के बारे में बात करना सबसे अच्छा है। अपने आप को नाराज मत बनो, अनावश्यक झगड़े शुरू मत करो, खासकर यदि वे थोड़ा धैर्य से बचा जा सकता है।
  • शीर्षक से चित्र एक बहिर्मुखी कदम 6 के साथ एक रिश्ते को बनाए रखें
    3



    इस बारे में सोचें कि क्या आपको रिश्ते के मुद्दे हैं या नहीं। यदि कोई कारण छोड़ने को तैयार नहीं है, तो यह हल करने की एक बड़ी समस्या है। मान लीजिए कि आप अंतर्मुखी और बहिर्मुखी जबकि उनके साथी दोस्तों के साथ बाहर चला जाता है की समस्याओं से निपटने के लिए अगर वह, बात कर के बाद अपने रुख में परिवर्तन नहीं होता लगता है कि अगर इस रिश्ते को आगे और परिवर्तन हो जाता है, विवादों को सुलझाने के बंद कर देता है या तो वे कुछ फर्क पड़ता है
    • दोबारा, अपने प्रयासों के बारे में अपने साथी से बात करें और इस तथ्य से कि वह इसमें नहीं देता कहते हैं, "हमारे पास ऐसे मतभेद हैं जिन्हें हल करने की ज़रूरत है, हमें एक-दूसरे के सम्मान के साथ व्यवहार करने की जरूरत है।"
  • शीर्षक से चित्र एक बहिर्मुखी कदम 7 के साथ संबंध बनाए रखें
    4
    एक चिकित्सक से बात करें यह सबसे अच्छा समाधान हो सकता है यदि समस्याएं रहती हैं, क्योंकि उन्हें बदलने के उनके दृष्टिकोण के बावजूद। इससे आपको दूसरे दृष्टिकोण से संघर्ष का सामना करने में मदद मिलेगी, अपने साथी के दृष्टिकोण को बेहतर ढंग से समझें, या इसे व्याख्या करने के नए तरीकों की कोशिश करें।
    • एक चिकित्सक के पास जाने का मतलब यह नहीं है कि आपके रिश्ते को असफलता के लिए बर्बाद कर दिया गया है और आपको इसके बारे में शर्म नहीं होना चाहिए। अपने रिश्ते को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए पूछना, आप जो सबसे साहसी चीजें कर सकते हैं, उनमें से एक यह दर्शाता है कि आप इसे सहेजने के लिए अपना हिस्सा कर रहे हैं।
  • भाग 3
    बदलने वाली आदतों

    शीर्षक से चित्र एक बहिर्मुखी कदम 8 के साथ एक रिश्ते को बनाए रखें
    1
    एक-दूसरे को सुनो जब आप बहिर्मुखी हो जाते हैं, धीरे-धीरे बात करना मुश्किल होता है, यही कारण है कि उन्हें अपनी भावनाओं और विचारों को तर्कसंगत बनाना है। आपका साथी वार्तालाप पर हावी हो सकता है और हर समय आपको बाधित कर सकता है यदि आप इसे इस मामले में पाते हैं, तो उसे दिखाएं कि आप मोड़ ले सकते हैं और एक-दूसरे को सुन सकते हैं उसे बिना दखल के बोलने दें, और जब वह पूरा हो जाए, तो बोलें। सुनने के समय और प्रतिक्रिया समय को विभाजित करें
  • शीर्षक से चित्र एक बहिर्मुखी कदम 9 के साथ संबंध बनाए रखें
    2
    शांत स्थानों पर जाएं एक आउटगोइंग व्यक्ति शायद एक व्यस्त स्थान पर जाना पसंद करता है, जबकि एक अंतर्मुखी निश्चित रूप से एक जगह का अधिक होना चाहिये जहां वह केवल अपने पार्टनर पर ही ध्यान केंद्रित कर सकता था। इन स्थितियों के लिए, दो की इच्छाओं के बीच संतुलन पाएं। इस प्रकार, आपके बहिर्मुखी प्रेमी को घर छोड़ने का आनंद मिलेगा और आप उसे महसूस किए बिना अपनी कंपनी का आनंद लेंगे कि यह सूखा हुआ है।
    • चलने या लंबी पैदल यात्रा जैसे शांत गतिविधियों के बारे में सोचो। रात्रिभोज, शिविर, आदि के लिए शांत स्थान पसंद करें
  • 3
    तैयार करने के लिए समय पूछिए जब उनके पास एक सामाजिक घटना होती है, जैसे कि रविवार को दोपहर के भोजन के लिए अपने परिवार को प्राप्त करने के लिए इंट्रॉवर्ट्स उत्सुक और तनावपूर्ण हो सकता है आपको मनोवैज्ञानिक तैयार करने के लिए समय की आवश्यकता हो सकती है, जबकि वह संभवत: हर समय घर पर मेहमानों के साथ रहेंगे।
    • अनावश्यक टकराव से बचने के लिए, अपनी आवश्यकताओं के बारे में पहले से बात करें, इससे पहले कि हर कोई दरवाजे पर दिखता है। उदाहरण के लिए, तैयार करने के लिए थोड़ी देर बाद रात के खाने के बारे में पूछें।
  • शीर्षक से चित्र एक बहिर्मुखी कदम 10 के साथ एक रिश्ते बनाए रखें
    4
    सब कुछ इतनी गंभीरता से न लें सामाजिकता के लिए समय सीमा लोगों पर निर्भर करती है और अंतर्मुखी लोगों और extroverts के बीच बिल्कुल भिन्न हैं। एक व्यक्ति अधिक शॉट, उदाहरण के लिए, बड़े शहरों, रोशनी, लोगों और चीज़ों से भर सब समय एक शर्मीली व्यक्ति शायद एक शांत, आरामदायक जगह को पढ़ने के लिए पसंद करेंगे है बनाने के लिए पसंद कर सकते हैं। जब आप और आपके साथी को ऐसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है, तो हंसते रहें और हताशा से बचें। हमेशा एक ही कुंजी को न दबाएं एक दूसरे से बात करने के बजाय इस या उस बदलना होगा, प्रकाश और मूड के साथ आप के बीच मतभेदों को समझने की कोशिश।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके साथी की सुबह की दिनचर्या बोझिल और अराजक है, जबकि तुम्हारा शांत और व्यवस्थित है, ऐसा मत कहो, "वाह, शांत रहो।" सामना करना पसंद करते हैं कि आपकी गति अलग है और अपने प्रेमी के साथ हँसते हैं
  • शीर्षक से चित्र एक बहिर्मुखी कदम 11 के साथ संबंध बनाए रखें
    5
    अपने घर छोड़ने के लिए तैयार हो जाओ एक अंतर्मुखी के रूप में, आप शायद सबसे अधिक सामाजिक अवसरों से दूर भागते हैं। अपने आप को चुनौती देने की अनुमति दें और थोड़ा सा अपने साथी के साथ खोलें। उत्सुक रहो, एक नए रूप के साथ चीजों को देखो और देखें कि आपका मन आपके बहिर्मुखी साथी द्वारा कैसे खोला जा सकता है।
    • जब वह आपको अलग चीजें करने के लिए कहता है, तो हां कहें! सीखने के अवसरों के लिए खुला रहें और अपने नए अनुभवों और उपलब्धियों पर गर्व करें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com