IhsAdke.com

फ्रेंडशिप जोन (फ्रेंडज़ोन) कैसे बचें

हम सब इसके माध्यम से किया गया है: हम अपने आप को एक दोस्त को खोजने के लिए, लेकिन हम कैसे कार्य करने के लिए यकीन नहीं कर रहे हैं। इससे भी बदतर, व्यक्ति हमारी भावनाओं के विचार नहीं है, या सिर्फ अच्छे दोस्त के रूप में संबंध घूर रखना चाहते हैं। यही कारण है कि यह, तो आप सिर्फ खतरनाक `मित्र जोन` में शामिल हो गए है! हालांकि, इससे पहले कि आप निराश पता एक तरह से बाहर नहीं है। उसके दोस्त के साथ संबंध इसलिए, पनपने और बदल सकते हैं किसी भी अन्य की तरह है और,। तुम्हें पता है, एक रोमांस में दोस्ती चालू करने के लिए, अगर अच्छी तरह से जोखिम का मूल्यांकन धीरे-धीरे ब्याज दिखाना शुरू और दूसरे व्यक्ति की अंतर्निहित सीमा का सम्मान का मौका है।

चरणों

भाग 1
परिणामों का वजन

प्यूलीचुंग मैन एंड वूमन इन व्हीलचेयर
1
तय है कि यह इसके लायक है। उस रिश्ते को एक चक्कर में बदलने की कोशिश से अप्रत्याशित नतीजे हो सकते हैं, और अगर चीजें बाहर नहीं निकलती हैं तो मित्रता समाप्त होने का खतरा बढ़ जाता है। अगर आप उस व्यक्ति की कंपनी के लिए बहुत उत्सुक हैं जिसे आप प्यार करते हैं, तो देखें कि क्या आप इस तरह के जोखिम को उठाने के लिए तैयार हैं। शायद आप तय करते हैं कि सबसे अच्छा विकल्प सिर्फ एक अच्छा दोस्त बने रहने और उम्मीदों को पूरा करना है।
  • व्यक्ति के साथ अपनी कहानी पर प्रतिबिंबित करें और वह आपके साथ कैसे काम करता है क्या आप रुचि या स्नेह का कोई संकेत देख सकते हैं? दोस्ती की शुरुआत के बाद से आपके रिश्ते की प्रगति कैसे हुई?
  • अगर वह अक्सर आप पर निर्भर करता है कि आप कितने अच्छे दोस्त हैं, या अक्सर एक भाई के साथ तुलना करते हैं, तो वह संकेत कर सकती है कि वह दोस्ती से खुश है और इससे कुछ और नहीं चाहता है
  • छवि शीर्षक ट्रांजेन्डर लड़के सोच
    2
    अपने आप से पूछें कि आप क्या चाहते हैं अपनी इच्छाओं की प्रकृति का विश्लेषण करें क्या आप उस दोस्त के लिए सच्ची भावनाओं का पोषण करते हैं, या सिर्फ शारीरिक आकर्षण? किसी व्यक्ति के साथ आकर्षण को महसूस करना सामान्य है, और यह दोस्तों के लिए भी सच हो सकता है। हालांकि, यह जरूरी नहीं है कि आप डेटिंग के भीतर एक दूसरे की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं।
    • पहल करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप क्या चाहते हैं फ्लर्टिंग करने में असफल प्रयास दोस्ती के अंत में हो सकता है
