IhsAdke.com

एक परेशान कार्यकर्ता के साथ कैसे काम करें

अपने कैरियर में कुछ बिंदु पर, आप सहकर्मियों के साथ कुछ परेशान करने वाली आदतों के साथ आएंगे। सबसे पहले, आपको इस समस्या से निपटने के लिए एक रास्ता खोजना होगा। यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो उस व्यक्ति का सामना करने का प्रयास करें यदि यह भी काम नहीं करता है, तो वैकल्पिक आपके बॉस के साथ इस मुद्दे को हल करना है।

चरणों

भाग 1
दैनिक आधार पर सहयोगियों के साथ लेनदेन करना

चित्र के साथ डील के साथ परेशान सहकर्मी चरण 1
1
सही काम करो व्यक्ति के लिए विनम्र रहें, चाहे वह क्या कहें। यदि आप उसकी लहर में आते हैं, तो यह केवल समस्या को और भी बदतर करेगा क्या अधिक है, यदि आप एक लड़ाई में आते हैं, तो आप अपने बॉस के साथ एक समस्या पैदा कर सकते हैं।
  • चित्र के साथ डील के साथ नाराज सहकर्मी कदम 2
    2
    समस्या को अनदेखा करें कुछ भी परेशान करने से निपटने का एक तरीका है इसे अनदेखा करना, चाहे जो भी हो बेशक, यह हमेशा संभव नहीं है, खासकर जब इस मुद्दे पर आपके जीवन पर एक मजबूत प्रभाव पड़ता है। हालांकि, प्रत्येक व्यक्ति को रोज़ बोरियत है, और यदि आप सहकर्मियों के साथ अपने संबंधों को परेशान नहीं करना चाहते हैं, तो मुद्दों को अनदेखा करने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है।
    • अगर कोई सहकर्मी फोन पर अक्सर जोर से बात करता है, उदाहरण के लिए, आप अपनी आवाज की आवाज़ को मज़बूत करने के लिए वाद्य संगीत के साथ हेडफ़ोन का उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र के साथ डील के साथ नाराज सहकर्मी चरण 3
    3
    काम पर समस्याओं से बचें यदि आपको किसी सहकर्मी से बात करना बंद करना है, तो यह बहाना दें कि आपके पास समय सीमा है इसी तरह, यदि आपको किसी व्यक्ति को गाना (या वार्तालाप!) की मात्रा को बंद करने के लिए कहने की ज़रूरत है, तो कहें कि आपको कॉल करने की आवश्यकता है
    • विनम्रता से पूछो, जैसे कुछ कह रही है "मुझे जल्दी में छोड़ने की नफरत है, लेकिन मेरे पास 17:00 तक मिलने का समयसीमा है। क्या हम बाद में बातचीत जारी रख सकते हैं? "या" मैं संगीत सुनना पसंद करता हूं, लेकिन क्या आप मात्रा को थोड़ा धीमा करने की परवाह करेंगे? मुझे कॉल करने की आवश्यकता है। "
  • चित्र के साथ डील के साथ नाराज सहयोगियों चरण 4
    4
    आम हितों की तलाश करें यदि सहकर्मी के साथ सबसे बड़ी समस्या व्यक्तित्व संघर्ष है, तो उसके साथ सामान्य रुचियां ढूँढ़ने का प्रयास करें। ऐसा करने का एक तरीका यह पूछना है कि उसके शौक क्या हैं या अगर उसके पास कोई पालतू है समान रुचियों को ढूंढना आपके बीच घर्षण को कम करने में मदद कर सकता है
  • चित्र के साथ डील के साथ नाराज सहकर्मी चरण 5
    5
    सूचना अगर समस्या आप नहीं है हर किसी की तरह, आप भी परेशान हो जाते हैं, लेकिन कभी-कभी आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं स्थिति का विश्लेषण करें और विचार करें कि क्या व्यक्ति वास्तव में अपने सभी क्रोध को सही ठहराता है या नहीं। आपको पता चल जाएगा कि वह जो भी करती है वह कोई बड़ा सौदा नहीं है और इसके साथ अच्छी तरह से व्यवहार कर सकता है।
  • भाग 2
    समस्या के बारे में सहकर्मियों का सामना करना

