IhsAdke.com

कैसे किसी के साथ मित्रता समाप्त करने के लिए

बहुत से लोग अपने प्रेमी के साथ शब्दों के माध्यम से चले गए हैं, लेकिन दोस्ती समाप्त करना और भी मुश्किल हो सकता है जब आपके पास लड़ाई होती है, आप हल नहीं कर सकते हैं या जब आपके पास आम में कुछ और नहीं है, तो अलविदा कहने का वक्त है। आप मित्रता को धीरे-धीरे मरने दे सकते हैं, अपने दोस्त का सामना कर सकते हैं या इसे एक बार में समाप्त कर सकते हैं। चाहे जो भी आप चुनते हैं, इससे आपकी भावनाओं से निपटने के लिए तैयार रहती है, जो आपको प्रभावित होने पर प्रभावित करती है।

चरणों

विधि 1
व्यक्ति का सामना करना

चित्र अपने मित्र के साथ ब्रेक अप शीर्षक चरण 1
1
एक समय और मिलने के लिए एक स्थान बनाएं जब आप दोस्ती को समाप्त करने के लिए अपने कारण के बारे में उत्सुक व्यक्ति को छोड़ने का इरादा नहीं करते हैं, तो आमने-सामने वार्तालाप का सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। पार्क और कैफे अवरोधों के लिए अच्छे विकल्प हैं क्योंकि ये सार्वजनिक और तटस्थ हैं। यहां तक ​​कि अगर चीजें आपके बातचीत के दौरान भावनात्मक हो जाती हैं, तो वे खुद को शामिल होने की संभावना रखते हैं क्योंकि वे ऐसे स्थान पर हैं
  • खाना खाने से पहले छोड़ने के लिए तैयार होने के बाद से एक लंबे समय से खाना खाने से बचें।
  • यदि आप व्यक्ति को जीवित नहीं मिलना चाहते हैं, तो फ़ोन पर यह करना ठीक है। हालांकि, लिखित संदेशों का उपयोग करने से बचें, क्योंकि इससे पूरी तरह से अपने आप को अभिव्यक्त करना और वास्तविक वार्तालाप करना कठिन है।
  • उन लोगों के सामने अपने दोस्त के साथ समाप्त न करें जो आप दोनों जानते हैं यह शर्मनाक और आक्रामक हो सकता है
  • चित्र अपने मित्र के साथ ब्रेक अप शीर्षक चरण 2
    2
    अपने मित्र को बताएं कि आप यह क्यों कर रहे हैं प्रत्यक्ष रहें और इस बारे में बात करें कि आप उसकी दोस्ती क्यों नहीं चाहते। क्या उसने तुम्हारे प्रेमी के साथ धोखा दिया? क्या आप लगातार अपने आप को काट रहे हैं? जो भी कारण है, अब यह कबूल करने का समय है। यह करना बहादुर है और, अंत में, वह व्यक्ति शायद यह जानना आभारी होगा कि क्या हुआ।
    • ऐसी स्थितियां हैं जहां प्रत्यक्ष रूप से दोस्ती को खत्म करने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है। यदि आप व्यक्ति को पसंद नहीं करते हैं, भले ही यह उनकी गलती नहीं है, तो ज़ोर से कहने का कोई कारण नहीं है। यदि यह मामला है, तो विधि 2 पर जाएं और दोस्ती स्वाभाविक रूप से गायब होने दें।
  • चित्र अपने मित्र के साथ ब्रेक अप शीर्षक चरण 3
    3
    अपने मित्र को बात करने का मौका दें वह रक्षात्मक होगा, माफी मांगेगा या टकराव के बाद दो मिश्रण करेगा। यह अच्छी सुनवाई हो सकती है, बस एक कम मौका है कि आप मित्रता को बनाए रखने का संकल्प लेंगे। यदि यह संभव है, यदि कोई भी असहमति हो, तो आपको पता होना चाहिए। अन्यथा, गोलमाल के साथ जारी रखें।
  • चित्र अपने मित्र के साथ ब्रेक अप शीर्षक चरण 4
    4
    सीमा निर्धारित करें आप संपर्क को एक बार में कटना या कुछ समूह गतिविधि में समय-समय पर व्यक्ति को देखना पसंद कर सकते हैं। जो भी मामला है, यह स्पष्ट कर दें कि यह दोस्ती का अंत है और अब से चीजें अलग-अलग होंगी। अपनी सीमाओं को ट्रेस करें ताकि आप को बाद में छोड़ने की कोशिश न करें।
    • अगर आप किसी व्यक्ति से फिर से बात करना नहीं चाहते हैं, तो उसे बताएं कि आप संपर्क में नहीं होंगे और आप उन्हें नहीं चाहते हैं।
    • यदि आप किसी समूह में बाहर जाने के लिए ठीक है, लेकिन आप सीधे व्यक्ति से बात नहीं करना चाहते, तो उसे बताना ठीक है कि यह भी कहना ठीक है कि आप बाद में अपनी दोस्ती फिर से शुरू कर सकते हैं, लेकिन केवल अगर यह सच है। अन्यथा, अकेले रहने की आपकी इच्छा के बावजूद व्यक्ति आपसे संपर्क करने का प्रयास कर सकता है आप क्या उम्मीद करते हैं, इसके बारे में स्पष्ट रहें ताकि आपके पूर्व मित्र को भ्रमित न हो।
  • चित्र अपने मित्र के साथ ब्रेक अप शीर्षक चरण 5
    5
    अपनी सीमाएं रखें अगर वह व्यक्ति आपको संपर्क करने या आपसे संपर्क करने का प्रयास करता है, तो जवाब न दें आपने पहले ही कहा है कि आपको क्या चाहिए, आपने व्यक्ति को सुना है और अब आपका दोस्त खत्म हो गया है। एक डेटिंग शब्द की तरह, एक दोस्त के साथ तोड़ना मतलब है कि आपको अब व्यक्ति के लिए ज़िम्मेदारी नहीं लेनी पड़ेगी।
    • यह आसान कहा से किया है। यदि आपका पूर्व मित्र बहुत दुखी है, तो उसकी कॉल्स या संदेशों को अनदेखा करना बहुत मुश्किल हो सकता है यदि आप समाप्त होने के बारे में सुनिश्चित कर रहे हैं, तो व्यक्ति को अपनी सीमाओं के ऊपर न आने दें। यह सिर्फ इसे गलत धारणा देगा और भविष्य में चीजों को मुश्किल बना देगा।
  • विधि 2
    इसे स्वाभाविक रूप से जाना

    चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका मित्र चरण 6
    1
    अगर आप धीरे-धीरे अलग हो रहे हैं, तो उससे लड़ाई मत करो। लुप्त होती विधि ऐसी स्थिति के लिए सबसे अच्छा है जहां आप और आपका मित्र इस तरह से कुछ के माध्यम से जा रहे हैं। शायद कोई वास्तविक कारण नहीं है कि आप व्यक्ति को क्यों नहीं पसंद करते हैं - आप केवल अन्य चीजों और लोगों में रुचि रखते हैं अपने समय को जिस तरह से आप चाहते हैं, दोस्तों के साथ लटक रहे हैं या ऐसी गतिविधियां कर रहे हैं जो आप का मनोरंजन करें। यह संभव है कि आपका दोस्त एक ही कर देगा और आप इसे नाटक करने के कारण अलग होने के कारण अलग हो जाएंगे
  • चित्र अपने मित्र के साथ ब्रेक अप शीर्षक चरण 7
    2
    फोन बंद करो और अपने मित्र को संदेश भेजें। दोस्ती खत्म करने के लिए, संचार कम करना होगा। योजना बनाने या बस बात करने के लिए उससे संपर्क करना बंद करो ऑनलाइन चैट, संदेश या किसी और चीज से बातचीत शुरू न करें आप जब भी व्यक्ति को देखते हैं, तब भी आप बातचीत कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, यदि आप दोनों मित्रों के एक ही समूह से बाहर जाते हैं, लेकिन अनावश्यक संपर्क से बचें
    • जब दो दोस्त अलग-अलग रास्ते लेने के लिए स्वाभाविक रूप से तैयार होते हैं, तो कम संपर्क बनाए रखना मुश्किल नहीं होता है। आप संभवत: अन्य चीजें अपने आप कर रहे होंगे, इसलिए यह एक महान बलिदान की तरह प्रतीत नहीं होगा जो आवश्यक व्यक्ति से अधिक बात करने के लिए नहीं है।
    • दूसरी ओर, यदि आपका मित्र आपकी दोस्ती के बारे में ऐसा ही महसूस नहीं कर रहा है, तो संपर्क कम करने से उसकी भावनाओं को नुकसान होगा। दुर्भाग्य से, जब एक दोस्ती समाप्त होती है, तब से यह करना बहुत मुश्किल होता है। आपको यह तय करना होगा कि क्या आप इसे वैसे भी समाप्त करना चाहते हैं।
  • चित्र अपने मित्र के साथ ब्रेक अप शीर्षक चरण 8
    3
    वार्तालाप को उथले रखें दोस्तों के पास गहरी और खुलासा वार्तालाप होने के करीब आते हैं, जिसके दौरान वे एक-दूसरे को अच्छी तरह जानते हैं। एक से दूर होने के लिए, रोकें और विस्फोटों को सुनना। जब आप बोलते हैं, विषयों को सतही, साधारण रखना, जैसा कि आप परिचित होंगे। यदि आप मित्र के रूप में बात करना जारी रखते हैं, तो दोस्ती गायब होने में अधिक मुश्किल हो सकती है।
    • यदि आपका मित्र निजी मामलों के बारे में बात करना चाहता है, जैसे कि उसके प्रेमी के साथ उसके रिश्ते, चीजों को एक सुरक्षित दिशा में स्थानांतरित करें विषय को बदलें ताकि वह आपको अपनी गहरी भावनाओं के बारे में नहीं बता सके।
    • आखिरकार, आपका मित्र ध्यान दें कि आप उससे बात नहीं करते जैसा आप करते थे वह आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है या साथ में वापस भी फैसला कर सकता है। इन प्रतिक्रियाओं में से किसी के लिए तैयार हो जाओ



