IhsAdke.com

एक मित्र के साथ प्यार में पड़ने से कैसे बचें

ज्यादातर समय, लोग अपनी दोस्ती रोमांटिक रिश्ते से अलग कर सकते हैं, लेकिन कुछ लोगों के लिए करीबी दोस्तों के लिए रोमांटिक भावनाओं को विकसित करना असामान्य नहीं है। अगर यह आपका मामला है, या यदि आपको डर है कि ऐसा हो जाएगा, प्रेम में गिरने के लिए कदम उठाएं।

चरणों

भाग 1
अपने मित्र की कंपनी का फायदा उठाते हुए

छवि शीर्षक से बचें एक मित्र के साथ प्यार में चलना चरण 1
1
इस दोस्ती को सेट करें प्यार में पड़ने का डर दोस्ती के बारे में कुछ विचारों और भावनाओं को कवर कर सकता है। यदि आप किसी मित्र को आकर्षित करते हैं, तो यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आप कैसे मित्र बन गए हैं और उस व्यक्ति के साथ संबंध आपके जीवन में महत्वपूर्ण क्यों है। फिर, अगर आप इस आकर्षण के बाद चलाना चाहते हैं, तो आपको छोड़ देना होगा।
  • रोमांटिक भावनाओं को एक मित्रता को पूरी तरह से जटिल या जटिल बना सकते हैं।
  • एक अच्छे दोस्त के रूप में, आप ईर्ष्या या इच्छा के बिना दूसरे व्यक्ति के प्रेम जीवन के बारे में बात करने में सक्षम होना चाहिए। अगर आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो आपको थोड़ी देर के लिए कदम उठाना पड़ सकता है।
  • छवि का शीर्षकः बचें प्यार में एक मित्र के साथ चरण 2
    2
    आकर्षण पर जाएं यद्यपि आप वास्तव में प्यार कर सकते हैं, यह अधिक संभावना है कि यह सिर्फ एक अस्थायी इच्छा या आकर्षण है, जो एक अच्छी बात है आकर्षण जल्दी से गायब हो जाता है जब हम इसे दूर नहीं ले जाते हैं।
    • विचार करें कि आपके पास असंभव जुनून का इतिहास है इस तरह, आप अपने प्यार पैटर्न का एक अच्छा समझ हासिल करेंगे, जो आपको कुछ हानिकारक आदतों से दूर करने में मदद करेगा।
    • बदलाव की आवश्यकता है: यदि आप संभावित भागीदार के रूप में उसे देखना बंद करना चाहते हैं तो आपको अपने दोस्त के बारे में सोचने के तरीके को जानबूझकर बदलना होगा।
    • विनम्र रहो जब भी आप व्यक्ति के साथ रोमांटिक या यौन विचार है अपनी कलाई के आसपास एक रबर बैंड पहनें और जब आप रोकना चाहते हैं तो उसे अपनी त्वचा के खिलाफ तस्वीर दें। सोचें कि आपको क्या नहीं करना चाहिए, जैसे ही इन कल्पनाओं को दिमाग में आ जाता है
    • एक भाई या करीबी रिश्तेदार के रूप में अपने मित्र के बारे में सोचकर समय पर रोमांटिक रुचि को समाप्त करके आकर्षण कम करने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से बचें प्यार के साथ एक मित्र के साथ कदम चरण 3
    3
