IhsAdke.com

निजी स्वच्छता की कमी के बारे में किसी से बात कैसे करें

कुछ ऐसी स्थितियां हैं जो हमें दुविधाओं से छुटकारा दिलाते हैं, जैसे दोस्तों, रूममेट्स या काम सहयोगियों के साथ रहना, जो व्यक्तिगत देखभाल को अद्यतित नहीं रखे हुए हैं। अन्य नकारात्मक प्रभाव का एहसास नहीं है जब कि गरीब स्वच्छता अपनी दोस्ती और पेशेवर वातावरण में का कारण बनता है, तो आप एक दोस्त या मालिक एक "हस्तक्षेप" सम्मानजनक और समस्या के बारे में बात करने के लिए प्यार करना की जरूरत है। सहानुभूति के संबंध और कल्याण पर ध्यान केंद्रित करके, इस विषय पर दया के साथ संपर्क करने और इस कठिन बातचीत का सामना करने का तरीका यहां बताया गया है।

चरणों

भाग 1
वार्तालाप की तैयारी

चित्र शीर्षक उनके गरीब स्वच्छता के बारे में दूसरों के बारे में जानें चरण 1
1
चैट के मुख्य बिंदु सेट करें एक नाजुक वार्ता में अच्छे परिणाम के लिए योजना बनाना महत्वपूर्ण है। कंपनी के किसी मित्र या सहयोगी की स्वच्छता की आदतों में महत्वपूर्ण परिवर्तनों की सूची बनाएं और ध्यान रखें कि वे महत्वपूर्ण क्यों हैं।
  • व्यक्ति के व्यक्तित्व का विश्लेषण करने से बचें, क्योंकि अब प्रश्न में क्या है व्यवहार।
  • पेपर के एक टुकड़े पर लक्ष्य और तर्क लिखिए जैसे कि यह आपके भाषण को निर्देशित करने की एक योजना थी।
  • चित्र शीर्षक से उनकी खराब स्वच्छता के बारे में दूसरों के बारे में जानें चरण 2
    2
    अपने आप को दूसरे के जूते में रखो काम पर, कंपनी का ड्रेस कोड देखें, सहकर्मी केवल स्थापित मानक को अनदेखा कर सकता है। जब दोस्तों या परिवार से व्यवहार करते हैं, तो इस बारे में सोचें कि आप इस स्थिति को कैसे पेश कर सकते हैं जिससे उनको समझ में आ जाता है और मूल्यों और विश्वासों पर प्रतिबिंबित होता है।
    • अपने सहकर्मी या अधीनस्थ से बात करने से पहले कंपनी के ड्रेस कोड को पढ़ें।
    • यह संभव है कि व्यक्ति यह नहीं मानता कि यह गहरी गंध का सामना करता है, गंध की एक कम भावना हो सकती है और स्वाभाविक आदतों को विकसित करने की गंध या अनदेखा नहीं कर सकती है।
    • समझाने के लिए, ध्यान दें कि दोस्त या कर्मचारी एक सामाजिक दायित्व या अंतरंग देखभाल को स्वच्छता मानता है, यह आपकी चिंता को समझाने के लिए तर्कों में मदद कर सकता है
  • चित्र शीर्षक से उनकी खराब स्वच्छता के बारे में दूसरों के बारे में जानें चरण 3
    3
    ऐसी बीमारियों पर अनुसंधान जो इस बात को छू सकता है कि कोई व्यक्ति स्वच्छ नहीं रह सकता है कुछ शारीरिक या मानसिक स्वास्थ्य स्थितियों से व्यक्तिगत देखभाल को बनाए रखना मुश्किल हो सकता है, इसलिए जागरूक रहें और यदि आवश्यक हो तो इस मुद्दे पर विचार करें।
    • मंदी ऐसे लक्षण जैसे कि चिंता, गहरी उदासी और असहायता की भावनाएं, जो रोगी की न्याय करने की क्षमता या शरीर और कपड़े को साफ रखने की इच्छा में हस्तक्षेप कर सकती हैं
    • ऐसे रोग हैं जो मस्तिष्क या तंत्रिका तंत्र को नुकसान पहुंचाते हैं और इसलिए रोगी स्वयं की देखभाल करने की योग्यता खो देते हैं और उनकी देखभाल करने के लिए एक कार्यवाहक की आवश्यकता होती है।