    चित्र के साथ डील के साथ नाराज सहकर्मी चरण 6
    1
    रुको जब तक आप शांत महसूस नहीं करते। यदि आप अत्यधिक गुस्से में हैं, तो शायद यह व्यक्ति का सामना करने का सबसे अच्छा समय नहीं है जब तक आप थोड़ी सी शांत न हों और अपने सिर को शांत कर दें तब तक रुको। धूल का निपटारा हो जाने के बाद, आपको अनावश्यक रवैया भी मिल सकता है।
  • चित्र के साथ डील के साथ नाराज सहयोगियों चरण 7
    2
    सार्वजनिक रूप से अपने सहयोगी से संपर्क न करें किसी अन्य व्यक्ति के सामने किसी के साथ एक समस्या का सामना करने के लिए बुद्धिमान नहीं है हालांकि, अगर संभावना है कि इस टकराव का अंत नहीं होता है, तो आप किसी को चर्चा में मध्यस्थता कर सकते हैं या गवाह के रूप में सेवा कर सकते हैं।
  • चित्र के साथ डील के साथ नाराज सहकर्मी कदम 8
    3
    समस्या का खुलासा करें आपको शिक्षित होना चाहिए, लेकिन मुखर यही है, आप समस्या को कम नहीं कर सकते, लेकिन आपको अपने सहकर्मी को हमला करने की आवश्यकता नहीं है।
    • अगर समस्या यह है कि आप ज़ोर से संगीत सुनते हैं, तो समस्या का समाधान करने के लिए कहें "क्या मैं आपकी बात एक मिनट के लिए कर सकता हूँ? उस पर आपको परेशान करने के लिए क्षमा करें, लेकिन संगीत इतना जोर है कि यह मुझे ध्यान भंग कर रहा है और मैं काम नहीं कर सकता क्या हम इसे किसी भी तरह से हल कर सकते हैं? "
  • चित्र के साथ डील के साथ नाराज सहयोगियों चरण 9
    4
    पेशेवर रहें व्यक्ति को इसके बारे में सब कुछ पसंद न करें। तथ्यों के लिए छड़ी इसे शाप और कम करने से बचें- एक पेशेवर रवैया न होने के अलावा, यह आपको नकारात्मक रूप से दिखा सकता है
  • चित्र के साथ डील के साथ नाराज सहयोगियों चरण 10



    5
    थोड़ा हास्य का उपयोग करें आप एक मजाक कहकर तनाव कम कर सकते हैं। संपूर्ण, आपके व्यय पर मजाक बनाने के लिए सबसे अच्छा है, आप दूसरे व्यक्ति के साथ मिलकर तो जब आप इसके बारे में कुछ नकारात्मक का उल्लेख करते हैं, तो इसके बारे में मजाक के साथ आप तनाव को तोड़ने में सक्षम हो सकते हैं।
    • यदि आपने देखा कि व्यक्ति ने रसोई के गड़बड़ी को छोड़ दिया है, उदाहरण के लिए, आप कुछ कह सकते हैं जैसे "मैंने देखा कि आपने रसोई में एक गड़बड़ी छोड़ी है। क्या आप सफाई कर रहे हैं? चिंता मत करो, मैं भी इसे चूसो। मैं बहुत बेतरतीब हूं कि कभी-कभी आपको खुदाई करने वाले चालक दल को उन व्यंजनों को व्यवस्थित करने की ज़रूरत है जो मैं गंदे, हहाह को छोड़ देता हूं। "
  • चित्र के साथ डील के साथ नाराज सहयोगियों चरण 11
    6
    सकारात्मक टिप्पणी के साथ वार्तालाप शुरू करें और समाप्त करें जब आपको किसी नकारात्मक बिंदु का उल्लेख करना पड़ता है, तो एक सकारात्मक रवैया लेने वाले व्यक्ति से बचने के लिए कुछ सकारात्मक शुरुआत करें और बातचीत को परेशान छोड़ दें
    • अगर वह राजनीति के बारे में बात करना बंद नहीं करता है, उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "मैं अपने राजनीतिक विश्वासों के लिए आपके उत्साह से प्रेम करता हूं, लेकिन आप कुछ ऐसे लोगों को दे रहे हैं जो असुविधाजनक नहीं मानते हैं क्या आप इस वार्तालाप को घंटों तक छोड़ सकते हैं? यह अद्भुत है कि आप इस विषय के बारे में कितना भावुक हैं, कुछ लोग इस पर बहुत ध्यान रखते हैं। "
  • चित्र के साथ डील के साथ नाराज सहयोगियों चरण 12
    7
    मांग मत करो किसी भी संबंध में आपको पता होना चाहिए कि कैसे देना और प्राप्त करना नतीजतन, अगर आप कुछ को छोड़ने के लिए अपने सहयोगी से पूछ रहे हैं, तो आपको बदले में कुछ देना होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप संगीत मात्रा को बंद करने के लिए कहते हैं, तो कहें कि आप हेडफोन का उपयोग करेंगे।
  • चित्र के साथ डील के साथ नाराज सहयोगियों चरण 13
    8
    प्रतिशोध मत करो एक ही सिक्के में व्यक्ति को परेशान करने की कोशिश करना गलत है यदि आप व्यक्ति को उच्च मात्रा में संगीत सुनना पसंद नहीं करते हैं, उदाहरण के लिए, आपकी ध्वनि की मात्रा में वृद्धि से समस्या का समाधान करने में भी मदद नहीं मिलेगी। इसके अलावा, आप अन्य सहयोगियों को नाराज करेंगे।
  • चित्र के साथ डील के साथ नाराज सहयोगियों चरण 14
    9
    अप्रत्यक्ष दृष्टिकोण की तलाश करें यदि आप सीधे टकराव से बचने के लिए चाहते हैं, तो आप इस समस्या से भिन्न तरीके से संपर्क कर सकते हैं। एक सौहार्दपूर्ण तरीका है कि एक बैठक में विषय का उल्लेख करना जैसे कि यह एक सामान्य कार्यालय समस्या थी।
    • आप कह सकते हैं, उदाहरण के लिए, "मैंने देखा कि कार्यालय में शोर हाल ही में बहुत जोर से है। क्या उनमें से हर कोई उस शोर के लिए थोड़ा ध्यान दे सकता है जो वह कर रहा है? "
  • भाग 3
    बॉस के साथ समस्या पर चर्चा