    • किसी के साथ रहना जरूरी "दोस्त क्षेत्र" से बाहर निकलने का मतलब नहीं है वास्तव में, यह आप दोनों के लिए और भी अधिक भ्रमित हो सकता है।
  • हिजाब में महिला का शीर्षक चित्र है एक आइडिया
    3
    दोस्तों के साथ आम बातों को समझने की कोशिश करें कि दूसरे व्यक्ति को कैसा लगता है। आम तौर पर, ये मित्र आपके स्नेह के उद्देश्य की राय के बारे में बहुमूल्य जानकारी प्रदान कर सकते हैं, और यह भी बताने में सक्षम हैं कि क्या किसी डेटिंग का विचार उचित है या यदि आप दोस्ती को खेलने में लगा रहे हैं।
    • अगर आम में मित्र दोस्ती डेटिंग मोड़ की संभावना में विश्वास करते हैं, तो आप के बारे में अच्छी बातें बोलते हैं या जो व्यक्ति आपको क्रम में हैं करने के लिए सूक्ष्म संकेत देने के लिए कहा। एक करीबी दोस्त को सुनना कहते हैं कि "आप एक साथ कितना प्यारा हैं" या कैसे अपने जुनून इस रिश्ते को देखता है में सभी फर्क कर सकते हैं "तुम दोनों सही जोड़ी फार्म होगा"।
    • जबकि आपको जो करना चाहिए वह सही होना चाहिए, यह सोचना भी महत्वपूर्ण है कि संभावित रोमांटिक सगाई आपके दूसरे दोस्तों को कैसे प्रभावित करेगी। आप उस व्यक्ति के साथ डेटिंग विवरण पर बहुत ही सहज बातचीत कर सकते हैं जो आपके साथी के करीब है। इसके अलावा, एक अलग जुदाई से आपसी मित्रों में बहुत भ्रम हो सकता है, जो निश्चित रूप से नहीं जानते कि आपके और आपके पूर्व प्रेमी के साथ दोस्ती का रिश्ता कैसे बनाए रखना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक वाली वुमन मेक मैन असुमोरेटेबल
    4
    समय पर काम करो यहां तक ​​कि अगर आप एक सीधा दृष्टिकोण लेने का फैसला करते हैं, तो "नीले रंग से बाहर" मत कहो जब तक आप अकेले नहीं हो और रुकावट या शर्मिंदगी के बिना खुले तौर पर बात कर सकते हैं तब तक रुको। इसके अलावा, अन्य स्थितिजन्य विवरणों के बारे में सोचें - अगर कोई अन्य व्यक्ति तनावपूर्ण चरण से गुजर रहा हो या एक गंभीर संबंध समाप्त कर लिया हो, तो यह वक्तव्य देने का सबसे उपयुक्त समय नहीं हो सकता है।
    • "मित्र क्षेत्र" को छोड़ने का सबसे अच्छा समय यह है कि जब आप और आपकी जुनून साथ आते हैं, तो एक दूसरे की कंपनी में बहुत समय व्यतीत करते हैं और अपने संबंधित रिश्तों के साथ इच्छाओं और निराशा व्यक्त करते हैं। इस बिंदु पर, आप पहले से ही अन्य व्यक्ति की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए आवश्यक जानकारी और संसाधनों को इकट्ठा कर चुके हैं।
  • भाग 2
    रिश्ते में प्रगति