    • ड्रग और अल्कोहल के दुरुपयोग से मानसिक भ्रम, थकान, स्मृति हानि और ध्यान की कमी हो सकती है, जो स्वयं का ख्याल रखने में ढलान में योगदान देता है
  • चित्र शीर्षक उनके गरीब स्वच्छता के बारे में दूसरों का मुकाबला चरण 4
    4
    कल्पना कीजिए कि बातचीत किस तरह होगी और स्थिति के साथ शांति से निपटना शायद आप किसी मित्र या सहयोगी की भावनाओं से चिंतित हैं और इस संवेदनशील मुद्दे को दूर करने से डरते हैं। यदि आप अन्य भावनाओं को एक तरफ छोड़ दें और लक्ष्य पर केंद्रित रहें तो आप अधिक तैयार और आत्मविश्वास महसूस करेंगे।
    • उन भावनाओं की सूची बनाकर जो चिंता पैदा कर रहे हैं उन्हें समाप्त करने में मदद मिलेगी।
    • याद रखें कि चर्चा दर्ददायक होगी, लेकिन यह आपके दोस्त या सहकर्मी को लंबे समय तक मदद करेगी। संबंधों, व्यावसायिक सफलता और आत्मविश्वास के लिए भविष्य के लाभों पर ध्यान दें।
  • उनकी खराब स्वच्छता के बारे में अन्य लोगों का सामना करने वाले चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    आप जिस किसी पर भरोसा करते हैं, उसके सामने, बात करने के लिए कहने जा रहे हैं, बहुत अच्छा हो सकता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप गपशप कर रहे हैं, लेकिन आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप विश्वास और देखभाल के साथ अपने मित्र या सहयोगी की स्वच्छता के मुद्दों से संपर्क करें।
    • आवाज के टोन और तर्कों का उपयोग करने के लिए अपने पर्यवेक्षक, संरक्षक या मित्र से बात करें और बातचीत के दौरान उत्पन्न होने वाली चुनौतियों के बारे में सोचें।
  • चित्र शीर्षक उनके गरीब स्वच्छता के बारे में दूसरों के सामने कदम 6
    6
    एक भावनात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए तैयार रहें। व्यक्ति को समस्या के बारे में पता नहीं हो, रक्षात्मक रहें और अपमानित महसूस हो। यहां तक ​​कि अगर आप कोमल और दुनिया में सर्वोत्तम इरादों का सामना करना पड़ता है, तो आप अपने दोस्त या सहयोगी को अपमानित कर सकते हैं, जिस पर प्रतिक्रिया हो सकती है जैसे कि चिल्लाहट या शारीरिक आक्रमण के लिए बंद हो।
    • एक परामर्शदाता या मित्र को परियोजना का समर्थन करने के लिए कहें और संवेदनशील मुद्दे को संबोधित करने के लिए आपको बैठक में शामिल होने के लिए कहें, इससे आपको और अधिक सुरक्षित महसूस होगा।
    • बहुत समय सावधान रहें मुद्दे से निपटने और ध्यान दें कि यह बातचीत एक सहयोगी या कर्मचारी को निर्देश दिया जाता है, कार्यस्थल में, यह पूर्वाग्रह या उत्पीड़न के रूप में व्याख्या की जा सकती है, और इस मामले में नियोक्ता अदालत में मुकदमा दायर किया जा रहा है के जोखिम को चलाता है काम का
  • शीर्षक से चित्र उनके गरीब स्वच्छता के बारे में दूसरों के सामने कदम 7
    7
    सकारात्मक परिणाम को मानसिकता दें सोचो कि आप बात करेंगे और दूसरे को भी सुने और अंत में, यह सभी के लिए अच्छा होगा
    • अभ्यास करने के लिए ध्यान भय को शांत करने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है, दिमाग की स्थिति में दिमाग रखें और आत्मविश्वास बढ़ाएं।
