IhsAdke.com

व्यापार में सफल होने के लिए यदि आप अंतर्मुखी हैं

किसी से बात कर रही करने के विचार आपको परेशान करती? विचार एक ग्राहक से संपर्क करने के लिए उसे आतंक से भर जाता है? कई (हालांकि सभी नहीं) अंतर्मुखी लोगों स्वयं या अपने डराना उत्पादों एक ही समय में बेचने के लिए एक दूसरे के साथ कनेक्ट करने के लिए व्यापार करने के लिए परियोजना के लिए करने का विचार चुनौतीपूर्ण लगता है, बल्कि एक अवसर की तुलना में पाते हैं।

इसका मतलब यह नहीं है कि अंतर्मुखी लोगों के कारोबार में सफलता नहीं हो सकता है - वास्तव में, विक्रेताओं के सीईओ, कई सफल व्यापार के लोगों अंतर्मुखी हैं। सफलता की कुंजी हमेशा जगह का सबसे सहज व्यक्ति नहीं है - वास्तव में, कई extroverts विचार है कि बात पर अटक जाते हैं और अपने ग्राहकों को धोखा देने से अच्छा है, जब यह उन्हें और उन्हें टायर डराने कर सकते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक में बिजनेस में सफलता प्राप्त करें यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 1 हैं
1
अपनी प्रकृति से लड़ाई मत करो खुद को मिक्स करने, बात करने और लोगों के साथ बातचीत करने के लिए मजबूर करने से आपको थका मिलेगा चीजों को जो आप अक्सर नफरत करते हैं, वे अक्सर अत्यधिक पहनने और आंसू के लिए एक निश्चित नुस्खा है। सभी तनाव वर्षों से अपने जीवन से बाहर ले सकते हैं किसी ऐसे व्यक्ति की कोशिश न करें जो आप नहीं हैं। इसके बजाए, एक व्यवसाय मॉडल विकसित करने का प्रयास करें जो आपको वास्तव में फिट बैठता है - आप वास्तव में कौन हैं, इस बारे में आरामदायक होना सीखें। और सबसे महत्वपूर्ण बात यह मानते हैं कि आप व्यापार में सफल होने के किसी और के रूप में सक्षम हैं - अंतर्मुखी के लिए, विश्वास सब कुछ है क्योंकि आप बेईमान या झूठी छवि पेश करना पसंद नहीं करते हैं, इसलिए यदि आप मानते हैं जो काम कर सकता है, आप पहले से ही आधे रास्ते में हैं
  • हालांकि प्रत्येक व्यक्ति अलग है, और अंतर्मुखता भाव प्रकार और तीव्रता में अलग, अंतर्मुखी लोगों की आम लक्षण एक और प्रवृत्ति में सोचने के लिए बोलने से पहले अधिनियम, आँख से संपर्क बनाने के लिए कर रहे हैं के रूप में की क्षमता (कभी कभी धीमी गति से कार्य करने के लिए के रूप में देखा) शामिल सुन रहा है, कम जब वे बात कर रहे हैं, और अधिक नाजुक बोलते समय कर रहे हैं, और संकोच लग सकता है, या सही शब्दों के लिए खोज,, ऊर्जा को बहाल करने के लिए लगातार एकांत की जरूरत है क्योंकि समाजीकरण का एक बहुत स्थितियों में, जहां में मजबूत अपनी ऊर्जा समाप्त हो सकती है, लग रहा है वे समूहों में एक व्यक्ति जो साथ कर रहे हैं और हर किसी के साथ दोस्त बनाने के लिए कुछ दोस्तों और विश्वासपात्र पसंद करते हैं ...
