IhsAdke.com

कैसे तय करने के लिए कि एक लड़ाई के बाद एक मैत्री का अंत होना चाहिए

अधिकांश लोगों का मानना ​​है कि हर रिश्ते को किसी बिंदु पर एक समस्या से गुज़रना होगा। लेकिन जब कुछ समस्याएं क्षम्य होती हैं और जब भी वे खत्म हो जाती हैं, तब भी मैत्री को मजबूत करने के लिए सेवा प्रदान की जाती है, अन्य लोगों को अस्वीकार्य भी है, और आपको इससे भी परेशान होने की ज़रूरत है, भले ही यह दर्द हो। फैसला कैसे करें कि मामला क्या है?

चरणों

चित्र शीर्षक से लड़ने के बाद मैत्री खत्म करने के लिए चाहे या नहीं तय करें 01
1
कारण का मूल्यांकन करें आप क्यों लड़ रहे थे? क्या यह तुम्हारी गलती या अपने दोस्त की गलती है कि स्थिति इस बिंदु तक पहुंची है? आपकी मित्रता के सवाल के लिए लड़ाई इतनी दूर क्यों गई? क्या यह आवश्यक था या क्या लड़ाई ज़्यादा ज़्यादा थी? आप झगड़ों के बारे में सच्चाई का मूल्यांकन करना तय करने में महत्वपूर्ण होगा कि दोस्ती को बचाया जा सकता है या नहीं।
  • चित्र शीर्षक से लड़ने के बाद मित्रता समाप्त करने के लिए चाहे या नहीं तय करें चरण 02
    2
    समस्या का पता लगाएं आपको क्या लगता है कि कोई मोक्ष नहीं है? क्या आप धर्म, राजनीति पर लड़ते हैं? ये मतभेद गर्म बहस पैदा कर सकते हैं - यदि आपके पास इसके लिए पेट है तो अक्सर रोचक - लेकिन दोस्ती को समाप्त करने का शायद ही कभी कारण होना चाहिए। क्या आप लड़के या लड़की से लड़ते हैं? क्या आपको लगता है कि आपके मित्र ने आप के बजाय अपने प्रेमी को चुना है? वेलेंटाइन व्यर्थ में आते हैं, लेकिन आपके मित्र को उससे अधिक समय तक रहना चाहिए, अगर दोस्ती सही है। और सवाल का एक्सएक्स हो सकता है - मैत्री सच है? क्या आपने लड़ लिया क्योंकि आपके मित्र ने अपने विश्वास को धोखा दिया, एक वादा तोड़ दिया, या कोई अपराध किया? ये गंभीर समस्याएं हैं, और सावधानी से विचार किया जाना चाहिए।
  • 3
    उन समस्याओं की पहचान करें जिन्हें दूर नहीं किया जा सकता। कुछ बातें हल किया जा सकता है, लेकिन अगर उस दोस्त जातिवाद और / या अन्य धर्मों के लोगों, जो आपको प्रभावित और वह बदलने के लिए मना कर दिया करने के लिए आक्रामक है, यह हल नहीं किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक से कम से कम एक सप्ताह में एक रिश्ते में जाओ चरण 02
    4
    सलाह लें किसी विश्वसनीय रिश्तेदार या मित्र से पूछें - जो कोई आपसी दोस्त नहीं है जो आपके दोस्तों के अपने सर्किल में जो कुछ भी कहता है वह फैल नहीं पाएगा। यथास्थिति के रूप में यथास्थिति रहें और परिस्थितियों को समझाते हुए और एक निष्पक्ष राय के लिए पूछें। मित्र, चिकित्सक, या पादरी के सदस्य के साथ समस्या के बारे में बात करने से वाकई आपको निर्णय लेने में सबसे अच्छा निर्णय लेने में मदद मिल सकती है। लेकिन सावधान रहें - अगर आप किसी को बताते हैं कि आप दोनों जानते हैं, यह जंगल की आग की तरह फैल सकता है और फिर यह आप नहीं हो सकता है जो तय करेगा कि दोस्ती समाप्त हो जाएगी या नहीं। आप और आपके मित्र के पास पहले से ही लड़ाई लड़ने के लिए काफी बदसूरत हो गया है ताकि आप यह सोच सकें कि दोस्ती बच सकती है या नहीं। बाहर जाने और उन लोगों को बताने से मामलों को उलझाए रखें जिन्हें आप दोनों जानते हैं - अपने दोस्तों के अपने सर्कल के बाहर किसी से बात करें
  • एक लड़के मित्र को पता चले आइए चित्र` class=
    5
    निर्धारित करें कि क्या आपके मित्र होने के लिए अभी भी संभव है कभी-कभी, एक लड़ाई के बाद, आप बस उस व्यक्ति के चेहरे पर अब और देखना नहीं चाहेंगे। यदि यह मामला है, तो यह केवल समय की बात हो सकती है - उस व्यक्ति से एक सप्ताह या एक महीने के लिए एक ब्रेक ले लो
  • चित्र के साथ मेक अप विथ एयोन` class=