    सिली मैन और वुमन बेकिंग पेज नामक छवि
    1
    अपने मित्र के साथ अधिक समय व्यतीत करें उसके बगल में काम करने के लिए अधिक समय प्रदान करें और उस समय की प्रकृति को बदल दें जब आप एक साथ बिताते हैं। आरामदायक दोस्तों के रूप में बातचीत करने के बजाय, व्यक्ति में शारीरिक और मानसिक दोनों में थोड़ा अधिक रुचि दिखाएं। अक्सर, "मित्र क्षेत्र" को छोड़कर, आपके मित्र और रिश्ते की गतिशीलता को एक दोस्त द्वारा देखा जाने वाला तरीका बदलना आसान होता है। जितना अधिक आप अकेले खर्च करते हैं, उतना ही आपकी असली भावनाओं को इस जुनून के लिए व्यक्त किया जा सकता है।
    • किसी के साथ अधिक समय बिताने का एक अच्छा तरीका है कि एक तरफ व्यक्ति को "खींच" अगली बार जब आप दोस्तों के बीच में होते हैं, तो आप दोनों के बीच एक ही विषय पर चर्चा करना शुरू कर दें या अपने जुनून के साथ कुछ करने के लिए समूह से दूर हो जाएं
    • उसे पसंद करने के लिए उसे आमंत्रित करें, जैसे कि एक संगीत कार्यक्रम में भाग लेना, एक निशान बनाना, या कुछ खेल एक साथ खेलना।
  • पिक्चर का शीर्षक सिली मैन एंड वूमन ऑन फोन.jpg
    2
    छोटे से शुरू करें और धीरे-धीरे विकसित करें उम्मीद मत कीजिए एक स्थायी दोस्ती यह अन्य व्यक्ति के लिए आराम करने के लिए और उचित परिप्रेक्ष्य ताज़ा समय देने के लिए महत्वपूर्ण है रात से दिन एक रोमांस हो जाता है। बाहर एक साथ अधिक अनौपचारिक कई बार हो जाओ और जब सही समय आता है, उसे अधिक अधिकारी कुछ के लिए कहें। छेड़खानी और अधिक खेल रहे हैं, अधिक से अधिक समय बीतने के साथ स्नेही इशारों बनाने लगते हैं। आप अन्य व्यक्ति को डराने कर सकते हैं अगर बहुत जल्दी फेंक दिया।
    • छेड़छाड़ शुरू करने का एक तरीका खोजना, जो शर्मनाक नहीं है, मुश्किल हो सकता है समय-समय पर, अपने व्यक्तित्व और उपस्थिति के बारे में आप क्या प्रशंसा करते हैं, इसका उल्लेख करके अपने जुनून को सच्ची तारीफ देने का प्रयास करें। समय के साथ, वह ऐसी किसी अन्य कोण से ऐसी टिप्पणियों को देखना शुरू कर देगी
    • व्यक्ति के व्यवहार की व्याख्या करना सीखें यदि वह अच्छी तरह से छेड़खानी करने के लिए प्रतिक्रिया करता है, यह एक अच्छा संकेत है, लेकिन अगर वह अपने स्नेह के दौरान चुप्पी या अचानक विषय बदलती रहती है, तो उसे शायद किसी चीज़ में दिलचस्पी नहीं है, लेकिन दोस्ती।
  • क्यूट ट्रांसजेन्डर ब्वॉय इन अर्गल स्वेटर पेज के नाम से चित्र
    3
    कुछ समय के लिए अन्य जुनून के बाद चलाएं। यदि आप किसी और में रुचि रखते हैं, उस व्यक्ति के साथ कुछ प्रयास करें। इस तरह, आप भावनाओं को वह अपने दोस्त के लिए और एक ही समय में है कार्रवाई करने के लिए एक मौका है, एक प्यार के रिश्ते का आनंद ले रहे होंगे। एक दोस्त के अलावा अन्य किसी के बारे में सोचो और यह एक अच्छा प्रेमी, एक व्यक्ति जो अपने हितों और जो आप वास्तव में तैयार लग रहा है के शेयरों हो सकता है।
    • अपने दोस्त को ईर्ष्या बनाने के लिए किसी और को पसंद करने का नाटक मत करो। यदि आप किसी में रुचि दिखाने का फैसला करते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि यह भावना प्रामाणिक है।
    • ध्यान रखें कि यदि आपका मित्र आपके लिए मूड में है, तो एक नए रिश्ते आपको ईर्ष्या बना सकते हैं, लेकिन कभी भी नए प्यार के लिए अपना मकसद न करें।
  • पिक्चर शीर्षक युगल बैठे में व्हीलचेयर
    4
    शारीरिक संपर्क की बाधा के साथ तोड़ो छोटे शारीरिक इशारों एक जोड़े की अंतरंगता का निर्माण करते हैं, इसलिए व्यक्ति के संपर्क में रहने का प्रयास करें। जब आप एक रोमांचक कहानी कह रहे हैं, या अपने दोस्त की पीठ पर हाथ डालते हुए अपने हाथ को पकड़ो, जब वह आपके सामने एक द्वार के पीछे रहता है इस प्रकार का सूक्ष्म स्पर्श उत्तेजना की भावनाओं को उत्तेजित कर सकता है, और अधिक के लिए इच्छा पैदा कर सकता है।
    • धीरे-धीरे शारीरिक संपर्क बढ़ाएं और हमेशा सम्मानित रहें। हर किसी को छुआ नहीं लगता है और यदि आप बहुत सी आज़ादी लेते हैं या अपना हाथ लेते हैं, तो आपको गलत संदेश भेजना चाहिए।
    • मैत्री और रोमांस के बीच मुख्य अंतर यह है कि प्रेमी एक अधिक स्नेही और सूचक शारीरिक संपर्क बनाए रखना चाहते हैं। अपने मित्र के साथ संपर्क के एक अधिक घनिष्ठ स्तर को अपनाने के द्वारा, आप उस संबंध को स्वाभाविक रूप से प्रभावित कर सकते हैं जिससे वह संबंधों को देखता है।