    चित्र के साथ डील के साथ नाराज सहयोगियों चरण 15
    1
    विचार करें कि आपका बॉस शामिल करना है या नहीं। निम्नलिखित पर विचार करें: "यह व्यक्ति मेरे काम को नकारात्मक रूप से प्रभावित करने वाला क्या है?" यदि जवाब नहीं है, तो अपने मालिक को शामिल करने से बचें यदि हां, तो समस्या का समाधान करने के लिए एक विशिष्ट तरीका खोजें, जैसे "शोर समय सीमा को पूरा करने की मेरी क्षमता को प्रभावित कर रहा है क्योंकि यह मुझे विचलित करता है।"
  • चित्र के साथ डील के साथ नाराज सहयोगियों चरण 16
    2
    आदर्श समय चुनें। उस समय का चयन करने का प्रयास करें जब आपका बॉस समय पर न हो और बैठकों के बीच नहीं चल रहा हो। जब वह व्यस्त नहीं है, तो उस समय का पता लगाना मुश्किल हो सकता है। उस स्थिति में, कृपया मुझे उससे बात करने और प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा करने के लिए सबसे अच्छा समय ईमेल करें।
  • चित्र के साथ डील के साथ नाराज सहयोगियों चरण 17
    3
    समाधान खोजने पर ध्यान दें वरिष्ठ पद के लोग पूरे दिन शिकायत सुनते हैं। यदि आप एक और शिकायत लेते हैं, तो हो सकता है कि आप एक कान में जाएं और दूसरा बाहर जाएं। शिकायत करने के बजाय, समाधान ढूंढें
    • मान लें कि आपके सहकर्मी अक्सर अपने लिविंग रूम के पास बहुत जोर से बात करते हैं, जिससे आपकी एकाग्रता मुश्किल हो जाती है। आप कह सकते हैं, "मैं इस बारे में बात करने से नफरत करता हूं क्योंकि मुझे पता है कि आप कितने व्यस्त हैं, लेकिन मुझे एक सहकर्मी के साथ परेशानी हो रही है। मैं शिकायत नहीं करना चाहता, मुझे एक हल ढूंढना है। हम कार्यालय में अनुमति की शोर के बारे में एक संघर्ष में हैं। शायद आप हमें एक विचार के साथ मदद कर सकते हैं वह और मैंने पहले से ही इसे हल करने की कोशिश की, लेकिन यह व्यर्थ था। मुझे सुनने के लिए धन्यवाद। "
  • चित्र के साथ डील के साथ नाराज सहयोगियों चरण 18
    4
    अधिक आरक्षित क्षेत्रों को बनाने की संभावना के बारे में पूछें अगर काम के माहौल में अक्सर शोर होता है, तो हो सकता है कि आपका बॉस वॉल्यूम को बंद करने के लिए किसी से पूछने की जरूरत न हो। हालांकि, उन लोगों के लिए अधिक आरक्षित क्षेत्रों बनाने की संभावना के बारे में पूछें, जो आपके जैसा महसूस करते हैं इस तरह आपके पास अपने विचारों को व्यवस्थित करने के लिए एक स्थान होगा।
  • युक्तियाँ

    • अपनी स्वयं की आदतों का विश्लेषण करने के लिए मत भूलना हो सकता है कि आप किसी को भी इसे साकार करने के बिना परेशान हो।

    चेतावनी

    • अगर कोई आपको असुरक्षित महसूस करता है (दोनों शारीरिक और यौन), तो आपको निश्चित रूप से इसके बारे में अपने मालिक से बात करने की ज़रूरत है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com