    सेट करें सीमा पर्याप्त। व्यक्तिगत सीमाओं का अभाव किसी की दिलचस्पी को अधिक गहन, और यहां तक ​​कि असुविधाजनक, महसूस कर सकता है। याद रखें कि दोस्ती मूल्यवान है और अंततः प्रेम या यौन संयोग से बर्बाद किया जा सकता है।
    • दोस्त बनें, लेकिन कभी प्रेमी की तरह काम न करें। उदाहरण के लिए: हाथ में हाथ मत करना, या कई चुंबन या हगों का आदान प्रदान करना
    • अपनी बातचीत को सीमित करें और उसके साथ इतना मत जाओ एक सप्ताह में केवल एक बार व्यक्ति के साथ बाहर जाने की कोशिश करें
  • छवि शीर्षक से बचें एक मित्र के साथ प्यार में चलना चरण 4
    4
    समूह में जाओ आप दोनों को दोस्तों के समूह के साथ घूमने की जरूरत होगी अगर दो लोगों के साथ बातचीत एक अच्छा विचार नहीं है। यह एक अधिक सामाजिक वातावरण प्रदान करेगा और कुछ प्रलोभन और रोमांटिक तनाव को समाप्त करेगा जो एक समस्या हो सकती है जब आप और आपके मित्र अकेले होते हैं
    • अगर वह आपके साथ अकेले कुछ समय बिताना चाहता है, या हमेशा सार्वजनिक स्थानों पर उसे ढूंढने की कोशिश करता है तो बहाने बनाएं उदाहरण के लिए, अपने घर में कॉफी बनाने की बजाए पार्क में एक कॉफी है
    • यह आप पर निर्भर है कि आप अपनी भावनाओं को अपने दूसरे दोस्तों को बताएंगे या नहीं, लेकिन ऐसा करने से बचें, अगर ऐसा छोटा मौका भी हो कि ये लोग इसका मजाक उड़ाएंगे या इसे गुप्त रखने में सक्षम नहीं होंगे।
  • छवि शीर्षक से बचें एक मित्र के साथ प्यार में चलना चरण 5
    5
    अपने आप को भावनाओं को रखने की कोशिश करें आपका मित्र असहज महसूस कर सकता है, भ्रमित हो सकता है, और यहां तक ​​कि अगर वह जानता था कि क्या हो रहा है तो निराश भी हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप उसके साथ कुछ भी बात कर सकते हैं, तो आपकी भावनाओं के बारे में वार्तालाप हमेशा के लिए दोस्ती की गतिशीलता को बदल सकता है।
    • देखें कि अगर भावनाएं आपके बीच की सीमाओं को समाप्त करने और व्यक्ति के बगल में कम समय बिताते हैं, हो सकता है कि रोमांटिक ब्याज अपने आप से दूर हो जाएंगे और आप दो को इसके बारे में कभी बात नहीं करनी होगी।
    • अगर आपके मित्र (या आप) पहले से ही जुड़ा हुआ है या अगर उसने पहले ही कहा है कि आपके पास कोई रूमानी रूचि नहीं है, तो भावनाओं को स्वयं को रखें। आगे बढ़ने और अन्य लोगों में दिलचस्पी लेने का प्रयास करें
    • दूसरी ओर, शायद मामले के बारे में एक ईमानदारी से बातचीत आवश्यक हो जाती है अगर भावनाएं एक निश्चित समय के बाद गायब नहीं होती हैं, या यदि आपका मित्र कहता है कि उन्हें चोट लगी है और आप उलझन में हैं, तो आप हाल ही में चले गए हैं, बता रहे हैं कि क्या हुआ है एक अच्छा विचार हो सकता है।
  • भाग 2
    भावनाओं पर काबू पाने

