IhsAdke.com

सुरंग की समाप्ति पर प्रकाश ढूंढना

क्या आपका जीवन इतना अच्छा नहीं है? आपके सपनों को तोड़ा गया, तुम्हारा दिल टूट गया था और आप हार जाने के लिए तैयार हैं? फिर भी आप खुद को इस लेख को पढ़ने की उम्मीद कर रहे हैं कि वह क्या था? सुरंग के अंत में प्रकाश खोजना संभव है, इसलिए पढ़ना जारी रखें!

चरणों

विधि 1
समस्याओं की अस्थायी प्रकृति

सुरंग के चरण के अंत में दी लाइट ऑन द अटलाइट छवि
1
समझें कि जिन चीजों के माध्यम से आप जा रहे हैं वह अस्थायी हैं। जीवन ज्वार की तरह है - इसका उतार चढ़ाव है, लेकिन कोई स्थिति स्थायी नहीं है बादलों के पीछे सभी सूरज हमेशा चमक रहा है, इसके बाद चीजें कुछ समय में सुधारेंगी
  • सुरंग के अंत में दी लाइट ऑन दी टेंपल स्टेप 02 शीर्षक वाली छवि
    2
    धीरज रखो यदि आप तुरंत तृप्ति के लिए आदी हो, तो आपका जीवन अनंत असहाय लग सकता है - बातें कर रही है और समाप्त हो रहा है। अक्सर आपकी यात्रा धीमा होती है ताकि आप इसका उद्देश्य देख सकें। धैर्य रखने से, आप दुर्भाग्य से निपटना सीख सकते हैं और उन्हें समाप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं।
  • विधि 2
    मूड को बनाए रखना

    टेंपल की समाप्ति के चरण 03 पर दि लाइट एट द लाइट शीर्षक वाली छवि
    1
    पहचानें कि इस प्रकार का दुख मन की अवस्था है। यदि आपको लगता है कि आप पीड़ित हैं, तो आप केवल तभी भुगतेंगे यह कुछ घटनाओं के प्रति आपके दृष्टिकोण पर आधारित है, जो आपको अधिक असहाय छोड़ सकता है या वर्तमान स्थिति को बदलने के तरीकों की तलाश कर सकता है।
    • अपने बारे में अधिक जानने के लिए इस समय का उपयोग करें कठिन समय हमें का परीक्षण और हमारे चरित्र को आकार, हम पृष्ठभूमि में हैं, जो खुलासा करने के लिए जिम्मेदार है। क्या आपको पता चला कि क्या हुआ? अपने चरित्र के उस हिस्से को पहचानने का आनंद लें, जिसे आप बदलना और एक व्यक्ति के रूप में सुधार करना चाहते हैं।
  • सुरंग 4 के चरण के अंत में दी लाइट ऑन द अटलाइट छवि
    2
    सकारात्मक बनें क्योंकि इससे आपको एक सफल जीवन जीने में मदद मिलती है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको चमकना चाहिए, बस आपको चीजों के सकारात्मक पक्ष को देखना चाहिए और आपके जीवन में जो कुछ भी है उसके लिए आभारी होना चाहिए। उदाहरण के लिए, आपके जीवन में अभी भी आपके पास क्या है, जैसे कि स्वास्थ्य, परिवार, दोस्तों, आश्रय आदि की उपस्थिति से नुकसान कम हो सकता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इनकार करना चाहिए कि आप गड्ढे के नीचे तक पहुँच चुके हैं, बल्कि यह है कि आपको सीढ़ी के चरणों को ढूंढना होगा जो आपको बचाया जा सकेगा, भले ही धीरे-धीरे हो।
    • जब आप दूसरों को सकारात्मक मानते हैं, तो उन्हें दुनिया को भी इसी तरह देखने को प्रोत्साहित किया जाता है। अगर आपको परिवार या व्यावसायिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो यह और भी महत्वपूर्ण हो सकता है निराशा के बजाय आप अपनी समस्याओं को सुलझाने के लिए तरीकों से दूसरों को प्रेरित कर सकते हैं
  • विधि 3
    बाधाओं को दूर करना

