IhsAdke.com

अपने पति या पत्नी के साथ अपने रिश्ते को कैसे सुधारें

विवाह। दो आत्माओं की बैठक जो वास्तव में एक दूसरे से प्यार करते हैं, और जो कुछ भी भगवान अलग कर सकते हैं। बहुत रोमांटिक, है ना? दुर्भाग्य से, जो लोग लंबे समय से शादी कर रहे हैं, वे धीरे-धीरे अपनी शादी पर नियंत्रण खो सकते हैं (हालांकि उद्देश्य पर नहीं) हालांकि वे अभी भी अपने पति या पत्नी के लिए प्रेम महसूस करते हैं इस से बचना, या स्थिति से निपटने के बाद, एक लंबी और सफल विवाह की कुंजी है।

चरणों

शीर्षक वाले चित्र अपने जीवनसाथी के साथ अपने रिश्ते को सुधारें चरण 1
1
इसके बारे में सोचो यह सच्चा प्यार है? क्या आप अभी भी अपने पति या पत्नी के बारे में कड़ी मेहनत करते हैं? क्या आप कह सकते हैं कि आप वास्तव में उससे प्यार करते हैं? क्या आप अपनी जिंदगी को बचाने के लिए अपना जीवन देने के लिए सहमत होंगे? क्या आप उससे प्यार करते हैं, यहां तक ​​कि सभी दोषों के साथ? अगर आपने इन चार प्रश्नों के लिए हां में कहा है, तो यह लेख पढ़ना जारी रखें। लेकिन अगर आपने इनमें से अधिकतर प्रश्नों के बारे में नहीं कहा है, तो संबंध समाप्त करें।
  • शीर्षक वाले चित्र अपने जीवनसाथी के साथ अपने रिश्ते को सुधारें चरण 2
    2
    अपने स्वरूप का ख्याल रखना ठीक है, आपके पति आपको उसी तरीके से प्यार करना चाहिए जिस तरह से आप हैं, है ना? हां, पूरी तरह से सच है ... लेकिन आप उसे सुपर खुश होने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं और जितना संभव हो उतना कम नहीं लेते हुए खुद को आकर्षित महसूस कर सकते हैं। तो अपने ही अच्छे के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके बाल हमेशा साफ होते हैं, कि आप हमेशा कम से कम दिन में दो बार स्नान करते हैं और यह हमेशा सुव्यवस्थित दिखता है। ईमानदारी से, यद्यपि आपके पति को आपसे प्यार करना चाहिए, भले ही आप दुनिया में कम से कम आकर्षक व्यक्ति हों, तो वह यह देखकर खुशी होगी कि आप खुद का ध्यान रख रहे हैं
  • शीर्षक वाले चित्र अपने जीवनसाथी के साथ अपने रिश्ते को सुधारें चरण 3
    3
    एक मित्र के रूप में बोलें वार्तालाप वास्तव में महत्वपूर्ण है लेकिन कृपया यह मत कहो कि आप पहले से ही उससे बात कर रहे हैं। आप किसके बारे में बात कर रहे हैं? घर के बारे में? बिल और बच्चों और धन जैसे घरेलू चीजों के बारे में? मैं जो कहने की कोशिश कर रहा हूं वह है कि आपको अपने पति / पत्नी से उन चीजों के बारे में बात करने की जरूरत है जो आप अपने सबसे अच्छे दोस्त से बात करते हैं नहीं, महिलाओं और फुटबॉल के बारे में, या भोजन या साबुन के बारे में ... लेकिन अपने सपनों के बारे में बात करें, वास्तव में महत्वपूर्ण चीजें
  • चित्र शीर्षक अपने जीवनसाथी के साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाएं चरण 4



