IhsAdke.com

कैसे किसी को दूर करने के लिए पाने के लिए

हर कोई समय-समय पर एक साथी कार्यकर्ता नाराज़ हो जाता है, लेकिन अगर आप कोई है जो वास्तव में अक्षम है के साथ काम, अपनी सुरक्षा के लिए खतरा और उनके सह कार्यकर्ताओं की सुरक्षा है, या कि काफी साइट पर मनोबल को प्रभावित काम करते हैं, तो शायद यह कार्रवाई करने का समय है इस जटिल स्थिति से निपटने के तरीके जानने के लिए इस लेख को पढ़ें।

चरणों

भाग 1
एक औपचारिक शिकायत करें

किसी व्यक्ति को निकाल दिया चरण 1 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास इस व्यक्ति को खारिज करने का वैध कारण है बस इस व्यक्ति को पसंद नहीं करने का प्रयास करने और उसे नौकरी लेने का पर्याप्त कारण नहीं है। याद रखें कि अगर आप और आपके सहकर्मी साथ नहीं आते हैं, तो वह घर पर खाना खाने के लिए इस काम पर भरोसा कर सकता है। यह विचार करने में कुछ समय लें कि क्या आप उस व्यक्ति से निकालने के लिए वास्तव में जिम्मेदार होना चाहते हैं।
  • मकसद व्यक्तिगत नहीं है, तो है, लेकिन क्योंकि तुम सच में लगता है कि आपके सह कार्यकर्ता कंपनी पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, तो आप उसे दूर भेजने के अपने लक्ष्य के पीछे चलाने के लिए चाहते हो सकता है। हालांकि, याद रखें कि इस व्यक्ति को काम पर रखा गया था क्योंकि किसी व्यक्ति (शायद प्रबंधक) का मानना ​​था कि वह काम के लिए फिट था, इसलिए आपको इसके विपरीत ठोस सबूत मिलना होगा।
  • किसी व्यक्ति को निकाल दिया गया चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    2
    उस व्यक्ति पर नियंत्रण रखने से शुरू करें अपने सह-कार्यकर्ता के व्यवहार पर ध्यान दें ताकि शिकायत करते समय आपके पास पर्याप्त साक्ष्य हो। ध्यान करता है, तो उस व्यक्ति को हमेशा काम करने के लिए देर से, अपने timecard छलावे से लूट यौन उत्पीड़न में संलग्न है, fugidinhas काम देता है, काम पर पीते हैं, यह ग्राहकों / उपभोक्ताओं को कठोर है, और इतने पर।
    • इस तरह की घटनाओं की शेड्यूल, तिथियों और विस्तृत विवरणों का ट्रैक रखें जिससे कि आपका तर्क अधिक मान्य हो, और ये नोट्स अपने प्रबंधक को विश्लेषण करने के लिए दें। यह आसान हो सकता है यदि आप अपने सह-कार्यकर्ता के समान पाली पर काम करते हैं, और उसी मंजिल या क्षेत्र में काम करते हैं तो
  • किसी व्यक्ति को निकाल दिया चरण 3 में शीर्षक वाला चित्र
    3
    सुदृढीकरण प्राप्त करें आपका तर्क अधिक मान्य होगा यदि आपके पास अन्य सहकर्मियों का समर्थन है यह पूछने के लिए पूछें कि काम पर किसी और को ऐसा लगता है कि आप इस कर्मचारी के बारे में क्या सोचते हैं।
    • इस बारे में राजनयिक तरीके से चर्चा करें अफवाह फैलने से बचें या सवाल में सहयोगी से नफरत करने के लिए लोगों को मनाने के लिए प्रयास करें। इसके बजाय, जैसे सवाल पूछना शुरू करें, "तो, तुम इतने और इतने के बारे में क्या सोचते हो?" या "क्या आपने गौर किया है कि फोन पर ग्राहकों के लिए बहुत ही कठोर है?" या "केवल मुझे एहसास है, या वह हमेशा और हमेशा काम के लिए देर हो चुकी है?"
    • यदि आपको लगता है कि एक या अधिक सहकर्मियों ने आपकी शिकायतों से सहमत हो, तो पूछें कि क्या सहकारी आपको औपचारिक शिकायत करने के साथ साथ देने के लिए तैयार होगा।
  • किसी व्यक्ति को निकाल दिया चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने प्रबंधक / पर्यवेक्षक के साथ एक बैठक का आयोजन करें इस विषय को संभालने के लिए सबसे उपयुक्त व्यक्ति कौन है यह निर्धारित करने के लिए सामान्य ज्ञान का उपयोग करें। अगर संभव हो तो व्यक्ति में मिलने की योजना - ईमेल द्वारा शिकायत या शिकायत करने से बचें क्योंकि यह प्रभावी नहीं होगा
    • जब आप बैठक में जाते हैं, साथ ही साथ किसी अन्य सहकर्मी (यदि कोई हो) जो भी शिकायत करना चाहते हैं, तो अपने लिखित नोटों को अपने साथ लाएं।
    • कृपया अनुरोध करें कि आपकी शिकायत अनाम रहती है इस तरह, आप सवाल में सहकर्मी के साथ दुश्मनी करने से बचेंगे।