    6
    लाभ और हानिकारक वजन। यदि आप इस दोस्ती को समाप्त करने का फैसला करते हैं, तो क्या आपका जीवन बेहतर होगा? कैसे? या वह बदतर हो जाएगी? उस व्यक्ति के बिना अपनी ज़िंदगी की कल्पना करो इस तथ्य के बारे में सोचें कि आपके पारस्परिक मित्र शायद आप दोनों के बीच विभाजित होंगे, कुछ और जो आपके पूर्व मित्र के प्रति वफादार हैं यह आपको कैसे प्रभावित करेगा?
  • चित्र का शीर्षक अंत में एक नियंत्रण या मैनिपुलेटिव रिलेशनशिप चरण 09
    7
    विचार करें कि आप में से किसी ने इस प्रकार की चीज़ों के माध्यम से पहले किया है या नहीं। क्या आप या आपके मित्र को कभी इस प्रकार की समस्या थी? यदि आपका उत्तर हां है, तो यह लड़ाई आप में से किसी के लिए एक बड़े पैटर्न का हिस्सा हो सकती है। अपने अतीत पर ईमानदारी से देखो - क्या आपको कभी एक लड़ाई हुई है और फिर बाद में एक मित्र को खो दिया है? यदि हां, तो अपनी स्वयं की संवेदनशीलता का परीक्षण करके अपने पुराने पैटर्न को तोड़ने का प्रयास करें यदि आप अन्य विश्वसनीय मित्रों या रिश्तेदारों से परामर्श करते हैं, तो वे इस संभावना की जांच या शासन कर सकते हैं कि यह आपके लिए मानक हो सकता है यदि आपके मित्र ने आपको पिछले झगड़े के बारे में बताया, तो उसके बारे में कड़ी मेहनत करें क्या उनके पास दीर्घकालिक दोस्त हैं? जिन लोगों के पास कुछ दीर्घकालिक दोस्त हैं, वे एक निश्चित समय के बाद दोस्ती दोहराने का एक पैटर्न विकसित कर सकते हैं या किसी अंतरंगता और आत्मीयता के स्तर तक पहुंचने के बाद। यह एक रक्षा तंत्र है, और आप इसे हासिल नहीं कर पाएंगे।
  • चित्र शीर्षक से कम से कम एक सप्ताह के चरण में कदम उठाने के चरण 05
    8
    सुनिश्चित करें कि आप सही कारणों से निर्णय ले रहे हैं। किसी के साथ गुस्सा होने के नाते, एक सच्ची दोस्ती खत्म करने के लिए पर्याप्त कारण नहीं है, स्वयं द्वारा। दुख होने के नाते, अपने आप में पर्याप्त कारण नहीं है। ये दोनों उतार-चढ़ाव के प्रकार हैं जो दोस्ती, जैसे भाई रिश्ते, दोनों समाप्त हो सकते हैं यदि वह दुख और क्रोध को दूर करने के लिए तैयार हैं। यदि आप ऐसा कर सकते हैं और एक प्रस्ताव प्राप्त करने के लिए बात कर सकते हैं, तो आपकी दोस्ती इन अशांत जल के माध्यम से नेविगेट करने में सक्षम होगी और पहले की तुलना में अधिक मजबूत होगी क्योंकि इसकी जांच हो चुकी है। लेकिन अगर मूल्यों में महत्वपूर्ण अंतर के कारण झगड़ा हुआ था, तो दोस्ती के अंत के आपके फैसले आप दोनों के लिए बेहतर हो सकते हैं , उदाहरण के लिए, चर्चा दोस्त है जो एक पड़ोसी के घर में तोड़ दिया के चचेरे भाई की वजह से जोड़ने या नहीं पुलिस के बारे में किया गया है, तो आप एक दुर्गम समस्या है। आप पुलिस को कॉल करना चाहते हैं, लेकिन अपने दोस्त अपने चचेरे भाई की रक्षा करना चाहता है, तो आप आप के लिए मूल्यों में एक बुनियादी फर्क है, गलत कोई बात नहीं है जो इसे है गलत है,। आपके मित्र के लिए, कानूनी और नैतिक विचारों पर पारिवारिक रिश्तों को सबसे महत्वपूर्ण और पारिवारिक वफादारी की जीत है। यह एक ऐसी समस्या है जो आप चर्चा के साथ हल नहीं कर सकते। यदि ऐसा मामला है, तो शायद आपको यहाँ की चीज़ों को पूरा करना होगा।
  • चित्र एक अंत या एक नियंत्रण विनियमन रिश्ते में कदम 12
    9
