IhsAdke.com

कैसे बॉस के मित्र बनें

सहकर्मियों के साथ व्यक्तिगत संबंध स्थापित करना हर दिन काम करने के बारे में अच्छी चीजों में से एक है। लेकिन मालिक के बारे में क्या? वह कार्य को नियुक्त करने और पर्यावरण में व्यवस्था बनाए रखने के लिए ज़िम्मेदार है। क्या आप उसका दोस्त भी हो सकते हैं? अधिक व्यक्तिगत और अभी तक व्यावसायिक तरीके से तुम्हारा से संबंधित होना सीखें

चरणों

भाग 1
बॉस से संबंधित

एक दोस्त के साथ दोस्त बनो चित्र चरण 1
1
व्यक्तिगत प्रशिक्षण के लिए पूछें बॉस के ध्यान को पाने के लिए कोई बेहतर तरीका नहीं है, और किसी कनेक्शन को स्थापित करने के लिए, उससे कुछ ऐसा करने के लिए कहें जो हावी है लोग आमतौर पर काम से खुद को अभिव्यक्त करते हैं, और आपको कार्रवाई में देखकर, आप उसे इस तरह देख सकेंगे कि आपने पहले कभी नहीं देखा है
  • मान लीजिए कि वे रचनात्मक परियोजनाओं में सर्वश्रेष्ठ हैं उस में कितना आश्चर्य से कहेंगे कि योग्यता, और पूछते हैं कि वह कुछ सुझाव देने के लिए तो आप भी अपने रचनात्मक पक्ष को विकसित कर सकते परवाह करता है। वह प्रशंसा और नम्रता से खुश होने की संभावना है, और इस तरह के संबंध में एक नई दोस्ती की शुरुआत हो सकती है।
  • एक दोस्त के साथ दोस्त बनो चित्र चरण 2
    2
    कुछ सामान्य रुचि के बारे में बात करें हर कोई एक विशेष रुचि है जब कोई व्यक्ति इस विषय का उल्लेख करता है, व्यक्ति की आँखें चमकती हैं, और वह हर समय इसके बारे में बात कर सकती हैं इस विशेष रुचि का उल्लेख करें जब भी आपको मौका मिलता है। यदि आपके पास क्षेत्र या समान हितों में कोई ज्ञान है तो आप अपने बॉस के साथ और भी अधिक अंक अर्जित करेंगे।
    • यदि आप जानते हैं कि वह फुटबॉल का बड़ा फुटबॉल प्रशंसक है, तो ऐसा कुछ कहने की कोशिश करें, "उस चैंपियंस लीग सेमीफाइनल मैच के बारे में क्या?" इस तरह की टिप्पणी से जीवंत बातचीत हो सकती है और शायद, दोस्ती की शुरुआत।
  • ब्रेस फ्रॉम्स विद अ बॉस स्टेप 3
    3
    दोपहर के भोजन / ब्रेक के दौरान बातचीत को बाहर खींचें यदि संभव हो, तो अपने मालिक के पास या दोपहर के भोजन के दौरान या कॉफी या सिगरेट ब्रेक के दौरान रहने के लिए। अपने शेड्यूल को व्यवस्थित करें ताकि ये श्रेणियां आपके शेड्यूल से मेल खा सकें। सबसे पहले, आप इसे ध्वनि कर सकते हैं जैसे यह सिर्फ एक अस्थायी है। अपने वरिष्ठ के हित को जीतने के लिए इस "संयोग" का आनंद लें।
    • कार्यालय के घंटों के दौरान बेकार नहीं दिखना सावधान रहें अपने मालिक के रूप में समान मात्रा में ब्रेक न लें: आप प्रभार में नहीं हैं, वह है।
  • एक दोस्त के साथ दोस्त बनो चित्र चरण 4
    4
    एक क्लब या समूह जिसमें आप सदस्य हैं में शामिल हों एक ही समूह में होने के नाते, आपको उन चीजों को करने के कुछ अवसर मिले होंगे जो संबंधित काम नहीं कर रहे हैं, और साथ में अधिक समय बिताने में सक्षम होंगे। यह दृष्टिकोण उन्हें एक-दूसरे को बेहतर जानने में मदद करेगा।
    • संगठन आप सोच सकते हैं का एक उदाहरण टोस्टमास्टर्स इंटरनेशनल, या विशेषज्ञता या ब्याज के अपने क्षेत्र में किसी अन्य सम्मानित शामिल होने के लिए है।
    • अगली बार जब आप अपने कमरे में प्रवेश करेंगे, तो देखें कि क्या कोई प्रमाण-पत्र या ट्रॉफी है, जो संगठनों या क्लबों में भाग लेती है। इस विषय पर चर्चा करें और पूछें कि यह कितनी गतिशील है।
    • केवल अगर आप क्लब विषय में वास्तव में रुचि रखते हैं तो ऐसा करें। अन्यथा, आप खुद को समर्पित नहीं करेंगे और आप सक्रिय सदस्य नहीं होंगे।
  • एक दोस्त के साथ दोस्त बनो चित्र चरण 5
    5
    यदि उपयुक्त हो, तो काम के माहौल के बाहर अपने श्रेष्ठ खोजें। आपको पार्टियों, सामाजिक घटनाओं या दान वाले कार्यक्रमों में आमंत्रित करके अवसर बनाएं ये ऑफ-ऑफ-ऑफ मीटिंग आपको उसके साथ बंधन में मदद करेगी।
    • काम के माहौल के बाहर दोस्ती को मजबूत करने का दूसरा तरीका फेसबुक पर बॉस को मित्र के रूप में जोड़ना है। यह रणनीति काम के बाहर कैसे अपने जीवन की एक विचार लाना होगा, और आप जानकारी का उपयोग करने के लिए अपने रुचि के विषयों के बारे में बातचीत शुरू करने के लिए सक्षम हो जाएगा (यानी "आपका पोती सुंदर है!")।
  • भाग 2
    व्यावसायिकता बनाए रखना




