IhsAdke.com

कैसे पता करने के लिए यदि आप एक दोस्त के साथ प्यार में हैं

निर्धारित करना कि क्या आप किसी मित्र के साथ प्यार करते हैं, यह एक बहुत ही भ्रामक और जटिल अनुभव हो सकता है, इसलिए अपनी भावनाओं का मूल्यांकन करने और उस व्यक्ति को आकर्षित करने की कोशिश करें। आपका सबसे करीबी परिवार और दोस्त आपको यह समझने में भी मदद कर सकते हैं कि क्या हो रहा है। गप्पी संकेतों के लिए देखो, जैसे व्यक्ति से जलन महसूस करना, हर समय उसके बारे में सोचना और उसे प्यारा और आराध्य क्वैर्क्स जैसी परेशानियों का सामना करना। कल्पना कीजिए कि इस दोस्त को एक तारीख तक आमंत्रित करना, अंतरंग भौतिक संपर्क रखने और उससे डेटिंग करना - इन विचारों से आप अपनी भावनाओं का विश्लेषण कर सकते हैं और तय कर सकते हैं कि संभावित रिश्ते के नाम पर जोखिम में आपकी दोस्ती डालनी चाहिए या नहीं।

चरणों

विधि 1
भावनाओं का विश्लेषण करना

छवि का शीर्षक, यदि आप चाहें अपना दोस्त रोमांटिक चरण 1
1
अपने आप से पूछो अगर आप बस किसी को तारीख करना चाहते हैं, चाहे वे कौन हैं खुद के साथ ईमानदार रहो और ध्यान और एक प्रेमी के स्नेह के लिए इच्छा को प्रतिबिंबित अपनी भावनाओं का असली कारण नहीं है - अक्सर कठिनाई पूरी तरह से सामान्य भावनाओं प्यार और अकेलेपन और प्रतिज्ञान के लिए खोज की वास्तविक भावनाओं की पहचान कर रहे हैं।
  • अपने आप से पूछें कि क्या भावनाएं वास्तव में उस विशेष व्यक्ति पर केंद्रित हैं - क्या आप उसे अपने साथी के रूप में कल्पना कर सकते हैं, और क्या वह खुद को और कोई और नहीं सोच सकती है?
  • छवि का शीर्षक, यदि आप चाहें अपना दोस्त रोमांटिक चरण 2
    2
    आकर्षण के प्रकार पर प्रतिबिंबित करें हम उन लोगों के साथ दोस्त बनाते हैं जिन्हें हम आकर्षित करते हैं, लेकिन यह आकर्षण न तो शारीरिक और रोमांटिक है
    • अपने आप से पूछें कि क्या आप उस व्यक्ति की कंपनी की तरह हैं, या यदि आप इसके साथ एक गहरी भावनात्मक बंधन बनाना चाहते हैं। यदि आप एक गहरा संबंध चाहते हैं, तो क्या यह लगातार या आंतरायिक महसूस कर रहा है?
    • यदि आपको शारीरिक रूप से आकर्षित किया गया है, तो यह निर्धारित करें कि आकर्षण व्यक्तिपरक है या उद्देश्य - क्या आपको लगता है कि आपका दोस्त सुन्दर है? क्या आपको लगता है कि उसे चुंबन और उसे गले लगाते हैं? या उसकी राय अधिक अस्पष्ट है, जैसे "मैं समझता हूं कि बहुत सारी लड़कियां उसके साथ क्यों रहना चाहती हैं।"
  • छवि का शीर्षक, यदि आप चाहें अपना दोस्त रोमांटिक चरण 3
    3
    किसी से बात करें जो आप भरोसा करते हैं यह पूछें कि आपके प्रियजनों को जब किसी के साथ प्यार है, तो उन्हें महसूस होता है और अपनी स्थिति पर प्रतिबिंबित करने के लिए प्रेम और रोमांस पर उनके दृष्टिकोण का उपयोग करने का प्रयास करें। ध्यान दें कि अगर आपकी भावनाओं को उन शब्दों के साथ कुछ भी करना है जो ये लोग किसी को पसंद करने की भावना का वर्णन करने के लिए उपयोग करते हैं।
    • आप अपने माता-पिता या भाई-बहनों से भी सलाह ले सकते हैं
  • विधि 2
    पता लगाना सुराग