    • एक गहरी सांस लें और लगता है कि यह ठीक हो जाएगा। अपने दिमाग में एक दृश्य जहां आप शांत हैं, अनुकंपा दिखाएं, और अपने दोस्त के साथ ईमानदार रहें। कल्पना कीजिए कि आप खुले दिल में हैं और आप अपना सर्वश्रेष्ठ कर रहे हैं ताकि आप उद्यम में सफल होने के लिए सुरक्षित और आशावादी महसूस कर सकें।
    • खुद को याद दिलाना और जानकारी के आदान-प्रदान के बारे में लिखना जो एक रिश्ते और निजी जीवन दोनों के लिए सफल रहे हैं। नकारात्मक परिणामों के सकारात्मक अर्थों को सूचीबद्ध करें, याद रखें कि गलत अनुभवों में भी हमेशा कुछ अच्छा है। यह आपको पूरी प्रक्रिया का एक आशावादी दृष्टिकोण देगा
  • भाग 2
    वार्ता को तैयार करना

    चित्र शीर्षक उनके गरीब स्वच्छता के बारे में अन्य लोगों के सामने कदम 8
    1
    एक निजी बातचीत के लिए पूछें व्यक्ति में बोलना या किसी दोस्त या सहकर्मी को फोन करना और एक महत्वपूर्ण समस्या को हल करने के लिए अकेले एक क्षण पूछना "चार हवाओं में" या लिखने से बेहतर है
    • वार्तालाप एक बहस नहीं है प्रत्यक्ष रहें, लेकिन एक नियुक्ति करने के लिए पूछते समय एक शांत, गर्म आवाज़ और उचित शरीर भाषा का उपयोग करें आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "क्या आप इस हफ्ते बात करने के लिए हमारे लिए एजेंडा पर कुछ समय लगेगा?"
    • अनुरोध के साथ एक ईमेल भेजना स्वीकार्य है, लेकिन समझें कि यह एक चिंता पैदा करेगा और साथ ही ठंड और असंवेदनशील लग सकता है।
  • चित्र शीर्षक उनके गरीब स्वच्छता के बारे में अन्य लोगों के सामने कदम 9
    2
    दोनों के लिए एक सुविधाजनक समय का मिश्रण। शायद दोस्त या सहकर्मी मामले को अग्रिम करने के लिए कहेंगे, लेकिन समस्या को सुलझाने के लिए पर्याप्त बैठक करना सबसे अच्छा होगा। नियुक्ति में तेजी लाने और इसे अन्य कार्यक्रमों के बीच रखकर भ्रम और चोट लग सकती है।
    • दिन के अंत तक मीटिंग को चिह्नित करना सबसे अच्छा विकल्प है ताकि सहकर्मी या कर्मचारी पूरे दिन असुरक्षित न हों।
    • ताकि पल बाधित न हो या कोई व्याकुलता न हो, सेल्यूलर डिवाइस में "परेशान न करें" का चयन करें या इसे कंपन करें।
  • चित्र शीर्षक उनके गरीब स्वच्छता के बारे में दूसरों के बारे में कदम 10
    3



    एक आंख-से-आंख चैट करें सामने की बैठक करने के लिए चेहरे की रक्षा और दोस्ती या के रूप में शरीर की भाषा और चेहरे का भाव हमें कैसे व्यक्ति संदेश मिल रहा है पर सुझाव देने के व्यावसायिक रिश्ते की देखभाल और अच्छी समझ में मदद करने के लिए महत्वपूर्ण है।
    • द्वारा वीडियो बातचीत स्काइप या Google Hangouts, उदाहरण के लिए, एक विकल्प है, लेकिन लगता है कि अवैयक्तिक और दूर होने के अलावा, आप तकनीकी समस्याओं के जोखिम को चलाते हैं, जैसे कनेक्शन टूटने। दूरी गलतफहमी के जोखिम को बढ़ाता है
    • फोन पर विषय को संभालना भी स्वीकार्य है, लेकिन यह अधिक शर्मनाक होने के साथ-साथ अन्य की प्रतिक्रियाओं को देखने में सक्षम नहीं है।