  • छवि शीर्षक वाली महिला नेकी से मैन पेज के लिए बोली जाती है
    5
    अपनी भावनाओं के बारे में ईमानदार रहें हो सकता है कि आप प्रतीक्षा करने या घूमने के लिए थक गए हों और आप खुद को व्यक्ति को घोषित करना चाहते हैं, और ये हमेशा एक बुरा विचार नहीं है। एक समय खोजें जब आप अकेले अपने दोस्त के साथ बैठ कर अपने बारे में बात कर सकते हैं। अपने आप को समझाते समय ईमानदार रहें, लेकिन उसे असुविधाजनक बनाने की कोशिश न करें। समझाओ कि आपको उम्मीद नहीं है कि दोस्ती कुछ और हो जाएगी, लेकिन आपको उन भावनाओं को अपने दिल से बाहर निकालना चाहिए। मेज पर सभी कार्ड डालने से आपके जुनून के बारे में संदेह दूर हो जाएंगे और रोमांस की संभावना के बारे में स्पष्ट जवाब मिलेगा।
    • ऐसा कुछ कहने की कोशिश करें, "मुझे यह कहने के बारे में परेशान हो रहा है, लेकिन मुझे लगता है ..." या "हम एक साथ बहुत समय बिताए, मैं आपकी कंपनी का आनंद उठाता हूं। मैं तुम्हें पसंद कर रहा हूं और ..."
    • हो सकता है कि आपका मित्र इसी तरह की दुविधा से पीड़ित है, लेकिन उसने इसके बारे में कुछ भी नहीं किया है क्योंकि उसे कभी-कभार असंभव महसूस नहीं हुआ।
    • यदि आप ईमानदार होने के लिए साहस पैदा करते हैं और आपको इसके द्वारा कई हफ्तों तक पीड़ित होना नहीं है तो आपको सीधे प्रतिक्रिया प्राप्त होने की अधिक संभावना होगी।
  • भाग 3
    संबंध काम करना