    सुरंग के अंत में दी लाइट ऑन द अटलाइट छवि चरण 05
    1
    पता लगाएं कि आपको दुखी क्यों बनाता है और इसे अपने जीवन से हटाएं इसमें ऐसे लोग शामिल हो सकते हैं जो आपको परेशान करते हैं, अपने क्रेडिट कार्ड को नष्ट करते हैं, इसे खरीदने के बजाय घर किराए पर लेते हैं, अस्वास्थ्यकर भोजन से बचने के लिए सीखते हैं, अधिक टीवी नहीं देख रहे आदि। अधिक समय ढूंढने, पैसे बचाने, शुरू करने, आदि के कई तरीके हैं।
    • यदि आप फंस गए हैं, तो परिप्रेक्ष्य प्राप्त करने के लिए स्थिति से हट जाएं। बस अपने आप से उन चीजों से पूछें जिनसे आपको भविष्य में नहीं पछताया जाएगा या आप उसी स्थिति में किसी मित्र को कैसे सलाह देंगे।
  • सुरंग की समाप्ति के चरण की खोज करें
    2
    क्या संभव है पर नियंत्रण रखना। जब सब कुछ नियंत्रण से बाहर होता है, हार न दें, आपकी प्रतिक्रिया के बाद हो जाएगा कभी अपने नियंत्रण में कहने के लिए "चीजें हमेशा बुरी हैं ..." नकारात्मक ऊर्जा को आत्मसमर्पण करना है इसके बजाय, उन चीजों को देखें जो वे हैं और निर्णय लेते हैं जो आपको अपनी योजनाओं से नहीं रोकता है
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास अपमानजनक मालिक है, तो अपने आप को दोबारा दोहराना उपयोगी नहीं है कि "चीजें हमेशा इस तरह से होती रही हैं" और "आपको सहना होगा।" आपको नौकरी की आवश्यकता हो सकती है - लेकिन आपको इन व्यवहारों को सहना नहीं है अपने आप को सहायता करने के लिए:
      • अपने आप से कहो, "यह व्यक्ति मुझे परेशान नहीं कर सकता" और "मैं उसे परेशान नहीं होने दूंगा।" थोड़ा मुस्कुराओ और व्यक्ति को पता चले कि आप उसे परेशान नहीं कर रहे हैं - यह पावर संघर्ष को हटा देता है (दूसरी तरफ, प्रतिक्रिया केवल इसे अधिक बल देगा)
      • अपनी नौकरी अच्छी तरह से कर रखो - शायद आपको किसी विशिष्ट प्रशिक्षण को करना चाहिए या कोई पुस्तक पढ़ा जाये, जिसे रोका जा सके।
      • क्या वास्तव में आप चाहते हैं के रूप में एक निर्णय करें यदि आप किसी अन्य प्रकार की नौकरी चाहते हैं, तो इसके लिए तलाश करना शुरू करें। यदि आप एक और मालिक चाहते हैं, तो विभाग को बदलने का तरीका तलाशना शुरू करें। आपको नौकरी भी नहीं चाहिए किसी भी मामले में, एक सेवानिवृत्ति, एक फ्रीलान्स नौकरी या किसी भी अन्य जीवन शैली की इच्छा रखने की इच्छा रखने की योजना बनाते हैं। आप अभी भी अपने विकल्पों के नियंत्रण में हैं
  • सुरंग 7 के चरण के अंत में दी लाइट एट द लाइट नाम वाली छवि
    3
    ध्यान रखें कि समयसीमा, जिम्मेदारियां और अन्याय (और यहां तक ​​कि कार्यालय में बैठे लंबे दिन भी) हमारे पूर्वजों द्वारा सामना किए गए वन्यजीवों के भय के लिए आधुनिक समकक्ष हैं। यदि आप हर दिन तनावपूर्ण परिस्थितियों का अनुभव करते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि यह दो तरह से हानिकारक है - यह हृदय और पाचन समस्याओं के खतरे को बढ़ाता है और धूम्रपान और शराब के दुरुपयोग जैसे हानिकारक व्यवहारों को ट्रिगर करता है। दो तरीकों से लंबे समय तक तनाव के हानिकारक प्रभावों से बचें:
    • तनाव को दूर करें- अपनी प्रतिक्रिया, विभाग या नौकरी बदल दें।
    • तनाव प्रतिक्रिया को कम करें: नियमित रूप से ब्रेक लें, गहराई से आराम करें और पर्याप्त नींद लें (नींद का अभाव निराशा का एक बड़ा स्रोत है)। कुपोषित रहें और नियमित रूप से व्यायाम करें।