    • ई-मेल, बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करता है जानकारी वास्तविक समय में ऐसा नहीं होता है के आदान-प्रदान के लिए, टूट गया है और कोई रास्ता नहीं करने के लिए शरीर है कि आपसी समझ में सहायता कर सकते हैं के संकेत "पढ़ें" है। और गोपनीयता के मुद्दों को मत भूलना, क्योंकि मेलबॉक्स का उल्लंघन हो सकता है और विषय रिसाव हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक उनके गरीब स्वच्छता के बारे में अन्य लोगों के सामने कदम 11
    4
    मीटिंग के लिए एक आरामदायक स्थान खोजें आदर्श रूप से, यह एक सुरक्षित और तटस्थ स्थान होना चाहिए, जैसे कि सम्मेलन कक्ष, अध्ययन कक्ष या आउटडोर खेल का मैदान। इस प्रकार न तो पार्टी की स्थिति का स्वामित्व होगा और कोई भी पर्यावरण में कम नहीं होगा और नर्वस या रक्षात्मक बन जाएगा।
    • कैफे या रेस्तरां जैसे भीड़ भरे सार्वजनिक स्थानों से बचें उन्हें चुनना शर्मिंदगी और नकारात्मक भावनात्मक प्रतिक्रिया की संभावना बढ़ जाती है।
    • कंपनी में, सह कार्यकर्ता के रूप में अगर यह सिर थे अपने कमरे सामना कर सकते हैं और वहाँ भी अधिक रुकावट हो सकती है, और जब यह शांत और बैठक की शांति होता नीचे नाली जा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से उनकी खराब स्वच्छता के बारे में दूसरों के सामने कदम 12
    5
    बैठक के दौरान समर्थन मित्र से मिलने के लिए कहें। बेशक बातचीत, बहुत ही नाजुक जा रहा है, बेहतर जब अकेले प्रवाह है, लेकिन अपने दोस्त, संरक्षक या मालिक पूछने के लिए तैयार पर हो सकता है और किसी भी आपात स्थिति के लिए द्वारा बंद करने के लिए होगा। यह भावनात्मक प्रतिक्रियाओं और अप्रत्याशित मुद्दों से निपटने में मदद करेगा
    • यदि आप अपने मित्र या सहकर्मी के साथ खराब स्वच्छता के बारे में बात करने में अनिश्चित हैं, तो बैठक के दौरान सहयोगी व्यक्ति को अपने पक्ष से पूछें।
    • सुनिश्चित करें कि यदि चैट व्यावसायिक सहयोगी के साथ है जो विपरीत लिंग का है, तो सांस्कृतिक मूल्यों में हस्तक्षेप हो सकता है या बातचीत में बाधा भी आ सकती है।
  • भाग 3
    एक दूसरे से बात कर रहे

    चित्र शीर्षक उनके गरीब स्वच्छता के बारे में दूसरों के बारे में जानें चरण 13
    1
    मित्र या सह-कार्यकर्ता के प्रति अपनी वचनबद्धता की पुष्टि करें यह महत्वपूर्ण है कि संबंध वार्तालाप से बचते हैं। शांत रहने और गरीब स्वच्छता पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें, पता करने के लिए कैसे शर्मिंदगी से निपटने के लिए, और योजनाबद्ध रास्ते पर रहने के लिए।
    • मित्र को यह जानना जरूरी है कि आपका रिश्ता कितना महत्वपूर्ण है और कैसे "उबाऊ" बात हो रही है सिर्फ इसलिए कि आप उसकी भलाई में रुचि रखते हैं "हमारी दोस्ती मेरे लिए बहुत मायने रखती है और जैसा कि मैं आपके बारे में चिंतित हूँ, मैं बहुत बात करना चाहता हूं।"
    • कंपनी के सहयोगी या कर्मचारी को यह सुनना होगा कि उनका काम उत्कृष्ट है और यह काम जोखिम पर नहीं है। "सैंडविच" तकनीक का प्रयास करें: ताकत के लिए प्रशंसा से शुरू करें, समस्या का समाधान करें और समाधान की खोज करें, और सकारात्मक मूल्यांकन के साथ समाप्त करें। "मैं अपनी टीम में आपको प्रसन्न हूं और मैं इस संबंध में निवेश करना चाहता हूं ताकि हम इस सफल साझेदारी को बनाए रखने के लिए भविष्य में जारी रख सकें।"