    1. 1
      एक दोस्त डेटिंग डेटिंग के आराम का आनंद लें अगर आपका मित्र आपकी भावनाओं को बधाई देता है! आप "मित्र क्षेत्र" से बचने में कामयाब रहे और अब आप रिश्ते को जारी रख सकते हैं। मित्र के साथ डेटिंग एक अद्भुत और पुरस्कृत अनुभव हो सकता है, क्योंकि उनके व्यक्तित्व निश्चित रूप से संगत हैं। आप पहले से ही इस व्यक्ति के साथ सहज महसूस करते हैं और आप जानते हैं कि वे आपको स्वीकार करते हैं, इसलिए रिश्ते को बनाए रखना बहुत आसान हो सकता है
      • जैसा कि आप पहले से ही अपने साथी की व्यक्तित्व, आदतों और असुरक्षाओं को जानते हैं, आप शर्मनाक प्रारंभिक अवस्थाओं को छोड़ सकते हैं, जहां आपको उसे बेहतर जानना चाहिए और प्यार और स्नेह के प्रदर्शन में सही कूदना चाहिए।
      • शांति से शुरू करना सामान्य है, क्योंकि एक अच्छे दोस्त के साथ डेटिंग शुरू करना थोड़ा अजीब हो सकता है। अपने आप को नए रिश्ते को समायोजित करने का समय दें क्योंकि आप दो करीब हो जाते हैं।
    2. 2
      नई उम्मीदों को पूरा करने के लिए तैयार रहें अपने सबसे अच्छे दोस्तों में से किसी को डेटिंग, भयानक हो सकता है, लेकिन यह संबंध की गतिशीलता को भी बदलता है, इसलिए नई सीमाओं और अपेक्षाओं का सम्मान करने के लिए तैयार रहें, जो भावनाओं के विकास के साथ आएंगे। अपने साथी को दिखाएं कि आप उस से अधिक देखभाल करते हैं, जो आपके मित्र के बारे में अधिक है और आप नए रिश्ते को गंभीरता से लेते हैं इसे किसी भी अन्य दोस्त के रूप में इलाज के बजाय, इसे पहले रखने का प्रयास करें
      • आप एक करीबी दोस्त के विचार के साथ बहुत ही सहज महसूस कर सकते हैं कि एक प्रेमी को बदल दिया जाता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उसे उसी संबंध से नहीं लेना चाहिए जिसे आप किसी अन्य प्रेम साथी से व्यवहार करेंगे।
      • रिश्ते सफल होने के लिए, जिस तरह से आप एक दूसरे के साथ व्यवहार करते हैं, उसे बदलना होगा। उदाहरण के लिए, आपके प्रेमी को प्रतिदिन पाठ संदेश प्राप्त होने की उम्मीद हो सकती है, जब जागने के लिए और बिस्तर पर जाना पड़ता है, और आपको असंवेदनशील लग सकता है यदि आप संदेश भेजने में बहुत अच्छा नहीं हुए हैं
    3. 3
      संयुक्त रुचियों का एक साथ आनंद लें एक युगल के रूप में, आप जब आप दोस्त थे तब आप उसी तरह काम करते रह सकते थे। अपने पसंदीदा बैंडों के साथ एक साथ मिलते हैं, आम में दोस्तों के साथ लटका या सामान्य रेस्तरां में भोजन करें मैत्री ने आप दोनों को उत्साह और मजे से भरा रोमांस के लिए तैयार किया है, जो कि बहुत अधिक गहन कनेक्शन के विकास की अनुमति देता है। आप पहले से ही जानते होंगे कि आपका साथी क्या पसंद करता है और नापसंद करता है और, बेहतर अभी तक, बातचीत के लिए हमेशा एक विषय होगा।
      • मैत्री से डेटिंग के लिए सबसे अच्छा फायदे में से एक यह है कि, निश्चित रूप से, इस युगल में पहले से ही कई चीजें हैं, जो समय को पारित करने के लिए बैठकों और गतिविधियों की योजना बनाना आसान बनाती हैं।
    4. 4
      डेटिंग समस्याओं में अन्य मित्रों को शामिल न करें अपने प्रेमी के साथ खुले तौर पर संवाद करें और किसी विवाद को सकारात्मक तरीके से हल करें जैसे ही वे पैदा होते हैं। जब परेशान, प्रलोभन दोस्त के साथ निकलने के लिए महान हो सकता है, लेकिन यह बातें जटिल और एक मुश्किल स्थिति में इन लोगों को रख सकते हैं, क्योंकि वे तो अपने साथी के रूप में आप के करीब हैं। नए रिश्ते को कुछ हद तक गोपनीयता की आवश्यकता होगी जिससे कि द्विपक्षीय प्रेमी के जीवन के आपसी मित्रों के साथ बातचीत को अलग कर सके।
      • आम में मित्र अपने प्रेमी को दूसरी आँखों से देख सकते हैं यदि आप रिश्ते के बारे में कई विवरण साझा करते हैं और वे उसके साथ दोस्त हैं, तो स्थिति जटिल हो सकती है
      • सौभाग्य से, यहां तक ​​कि झगड़े एक रिश्ता है कि एक दोस्ती से पैदा हुई में आसान हो जाएगा, क्योंकि आपको पता चल जाएगा कि अन्य व्यक्ति और कैसे कार्य करने के लिए जब यह उबाऊ है परेशान।