    चित्र शीर्षक से एक मित्र के साथ प्यार में पड़ने से बचें चरण 6
    1
    अपने आप को व्यस्त रखें distractions आपको प्लैटिक प्रेम से उबरने में मदद मिलेगी वे उन क्रियाकलापों को शामिल कर सकते हैं जिन्हें आप पहले से ही आनंद ले रहे हैं, लेकिन वे आपको नई चीजों की कोशिश करने और अन्य लोगों से मिलना भी प्रेरित कर सकते हैं।
    • सप्ताह में कम से कम कुछ बार दोस्तों या परिवार के साथ योजना बनाएं अपने अनजान भावनाओं से अपने मन को विचलित करने के लिए अपने प्रियजनों के साथ बातचीत करें
    • प्रियजनों को उपलब्ध नहीं होने पर भी आप अपने कब्जे में रह सकते हैं। लंबे समय तक चलता है या बाइक की सवारी करें, शहर का पता लगाएं, एक नया शौक चुनें या कुछ नया सीखने के लिए पाठ्यक्रम में नामांकन करें।
  • छवि शीर्षक से बचें प्यार के साथ एक मित्र के साथ कदम चरण 7
    2
    अपनी व्यक्तिगत देखभाल पहले रखो भावनाओं का अनुभव जब प्लेटोनिक भावनाओं को पार करने की कोशिश कर रहे हैं, तो हम उन अनुभवों के समान हैं जो हम अलग होने के दौरान अनुभव करते हैं। आप उदासी, क्रोध, और कई अन्य भावनाओं को महसूस कर सकते हैं जो आपकी प्रेरणा को कमजोर कर सकते हैं, लेकिन सामान्य जीवन और व्यक्तिगत देखभाल नियमन के बाद इस तरह से बहुत महत्वपूर्ण है।
    • कई शारीरिक गतिविधियों का अभ्यास करें, कुछ हताशा को जलाने और शरीर में एंडोर्फिन की रिहाई के कारण कल्याण की भावना का फायदा उठाएं।
    • कम से कम 30 मिनट के लिए रोजाना व्यायाम करें ज्यादातर विशेषज्ञ प्रति सप्ताह 150 मिनट की औसत एरोबिक गतिविधि, या 75 मिनट की तीव्र एरोबिक गतिविधि की सिफारिश करते हैं।
    • ऐसी चीजें हैं जो आपको खुशी देती हैं, जैसे खरीदारी करना या दोस्तों के साथ बाहर जाना - आपको खुशी महसूस होगी और मन को इस प्लैटिक प्रेम से दूर कर दें।
    • एक पौष्टिक आहार बनाए रखें, स्वच्छता का ख्याल रखें और हमेशा अच्छी तरह से चलें। कुछ लोग रोज़ देखभाल के दिनचर्या की उपेक्षा करते हैं जब वे प्यार निराशा के माध्यम से जाते हैं, लेकिन यह व्यवहार वसूली को और अधिक मुश्किल बना देता है
  • छवि का शीर्षकः बचें प्यार में एक मित्र के साथ चरण 8
    3
    अपनी भावनाओं के बारे में बात करें. अगर आपको इस मित्र से खुद को दूर करना पड़ता है, तो आप शायद बहुत मुश्किल भावनाओं का सामना कर रहे हैं, लेकिन अपने आप को ऐसी भावनाओं को रखने से केवल अधिक पीड़ाएं पैदा होंगे। तो भरोसेमंद मित्रों या योग्य चिकित्सक से बात करें।
    • यदि आप अपने दोस्तों से बात करने का निर्णय लेते हैं, तो उनसे बात करें जिन पर आप वास्तव में भरोसा कर सकते हैं। आखिरी चीज जिसे आप अभी चाहते हैं, वह आपकी भावनाओं का मजाक उड़ा रहा है या आपके जुनून को अपना रहस्य प्रकट करता है।
    • यदि आप एक चिकित्सक चुनते हैं, तो अपने जीपी को रेफरल के लिए पूछें।
    • चिकित्सक आपको अन्य चीजों के साथ मदद करने के अतिरिक्त लाभ प्रदान करता है, न कि यह तत्काल समस्या। आप कुछ व्यवहार पद्धतियों को खोजने और जीवन की समस्याओं से निपटने के लिए और अधिक प्रभावी रूप से सीख सकेंगे।
  • भाग 3
    अपने मित्र से बात कर रहे