  • चित्र शीर्षक उनके गरीब स्वच्छता के बारे में दूसरों का मुकाबला चरण 14
    2
    प्रत्यक्ष रहें, लेकिन दया करें और सहानुभूति दिखाएं समस्या के बारे में विशेष रूप से बात करना दूसरों की भावनाओं को बचाने के लिए अस्पष्ट होने के रूप में खराब हो सकता है क्योंकि इससे गलतफहमी पैदा हो सकती है सम्मान, दया और देखभाल को संयम के बिना इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन उस संदेश के बारे में स्पष्ट होना चाहिए जिसे आप पास करना चाहते हैं।
    • अपनी बाहों को आराम से रखें और भाषा को दें दैहिक अपने दोस्त या सहयोगी को विश्वास और समझने के लिए प्रोत्साहित करें कि वे आपकी सहायता करना चाहते हैं।
    • सामान्य अभिव्यक्ति से बचें जो "आप कभी नहीं" या "आप हमेशा" से शुरू करते हैं। इस तरह से बात करने से दूसरे व्यक्ति रक्षात्मक बना सकते हैं, विषय को हटा सकते हैं, और असुविधा में समाप्त कर सकते हैं।
    • केवल वाक्यांश चुनें जो "I" का उपयोग करते हैं जिसमें आप अपनी उंगली की ओर इशारा करते हुए और स्थिति के लिए मित्र या सहकर्मी को दोष देने के बजाय अपने बारे में बात करते हैं। इस मुद्दे पर ध्यान दें कि स्वच्छता किसी भी रिश्ते के लिए महत्वपूर्ण है, चाहे व्यक्ति या पेशेवर हो।
    • किसी भी परिस्थिति में किसी अन्य व्यक्ति की टिप्पणी न करें, जो मित्र या सहयोगी की स्वच्छ आदतों के बारे में है। ऐसा करने से आपको अपमानित और अकेले महसूस करना होगा।
  • चित्र शीर्षक उनके गरीब स्वच्छता के बारे में दूसरों के बारे में जानें चरण 15
    3
    कपड़े हमेशा चर्चा करने के लिए एक अच्छा विषय हैं यह आसान है और ज्यादातर कंपनियों के पास ड्रेस कोड है, भले ही यह सामाजिक पोशाक (सरल या ठंडा)। मानक हमेशा नियमों को सरल और समझाते हैं दोस्त हमेशा अधिक ग्रहणशील होते हैं, जब उन्हें प्रकाश विषयों से संपर्क किया जाता है।
    • आपको कार्यालय में इस्तेमाल की जाने वाली सामाजिक शैली की अवधि, या अधिक अनौपचारिक स्थानों में, आकस्मिक, अनुचित और गन्दा के बीच का अंतर समझाया जा सकता है।
    • व्यक्ति यह बता सकता है कि वह बिना पैसा है इस मामले में, डिस्काउंट स्टोर, closeouts, बचत की दुकानों या बाजारों दान कि सस्ता है और गुणवत्ता के उत्पादों है सुझाव देते हैं। "मैं समझता हूँ जब पैसे कम है। मैं इस के माध्यम से किया गया है और साइटों को कम कीमत पर अच्छे कपड़े की पेशकश के बारे में बहुत कुछ सीखा। यह शहर के लिए अच्छे दाम पैनिंग अच्छा है।"
  • चित्र शीर्षक उनके गरीब स्वच्छता के बारे में दूसरों के सामने कदम 16
    4
    गंध और स्वच्छता की कमी पर चर्चा करें यह बातचीत का सबसे कठिन हिस्सा हो सकता है, क्योंकि यह दोनों पार्टियों के लिए असुविधाजनक है यद्यपि आप सीधे होना चाहिए, संभव के रूप में अच्छा होने की कोशिश करें संदिग्ध गंध के बारे में गलतियों को मत करो, बल्कि यह सुझाव दें कि उसे या तो अपने कपड़ों को अधिक बार धोने की जरूरत पड़ सकती है, अक्सर शावर या यहां तक ​​कि यह एक स्वास्थ्य समस्या भी हो सकती है।