    भाग 4
    धोखे से निपटना

    चित्रित व्यंगचित्त मैन वाक्स इन वुड्स
    1
    सम्मान के साथ अस्वीकृति स्वीकार करें। निर्णय लेने पर कि क्या आपके मित्र को मीटिंग में घोषित करना या आमंत्रित करना संभव हो, संभव अस्वीकृति के लिए तैयार रहें हो सकता है कि वह आपके जैसा ही महसूस न करे और उसमें कुछ भी गलत न हो। सामान्य रूप से मुस्कुराएं और फिर से कार्य करें, यह सुनिश्चित करें कि आप अभी भी दोस्ती जारी रखना चाहते हैं। यह दुनिया का अंत नहीं है, और आप कम से कम कोशिश कर रहे हैं जानने के लिए आपको बेहतर लगेगा
    • जवाब में "नहीं" स्वीकार करें निर्धारण एक सकारात्मक गुण हो सकता है, लेकिन आपको दूसरे व्यक्ति के अंतिम निर्णय को स्वीकार करना होगा।
    • आपका दोस्त शायद आपको उसे अस्वीकार करने के लिए जितना बुरा लगेगा अच्छे हास्य को रखें ताकि वह अपनी दोस्ती खोने की चिंता न करें। बेहतर स्थिति से निपटने के लिए, जितना अधिक वह रिश्ते को जारी रखने में सुरक्षित महसूस करेंगे।
  • महिला कोंफोर्ट्स मैन पेज शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रियजनों के समर्थन की तलाश करें एकतरफा प्रेम की वजह से निराशा को कम करने के लिए अपने दोस्तों और परिवार के साथ पर्याप्त समय व्यतीत करें। जितना अधिक आप हँसते हैं और विचलित हो जाते हैं, जितना आप स्थिति के नियंत्रण में महसूस करेंगे। यह एक अनुस्मारक के रूप में काम करेगा कि अभी भी बहुत से लोग हैं जो आपके बारे में परवाह करते हैं, भले ही योजना बनाई गई न हो।
    • किसी व्यक्ति के साथ अपनी समस्याओं के बारे में बात करते हुए आप स्थिति को परिप्रेक्ष्य में डाल सकते हैं।
  • हिजाब स्मेल्स फूलों में महिला शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    अपने लिए कुछ समय निर्धारित करें अस्वीकृति को नुकसान पहुंचा सकता है, और आराम के शब्द हमेशा मदद नहीं करते हैं कभी-कभी अकेला होना आसान होता है थोड़ी देर के लिए निजी दायित्वों को एक तरफ छोड़ दें और अपने साथ जुड़ने का प्रयास करें, जीवन में सभी अच्छी चीजों के बारे में सोचो। एक नया कौशल प्राप्त करने या पुराने शौक का आनंद लेने के लिए खुद को समर्पित करें। मुश्किल समय में स्वयं को स्नान करने की क्षमता का मतलब है कि आपको कभी भी कोशिश और असफल होने से डरना नहीं पड़ता है।
    • सावधान रहें कि इस धारणा को न दें कि आप अपने दोस्त को दंडित करने के लिए कष्टप्रद या सज़ा देने की कोशिश कर रहे हैं। समझाओ कि आप अपना समय निकाल रहे हैं कि आप अपने आप को भावनात्मक रूप से ठीक करें और अपने आप को एक इंसान बनें।
    • जब आप अकेले ही खुश महसूस कर सकते हैं, प्रेम संबंध के लिए विचित्र जरूरत तो गायब हो जाएगी
  • वुमन रीसेट हेड ऑन वूमन शीर्षक वाली छवि` width=
    4
    दोस्ती पर ध्यान केंद्रित करें सबसे अच्छे रूप में, आपने खुद को अपने जुनून के लिए घोषित किया, लेकिन उनका मानना ​​है कि आप दो दोस्तों के रूप में सर्वश्रेष्ठ काम करते हैं। इसे भाग्य के एक स्ट्रोक की तरह चेहरा यद्यपि आप वास्तव में उम्मीद नहीं करते थे, यह एक सीधी प्रतिक्रिया है जो आपको वर्तमान हालात की जानकारी देता है और दोस्ती के पहलुओं को अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है। स्थिति को फिर से शुरू करने और दोस्ती बढ़ाने के अवसर के रूप में देखें।
    • कुछ भी गारंटी नहीं देता कि यह व्यक्ति भविष्य में अपना मन नहीं बदल सकता है। अभी के लिए दोस्ती से संतुष्ट महसूस हो रहा है, लेकिन विश्वास न करें कि सभी खो गए हैं यदि आप अपनी भावनाओं के बारे में सुनिश्चित हैं।
  • 5
    दोस्ती समाप्त होने पर दोषी महसूस न करें। शायद आपका जुनून आपकी सच्ची भावनाओं की खोज के बाद दोस्ती जारी रखने के लिए तैयार नहीं है। उस स्थिति में, समझें कि आपने कुछ भी गलत नहीं किया है अपने और अपने मित्र के साथ ईमानदार होना जरूरी है, क्योंकि इच्छाओं को दबाने से दोनों दलों के लिए दोस्ती निराशा होती है। दुर्भाग्य से, हालाँकि, चीजें हमेशा हमारे पक्ष में काम नहीं करती हैं आगे बढ़ो और अपने आप को इस तथ्य से आराम करो कि कम से कम आपने कोशिश की है।
    • प्यार मोहभंग के कारण पीड़ितों से निपटने के लिए उत्पादक तरीके ढूंढें, जैसे पत्रिका में विचार लिखना या किसी अन्य मित्र के भावनात्मक समर्थन की तलाश करना।
    • वैसे भी, अगर कोई व्यक्ति आपके साथ दोस्ती को खत्म करना चाहता था, क्योंकि आपको मुश्किल हालात में डाल दिया गया था, शायद यह आपके संबंधों का मूल्य नहीं दे पाया।
  • युक्तियाँ