    एक दोस्त के साथ दोस्त बनो चित्र चरण 6
    1
    कंपनी की नीति जानिए कुछ कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारियों और अधीनस्थों के बीच संबंधों के संबंध में कड़े नियम हैं। बॉस के साथ मित्र होने की कोशिश करने से पहले कंपनी नीति के बारे में पता करें।
    • कार्य वातावरण में जलवायु को देखें क्या आपके मालिक अधीनस्थों के साथ यादृच्छिक बातचीत में भाग लेते हैं? क्या आपने उसे ऑफिस के बाहर की बैठकों में देखा है? क्या वह अन्य सोशल नेटवर्किंग कर्मचारियों का मित्र है? इन सवालों के जवाब जानने के लिए, कंपनी की नीति जानने के अलावा, यह तय करने में आपकी सहायता कर सकता है कि क्या यह दोस्ती स्वीकार्य है या नहीं।
    • जबकि कुछ कंपनियां शीर्ष सोपान को अलग करती हैं, जबकि अन्य मालिकों और अधीनस्थों के बीच बंधन को प्रोत्साहित करते हैं। जब लोग दूसरों की तरह काम करते हैं, तो वे पर्यावरण की ऊर्जा सुधारते हैं।
  • एक दोस्त के साथ मित्र बनें चित्र 7
    2
    सुरक्षा की झूठी भावना मत करो बॉस के साथ एक अच्छे संबंध होने के कारण दोस्ती को काम से अलग रखने में हर व्यक्ति के रवैये पर निर्भर करता है। आपके बीच के बंधन की ताकत कोई भी बात नहीं है, वह आपकी श्रेष्ठता बना रहता है। यदि आप कंपनी के काम के मानकों को पूरा नहीं करते हैं या नियम तोड़ते हैं, तो आपको मूल्यांकन, आलोचना या निकाल दिया जाना चाहिए।
    • यदि आप उसे दोस्ती करने में वास्तव में दिलचस्पी रखते हैं, तो ऐसा करें क्योंकि आप उसे पसंद करते हैं। किसी के साथ मित्र होने के नाते, ब्याज के बाहर बेईमान है और आपको दुख पहुंचाया जा सकता है यदि कारण की खोज की जाती है
  • एक दोस्त के साथ दोस्त बनो चित्र चरण 8
    3
    विश्लेषण करें कि क्या दोस्ती आपके काम में हस्तक्षेप करती है कंपनी में किसी वरिष्ठ पद के साथ मित्र होने के नाते गपशप का कारण होता है। अगर रिश्ते को हर किसी के लिए जाना जाता है, तो सुनिश्चित करें कि आप जो भी कदम उठाते हैं वह दूसरों के द्वारा जांच की जाती है क्या आप पदोन्नति कर रहे थे क्योंकि आप मालिक के साथ दोस्त थे? क्या आपको पक्षपात का सबसे अच्छा कार्यालय मिला? वार्तालापों का लक्ष्य तैयार करना
    • मालिक के नजदीक होने के कारण अन्य अधीनस्थों के साथ असहमति का कारण हो सकता है। वे आपके कार्यालय को तोड़फोड़ करने की कोशिश कर सकते हैं या आपके बारे में असत्यता फैल सकते हैं।
    • यदि आपके पास नेतृत्व की भूमिका भी है या अन्य कर्मचारियों के साथ संबंध बनाने की आवश्यकता है, तो बॉस के लिए यह निकटता एक बाधा हो सकती है आपके और आपके करियर के लिए इस दोस्ती के महत्व पर चर्चा करें
  • एक दोस्त के साथ दोस्त बनो चित्र 9
    4
    "नहीं" कहने के लिए जानें शक्ति का वितरण स्पष्ट और अनियमित है जब आप किसी उच्च स्थिति में किसी के साथ दोस्त होते हैं क्या आपके मालिक आपके लिए अतिरिक्त काम खर्च करते हैं? क्या वह आपकी अपेक्षा करता है कि आप अपने पक्ष के साथ खड़े रहें, भले ही हर कोई तुम्हारे खिलाफ हो?
    • यह जानने के लिए जानें कि क्या यह आपके का लाभ ले रहा है और अपने अधिकारों का उपयोग कर रहा है दोस्ती को दोबारा विचार करें यदि आप इस मित्र की वजह से अपने मूल्यों को अलग रखते हैं।
  • युक्तियाँ

    • एक अच्छा दोस्त बनें, तो आपका श्रेष्ठ पूरी तरह से भरोसा करेगा
    • ईमानदार और सच्चा होना
    • बॉस के दोस्त होने का लाभ न लें उस सम्मान को वह काम पर दे दो और दोस्ती को अपने प्रदर्शन के साथ हस्तक्षेप न करें।

    चेतावनी

    • ऐसा हो सकता है कि आपके सहयोगियों ने आप और बॉस के बीच दोस्ती को स्वीकार नहीं किया। ईर्ष्या से, वे आपको किसी तरह से चोट पहुंचा सकते हैं।
    • यदि आपका बॉस किसी तरह का व्यक्ति नहीं है जो अधीनस्थों को दोस्ती करना पसंद करता है, तो उसका प्रयास बेकार होगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com