    • "मैं भी एक मुश्किल विषय के बारे में बात करना चाहता हूं जो थोड़ा सा शर्मनाक लग सकता है। मुझे आपकी स्वच्छता की आदतों के बारे में चिंतित है, क्योंकि मैंने पाया है कि आप जहां भी जाते हैं, एक निश्चित गंध आपके अनुसरण करता है।"
    • अगर आप इस विषय के साथ आराम कर रहे हैं तो उसे समझाने के लिए उसे कमरा दें। चूंकि यह एक बहुत अंतरंग मुद्दा है, हो सकता है कि वह मित्र आदतों या समस्याओं के बारे में जानकारी न दे सके। "आपको यह समझाने की ज़रूरत नहीं है कि आप किस माध्यम से जा रहे हैं, लेकिन पता है कि यदि आप इस बारे में बात करना चाहते हैं तो मैं सभी कानों में हूं।"
    • यह समझाने की कोशिश करें कि कार्यस्थल में, बदबूदार पसीना एक "ड्रेस कोड उल्लंघन" हो सकता है "हमारे व्यवसाय में हमें व्यावसायिकता का एक स्तर बनाए रखना चाहिए जैसे कि उचित कपड़ों को पहनना और व्यक्तिगत देखभाल करना।"
  • चित्र शीर्षक से उनकी खराब स्वच्छता के बारे में अन्य लोगों के सामने कदम 17
    5
    सक्रिय सुनना अभ्यास करें अन्य लोगों को क्या कहना है और उन्हें स्थिति का जवाब देने का मौका देना सुनना महत्वपूर्ण है। और यह भी कि वह समझती है कि दिन में स्वच्छता के साथ नहीं रहने वाले सभी लोगों के लिए यह कैसे परेशान हो सकता है।
    • अपने साथी को घर छोड़ दें और उन्हें बताएं कि आप क्या महसूस कर रहे हैं, भले ही वे आपके लिए परेशान और असहज हैं। तंग पकड़ो
    • जब तक कोई आपको एक सवाल पूछता है तब तक बाधा न दें कभी-कभी संवाद को रोकना एक रणनीति हो सकती है, लेकिन इस समय आपको चर्चा पर नियंत्रण करने की आवश्यकता नहीं है।
    • अपने दोस्त या सहयोगी के कहने पर ध्यान दें और वह यह कैसे करता है। मौखिक और गैर-मौखिक संकेतों का निरीक्षण करें, अब तक जो कुछ भी कहा गया है उसे संक्षेप में प्रस्तुत करने के लिए तैयार रहें, और मूल्यांकन करें कि वह जारी रखने से पहले इस विषय को कैसे अवशोषित कर रहा है।
  • चित्र शीर्षक उनके गरीब स्वच्छता के बारे में दूसरों के सामने कदम 18
    6
    बातचीत को ट्रैक पर रखें और आगे बढ़ें किसी भी शर्मनाक बातचीत में विचलित हो जाना और भावनाओं का ट्रैक खोना या बहुत दयालु होने की कोशिश करना आसान है। स्वच्छता की आदतों पर चर्चा करते वक्त ध्यान केन्द्रित रहें और यह बताएं कि किस प्रकार के व्यवहार में परिवर्तन आपको वहां से देखना चाहते हैं।
    • दूसरे व्यक्ति को पता है कि आप उसकी भावनाओं को समझते हैं, लेकिन आपको चर्चा का ट्रैक रखने की जरूरत है: "ईमानदार होने और अपनी भावनाओं के बारे में बात करने के लिए धन्यवाद, इस समस्या को एक साथ हल करने का प्रयास करें।"
    • फिर बताएं कि आपके मित्र या सहयोगी के साथ आपका संबंध महत्वपूर्ण है और जोर देती है कि आपके पास एक व्यक्ति के रूप में और एक पेशेवर के रूप में बहुत अच्छा मूल्य है यदि वह रक्षात्मक पर रहता है। लेकिन यह कहते हुए स्पष्ट हो कि स्वच्छता बनाए रखना जीवन या काम पर सफलता का एक महत्वपूर्ण पहलू है।