    चित्र शीर्षक में सफल है यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 1 बुलेट 1 हैं
  • चित्र शीर्षक में बिजनेस में सफलता प्राप्त करें यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 2 हैं
    2
    अपनी ताकत पर ध्यान दें कभी-कभी यह सुझाव देने की प्रवृत्ति होती है कि अंतर्मुखी के गुण व्यापार के लिए अनुपयुक्त हैं। डिटेक्टर्स सुझाव दे सकते हैं कि चुप रहना, बेचने में धीमा और पार्टियों में जाने के लिए तैयार नहीं व्यवसाय करने और ग्राहकों को राजी करने के लिए उपयोगी नहीं हैं। यह चीजों के बारे में एक संक्षिप्त दृष्टि है और अंतर्मुखी लोगों के गुणों को नजरअंदाज करता है जो वास्तव में व्यापार में बड़ा अंतर कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक-एक-एक चर्चाओं में अच्छा होना व्यक्तिगत ग्राहकों को समझाने में बहुत बड़ा लाभ होता है क्योंकि वे विशेष महसूस करते हैं, अनोखे फ़ोकस लक्ष्य बनाते हैं और बराबर के रूप में माना जाता है। यह हमेशा उस उत्पाद को बेचने के लिए एक तेज दृष्टिकोण के बारे में नहीं कहा जा सकता है जो उस ग्राहक के साथ आग्रह करने पर ध्यान केंद्रित करता है जब तक वह बेच नहीं सकता - और कुछ ग्राहक (विशेष रूप से वे जो इंट्रॉवर्ट होते हैं) किसी के द्वारा बदनाम हो सकता है लाभ, और किसी उत्पाद या सेवा के चमत्कार, और उन्हें सोचने या सवाल करने का समय नहीं देता। इस प्रकार, अपनी ताकत की पहचान करना और उन्हें अपने व्यापारिक रणनीति में लागू करने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है। व्यवसाय में आपके व्यक्तित्व प्रकार के कुछ फायदे यहां दिए गए हैं:
    • आप शांत व सुगठित बजाय अति सक्रिय होने के लिए दिखाई देते हैं और इंजीलवादी एक बिक्री, एक लक्ष्य, आदि की तलाश में प्रभाव बिक्री, अब अतीत की बातें हैं क्योंकि ग्राहकों चालाक और कम अनुभवहीन हो गए हैं, और विश्वास और एक आपसी संबंध बनाने, ताकि वे समर्थन कर सकते हैं, तो बातें नहीं देते में उनकी उम्मीदों, यहां तक ​​कि अधिक से अधिक कर रहे हैं।
      चित्र शीर्षक में बिजनेस में सफलता प्राप्त करें यदि आप एक अंतर्मुखी चरण 2 बुलेट 1 हैं
    • आप जल्दी से एक समझौते में प्रवेश करने की संभावना कम है, ग्राहकों को और साझीदारों के माध्यम से चीजों को सोचने के लिए समय दे। यह आपको आश्चर्यचकित कर सकता है, लेकिन कभी-कभी कम दबाव कभी भी ग्राहक को समझौते से सहमत हो सकता है, खासकर क्योंकि उसके पास सोचने के लिए अधिक समय और स्थान होता है।
      चित्र शीर्षक में सफल है यदि आप एक अंतर्मुखी चरण 2 बुलेट 2 हैं
    • आप अपने सुनने के कौशल के जरिए विश्वास, आपसी सहमति और सम्मान की भावना पैदा करने की अधिक संभावना रखते हैं और यह सुनिश्चित करने की आपकी इच्छा है कि संबंधित ग्राहक, पार्टनर, या अन्य व्यवसायिक व्यक्ति एक ही पृष्ठ पर है, और लोग वे आपके और अधिक सम्मान करेंगे।
      चित्र शीर्षक में बिजनेस में सफलता प्राप्त करें यदि आप एक अंतर्मुखी चरण 2 बुलेट 3 हैं