  • विधि 4
    अपने आप को योजना बनाएं

    टेंपल की समाप्ति के चरण 8 पर खोजें दी लाइट एट छवि
    1
    उस जीवन की योजना बनाएं, जिसे आप जीना चाहते हैं अधिनियम के रूप में यदि आप पहले से ही रह रहे थे और आप केवल इस व्यवहार के कारण आकृति को देखते हुए आश्चर्यचकित होंगे।
    • अपनी योजनाओं के साथ लगातार और वफादार रहें, लेकिन लचीला भी हो लक्ष्य आपके साथ संरेखित करने के दौरान महत्वपूर्ण हैं, लेकिन याद रखें कि आप लगातार बदल रहे हैं और कभी-कभी उन लक्ष्यों को आपके साथ बदलना होगा।
  • सुरंग के अंत में दी लाइट ऑन द अटलाइट छवि शीर्षक 09
    2
    आपको क्या रोक रहा है उससे परे जाने की योजना बनाएं योजना बनाने से आप अपने जीवन पर निजी नियंत्रण की भावना प्राप्त कर सकते हैं, हालांकि बाहरी घटनाओं को नियंत्रित करना संभव नहीं है इस अक्षमता को स्वीकार करना सुरंग के अंत में प्रकाश को फिर से खोजना महत्वपूर्ण है। आप सुरंग को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, लेकिन जिस दिशा में आप प्रकाश ढूंढने की उम्मीद करते हैं, और यदि आप मानते हैं, तो आपको इसे मिलेगा।
    • अपनी क्षमता को प्राप्त करने या पहुंचने की ओर बढ़ो ऐसी चीजें करें जो आपकी ज़िंदगी बेहतर बनाती हैं और कुछ पर हार न दें क्योंकि यह मुश्किल है दूसरी ओर, यह सुनिश्चित करने के बाद कुछ पर जोर न दें कि यह काम नहीं करेगा। जब जोर देना और कब देना है, तो जानना महत्वपूर्ण है ताकि आप अपने आप को बेहतर जान सकें और आपके लिए सबसे अच्छी बातों की आंतरिक भावनाओं को पहचान सकें।
    • अपनी ज़िंदगी को धीरे-धीरे बदलने की योजना बनाएं ताकि आप अपने आप को ज़्यादा बोझ न करें। अपना सिर खुले रखें और नए दरवाजे और अवसरों को खोलने के लिए तैयार रहें। एक नई नौकरी हो सकती है, एक नया स्नातक, एक नया कैरियर या यहां तक ​​कि एक नया घर भी आपके लिए इंतजार कर रहा है। हल्के ढंग से दबाने शुरू करें ताकि आप प्रकाश तक पहुंचने तक हार न दें।
  • विधि 5
    मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को बनाए रखना