    छवि शीर्षक से बचें एक मित्र के साथ प्यार में चलना चरण 9
    1
    साहस इकट्ठा करो व्यक्ति से बात करने के लिए शायद आप कहने से डरते हैं कि आपको कैसा महसूस होता है - अस्वीकृति का विचार डरावना हो सकता है, और ऐसी बातचीत खतरे में दोस्ती रख सकती है। इसलिए, यदि आप अपने मित्र के साथ इस पर चर्चा करना चाहते हैं तो पहले से ही साहस प्राप्त करें साहस को अपने डर का सामना करने की आपकी क्षमता के साथ करना है और ऐसा कुछ करना जो आपको असहज बनाता है याद रखें कि परिवर्तन और विकास के लिए आपको अपने आप को कुछ कठिन करना पड़ता है, और जो कुछ आप कहना चाहते हैं, उसे पढ़ने के लिए आपको ऐसा महसूस करना अधिक सहज महसूस होता है कि आपको क्या लगता है।
    • काम करो जो अपने आत्मविश्वास में वृद्धि, सकारात्मक सकारात्मक वाणी की तरह, एक गतिविधि जिसे आप जानते हैं कि आप अच्छी तरह से करते हैं या आपकी सभी उपलब्धियों के बारे में सोचना सरल कार्य है।
    • याद रखें कि यदि दूसरे व्यक्ति को कोई दिलचस्पी नहीं है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपके साथ कुछ गलत है। भावनाओं को मजबूर नहीं किया जा सकता है और कभी-कभी वे वहां नहीं हैं। ज्यादातर मामलों में, आपके साथ तुलना में अन्य व्यक्ति के साथ ऐसा करना अधिक होता है
  • छवि शीर्षक से बचें प्यार के साथ एक मित्र के साथ कदम चरण 10
    2
    एक उचित समय चुनें पूछें कि क्या आपका मित्र आपको एक वक्त में मिल सकता है जब दोनों में बात करने के लिए बहुत समय हो। एक जगह के बारे में सोचो जहां आपको सहज महसूस होता है और अकेले बोल सकता है अन्य लोगों के सामने बात करना या वार्तालाप को एक शो में बदलना आपके मित्र के कंधों पर और भी अधिक दबाव डालेगा या यह आतंकित हो सकता है।
  • छवि शीर्षक से बचें प्यार के साथ एक मित्र के साथ कदम चरण 11
    3
    ईमानदार रहें और मुखर. आपको यह बताने की ज़रूरत होगी कि अगर आप इस जुनून से बचने के लिए सब कुछ कर चुके हैं, तो आप कैसा महसूस करते हैं, लेकिन आप वैसे भी प्यार में पड़ गए। यदि आप पहले से ही बातचीत के जोखिम पर विचार कर चुके हैं और निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि वे सार्थक हैं, तो आगे बढ़ें भावनाओं का दमन स्वस्थ नहीं है, और जब यह दोस्ती में बहुत दुख या समस्याओं का कारण बनता है, तो सबसे अच्छा विकल्प सत्य बोलना है किसी को भी प्यार का एक बड़ा बयान करने की जरूरत नहीं है, फिर भी - सिर्फ ईमानदार, स्पष्ट और इसे ज़्यादा नहीं करना चाहिए (अन्य व्यक्ति को जब वे अपनी वास्तविक भावनाओं की खोज करते हैं, तो विनम्र रहें)।
    • जैसे कुछ कहें, "आपके लिए मेरी भावनाएं बदल गई हैं, और अब मुझे लगता है कि मैं आपको दोस्त के मुकाबले अधिक पसंद करता हूं। आप इस बारे में कैसा महसूस करते हैं?"
  • छवि का शीर्षकः बचें प्यार में एक मित्र के साथ चरण 12
    4
    सुनना. जब आप कह रहे हैं कि आप क्या कह रहे हैं, यह सुनने का समय है कि दूसरे व्यक्ति को क्या कहना है अस्वीकृति के डर को छोड़ दें और यह भी मत सोचो कि जब आपका मित्र बोलने को खत्म होता है तो आप क्या कहेंगे, बस ध्यान से सुनो उसकी आंखों में देखो, आवश्यक प्रश्न पूछें और इसे दोहराने की कोशिश करें ताकि आप यह दिखा सकें कि आप समझ गए हैं।
    • अपनी भावनाओं का सम्मान करते हैं, चाहे कुछ भी हो। वह आश्चर्य, भ्रम, क्रोध, या किसी अन्य भावना महसूस कर सकता है अपने दोस्त को डेटिंग में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो अपने दिमाग को बदलने के लिए उसे तर्क-विवाद करने या उसे मनाने की कोशिश न करें। यदि व्यक्ति कहता है कि वह भ्रमित है और सोचने के लिए कुछ समय की आवश्यकता है, तो उसे बताएं कि आप उसे समय और स्थान देंगे, और जब वह तैयार हो जाए, तो आप इसके बारे में अधिक बताने को तैयार होंगे।
  • छवि शीर्षक से बचें प्यार के साथ एक मित्र के साथ कदम चरण 13
    5
    अपने आप को स्थान दें आपको अपनी भावनाओं के बारे में सोचने और उस दोस्ती को जानने की ज़रूरत होगी जो आपके जीवन में है, और उस मित्र को भी इस स्थिति पर विचार करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता हो सकती है, या बस आपके बीच में तनाव थोड़ी दूर करने की आवश्यकता हो सकती है।
    • इस अवधि के दौरान, आप जिस समय एक साथ बिताते हैं, फोन पर बात करने, पाठ संदेश का आदान-प्रदान करने या ऑनलाइन चैट करने सहित घंटे बिताएं
    • व्यक्ति को जब भी संभव हो, सिर से निकालने का प्रयास करें अपने शौक या काम के साथ अपने आप को विचलित करके या किसी अन्य मित्र के साथ अधिक समय बिताने से ऐसा करें।
  • भाग 4
    अपने दोस्त से बचना