    • आप हर समय सही दिखने की संभावना नहीं रखते हैं या दूसरे व्यक्ति के मुंह या दिमाग में शब्दों या विचार डालते हैं। इसका कारण यह है कि आप अंतरिक्ष और सोचने के लिए समय की जरूरत को समझते हैं और सम्मान करते हैं। वास्तव में, आपके पास शरीर की भाषा युक्तियों पर उठाए जाने का एक बड़ा मौका है, जो व्यक्ति किसी बंदरगाह को (या क्या करना चाहता है) पर ध्यान दे रहा है या नहीं, और इसके अनुसार उसके दृष्टिकोण का समायोजन कर रहा है।
      चित्र शीर्षक में बिजनेस में सफलता प्राप्त करें यदि आप एक अंतर्मुखी चरण 2 बुलेट 4 हैं
    • यदि आप प्रश्न आप के लिए कहा सम्मान करें। एक ओर extroverts बातें समझा पर शानदार हो सकता है और लाभों पर जोर कर सकते हैं, वे भी अतिरंजना और कितना एक व्यापार उनके अतिरंजित उत्साह और एक इच्छा की वजह से, वास्तव में अच्छा है की एक झूठी भावना पैदा वास्तव में सकारात्मक बातें रखने के लिए कर सकते हैं हर समय। एक अंतर्मुखी आमतौर पर, और अधिक सुनने दूसरे व्यक्ति की चिंताओं का विश्लेषण और बजाय उन्हें तुच्छता से अनदेखी की तुलना में, उनके ग्राहकों द्वारा बताई गई समस्याओं को हल करने के तरीके खोजने जाता है।
      चित्र शीर्षक में बिजनेस में सफलता प्राप्त है यदि आप एक अंतर्मुखी चरण 2 बुलेट 5 हैं
    • आप एक बहिर्मुखी से ज्यादा, एक अंतर्मुखी उपभोक्ता के साथ जुड़ सकते हैं। इसका मतलब यह है कि आप उन्हें सावधानी से सुनेंगे, अपनी चिंताओं को ध्यान में रखें, और स्थान दें और व्यक्ति को बोलने के लिए तैयार रहें। एक अंतर्मुखी वापस जाने की संभावना अधिक है, कभी-कभी यहां तक ​​कि महीने बाद भी, क्योंकि वह आपकी भावनाओं, जरूरतों और रुचियों के लिए आपके विचारों को याद रखेगा, और इन सब को अनदेखा न किए जाने के लिए।
      चित्र शीर्षक में बिजनेस में सफलता प्राप्त करें यदि आप एक अंतर्मुखी चरण 2 बुलेट 6 हैं
  • चित्र शीर्षक में बिजनेस में सफलता प्राप्त करें यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 3 हैं
    3
    आपके लिए सही सौदा ढूंढें एक व्यावसायिक अवसर से दूसरे पर जाएं और आपको जो कुछ भी मिलता है उसे छोड़ दें - क्या यह परिचित है? लोग इस जाल में पड़ जाते हैं क्योंकि वे मुनाफे की क्षमता के बारे में उत्साहित होते हैं लेकिन इसमें शामिल काम करने में असफल होते हैं। संभावित व्यवसायों का मूल्यांकन करते समय, अपने आप से पूछें: "क्या मैं वास्तव में व्यवसाय में शामिल सभी काम करने में सक्षम होगा?" दूसरे शब्दों में, एक व्यवसाय चुनें जिसे आपको पूरी भावना है। कोई भी बात नहीं, जो आपके विश्वास की प्रेरणा है, उसे वहां होना चाहिए, जिससे कि आप अपने दिल और आत्मा में कुल दृढ़ विश्वास के साथ खेल सकें। इस तरीके से, आप पूरी तरह से ईमानदार और व्यवसायों के गुणों और लाभों को सजाने की चिंताओं से मुक्त रह पाएंगे, क्योंकि आप पहले से ही उनसे सहमत हैं। एक अंतर्मुखी के लिए, निजी विश्वास की यह भावना व्यवसाय की सफलता के लिए महत्वपूर्ण है, और इसे अनदेखा नहीं करना चाहिए। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको व्यवसाय के हर पहलू को पसंद करना चाहिए या उससे भी प्यार करना चाहिए (अगले चरण की तलाश करना इस में मदद), लेकिन इसका मतलब यह है कि आप इस व्यवसाय को करने के पीछे का कारण यही है कि आप क्या चलते हैं और आपके लिए इसका अर्थ है।
