IhsAdke.com

मित्रों को अंतर्मुखी बनाने के लिए कैसे करें

अंतर्मुखी होने के नाते चुनौतीपूर्ण हो सकता है, खासकर जब आप दूसरों के साथ बातचीत करना चाहते हैं और पता नहीं कैसे करना है अंतर्मुखी मित्रों या सामाजिक संपर्कों से बचने के लिए नहीं करना चाहते - वे केवल एकान्त गतिविधियों को पसंद करते हैं और सामाजिकता को शारीरिक रूप से अधिक थकाऊ लगते हैं अंतर्विरोध का मतलब यह नहीं है कि आप मित्र नहीं होना चाहते हैं या नहीं।

चरणों

भाग 1
नए लोगों से मिलना

एक पुस्तक क्लब के लिए नियम बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 5
1
समान हितों के साथ समूह खोजें समूह और घटनाओं जैसे पुस्तक क्लब, खाना पकाने के वर्ग और व्याख्यान, लोगों और चीजों को ढूंढने के लिए महान अवसर हैं जो आपको रुचि रखते हैं। उपहार अच्छे लोगों से बात करने के लिए, आखिरकार, आप पहले से ही जानते हैं कि कम से कम एक आम रुचि आपके पास है इसके अलावा, आपको चैट के लिए किसी भी विषय के साथ आने की ज़रूरत नहीं है - इंट्रोवर्ट्स का आतंक - क्योंकि आप पहले से ही जानते हैं कि बातचीत कैसे शुरू करें
  • चित्र शीर्षक पार्टी चरण 1
    2
    अक्सर सामाजिक घटनाएं नए दोस्त अपने दरवाजे पर दस्तक करने की संभावना नहीं है - आपको उनके पीछे जाना होगा। दोस्ती शुरू करने के लिए नए लोगों के साथ सोशल इवेंट्स और पर्यावरण को पूरा करने के लिए अच्छे विकल्प हैं घटनाओं की तलाश करें और निमंत्रण स्वीकार करें, तब भी जब आप घर पर रहना चाहते हैं।
    • ऐसे संगठन और समूह हैं जो हमेशा अपने सामाजिक मंडलियों को विस्तारित करने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं। जब आप एक ही कारण के लिए जगह में हैं, तो दूसरों से बात करना आसान है।
    • मित्रों या सहकर्मियों द्वारा सामाजिक कार्यक्रमों में सहायता प्रदान करें पार्टी में आपको एक भूमिका होगी और नए लोगों के साथ मिलना भी होगा। अगर कुछ वार्तालाप बह रहा नहीं है, तो पार्टी से संबंधित कुछ करने की अनुमति मांगिए।
    • अगर आपको सामाजिक घटनाओं में कठिनाई हो रही है, तो एक कोटा निर्धारित करें: सामाजिक स्थितियों के लिए अलग समय, लेकिन अपने अकेले समय की उपेक्षा न करें। तो आप घटनाओं को जाने या निमंत्रणों से इनकार करने के बारे में दोषी महसूस नहीं करेंगे।
  • छवि शीर्षक पार्टी चरण 2
    3
