IhsAdke.com

टीम में काम करने के लिए सीखें कैसे?

आपके काम के माहौल में बहुत अधिक सफल होने के लिए एक टीम के रूप में काम करने की आपकी क्षमता के साथ क्या करना है। असल में, यह आपके सहकर्मियों के साथ अपने संबंधों को विकसित करने में मदद करता है और आपको अपने मालिक द्वारा अच्छी तरह से माना जाता है। कुछ सुझाव प्राप्त करने के लिए पढ़ते रहें और टीम में काम करते समय सफल रहें।

चरणों

काम शीर्षक पर एक सफल टीम प्लेयर बनें चित्र चरण 1
1
छोटी चीज़ों के साथ सहायता करें यदि आप उस व्यक्ति के रूप में जाना जाता है जो हमेशा कागज के बाहर प्रिंटर छोड़ता है, या आखिरी कप कॉफी पीता है, और एक नया नहीं बनाता है, तो उनके सहकर्मियों को टीम के एक हिस्से के रूप में उन्हें या उसके बारे में विचार करने की संभावना कम होती है। यदि वे आपको छोटी चीज़ों के साथ मदद करने वाले व्यक्ति के रूप में नहीं देखते हैं, तो वे परियोजनाओं में भाग लेने और समय सीमा को पूरा करने में आपकी सहायता नहीं कर पाएंगे। आप टीम के एक हिस्से के रूप में अधिक उपयुक्त हो सकते हैं यदि आप अपने सहयोगियों को विनम्रता से व्यवहार करते हैं, तब भी जब आप कर सकते हैं।
  • काम शीर्षक पर एक सफल टीम प्लेयर बनें चित्र चरण 2
    2
    भरोसेमंद रहें एक टीम का एक महत्वपूर्ण सदस्य बनने का हिस्सा पूरी विश्वसनीयता में है। काम के लिए देर मत करो, और अपनी डेडलाइन लगातार रखें। अपने मालिक द्वारा अच्छी तरह से सम्मानित होने और अपने साथियों के सौहार्द को जीतने के लिए लगातार और विश्वसनीय प्रदर्शन करें।
  • काम एक सफल टीम प्लेयर रहो काम पर कदम चरण 3
    3
    अपने सहयोगियों को जानिए अपने सहयोगियों से परिचित होकर आप मित्रवत हो सकते हैं, और अपने काम के माहौल में दरवाजे खोल सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि एक सहयोगी को अपने बेटे के फुटबॉल गेम को देखने के लिए जल्दी छोड़ने की जरूरत है, तो आप उसके बदलाव को कवर करने के लिए देर से रह सकते हैं, या नौकरी जल्दी पूरा करने में उसकी मदद कर सकते हैं
  • काम शीर्षक पर एक सफल टीम प्लेयर बनें चित्र चरण 4
    4
    लचीला होना सीखें यदि यह आपके समूह को एक लक्ष्य तक पहुंचने में मदद करता है, तो इससे पहले थोड़ी देर आइए या काम पर देर से रहें। लचीलेपन से पता चलता है कि आप जो टीम के लिए सबसे अच्छा है, उसे करने के लिए तैयार हैं।



  • काम पर एक सफल टीम प्लेयर बनो चित्र चरण 5
    5
    रचनात्मक मदद प्रदान करता है ग्राहकों या परियोजनाओं के साथ समस्याओं के लिए रचनात्मक सुझाव प्रदान करें एक प्रदर्शनी बनाने वाले के बिना अपने ज्ञान को साझा करने से आप किसी भी टीम का मूल्यवान सदस्य बना सकते हैं।
  • काम पर एक सफल टीम प्लेयर बनें चित्र चरण 6
    6
    समूह बैठकें और योजना सत्रों में भाग लें अपने मत देने से डरो मत। यह आपको निर्णय लेने में एक सक्रिय सहायक के रूप में उजागर करेगा, जो टीम में आपकी रुचि को दर्शाता है।
  • चित्र शीर्षक से काम पर एक सफल टीम प्लेयर बनें चरण 7
    7
    आपके सहकर्मियों का सम्मान करें गपशप मत करो, अपने सहयोगियों का मजाक मत करो। कोई भी कार्यालय में गपशप पर भरोसा नहीं करता है, या वह व्यक्ति जो सब कुछ और हर किसी के बारे में चुटकुले बना रहा है विनम्र रहो, शोषण और व्यावसायिकता दिखाएं।
  • काम पर एक सफल टीम प्लेयर बनें चित्र चरण 8
    8
    समस्याओं का समाधान एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जो टीम में अच्छी तरह से काम करता है, में समस्याएं और कठिन परिस्थितियों से निपटना शामिल है समस्याग्रस्त स्थितियों पर जाने के बजाय, अपने सहयोगियों की मदद करने के लिए आप क्या कर सकते हैं, वे क्या कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप परेशानी में हैं, तो इसके बारे में बात करने से डरो मत। अनुत्पादक व्यवहार से बचें, जैसे निष्क्रिय-आक्रामक व्यवहार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com