    छवि शीर्षक से बचें एक मित्र के साथ प्यार में चलना चरण 14
    1
    उन वातावरणों से बचें जो आपको लुभाने लगेगा आपको पूरी तरह से अपने दोस्त से बचने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको निश्चित रूप से किसी रोमांटिक वातावरण से दूर जाना चाहिए। ऐसी स्थितियां जो इन भावनाओं को सुदृढ़ करने या कुछ कोशिश करने की आपकी इच्छा को बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करती हैं, केवल आपको अधिक निराश या अंत में आपकी मित्रता को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर देगा।
    • एक तारीख के समान योजनाओं में उसके साथ बाहर जाने के लिए प्रलोभन का विरोध करें, जैसे कि फिल्म-चलने या कैंडललिट डिनर
    • इसके अलावा, यदि आप पीने के लिए पर्याप्त हैं, तो उस व्यक्ति की कंपनी में शराब पीने से बचें हमारी संकोच शराब के साथ घट जाती है, और फलस्वरूप हम निर्णय ले सकते हैं, जिसे हम बाद में अफसोस करेंगे।
  • छवि शीर्षक से बचें प्यार के साथ एक मित्र के साथ कदम चरण 15
    2
    सामान्य होने पर वापस जाने के लिए सुरक्षित होने पर निर्णय लें अगर आपको दोनों को एक निश्चित दूरी की ज़रूरत है, तो अग्रिम में एक समय सीमा निर्धारित करें आप शायद किसी बिंदु पर सामान्य दोस्ती फिर से शुरू करना चाहते हैं, लेकिन दूसरों के लिए इससे कुछ लोगों के लिए अधिक समय लग सकता है एक समय सीमा निर्धारित करने से आप अपनी भावनाओं में किसी भी परिवर्तन (या उसके अभाव) को मॉनिटर करने में मदद कर सकते हैं और अपने मित्र के साथ अकेले कुछ समय बिताने के लिए वापस जाने के लिए एक सुरक्षित समय निर्धारित कर सकते हैं।
    • आवश्यक समय पूरी तरह से व्यक्तिपरक है जबकि कुछ लोगों को कुछ हफ्तों की आवश्यकता हो सकती है, दूसरों को महीनों या साल की आवश्यकता हो सकती है
  • छवि शीर्षक से बचें एक मित्र के साथ प्यार में चलना चरण 16
    3
    एक भौगोलिक बदलाव पर विचार करें यद्यपि यह एक अत्यधिक प्रतिक्रिया है, यह कुछ लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प है अगर भावनाओं को कम नहीं लगता है, और आप चिंतित हैं और डर है कि यह आपकी दोस्ती को प्रभावित करेगा, चीजों को ठीक करने के लिए एक बदलाव पर विचार करें।
    • आपको बहुत दूर जाने की ज़रूरत नहीं है, यहां तक ​​कि शहर के दूसरी ओर या पास के शहर में भी एक कदम हो सकता है कि आपके दोस्त से मिलना मुश्किल हो सकता है।
    • याद रखें कि यह एक कठोर पहल है, इसलिए अस्थायी क्रश के कारण ऐसा निर्णय मत बनें।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि आपको एक नया व्यक्ति मिल जाएगा जो आपको बहुत खुश कर देगा। एक साझेदार के साथ एक रिश्ता जो आपकी भावनाओं से मेल खाता है, आपको एक असंभव जुनून से कभी भी आपको छोड़कर ज्यादा खुश कर देगा।
    • कभी अपने आप से नाराज मत हो दोस्तों के साथ प्यार में पड़ने में कुछ भी गलत नहीं है, वास्तव में, यह बहुत आम है आपको चिंता करने की जरूरत ही एकमात्र बात यह है कि आप उन भावनाओं पर कैसे प्रतिक्रिया करते हैं।

    चेतावनी

    • इस जुनून को भूलने की कोशिश करने के लिए किसी और के साथ मत रहो, क्योंकि मूल रूप से, आप किसी और का उपयोग करेंगे। बस उन लोगों के साथ रहें, जिनके खिलाफ आप वास्तव में खड़े होते हैं, अन्यथा आप किसी को चोट पहुंचा सकते हैं।
    • अपने दोस्त के क्रोध को खत्म करने के लिए सावधान रहें याद रखें कि वह आपकी भावनाओं के लिए दोषी नहीं है वह अभी भी आपका दोस्त है और किसी भी बात की परवाह किए बिना सम्मान और दया का हकदार है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com