    एक आमंत्रित शरीर भाषा रखें यदि आप एक घटना में हैं और आप चाहते हैं कि वे आपसे बात करें, तो अपने शरीर को बात करें। ओपन बॉडी लैंग्वेज को लोगों से संपर्क करने के लिए मिल जाएगा।
    • जहां कहीं भी हो वहां जगह ले लो। अपना सिर पकड़ो, अपनी रीढ़ की हड्डी के साथ सीधे बैठो और दृढ़ कदम उठाओ आप विश्वास दिखाएंगे और लोग आपसे बात करना चाहते हैं।
    • हथियारों के पार अपने हथियारों के साथ खड़े होकर दूर मुड़ा उन्हें खुले रखें और आपकी मुद्रा आमंत्रित हो जाएगी।
  • चित्र शीर्षक पार्टी चरण 11
    4
    दूसरों को नमस्कार करें अगर कोई बातचीत नहीं करता है, तो कोई समस्या नहीं है, कम से कम आप एक दोस्ताना व्यक्ति साबित होंगे। शायद वह व्यक्ति इस समय बात नहीं करना चाहता है, लेकिन आप दरवाजा खुला छोड़ देते हैं।
  • चित्र शीर्षक 724 9 80 2
    5
    कुछ साझा करके बातचीत प्रारंभ करें यह कुछ बहुत ही व्यक्तिगत या खुलासा करने के लिए कहने के लिए आवश्यक नहीं है। एक सरल "मैं यहाँ नया हूँ" या "यह मेरी पहली बार है" यह स्पष्ट कर देगा कि आप बात करना चाहते हैं, साथ ही आपको अपने बारे में कुछ दिलचस्प बताते हैं।
  • चित्र शीर्षक 724 9 80 4
    6
    ओपन-एंड प्रश्न पूछें इस प्रकार, आप दूसरे व्यक्ति को स्वतंत्र रूप से जवाब देने का अवसर देते हैं, साथ ही यह सुझाव देते हैं कि आप इसके बारे में अधिक जानना चाहते हैं। बहुत से लोग खुद के बारे में बात करने का मौका और वे क्या सोचते हैं। जवाब आपके लिए एक प्रश्न के साथ समाप्त होने की संभावना है
    • यदि आप एक घटना में हैं, तो बातचीत के लिए इसका शुरुआती बिंदु के रूप में उपयोग करें। "आप बात के बारे में क्या सोचते हैं" शुरू करने का एक शानदार तरीका है, क्योंकि यह आपके सामान्य हित का उपयोग करता है
    • यदि आप किसी परिचित से बात कर रहे हैं - कोई व्यक्ति जो आपको दृष्टि से जानता है, लेकिन उससे अधिक संपर्क नहीं है - शायद सबसे अच्छा विकल्प एक अधिक अस्पष्ट प्रश्न है जैसे "आप कैसे हैं?"
    • जब आप किसी से पहले बात कर रहे हैं उससे बात कर रहे हैं, निजी प्रश्नों की कोशिश करें, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करें उदाहरण के लिए: "क्या चीजें हैं जो आप सप्ताह के अंत में कर रहे हैं"? या "शहर में आपका पसंदीदा स्थान क्या है"?
  • पटकथा शीर्षक 3 चित्रित करें