    • उन व्यवसाय अवसरों के बाद जा रहे हैं जिनसे आप वास्तव में प्यार करते हैं, लोगों के साथ जुड़ने की आपकी क्षमता में दिखाई देंगे। एक अंतर्मुखी जो कुछ वह मानता है जो गहराई से इस बारे में बात करने में प्रसन्न होगा। वास्तव में, इस परिस्थिति में एक अंतर्मुखी रोकना बंद करना मुश्किल हो सकता है! यह जोड़ा गया आत्मविश्वास सामाजिक और नेटवर्किंग की बात करते समय आपको अधिक खोलने में मदद कर सकता है।
      चित्र शीर्षक में बिजनेस में सफलता प्राप्त करें यदि आप एक अंतर्मुखी चरण 3 बुलेट 1 हैं
  • चित्र शीर्षक में बिजनेस में सफलता प्राप्त करें यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 4 हैं
    4
    अकेले काम न करें कोई भी एक द्वीप नहीं है, और कोई भी बिल्कुल भी स्वामी नहीं हो सकता है। आप कोशिश कर सकते हैं, लेकिन यह बहुत जल्दी से पहना जाएगा व्यवसाय के उन पहलुओं के लिए सही लोगों को, सर्वोत्तम लोगों को किराया, जो अच्छे नहीं हैं। इसके लिए आपको अपनी ताकत और कमजोरियों के बारे में खुद के साथ ईमानदार होना चाहिए। यह एक निर्णय नहीं है जो आपको कमजोर करता है - यह विपरीत है, क्योंकि आपको उन चीजों को कवर करने के लिए एक मजबूत टीम होगी जो आपको पसंद नहीं है या पसंद नहीं है, और यह आप पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मजबूत और स्वतंत्र रहेंगी जो आप करते हैं बेहतर किसी को उम्मीद है कि किसी व्यक्ति को लेखांकन, कानूनी कार्य, बिक्री, विपणन, विज्ञापन, सेवा प्रावधान, डिजाइन, लेखन, बोलना, सम्मेलन प्रस्तुति और इतने पर बढ़िया होना चाहिए। चुनें कि आप क्या कर रहे हैं और अन्य पहलुओं को कवर करने के लिए एक टीम का चयन करें। व्यवसाय की शुरुआत में, अच्छी कानूनी और वित्तीय सलाह उस समय तक खरीदा जा सकती है, और वह हर पैसा खर्च कर सकते हैं
    • अगर एक तरफ आपकी प्रवृत्त अंतर्मुखी हो तो आपको सब कुछ थकावट के मुद्दे पर शोध करना चाहिये, इससे आपको यह समझा न दें कि आपके पास सब कुछ महारत हासिल है। व्यावहारिक अनुभव कुछ ऐसा होता है जो समय लेता है, और इस प्रक्रिया में सीखते समय दूसरों की सहायता प्राप्त करना बेहतर होता है और इसके परिणामस्वरूप व्यवसाय के शुरुआती मालिक, प्रबंधक या प्रबंधक के रूप में बेहतर परिणाम समझते हैं ..
      चित्र शीर्षक में बिजनेस में सफलता प्राप्त करें यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 4 बुलेट 1 हैं
    • अपनी टीम पर आउटगोइंग, महत्वाकांक्षी और अंतर्मुखी के बीच संतुलन को हड़ताल करने का प्रयास करें बहुत से लोग और हर कोई जड़ता पर सहमत होगा-कई अलग-अलग लोग हैं और आप पूरे दिन बहस में खर्च करने का जोखिम उठाते हैं।
      चित्र शीर्षक में बिजनेस में सफलता प्राप्त करें यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 4 बुलेट 2 हैं