    छवि का शीर्षक, यदि आप चाहें तो आपका मित्र रोमांटिक चरण 4
    1
    ध्यान रखें कि यदि आपके मन में व्यक्ति की कंपनी में बदलाव आया हो अगर आपकी दुनिया तुरंत और अधिक रंगीन होती है और जब आपका मित्र कमरे में प्रवेश करता है तो आपका दिल आनन्द से भर जाता है, शायद आपके लिए रोमांटिक भावनाएं हैं भावनाओं का भ्रम भी जुनून का एक और लक्षण है - सिर्फ दूसरे के बारे में सोचकर, हम उत्तेजना, चिंता, घबराहट, लालसा और पेट में ठंड महसूस करते हैं, सभी एक ही समय में।
    • यदि आप बहुत उलझन में महसूस करते हैं, तो अपना मन खाली करने की कोशिश करें और अपनी भावनाओं को प्रतिबिंबित करें अपने दिल को एक पिज्जा के रूप में कल्पना करो जिसमें प्रत्येक टुकड़ा एक अलग भावना का प्रतिनिधित्व करता है - अब, प्रत्येक स्लाइस की पहचान करें
    • यदि आप अभी भी संदेह में हैं, तो अपने स्वयं के अंतर्ज्ञान पर भरोसा करें जब किसी व्यक्ति का हमारे मनोदशा और भावनाओं पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है, और अन्य नजदीकी मित्रों की वजह से ऐसा प्रभाव बहुत अधिक होता है, तो एक बहुत अच्छा मौका है कि हम प्यार में हैं।
  • छवि का शीर्षक, यदि आप चाहें तो आपका मित्र रोमांटिक चरण 5
    2
    ईर्ष्या को सतर्क रहें यह एक स्पष्ट संकेत है कि हम दोस्ती के अलावा कुछ और चाहते हैं - क्या आप अपने दोस्त को किसी के साथ छेड़छाड़ करते हुए अपना व्यक्तित्व, क्रोध या दुःख महसूस करते हैं? क्या आप उसकी प्रेमिका की एक निश्चित असंतोष है, भले ही अनजाने में?
  • छवि का शीर्षक, यदि आप चाहें अपना दोस्त रोमांटिक चरण 6
    3
    मॉनिटर करें कि उसके पास कितना समय बीतता है। जितना संभव हो उतना समय व्यतीत करना किसी के बगल में जुनून का एक बड़ा चिन्ह होता है - यदि आप किसी व्यक्ति के साथ अकेले रहना पसंद करते हैं, तो दोस्तों के समूह के साथ लटकाए जाने के बजाय, यह एक भी मजबूत संकेत है
    • जब आप एक पार्टी या दोस्तों के समूह में एक साथ होते हैं, तो क्या आप दूर चलने की कोशिश करते हैं ताकि आप अकेले व्यक्ति के साथ कुछ समय बिता सकें?
  • छवि का शीर्षक, यदि आप चाहें तो आपका मित्र रोमांटिक कदम 7



    4
    आकलन करें कि आप दूसरे के बारे में कितनी बार सोचते हैं हर छोटी हर रोज विस्तार उसके दोस्त को संदर्भित करता है, तो यह एक अच्छा संकेत है जुनून - अपने विचारों को देखते और निरीक्षण कितनी बार आप क्या अन्य व्यक्ति अभी क्या कर रही किया जाना चाहिए के बारे में सोचते रहते हैं, तो आप बाल या शरीर के कुछ अन्य विवरण देख यह , या फोनिंग या उसे texting की तरह लग रहा है
  • छवि का शीर्षक, यदि आप चाहें तो आपका मित्र रोमांटिक चरण 8
    5
    देखें कि क्या आप अक्सर उसकी गलतियों को अनदेखा करते हैं एक कुर्सी पर जगह प्रिय और आदर्श बनाना यह रोमांटिक आकर्षण का एक सामान्य पहलू है - हो सकता है अपने अन्य मित्रों हमेशा क्योंकि वह बहुत ज्यादा अनाड़ी है या हमेशा देर हो चुकी है व्यक्ति के मज़ा ले, लेकिन आप दुनिया के सबसे प्यारे विशेषताओं के रूप में इन विशेषताओं घूरते ।
  • विधि 3
    विज़ुअलाइज़ेशन अभ्यास का अभ्यास करना

