IhsAdke.com

कार्य पर आपकी निजी निजी जीवन को कैसे रखें

व्यक्तिगत मुद्दों अक्सर इतनी थकाऊ हो सकते हैं कि उन्हें काम से अलग करना मुश्किल है। आप अपनी ज़्यादातर ज़िंदगी बिताते हैं, तो आप कुछ ऐसी चीजों को कैसे छोड़ सकते हैं जो तनावपूर्ण और परेशानी भी हो सकती है? अगर आपके पास मामूली पारिवारिक समस्याएं या कुछ और गंभीर हैं, तो आप अपने व्यक्तिगत जीवन को काम पर गुप्त रखने के लिए कुछ कदम उठा सकते हैं, ताकि यह नकारात्मक या हानिकारक तरीके से आपको प्रभावित न करे।

चरणों

चित्र शीर्षक में अपना निजी जीवन रखें काम पर निजी चरण 1
1
अपनी व्यक्तिगत समस्या के बारे में सकारात्मक रहें और समझें कि जीवन अक्सर आपके विश्वास की जांच करता है, और यह सुरंग के अंत में प्रकाश तक पहुंचने के लिए आवश्यक है।
  • चित्र शीर्षक से काम पर अपना व्यक्तिगत जीवन रखें शीर्षक 2
    2
    अपने "निजी जीवन" को घर पर छोड़ दें और केवल जब भी संभव हो तो काम करने के लिए अपने "पेशेवर" पक्ष की अनुमति दें। सच्चाई यह है कि सेवा के लिए विशेष समस्याओं का नेतृत्व नहीं करना चाहिए यदि आप उन्हें हर किसी के लिए ज्ञात हो जाते हैं, तो समस्या तब होती है जब कोई समस्या होती है। आप अपने मालिक को यह नहीं कहना चाहते कि आप अपने निजी जीवन को अपने काम के जीवन से अलग नहीं कर सकते। वह अपनी क्षमताओं में विश्वास खो सकती है।
  • चित्र शीर्षक में व्यक्तिगत रूप से व्यक्तिगत जीवन रखें चरण 3
    3
    यदि आप काम पर निजी जीवन रखना चाहते हैं, तो गपशप सहयोगियों के एक समूह के साथ निजी बातचीत करके तैयार न करें। यदि आप देखते हैं कि कई सहयोगी हैं जो व्यक्तिगत मामलों को खींचते हैं और खुद को पूरी तरह से खोलते हैं, तो उनसे दूर रहें। आप अपनी विशेष समस्याओं को प्रकट करने के इच्छुक हो सकते हैं, चाहे स्वेच्छा से या अनिच्छा से भी, लेकिन बाद में आप पश्चाताप करेंगे
  • चित्र शीर्षक में अपना निजी जीवन रखें काम पर निजी चरण 4



    4
    पता करें कि आपके मित्र इस माहौल में हैं और आप किस पर भरोसा कर सकते हैं दोपहर के भोजन के समय का समय लेने और अपने दुखों को साझा करने का एक शानदार अवसर है प्रेरक श्रोता बनने के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ मित्र को चुनें। बस याद रखें कि आपको अपने कंधे से प्रतिपूर्ति करने की ज़रूरत है, ताकि जब आप उसे ज़रूरत पड़े तो रो कर सकें, अन्यथा वह आपको सुनने के लिए अधिक इच्छुक नहीं होगा।
  • शीर्षक से चित्र अपने निजी जीवन को कार्य पर निजी रखें चरण 5
    5
    आपको जरूरी समर्थन प्राप्त करें यदि आपके पास करीबी दोस्त या काम करने वाले विश्वासपात्र नहीं हैं, तो इस पर्यावरण से व्यावसायिक सहायता प्राप्त करें जब आपकी व्यक्तिगत समस्याएं बहुत ही तनावपूर्ण हो जाती हैं, तो आपको अपने आप को सब कुछ रखने की बजाय वास्तव में किसी से बात करनी होगी पेशेवर परामर्श तनाव से बहुत राहत ला सकता है अगर आपके पास किसी को अपनी जिंदगी को सौंपने के लिए नहीं है
  • चित्र शीर्षक से काम पर अपना व्यक्तिगत जीवन रखें शीर्षक 6
    6
    अपने समुदाय या अपने चर्च के लोगों के साथ एक समर्थन समूह बनाएं ऐसे लोगों के साथ रहना जिनके पास समान समस्याएं और चिंताओं हैं, वे अच्छे भागने वाले वाल्व हो सकते हैं। यह मीटिंग उपयोगी हो सकती है ताकि आप पूरी तरह से खुलें और अपने निजी मुद्दों को साझा किए बिना चिंता न करें कि यह जानकारी आपके काम को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती है।
  • चित्र शीर्षक में अपना व्यक्तिगत जीवन रखें चरण 7
    7
    काम पर अपने व्यक्तिगत मुद्दों पर नज़र रखें। अपने विशेष मामलों की देखभाल करें और उन्हें हल करने का प्रयास करें और यदि संभव हो तो उन्हें समाप्त करें। यहां तक ​​कि किसी परिवार की मौत या तलाक के मामले में, ऐसी स्थिति से निपटने के लिए आप अभी भी कार्रवाई की योजना बना सकते हैं। सच्चाई यह है कि यदि आपकी नौकरी आपके लिए महत्वपूर्ण है, तो आपको छेद से बाहर निकलना होगा ताकि आप अपनी नौकरी नहीं खो सकें और इस तनाव में अधिक न हो।
  • युक्तियाँ

    • अपने आप पर फ़ोकस करें और अपना ध्यान रखें अगर इसका मतलब है कि एक शौक या लाड़ प्यार हो, तो ऐसा हो। न सिर्फ काम पर, बल्कि घर पर भी।
    • दूसरी ओर, दोस्ती और काम करने वाले रिश्ते को दो विपरीत चीजों की आवश्यकता नहीं है। सहकर्मी के साथ मित्र बनना पूरी तरह से संभव है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com