    एक बार और सभी के लिए निर्णय लें पता है कि अगर आप इस दोस्ती को खत्म करने का निर्णय लेते हैं, तो संभवतः कोई भी वापस नहीं लौटाएगा। यदि आप दोस्ती समाप्त करते हैं, तो इसे सबसे खराब शर्तों में न करें। अपने फैसले के बारे में सूचित करने के लिए हर संभव प्रयास करें यदि आप दोस्ती समाप्त कर रहे हैं क्योंकि आपका मित्र आपराधिक मुकदमा चलाने के एक परिवार के सदस्य की रक्षा करना चाहता है, तो आप ऐसा नहीं कर सकते। आप शायद आगे बढ़ेंगे और चचेरे भाई (जैसा कि आप चाहते हैं) की रिपोर्ट करें और आपके पूर्व मित्र को पता चलेगा कि आप चचेरे भाई की आसन्न कैद के कारण हैं। जब यह समाप्त हो जाता है, तो आपका मित्र आपको राहत देने के लिए कह सकता है कि आप खुश हैं कि आप काम कर रहे हैं और आप उसे बुरी तरह से नहीं चाहते हैं-उस दोस्ती को बचाया जा सकता है। यह संभव है कि आपके मित्र को चचेरे भाई की रिपोर्ट करने का साहस नहीं था, लेकिन यदि आप "बुराई" होने का निर्णय लिया है तो उसके लिए कोई समस्या नहीं है। लेकिन अगर रिश्ते भी किया जा रहा है, सबसे अच्छा तरीका है मैं, "ठीक है, मैं, लगता है कि हम दुर्भाग्य से असहमत के लिए सहमत करना होगा मुझे लगता है कि इस तर्क संबंध के लिए बहुत हानिकारक है, और नहीं लगता कि कर सकते हैं मैं छोड़ने के लिए मिल जाएगा में अलविदा कहने का प्रयास करें। यह जाने के लिए और दोस्ती के साथ वापस आते हैं। मुझे लगता है कि मैं कम से कम एक को तोड़ने की जरूरत है। और ईमानदारी से, के साथ कैसे यह लड़ाई क्या हुआ, मुझे नहीं लगता कि मैं वापस जाने के लिए कर सकते हैं। हम अभी के लिए अलविदा कहेंगे, और अगर हम अंत में खोजने फिर, शायद हम शुरू कर सकते हैं। " जब आप दरवाजा बंद करते हैं, तो यह अंत हो
  • चित्र शीर्षक ब्रेक बैड न्यूज़ चरण 02
    10
    इस व्यक्ति के बारे में बीमार मत बोलो उस से बेहतर होने के बावजूद कि क्या हो उस व्यक्ति के बारे में बुरी बातें न बोलें और न ही उनके बारे में बुरी चीजें सुनें। बस कहते हैं, "हमारे मतभेद हैं और मैंने आगे बढ़ दिया है। मैं उसके बारे में कुछ भी नहीं करना चाहता, ठीक है?" बुरी चीजों को कहने या गपशप को प्रोत्साहित करने से केवल आग लगने पर आग लगा दी जाएगी इसे समाप्त करें आपके असली दोस्त यह जान पाएंगे कि आपके बारे में क्या सच है और सिर्फ कष्टप्रद ग्रन्ट्स क्या है।
  • युक्तियाँ

    • कभी भी लड़ाई शुरू न करें, और अगर आपका मित्र एक हो जाता है, तो इसे अच्छी तरह से खत्म करने का प्रयास करें
    • जब आप इस व्यक्ति को कह रहे हैं, तो गर्व न करें, क्योंकि यह हमेशा चीजों को बदतर बना सकता है
    • यहां तक ​​कि अगर आप दोस्ती के साथ दूर करते हैं, फिर भी बहाने बनाते हैं। यदि आप उस व्यक्ति से जुड़ना नहीं चाहते हैं, तो शामिल न हों। बस स्थिति में सुधार करें और आगे बढ़ें यदि आप माफी मांगने के बिना आगे बढ़ने से इनकार करते हैं, तो आग लगाना एक और कारण है

    चेतावनी

    • दोस्ती खत्म करना एक नुकसान है ऐसा लग सकता है जैसे कि किसी की मृत्यु हो गई है। खुद को दूर करने के लिए समय दे दो और आप अपने आप को माफ कर दो यदि आप एक कठिन परिस्थिति में हैं, तो कृपया कहते हैं कि अब आप मित्र नहीं हो सकते हैं, लेकिन यदि वह व्यक्ति क्यों पूछता है, तो उसे बताएं कि उसने क्या किया।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com