    • भावनाओं को छुपाना दर्दनाक हो सकता है और साथ ही दोस्ती को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है। दूसरे व्यक्ति के साथ ईमानदार रहें अगर आप वास्तव में प्यार में हैं
    • अन्य लोगों के साथ इश्कबाज़ी न करें, जब तक आप किसी रिश्ते में मित्र बनाने की कोशिश कर रहे हैं, जब तक कि आप अपने मित्र को थोड़ा ईर्ष्यापूर्ण नहीं बनाना चाहते।
    • अपने मित्र के लिए समय खोजें और हमेशा उसके लिए उपलब्ध रहें ताकि आप यह दिखा सकें कि आप कितनी देखभाल करते हैं।
    • अगर दूसरे व्यक्ति विरोधाभासी संकेत भेजता है, वह भी आप को पसंद कर सकती है, लेकिन दोस्ती को नुकसान पहुंचने के बिना कार्रवाई करने का तरीका पता नहीं है।
    • जबकि सब कुछ ठीक है, कोई गारंटी नहीं है कि आप कभी भी मिलान करेंगे। यदि आप कोई प्रगति नहीं करते हैं, तो मन की उपस्थिति प्राप्त करें और वास्तविकता को स्वीकार करें, आप का सबसे अच्छा दोस्त होने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
    • बस एक दोस्ताना तरीके से कार्य करें और दूसरे व्यक्ति की जगह का सम्मान करें

    चेतावनी

    • शारीरिक संपर्क पर प्रयास बंद करो अगर व्यक्ति को असहज महसूस होता है शायद वह पहले कुछ कहने के लिए बहुत विनम्र है, लेकिन आखिरी चीज जिसे आप करना चाहते हैं वह घनिष्ठ मित्र को दूर कर देती है।
    • अपने मित्र के रिश्ते में हस्तक्षेप करने की कोशिश न करें यदि वह पहले से ही डेटिंग कर रहा है यह एक स्वार्थी और हताश छवि से गुजरती है, साथ ही दूसरे व्यक्ति को चोट पहुंचाई जाती है।
    • ध्यान रखें कि अगर चीजें काम करती हैं, तो भी दोस्ती हमेशा के लिए बदलेगी।
    • भावनाओं को भारी जुनून में विकसित करने की कोशिश करें वास्तविक रूप से डील करें, परिप्रेक्ष्य में चीजें रखें, और अपने मन को लगातार इच्छाओं और चिंताओं से विचलित करने में व्यस्त रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com