  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका मित्र चरण 9
    4
    आमंत्रण से विनम्रता से इनकार करें उस व्यक्ति को यह स्पर्श करने में समय लग सकता है कि आप अब रिश्ते में नहीं हैं कुछ दूरी बनाने का एक निश्चित तरीका निमंत्रण से निमंत्रण मना करना है, लेकिन दृढ़ता से। यदि वह आपको एक समूह की गतिविधि के लिए कहता है, तो आप इसमें शामिल होना चाहते हैं, लेकिन आप में से सिर्फ दो को छोड़ने से बचें यह केवल व्यक्ति को धोखा देगा
    • फिर, यदि दूसरे व्यक्ति अंत तक तैयार नहीं है, तो उसके निमंत्रणों को अस्वीकार करने से दर्द का कारण होगा यह आपके लिए निर्भर है कि अगर सबसे अच्छी बात यह है कि आप कुछ कहने के लिए कहती हैं तो हर बार "नहीं" कह क्योंते रहें।
  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका मित्र चरण 10
    5
    बहाने बनाएं, यदि आवश्यकता हो यदि आप वाकई व्यक्ति को सच्चाई नहीं कहना चाहते हैं, तो निवेदनों से माफी मांगें। उसे बताओ कि आप व्यस्त हैं, कि आपके रिश्तेदारों को यात्रा करने के लिए आया था, कि आपके पास बहुत अधिक होमवर्क है, आदि। यह "सबसे आसान" तरीका हो सकता है, क्योंकि यह उस व्यक्ति के साथ व्यवहार करने का एक बहुत ईमानदार तरीका नहीं है जो एक बार आपका दोस्त था। हालांकि, अगर आपके पास दोस्ती को खत्म करने का एक अच्छा कारण है और वास्तव में संघर्ष से निपटना नहीं चाहता है, तो बहाने बनाने में काफी प्रभावी रहेगी।
  • चित्र अपने मित्र के साथ ब्रेक अप शीर्षक चरण 11
    6
    दोस्ती दोबारा धीरे-धीरे समाप्त होने दें। सबसे अच्छे मामले में, व्यक्ति को यह पता चलता है कि आप आगे बढ़ गए हैं और ऐसा करने का निर्णय लेते हैं। हालांकि, अगर पूर्व मित्र पूछता है कि क्या हो रहा है, तो यह अच्छा है कि आप उसे समझाते हैं। इस प्रतिक्रिया के लिए तैयार रहो क्योंकि ऐसा हो सकता है कि आप अपने पूर्व मित्र के लिए वह जितना आपसे ज़्यादा मतलब हो।
  • चित्र अपने मित्र के साथ ब्रेक अप शीर्षक चरण 12
    7
    किसी अपमानजनक संबंध के मामले में व्यक्ति को अनदेखा करने पर विचार करें। यदि वह शारीरिक या भावनात्मक रूप से अपमानजनक या जोड़ तोड़ गई है, तो आप उसे कुछ नहीं देना है, न कि शिक्षा भी। बस सभी प्रकार के संपर्कों को छोड़ दें, सोशल नेटवर्क पर अपने दोस्तों से व्यक्ति को निकालें और इसकी ज़रूरत न होने पर इसे देखने से बचें।
    • अगर आप इसके बारे में व्यक्ति से बात करने की कोशिश करते हैं, तो यह आपको समाप्त करने के लिए समाप्त हो सकता है जैसे आप कुछ गलत किया है। इस नाटक के लिए मत आना यदि आप जानते हैं कि यह चीजों को मुश्किल बना देगा, तो सीधे संबंध टूट जाएंगे।
  • विधि 3
    परिणामों से निपटना