    7
    मेलजोल। दूसरों के साथ बातचीत करने की क्षमता में सुधार करने के लिए, आपको अभ्यास करना होगा। हर दिन नए लोगों से मिलना जरूरी नहीं है, सिर्फ नमस्कार करने के लिए तैयार हों और अपने आप को उन लोगों के साथ परिचय दें जिन्हें आप नहीं जानते हैं। अधिकांश बातचीत कहीं भी नहीं मिलेगी, लेकिन कोई समस्या नहीं है। जब आप वास्तव में किसी से बात करना चाहते हैं तो सामाजिक परिस्थितियों में यह विचार अधिक आरामदायक होगा
    • एक अच्छी तकनीक आप प्रशंसित लोगों के सामाजिक कौशल की नकल कर रहा है। एक उदाहरण होने से आपको यह पता लगाने में मदद मिलेगी कि सामाजिक स्थितियों में क्या करना है। अपने "साथी" बनने के लिए एक और आउटगोइंग दोस्त को कॉल करें।
  • भाग 2
    नए दोस्त बनाना

    चित्रा शीर्षक से सोशलाइज चिकनाई चरण 1
    1
    अपने आप को रहो उन चीजों पर ध्यान दें जिनके लिए आप समान हितों वाले लोगों को खोजने के लिए रूचि रखते हैं, आखिरकार, यह किसी भी दोस्ती के लिए सबसे अच्छी नींव है
    • एक नए व्यक्ति से बात करते समय, विवादास्पद मुद्दों के बारे में सावधान रहें धर्म या राजनीति में दिलचस्पी रखने में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन इन मुद्दों पर चेहरे पर मुमकिन होकर कुछ लोगों को विमुख हो सकता है स्पष्ट रूप से, नियम मान्य नहीं है यदि आप किसी ऐसे समूह में व्यक्ति से मिलते हैं, जो आपके जैसा ही है।
  • पटकथा शीर्षक चिकनाई चरण 3
    2
    संपर्क करें नए दोस्तों को पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी व्यक्ति के साथ अपॉइंटमेंट करने के लिए कॉल करें या संदेश भेजें कोई समस्या नहीं अगर आपको पुश करने की आवश्यकता है एक अंतर्मुखी के रूप में, आपको यह विचार हो सकता है कि आप अतिरंजना कर रहे हैं यह संभावना नहीं है कि व्यक्ति इसे आग्रह के रूप में देखेंगे।
    • भविष्य की योजना बनाना संपर्क में रहने का एक बढ़िया अवसर है, खासकर यदि वे ठोस हैं यहां तक ​​कि अगर कुछ गलत हो जाए, तो यह स्पष्ट करें कि आप एक और बाहर निकलना चाहते हैं।
    • विशिष्ट रहें "कुछ समय छोड़ने की ज़रूरत है" जैसे कुछ कहने के बजाय, "अगले शनिवार को अगली चमत्कार फिल्म देखना चाहते हैं"? इससे आपको नियोजित योजना के अंत में जाने की संभावना बढ़ जाती है।
  • चित्र शीर्षक 3 रास्ता कॉल एक व्यक्ति चरण 1
    3
    मुझे उत्तर दो! अगर कोई आपके तक पहुंचने की कोशिश करता है, तो जवाब दें! कृपया थोड़ी देर प्रतीक्षा करें, लेकिन कॉल या संदेश को अनदेखा न करें।
    • संचार से इंकार करने के लिए, चाहे टेलीफोन या अन्य तरीकों से, अंतर्विरोध नहीं है आप शर्मीली हो सकते हैं, या उदास हो सकते हैं, लेकिन जरूरी नहीं कि अंतर्मुखी हो
  • चित्र शीर्षक से छिटपुट पाठ संदेश भेजें चरण 6
    4
    संचार के अन्य रूपों की कोशिश करें फोन पर फंसने की कोई जरूरत नहीं है। इंट्रीवर्ट्स फोन पर बात नहीं करना पसंद करते हैं क्योंकि उनकी शारीरिक भाषा की कमी और वार्तालाप पर नियंत्रण की कमी है। टेक्स्ट मैसेजिंग, वीडियो चैट और यहां तक ​​कि गेम कार्ड भी अच्छे विकल्प हैं I महत्वपूर्ण बात यह है कि आप संचार के सर्वोत्तम माध्यम से सहमत होने के लिए दो हैं।
  • पटकथा शीर्षक चिकनाई चरण 5
    5
    धीरज रखो दोस्ती बनाने के लिए समय लगता है हालात कभी-कभी अजीब हो सकते हैं, लेकिन याद रखें कि समय के साथ चीजें आसान हो जाएंगी। यदि आप नहीं जानते हैं कि यह अच्छी तरह से चल रहा है, तो इसे दिखाएं, और सबकुछ जल्द ही ठीक हो जाएगा
  • युक्तियाँ

    • Introverts कभी कभी ठंडा या महत्वपूर्ण के रूप में देखा जाता है कुछ लोग उनसे बात करने से बच सकते हैं क्योंकि वे दुनिया से संबंधित तरीके से नहीं समझते हैं आपके बारे में अधिक जानने के लिए यह सक्रिय है।
    • मुस्कुराओ और जितना चाहें उतना हँसो। आपकी भावनाओं को स्पष्ट रूप से छोड़ना ठीक है, खासकर खुशियों
    • आप एक विशेष व्यक्ति के साथ एक कनेक्शन नहीं महसूस कर सकते हैं, कई बातचीत के बाद भी कोई समस्या नहीं है! आप सभी के साथ दोस्त नहीं होंगे

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com