    • प्रत्यक्ष बिक्री और टेलीमार्केटिंग संपर्क आउटसोर्स आप कर सकते हैं - और शायद - दूसरों को किसी भी प्रत्यक्ष बिक्री की तरह आपको पसंद नहीं करना चाहिए यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक तंग बजट है, तो आप कमीशन आधारित विक्रेताओं को किराए पर ले सकते हैं जो आपकी बिक्री का प्रतिशत लेते हैं, जिसका मतलब है कि आपके पास कोई अग्रिम लागत नहीं है हालांकि, जब तक आप अपनी टीम के लिए इच्छुक लोगों से संतुष्ट नहीं होते, तब तक आप लोगों का साक्षात्कार लें। साथ ही, उस कदम पर वापस जाएं, जो ताकत के बारे में बात करता है और सुनिश्चित करें कि आप उन बिक्री की उपेक्षा नहीं कर रहे हैं जो आप करना चाहते हैं, जहां आपके पारस्परिक कौशल वास्तव में एक अंतर पैदा कर सकते हैं।



      चित्र शीर्षक में बिजनेस में सफलता प्राप्त करें यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 4 बुलेट 3 हैं
  • चित्र शीर्षक में बिजनेस में सफलता प्राप्त करें यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 5 हैं
    5
    हर समय पूर्णता या यथार्थवाद का पीछा करने के बजाय व्यावहारिक रहें व्यावहारिकता अंतर्मुखी को टोर होने, सामाजिक घटनाओं, व्यापारिक मीटिंग और बिक्री और विपणन क्षणों से पहले अभ्यास करने की अनुमति देती है। रोकथाम इलाज से बेहतर है, फिर व्यावहारिक अंतर्मुखी अपने गृहकार्य शांत घर की सामाजिक स्थिति है, जो नामों को सीखना, चर्चा के संभावित विषयों और उन उत्पाद या सेवा को जानना चाहिए, जिन्हें वे बेचने, बढ़ावा देने या दूसरों को प्रोत्साहित करने में समझदारी रखते हैं पूर्ण विवरण में आप जो कर रहे हैं, उसके बारे में आपको विश्वास से भटका नहीं करना पड़ता है, लेकिन व्यावहारिकता के लिए कुछ करने की चिंताओं को कुछ निलंबन की आवश्यकता है जो आपके लिए वास्तविक नहीं है जैसा आप चाहते हैं कि यह होना चाहिए। हर किसी को पेशेवर भूमिकाएं मिलनी चाहिए, और यह झूठ नहीं बोलना चाहिए - यह उस अवसर पर अपना सबसे अच्छा हाथ लगा रहा है, दूसरों को सहज बना देता है, और अपने व्यवसाय को चमकीला बनाने के बजाय फीका दिखने के लिए। इसके लिए प्रयास की आवश्यकता है, बस किसी व्यवसाय में अन्य सभी चीजों की तरह। व्यावहारिक अंतर्मुखी कम से कम निम्न चीजें करेंगे:
    • ग्राहकों, प्रतियोगियों और भागीदारों के उद्गम, प्रेरणा और हितों का अध्ययन करें। गार्ड को पकड़ न लें, अपना गृहकार्य करें और इसके लिए पुरस्कृत करें।
      चित्र शीर्षक में सफल है अगर आप एक अंतर्मुखी कदम 5 बुलेट 1 हैं
    • प्रमुख घटनाओं, व्यापारिक मीटिंग, सम्मेलनों और किसी भी अन्य सार्वजनिक अवसरों से पहले अध्ययन करें ताकि आप जान सकें कि वहां कौन होगा, वे कहां आएंगे, और आपसे क्या चाहते हैं कहीं भी आँख बंद करके मत जाओ - कोई भी व्यवसायिक व्यक्ति नहीं होना चाहिए, लेकिन इससे भी अधिक जब आप अपने अंतर्मुखी प्रकृति को अपने आप को अतिरंजित करने की कोशिश कर रहे हैं
      चित्र शीर्षक में सफल है अगर आप एक अंतर्मुखी कदम 5 बुलेट 2 है
    • नेटवर्किंग करो अगर एक तरफ यह विचार किसी अंतर्मुखी को हिला सकता है, तो नेटवर्किंग वास्तव में सही संपर्क बना रही है और उनके साथ संपर्क में रह रही है। और आप व्यक्तिगत रूप से यह घटनाओं के बाहर कर सकते हैं, और आप ईमेल द्वारा संपर्क में रख सकते हैं। गंभीरता से, यह आसान है, लेकिन यह बहुत महत्वपूर्ण है!