    चित्र अपने मित्र के साथ ब्रेक अप शीर्षक चरण 13
    1
    अपने पूर्व मित्र की भावनाओं के साथ डील करें अस्वीकार किए जाने के लिए आसान नहीं है, चाहे आप इसके लायक हों या नहीं व्यक्ति को रोना, फिर से शुरू करने या बहुत गुस्से में होने के लिए भीख मांगना तैयार करें। आप रिश्ते को खत्म करने के लिए काफी मजबूत हैं, और आप परिणामों से निपटने के लिए काफी मजबूत हैं। किसी की भावनाओं के साथ भी शामिल न होने की कोशिश करें अपनी सीमाओं को बरकरार रखने और यदि आवश्यक हो, तो सभी संपर्कों को रोकना याद रखें।
  • चित्र अपने मित्र के साथ ब्रेक अप शीर्षक चरण 14
    2
    निष्क्रिय-आक्रामक व्यवहार से सावधान रहें कभी-कभी एक पूर्व मित्र निष्क्रिय, आक्रामक तरीके से अपने जीवन को मुश्किल बनाने की कोशिश करेंगे। यह विशेष रूप से सच है अगर आप एक ही स्कूल में एक ही स्थान पर जाते हैं या एक ही जगह में काम करते हैं और यदि आपको अक्सर एक-दूसरे को देखना पड़ता है व्यक्ति आपके विरुद्ध दूसरों को बदलने की कोशिश कर सकता है, आपके बारे में गपशप फैल सकता है या आपको किसी तरह बीमार कर सकता है। मजबूत हो और पता चले कि यदि कोई इस तरह से व्यवहार करता है, तो दोस्ती समाप्त करने का आपका फैसला सही था।
    • यदि व्यवहार कुछ निष्क्रिय-आक्रामक से कुछ ही आक्रामक हो जाता है, तो हो सकता है कि आपको कार्रवाई करने की आवश्यकता हो। अपने शिक्षकों या पर्यवेक्षकों से बात करें कि काम पर या स्कूल में कुछ हो रहा है देखें कि क्या आप सबूत प्रदान कर सकते हैं कि आपको सताया जा रहा है।
    • आपके पास कानूनी विकल्प भी हो सकते हैं यदि व्यक्ति उसे अकेला नहीं छोड़ता है या उसे परेशान करता है, तो यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि उसे रोकना आदेश प्राप्त हो।
  • अपने मित्र के साथ ब्रेक अप शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 15
    3
    एहसास है कि यह अन्य मित्रों को भी प्रभावित कर सकता है किसी मित्र के साथ समाप्त होने पर अक्सर वे दोनों लोगों को जानते हैं। अगर आप दो दोस्तों के एक बड़े समूह का हिस्सा हैं, तो थोड़ी देर के लिए कुछ चीजें बिगड़ सकती हैं। भाग्य के साथ, आपके दूसरे दोस्तों ने पार्टियां नहीं ली हैं, लेकिन यदि ऐसा होता है, तो आपको पता चल जाएगा कि असली लोग कौन हैं
  • चित्र शीर्षक के साथ ब्रेक अप विद आपका मित्र चरण 16
    4
    अपना ख्याल रखना एक बुरा दोस्त के साथ समाप्त होने के बाद आप शायद कुछ स्वतंत्रता महसूस करेंगे फिर भी, breakups अक्सर मुश्किल कर रहे हैं। किसी को निराश करना भावनात्मक रूप से कठिन है, और परिणाम अपेक्षा से अधिक लंबे समय तक रह सकते हैं। दोस्ती आधिकारिक तौर पर खत्म हो जाने के बाद, उन लोगों के साथ समय निकाल लें जो आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करते हैं। प्रियजनों से अपने आप को चारों ओर से घेर लें और अपने सिर से पुरानी दोस्ती लेने की कोशिश करें।
    • आप उस व्यक्ति के साथ दोस्ती के अच्छे हिस्से को खोने के बारे में आश्चर्यचकित महसूस कर सकते हैं जो आपने समाप्त कर दिया था। आखिरकार, आप किसी कारण के लिए दोस्त थे, भले ही संबंध, समय के साथ, बुरा हो गया हो। दुख की स्थिति इस स्थिति में बिल्कुल सामान्य है।
  • युक्तियाँ