    छवि का शीर्षक, यदि आप चाहें अपना दोस्त रोमांटिक रूप से चरण 9
    1
    आराम करो और दिमाग को खाली करें चुप, व्याकुलता से मुक्त वातावरण में बैठो और अपनी भावनाओं पर ध्यान केंद्रित करें - अपने साथ ईमानदार रहें और अपनी प्रवृत्ति को सुनें, जैसा कि आप प्रत्येक काल्पनिक परिदृश्य को देखते हैं।
  • छवि का शीर्षक, यदि आप चाहें अपना दोस्त रोमांटिक कदम 10
    2
    अपने आप को कल्पना करो अपनी भावनाओं को घोषित करना दूसरे व्यक्ति को इस बारे में सोचें कि आप इस विषय पर कैसे संपर्क करेंगे, आप क्या कहेंगे, घबराहट का स्तर और आपके मित्र की प्रतिक्रिया
    • अगर एक बयान का केवल विचार पहले से बहुत घबराहट का कारण बनता है, तो संभावना है कि आप प्यार में हैं
    • इस बारे में सोचें कि बयान दोस्ती पर कैसे असर पड़ेगा - भले ही आप दूसरे व्यक्ति के साथ प्यार कर रहे हों, आपको अभी भी यह विचार करना चाहिए कि क्या छाती से उन भावनाओं को प्राप्त करने से दोस्ती ज्यादा महत्वपूर्ण है या नहीं।
  • छवि का शीर्षक, यदि आप चाहें अपना मित्र रोमांटिक चरण 11
    3
    अपने साथ एक बैठक में खुद को कल्पना करो इन अवसरों को एक साथ बिताए समय से अलग कैसे होगा? क्या आपने कभी सोचा है कि वह उस व्यक्ति के साथ रोमांटिक तारीख की कल्पना की है या नहीं, बल्कि उसके साथ अच्छे दोस्त के साथ समय बिताने की बजाय? यदि हां, तो आपकी भावनाएं एक साधारण दोस्ती से निश्चित रूप से अधिक तीव्र हैं
    • किसी संभावित डेटिंग के नाम पर खतरे में दोस्ती डालने के लिए यह तय करने की कोशिश करने के लिए पेशेवरों और विपक्षों की तुलना करें। अगर आप प्यार में हैं, तो आप इन भावनाओं को भूलना पसंद कर सकते हैं यदि आपको लगता है कि रोमांटिक संबंध दोस्ती के वर्तमान बंधन के रूप में संतोषजनक नहीं होंगे।
    • दूसरी तरफ, यदि किसी डेटिंग के विचार व्यक्ति के साथ साधारण दोस्ती से अविश्वसनीय रूप से बेहतर लगता है, तो रोमांटिक, लंबे समय तक चलने वाले रिश्ते के लिए जोखिम लेने के लायक हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक, यदि आप चाहें अपना दोस्त रोमांटिक कदम 12
    4
    कल्पना करो अपने आप के साथ कुछ घनिष्ठ संपर्क है अगर आपने अभी तक इसके बारे में सोचा नहीं है, तो अपने आप को चुंबन, गले लगाओ और अपने दोस्त के साथ दूसरे भौतिक संपर्क के बारे में सोचें - क्या आप उससे आकर्षित यौन संबंध रखते हैं? क्या आप भी एक भावनात्मक संबंध महसूस करते हैं? सब कुछ सही लग रहा है, या स्थिति बहुत शर्मनाक है?
    • किसी के द्वारा किसी भी रोमांटिक भावना को पोषण किए बिना शारीरिक आकर्षण महसूस करना सामान्य है - जब यह शारीरिक अंतरंगता की कल्पना करने की बात आती है, तो यह निर्धारित करने का प्रयास करें कि क्या आप अपने मित्र को आकर्षक लगाना चाहते हैं या कि अंतरंग संपर्क में गहरा भावनात्मक संबंध शामिल होगा या नहीं।
  • छवि का शीर्षक, यदि आप चाहें अपना दोस्त रोमांटिक चरण 13
    5
    अपने दोस्त को रिश्ते को खत्म करने की कल्पना करो कोई अपने पैरों पर अपनी चूतड़ नहीं लेना पसंद करता है, लेकिन कल्पना करें कि आप उस स्थिति में कैसा महसूस करेंगे। क्या आप दोनों दोस्ती पुनर्जन्म कर सकते हैं, जैसे कि कुछ नहीं हुआ? यदि आप दूसरे व्यक्ति के लिए गहरी भावनाओं का पोषण करते हैं, तो क्या यह संभव अंत के बाद भी आपके जीवन का एक हिस्सा होगा?
    • हम भविष्य की भविष्यवाणी नहीं कर सकते, लेकिन अपने और आपकी भावनाओं के साथ ईमानदार होने की कोशिश करें। अगर आपको लगता है कि आप एक पूर्व-प्रेमी के साथ दोस्त नहीं बन पा रहे हैं, तो अपने आप से पूछिए कि सबसे महत्वपूर्ण क्या है: कार्रवाई करें और अपनी भावनाओं को बताएं, या महत्वपूर्ण मित्रता बनाए रखें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com