      चित्र शीर्षक में सफल है यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 5 बुललेट 3 हैं
    • संघर्षों से बचें। आप शायद पहले से ही ऐसा करते हैं, लेकिन आप उनसे कैसे मायने रखती हैं आप टकराव से बच सकते हैं और अभी भी ऐसा करने के कुछ संभावित तरीकों का उपयोग करके अपना जुनून स्वीकार कर सकते हैं। एक तरह से बस धीरज रखिए और हर किसी के लिए सुनो, और फिर बात करें, अपने मूल विचार को आपके द्वारा जो कुछ सुना है और सभी के लिए कार्य करने के लिए एक रास्ता खोजने के साथ मिलकर। संघर्ष से बचने का एक और तरीका है - इसका मतलब केवल आसन और शिष्टाचारों में सूक्ष्म परिवर्तनों को सुनना, देखकर और बदलना रणनीति, चाहे आप नियंत्रण में हों, या वापस लेने से जोखिम उठाने का जोखिम उठाते हैं, या यह एक समूह मुद्दा है जो विस्फोट के बारे में है ।
      चित्र शीर्षक में बिजनेस में सफलता प्राप्त करें यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 5 बुलेट 4 हैं
  • चित्र शीर्षक में बिजनेस में सफलता प्राप्त करें यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 6 हैं
    6
    चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों को अच्छी तरह से बनाम बुराई, ईमानदारी बनाम बेईमानी की लड़ाई की बजाय कुशलता, कूटनीति और शिष्टाचार के मामले में मुड़ें। इंट्रॉवर्ट्स को न्याय का एक मजबूत अर्थ और ईमानदार होने की दृढ़ इच्छा होती है, कभी-कभी बहुत कठोर और बहुत यथार्थवादी होने के मुद्दे पर। कभी भी कठोर होने पर कठोर हो सकता है, और कूटनीति भूलने से आपकी प्रतिष्ठा और संभवत: आपके व्यवसाय को नष्ट हो सकता है। यदि आपको लगता है कि आपके सिद्धांतों को चुनौती दी जा रही है, या उस बिंदु पर पहुंचने के बजाय लोग बहुत सारे मोड़ ले रहे हैं, तो अच्छा व्यवहार करने और कूटनीतिक होने के लिए एक उच्च नैतिक बिंदु की तलाश करें। अभ्यास के साथ, आप अधिक सुन्दर तरीके से सरल हो सकते हैं, और लोगों को अब भी सम्मान मिलेगा कि आप चीजों के साथ सहमत नहीं हैं, न कि आप उन पर वास्तविकता ट्रक फेंक रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक में बिजनेस में सफलता प्राप्त करें यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 7 हैं
    7
    स्मार्ट योजना बनाएं एक व्यापारिक सेटिंग में भी, लोगों के आसपास पूरे दिन या रात बिताने के वैकल्पिक तरीके हैं। एक पेशेवर के रूप में, यह लोगों को यह बताने में कोई दिक्कत नहीं है कि आपका समय मूल्यवान है, और आप कुछ समय के लिए सामाजिक घटनाओं में शामिल हो सकते हैं, लेकिन यह कि आपके पास "अन्य महत्वपूर्ण प्रतिबद्धताओं" हैं (भले ही यह आपकी बिल्ली को खिलाना और कवर पर कर्लिंग फायरप्लेस के सामने आपको बस कुछ समय के लिए राहत मिली)। और यहां तक ​​कि जब आप बच नहीं सकते हैं, जैसे कि एक बड़े सम्मेलन में, उदाहरण के लिए, एक ब्रेक में चलने के लिए सैर करने का प्रबंधन करें या सिर्फ एक साथ वापस आने के लिए बाहर में पांच मिनट अकेले न लें। अपने काम के माहौल में, अपनी खुद की एक कोने की कोशिश करें, भले ही आपके पास अपना कार्यालय न हो। यदि आप किसी व्यवसाय के मालिक या प्रबंधक हैं, तो किसी अन्य जगह पर काम करें, जैसे कि घर पर या अपनी यात्रा के समय का उपयोग करने के लिए अन्य बातों के अलावा।