    • बुरा मत मानो यदि आपका मित्र हाल के दिनों में एक अच्छा दोस्त नहीं है। यह आपकी गलती नहीं है
    • आप दोषी महसूस कर सकते हैं, लेकिन अगर आप जानते हैं कि आपने सही निर्णय लिया है, तो इसे रखें
    • याद रखें कि सभी रिश्ते स्वैच्छिक स्थितियों हैं आपको रखने की आवश्यकता नहीं है कोई उन्हें।
    • भ्रम से बचने के लिए, जब आप बोलते हैं तो दृढ़ रहें।
    • जब आप उस व्यक्ति को बताएं कि टूटने के बाद आपको कैसा महसूस होता है, यह बहुत ही दर्दनाक होगा, लेकिन ऐसी चीजें करें जो आपको प्रोत्साहित करती हैं आखिरकार आप एक नया सबसे अच्छा दोस्त बनाना होगा
    • संबंधों को सावधानीपूर्वक कटाना दोस्ती फिर से शुरू करना बहुत मुश्किल हो सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप चीजों को समाप्त करना चाहते हैं यदि यह आपके द्वारा चुना गया मार्ग है।
    • आम में दोस्त पक्ष चुनने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं, इसलिए अपनी भावनाओं पर चर्चा करने या अन्य मित्रों को खोने के लिए संभवतः तैयार रहें।
    • परिवार के सदस्यों या अन्य दोस्तों से सलाह मांगिए, खासकर लोग जो आपके मित्र को अच्छी तरह से जानते हैं और स्थिति में अतिरिक्त अंतर्दृष्टि प्रदान कर सकते हैं। वे यह तय करने में आपकी सहायता कर सकते हैं कि आप वास्तव में क्या करना चाहते हैं
    • एक पत्र या एक ईमेल भेजें अगर आपको सहज महसूस न हो तो एक आमने-सामने बातचीत करें
    • यदि आप अकेले अपने मित्र का सामना करने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो अपने स्कूल के मनोवैज्ञानिक या मध्यस्थ से परामर्श करें जो बातचीत में मदद करने के लिए तटस्थ है।
    • यदि आपके कारण सतही हैं, जैसे लोकप्रिय होना चाहते हैं, ऐसा मत करो स्वार्थी मत बनो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com