    • स्थिति के नियंत्रण को फिर से शुरू और वापस आने अगर वह या वह संकेत है कि दोस्त या कर्मचारी के रूप में बेकार लगता है पता चलता समस्या के समाधान खोजने के लिए सफाई और कैसे के बारे में बात करने के लिए करने के लिए तैयार रहें।
    • जब आप सुनते हैं कि स्वच्छता के साथ लापरवाही, अवसाद का नतीजा है, असली करुणा दिखाती है और आपको एक चिकित्सक के रूप में स्वास्थ्य पेशेवर की तलाश करने के लिए प्रोत्साहित करती है। उसे प्रोत्साहित करें और कहें कि कर्मचारियों को अपने दिन-प्रतिदिन काम सुरक्षित रखना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक उनके गरीब स्वच्छता के बारे में दूसरों के बारे में जानें चरण 1 9
    7
    चार-हाथ की योजना के साथ बैठक समाप्त करें स्वास्थ्य देखभाल के बारे में अपनी अपेक्षाओं को बताएं और अच्छी आदत पैदा करने में सहायता प्रदान करें। रिश्ते की शक्तियों और चैट के सकारात्मक परिणाम के बारे में बातचीत फिर से शुरू करें: "मैं मेरे लिए हमारे संबंध महत्वपूर्ण है और हम आगे बढ़ने के लिए और भी बेहतर तरीका मिल जाएगा बात करने के लिए खुश पाया समय हूँ .."
    • उदाहरण के लिए, घर से दूर रहने वाले युवा कॉलेज के छात्रों को अच्छी तरह से पता नहीं कैसे हो सकता है धोने के लिए कपड़े साफ और सुगंधित टुकड़ों को छोड़ने के लिए क्या साबुन का उपयोग करने और धोने के तरीके पर युक्तियाँ दें
    • जब एक स्पष्ट कहना है कि हर दिन नहाता है, सुझाव है कि साबुन जैसे उत्पादों कि मदद पसीने की गंध से लड़ने और लागू करने के लिए सही तरीका समझाने डिओडोरेंट.
    • इस मुद्दे को हल करने के लिए वैकल्पिक आउटपुट के बारे में सोचो, उसे क्या जरूरत है और पूछें, "मैं कैसे मदद कर सकता हूँ?"
  • चेतावनी

    • किसी भी परिस्थिति में कोशिश मत करो, चुटकुले के साथ स्थिति के तनाव को दूर करें, दूसरों की पीड़ा के साथ खेलते रहें और अधिक शर्मनाक हो जाएंगे।
    • जिनके पास प्रबंधक या पर्यवेक्षक के रूप में प्रबंधकीय स्थिति है, उन्हें कर्मचारियों के आने के दौरान सावधान रहना चाहिए और कर्मचारी के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के बारे में अनुमान नहीं करना चाहिए। एक विवेकपूर्ण रवैया नियोक्ता को किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में उजागर कर सकता है जो कार्यकर्ताओं की रक्षा के लिए कानूनों को घाटाएं, जैसे विकलांगता संविधि, उदाहरण के लिए
    • सावधान रहें कि यदि "हस्तक्षेप" पेशेवर है ऐसे मामलों में जहां एक कार्यकर्ता की व्यक्तिगत स्वच्छता के बारे में बात करने से श्रम अदालत में कार्रवाई हो सकती है, अगर व्यक्ति परेशान या परेशान महसूस करता हो यही कारण है कि विषय से निपटने में प्रत्यक्ष और ईमानदार होना महत्वपूर्ण है।
    • जागरूक रहें और स्वीकार्य गंध और scents के साथ सांस्कृतिक आदतों में अंतर के प्रति संवेदनशील हो। असहिष्णु होने से बचें और सभी के लिए सामान्य स्वच्छता के मानक के बारे में स्पष्ट रूप से बोलें

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (45)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com