    • सम्मेलनों और सेमिनारों में, जब आप एक सम्मेलन (थोड़े बाद में कॉफी या दोपहर के भोजन के लिए दिखाते हैं) कभी भी दर्द नहीं होता (भले ही आप बुफे पर कतारों से बचें, तब भी) और फिर हर किसी से थोड़ा पहले छोड़ दें, कहने के लिए आपको ऊपर उठाना होगा अपने कागज़ात, या अपनी चीजों को क्रम में छोड़ दें इसके अलावा, लोगों को अधिकांश व्यवसाय अवसरों पर नेटवर्क की आवश्यकता को समझते हैं, और यह क्षण भर बातचीत छोड़ने का बहाना हो सकता है या जब आपको डर लगता है।
      चित्र शीर्षक में बिजनेस में सफलता प्राप्त करें यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 7 बुलेट 1 हैं
    • जितना समय आप नेटवर्किंग में खर्च करते हैं, वहीं सुनिश्चित करें कि लोगों को आपके व्यवसाय कार्ड को छोड़ने से पहले, और यह सुनिश्चित करें कि संपर्क जारी रखने के लिए जितनी जल्दी हो सके आप एक ईमेल भेजें। । वास्तव में, यह तथ्य है कि आप इस अनुवर्ती कार्रवाई को आप लोगों से अलग करेंगे क्योंकि कुछ ऐसा करते हैं, और आप को याद दिलाया जाएगा और ईमेल और ऑनलाइन नेटवर्किंग द्वारा सिर्फ एक अच्छे रिश्ते को शुरू किया जा सकता है।
      चित्र शीर्षक में बिजनेस में सफलता प्राप्त करें यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 7 बुलेट 2 हैं
  • चित्र शीर्षक में सफल है अगर आप एक अंतर्मुखी कदम 8 हैं
    8
    जितना संभव हो उतना आप ऑनलाइन संपर्कों का उपयोग करें। इंटरनेट लोगों को सही व्यावसायिक संपर्क ढूंढने और सभी प्रारंभिक भर्ती छोड़ने की अनुमति देता है। आप लोगों के साथ चर्चा मंचों, सामाजिक नेटवर्क जैसे ट्विटर, फेसबुक या लिंक्ड इन या अपने आप को पेश करने के लिए ईमेल भेजकर नेटवर्क कर सकते हैं। इलेक्ट्रॉनिक संपर्क का प्रयोग करना आसान, कुशल और भयभीत नहीं है यह इन दिनों आदर्श माना जाता है, और इन तरीकों का इस्तेमाल करने के लिए कोई भी आपसे कम नहीं सोचेंगे - वास्तव में, यह अब उम्मीद है!
  • चित्र शीर्षक से बिजनेस में सफलता प्राप्त करें यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 9 हैं
    9
    इंटरनेट मार्केटिंग करना यहां तक ​​कि जो लोग बिक्री से नफरत करते हैं वे इंटरनेट मार्केटिंग के जरिये अच्छी तरह से कर सकते हैं आपकी वेबसाइट आपके लिए बिक्री करती है इसलिए आपको उन्हें करना नहीं है लोग आपके हस्तक्षेप के बिना खरीदारी करते हैं, और ग्राहक सेवा ईमेल द्वारा किया जाता है इंटरनेट वास्तव में एक अंतर्मुखी का सपना है!
    • यदि आप डिजाइन, शब्द और लेआउट के साथ अच्छे हैं, तो आप खुद को बहुत कुछ करने में सक्षम हो सकते हैं हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप सही रास्ते पर हैं, कुछ मदद करने के लिए यह चोट नहीं पहुंचाई है।
      चित्र शीर्षक में बिजनेस में सफलता प्राप्त करें यदि आप एक अंतर्मुखी कदम 9 बुलेट 1 हैं
  • युक्तियाँ

    • उस समय के बारे में सोचें जब आपके पास एक व्यवसाय या उपभोक्ता लेनदेन होता है जिसमें आपको लगा कि उस व्यक्ति ने देखभाल, सुनी, और लेनदेन में शामिल किया था। उस अवसर पर आपको विशेष और असुविधाजनक महसूस हुआ। सटीक अंक की पहचान करने और अपने व्यवसाय लेन-देन में इस दृष्टिकोण का उपयोग करने के लिए क्लाइंट की सहायता करने और अन्य लोगों को आपकी उपस्थिति में अधिक आरामदायक महसूस करने का प्रयास करें।