  • किसी व्यक्ति को निकाल दिया चरण 5 में शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने प्रबंधक को स्थिति को संभालने दें आपके द्वारा औपचारिक शिकायत करने के बाद, उस व्यक्ति पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए, या उसे खारिज करने का प्रयास करने की आपकी ज़िम्मेदारी नहीं रह गई है। अपने खुद के जीवन पर, काम में और बाहर, फिर से ध्यान दें, और सहकर्मी से दूर रहने की कोशिश करें यदि वह आपको परेशान करता है
  • भाग 2
    अप्रत्यक्ष मीडिया का उपयोग करना

    किसी व्यक्ति को निकाल दिया चरण 6 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने सह-कार्यकर्ता को बेरहमी से तोड़फोड़ करने की कोशिश मत करो। इसके बजाय, एक असक्षम सहयोगी को स्वयं को तोड़फोड़ करने में मदद करें उदाहरण के लिए, यदि इस व्यक्ति को हमेशा काम के लिए देर हो रही है, तो आप उसे इस काम को रात भर शाम के लिए बुलाकर आमंत्रित कर सकते हैं जिससे कि उसे अगली सुबह जागने में कठिनाई हो। अगर उसने कार्यस्थल में डकैतियों का काम किया है तो आप उसे किसी चीज की तलाश कर सकते हैं ताकि वह उसे डकैती कर सकें।
  • किसी को निकाल दिया गया चरण 7 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्थिति को व्यवस्थित करें ताकि आपके पर्यवेक्षक को स्थिति की जानकारी हो। आप आराम से एक औपचारिक शिकायत करने नहीं लग रहा है, तो यह सह कार्यकर्ता के अपने पर्यवेक्षक गवाह दुराचार से एक तरह से, या तो एक निगरानी कैमरा के माध्यम से या व्यक्तिगत रूप से लगता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप किसी सहकर्मी के साथ नहीं मिलते हैं, तो पूछकर शुरू करें कि आपको उस व्यक्ति के साथ घर के अंदर काम करने की ज़रूरत नहीं है, उसे पाने के बजाय उसे निकालकर उसे निकाल दें इस तरह, आप किसी भी गंदे बातचीत से सामना कर सकते हैं, जो उस व्यक्ति को निकाल दिया है, बिना सामना कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • यदि आपको सहकर्मी द्वारा परेशान या धमकी दी गई है, तो व्यक्ति को निकाल देने की कोशिश करने के बजाय अपने प्रबंधक को व्यवहार की रिपोर्ट करें।
    • अगर किसी सहकर्मी ने आपको काम पर यौन उत्पीड़न किया है, तो यह व्यवहार आपके प्रबंधक को रिपोर्ट करना महत्वपूर्ण है ताकि आवश्यक कार्रवाई की जा सके। याद रखें कि यौन उत्पीड़न की रिपोर्ट न केवल भविष्य की समस्याओं को बचाती है, बल्कि यह भी अन्य संभावित पीड़ितों से बचा जाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com