    4
    कहो "मैं तुमसे प्यार करता हूँ" और प्यार दिखाओ गले लगाओ, चूमो, कहो कि जब तुम उठो तो मैं तुमसे प्यार करता हूँ। अपने पति को यह बताना सुनिश्चित करें कि वह संपूर्ण ब्रह्मांड में सबसे सुंदर व्यक्ति है, और आप उसके साथ कैसे भाग्यशाली हैं? यह कहना सुनिश्चित करें कि आप दोषों के साथ भी उससे प्यार करते हैं इसे हर दिन कहो सब के बाद, है ना? तो दूसरे व्यक्ति को जानने की जरूरत है
  • शीर्षक वाले चित्र अपने पति या पत्नी के साथ अपने रिश्ते को सुधारें चरण 5
    5
    प्यार करो अपने प्रियजन के साथ एक सक्रिय यौन जीवन रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यह आपको हमेशा एक-दूसरे के करीब और अच्छे मूड में महसूस करेगा। हर दिन प्यार करें, यदि सप्ताह में कम से कम तीन बार नहीं। लेकिन यौन संबंध: सब के बाद, प्यार के साथ सेक्स दुनिया में सबसे अच्छी बात है।
  • चित्र शीर्षक अपने पति या पत्नी के साथ अपने रिश्ते को सुधारें चरण 6
    6
    यदि कोई समस्या है, तो इसका समाधान करें यदि आपका साथी कुछ गलत करता है, तो चिल्लाओ के बजाय, आप क्यों नहीं बैठते हैं और पूछते हैं कि उसने ऐसा क्यों किया? बात करो, मुझे बताएं कि आप कैसा महसूस करते हैं दोबारा, संचार कुंजी है आखिरकार, आप जिस व्यक्ति से शादी करते हैं, वह न केवल आपके जीवन के लिए प्रेमी है, बल्कि आपके सबसे अच्छे दोस्त भी हमेशा के लिए है।
  • शीर्षक वाला चित्र अपने जीवनसाथी के साथ अपने रिश्ते को सुधारें चरण 7
    7
    बच्चों के सामने कभी अपने पति / पत्नी के बारे में बुरी बातें मत कहो। इससे बच्चों के रिश्ते की एक नकारात्मक छवि हो जाएगी, और आप बाद में दोषी महसूस करेंगे। सुनिश्चित करें कि आप हमेशा अच्छी बातें कहें के रूप में, उदाहरण के लिए, अपने पति / पत्नी कुछ महत्वपूर्ण भूल गए हैं, के बजाय कह रही है कि अपने पति या पत्नी "बेवकूफ" है या "किसी को परवाह नहीं है लेकिन उसे," लगता है कि इससे पहले कि आप कुछ भी कहते हैं कि जब आप गुस्से में लग रहा है, और कहने की कोशिश करो "मैं वास्तव में इस आदमी / महिला को प्यार करता हूँ, लेकिन वह चीजों को थोड़ा और अधिक ध्यान देना चाहिए।"
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको बुरा लगता है, अपने पति या पत्नी पर चिल्लाने और चिल्लाते हुए अपनी सारी बुरी भावनाओं को फेंकने के बजाय ... बस अपने कमरे में जाओ और अपने पति / पत्नी से बात करें। बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है, और अगर आपको लगता है कि आपको रोने, रोने और आलिंगन की मांग करने की आवश्यकता है।
    • हर दिन, जब आप घर जाते हैं और अपने पति / पत्नी को देखते हैं या जब वह घर आते हैं, तो उसे चूमना सुनिश्चित करें, कहते हैं कि आप उससे प्यार करते हैं और पूछते हैं कि दिन कैसा चला गया। यह भी सुनो और उसे सकारात्मक बातें कहने के लिए सुनिश्चित करें, हमेशा
    • अपने पति / पत्नी का सम्मान करें आप अन्य पुरुषों / महिलाओं को भी देख सकते हैं लेकिन विश्वासघात कभी नहीं।
    • एक साथ बाहर आ जाओ कभी-कभी वे एक अच्छे रेस्तरां में जाते हैं, या सिर्फ एक गर्म कुत्ते खाने के लिए। जब आप दूर हैं, जीवन और सपनों के बारे में बात करें
    • अपने पति के मित्र के साथ शांत रहें उनके साथ थोड़ा सा संगठित करें हर बार जब आप उनसे मिलते हैं, नमस्कार कहते हैं और थोड़ा बोलते हैं। ज़ाहिर है, बिना किसी अतिशयोक्ति के, एक संचार व्यक्ति बनने की कोशिश करो। आखिरकार, यदि वे आपके पति या पत्नी के मित्र हैं, तो आपको उनके लिए सम्मान दिखाना चाहिए।
    • यदि आप ईर्ष्या महसूस करते हैं, तो एक दृश्य न बनाएं अपने साथी के साथ निजी तौर पर बात करें और कुछ कहें, "देखो, आप जानते हैं कि मैं तुमसे प्यार करता हूँ और मैं तुम पर भरोसा करता हूं, लेकिन मैं इसे मदद नहीं कर सकता और मैं उस अन्य व्यक्ति के साथ आपसे ईर्ष्या कर रहा हूं। "आपके पति निश्चित रूप से चीजों को समझाएंगे और समझायेंगे ताकि आपकी ईर्ष्या आपको किसी भी चीज की चिंता न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com