    • भले ही आप असफल हो या आपकी अपेक्षाओं को पूरा करने में असफल हों, चिंता न करें। यह शायद आपकी अगली चुनौती का एक आधार होगा - और सफलता
    • चीजों से निपटना सीखें जब वे गलत हो जाते हैं एक छोटे से शो देते हुए या क्रोध से अनुबंध को तेज करने से आपको मित्र नहीं मिलेंगे, और यह आपको तुरंत उस व्यक्ति के रूप में प्रतिष्ठा दे सकता है जिसके साथ व्यापार करना कठिन है। इसके बजाय, अपने आप को गहरी साँस लेने, गिनती या ध्यान जैसे तकनीकों का उपयोग करने को शांत करना सीखें, गुस्से में प्रतिक्रियाओं का सामना करने की कोशिश करें और हमेशा नकारात्मक परिस्थितियों और लोगों के प्रति उत्तर देने के तरीके से सावधान रहें। व्यापार में कई नकारात्मक चीजें हैं, इसलिए उनके लिए तैयार करना बेहतर होगा कि वे अपने दम पर काम करें। कभी-कभी वे नहीं करेंगे, और आपको कुछ सहिष्णुता तकनीकों की सहायता से उनको जाना होगा। इसके अलावा, अपने आप को उन लोगों के साथ चारों ओर चलो जिनके साथ आप बहुत बीमार हो सकते हैं - कई इंट्रॉवर्ट्स को उनके विश्वास के साथ मदद करने के लिए केवल एक या दो प्रमुख समर्थन की जरूरत है - सिर्फ यह सुनिश्चित करें कि आपके जीवन में ये लोग हैं

    चेतावनी

    • अंतर्विरोध के साथ शर्म को भ्रमित मत करो श्वास ज्यादातर लोगों को उनके जीवन में कुछ बिंदु पर होता है, विशेष स्थितियों या अनुभवों में। यह कुछ संक्षिप्त या लंबे समय तक चलने वाला हो सकता है लेकिन चिकित्सा या काम के लोगों के साथ बदल सकता है दूसरे लोगों के भय के साथ अंतर्विरोध का कोई संबंध नहीं है - यह एक व्यक्तित्व प्रकार है जो निरंतर समाजीकरण के लिए एकांत को पसंद करता है, और एक समूह के साथ समय बिताने का एक अच्छा कारण होना चाहिए। इस आलेख के मामले में, एक व्यवसाय होने का एक अच्छा कारण है, इसलिए व्यावहारिक निर्णय लेने और अच्छी तरह से स्थापित सामाजिक प्रोटोकॉल पर बातचीत करने से समूह स्थितियों में अधिक समय बिताने की कठिनाई को कम करने में मदद मिलेगी।
    • जाहिर है, विशेष रूप से अन्य के बारे में "गुमनाम" और बाद नकारात्मक टिप्पणी की जा रही है की आसानी के साथ, गपशप में या किसी की प्रतिष्ठा विनाश करने में संलग्न नहीं है - प्रतियोगिता व्यापार के लिए स्वस्थ है, और अनाम जो कर रहे हैं इंटरनेट पर बुरी चीजें बात अक्सर खुला है, या तो किसी व्यक्ति द्वारा शैली पहचानने या इंटरनेट सेवा सर्वर के साथ संपर्क द्वारा जैसे-जैसे यह कई बार प्रतीत होता है, अपमान को छिपाने के लिए इंटरनेट का आविष्कार नहीं किया गया था।
    • अंतर्मुखी, बहुत ज्यादा काम मुश्किल तरीके से कोशिश करते हैं और सभी लोगों के लिए सब बातों बनने की कोशिश करने की कोशिश कर के लिए भी बाहर पहनने का जोखिम उठाते हैं। जानें कि इस तरह के वस्त्र और आंसू से कैसे निपटें से पहले यह, अपनी सीमाओं को जानने के लिए और उन्हें अधिक नहीं है किसी भी भावनात्मक समस्या आप नजरअंदाज किया है के साथ सौदा होता है, और पता है की समस्याओं के लिए चलाता है सेवा कर सकते हैं क्या (चिकित्सा, लेखन, ध्यान, आदि इसे हल करने के लिए अच्छा तरीके हैं) आप (जैसे नींद की कमी के रूप में, बहुत अधिक, नकारात्मक टिप्पणी, आदि चिंता) और तरीके कली में सभी ट्रिगर कटौती करने के लिए लगता है के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com