    सुरंग के अंत में दी लाइट एट दी टिमल शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    अपने आत्मसम्मान पर केंद्रित रहें किसी भी दर्दनाक अनुभव, यह एक दुर्घटना, किसी एक या बेरोजगारी की हानि, आपको लगता है कि यह अपने लिए देखभाल के लायक नहीं है कर सकते हैं इस भावना का सामना करें, क्योंकि आप महत्वपूर्ण हैं, यहां तक ​​कि मुश्किल समय में भी।
    • अपने आप को हर किसी के लिए देने और अपने बारे में भूलने के जाल में पड़ने से बचें यह वास्तविक समस्याओं से इनकार और व्याकुलता का एक रूप है सच्चाई यह है कि आप केवल अच्छे पिता, मित्र, पति, आदि हो सकते हैं। अगर आप एक पूर्ण व्यक्ति हैं और आपको स्वयं की देखभाल करने की आवश्यकता है
  • सुरंग के अंत में दी लाइट एट दी टिमल शीर्षक वाली छवि 11
    2
    अपनी शारीरिक क्षमताओं और जीवनशैली के अनुकूल एक व्यायाम कार्यक्रम को शुरू करना और बनाए रखना व्यायाम आपको बेहतर महसूस करने में मदद करता है (वे तनाव हार्मोन को जलाते हैं), स्वस्थ होने के लिए और एक मजबूत और सक्षम तरीके से और अधिक जीने के लिए।
    • आपके लिए काम करने वाले व्यायाम चुनें और जो आपको अच्छा लगे किसी जिम में दाखिला न करें या हर किसी के लिए बस चलने के लिए छोड़ें - कुछ ऐसी चीज़ चुनें, जो आपको पसंद है और जो आपको जारी रखने के लिए प्रेरित करेंगे।
    • व्यायाम करने के लिए धन का निवेश करना आवश्यक नहीं है। जिम में दाखिला करें और यदि आपके पास पैसा है तो महंगे उपकरण खरीदते हैं, लेकिन चलने, चलने और तैराकी आकार में रहने के लिए सस्ती (और अक्सर मुक्त) विकल्प हैं।
  • सुरंग के चरण के अंत में दी लाइट एट दी टिमल शीर्षक वाली छवि
    3
    एक स्वस्थ बचने की विधि खोजें मुख्य तरीकों में से एक है उच्च बनाने की क्रिया, जिसमें एक परिपक्व प्रकार के रक्षा तंत्र का उपयोग किया जाता है जहां अस्वीकार्य आवेगों और नकारात्मक विचारों को आराम और अक्सर पुरस्कृत गतिविधियों में बदल दिया जाता है। उदाहरण के लिए:
    • क्रोध पढ़ाई, लेखन, या यहां तक ​​कि एक शौक द्वारा किया जा सकता है।
    • यदि आप ऐसी परिस्थितियों से निपटते हैं जहां समस्या को अपने जीवन से निकालना असंभव है, तो पढ़ना, फिल्में देखने या ध्यानपूर्वक "काला बादल" पत्ते तक ध्यान से चिंता से बचें।
  • सुरंग के अंत में दी लाइट एट दी टिमल शीर्षक वाली छवि 13
    4
    हँसते हैं और मज़ा लो। एक विनोदी कहानी या मजाक ढूंढें जो आपको हंसते हैं और दूसरों को बताते हैं। यदि आप इसे बच्चों और युवाओं को बताना चाहते हैं तो समझने के लिए एक आसान मजाक चुनें
    • हँसी, मज़ेदार और दोस्तों का प्यार आप सभी की ज़रूरत हो सकती है मित्रों और परिवार से प्रशंसा और चुटकुले स्वीकार करके इस प्रेम का प्रदर्शन और साझा करें। यदि आप स्मार्ट हैं, लेकिन "चतुर" नहीं हैं, तो आप पहले से ही प्रकाश की ओर बढ़ रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • सकारात्मक सोच सकारात्मक चीजों को आकर्षित करती है
    • खुशी और खुशी को चुनना जीवन में सफलता की कुंजी है।
    • एलर्जी का पता लगाएं मुस्कुराओ और शांति का आनंद लें सामान्य रूप से साँस लें।
      • सकारात्मक के लिए नकारात्मक विचारों को स्वैप करें या मानसिक रूप से उत्साहित गीत गाएं ऐसी बातें सोचें जैसे "मैं ठीक हो जाऊंगा! आज एक नई शुरुआत है!"
    • हँसी सबसे अच्छी दवा है एक अच्छी कॉमेडी फिल्म देखें
    • "जब आप विश्वास न करें कि आप सक्षम हैं, तो एक और दौर से लड़ना सभी काफ़ी फर्क पड़ता है।" - रॉकी बलबोआ

    चेतावनी

    • नकारात्मकता समस्याओं, ऊब और सिरदर्द का कारण बनती है। एक मृग (जो कुछ हम करते हैं जब हम चिंतित या घबराते हैं) आपके विचारों में "झुर्रियां" और आपके जीवन में "धब्बे" का कारण बनती हैं
    • कभी नशीली दवाओं या अल्कोहल को बच निकलने के वाल्व के रूप में छोड़ दें इससे आपको अधिक नुकसान पहुंचेगा, इससे मदद मिलेगी।
    • दुख अधिक दुख को आकर्षित करती है और चीजें कभी काम नहीं करती हैं

    आवश्यक सामग्री

    • एक सकारात्मक योजना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com