IhsAdke.com

सहकर्मियों को अलविदा कहो कैसे

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप को नौकरी से निकाल दिया गया है या आप खुद ही नए करियर के रास्ते ले रहे हैं, काम पर आपका अंतिम दिन बहुत भावुक हो सकता है। अपने अलविदा के सबसे बनाने की कोशिश करो यह सौहार्दपूर्ण और समावेशी बनाने के लिए। जैसा कि आपको भविष्य में पेशेवर या व्यक्तिगत संपर्क के रूप में कुछ सहयोगियों की आवश्यकता हो सकती है, कुशलता और अनुग्रह के साथ अलविदा कहने के लिए आवश्यक है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि व्यक्तिगत रूप से या ईमेल द्वारा, अलविदा को तनावपूर्ण नहीं होना चाहिए

चरणों

विधि 1
व्यक्तिगत रूप से अलविदा कह

सीओ अलविदा कहो सहकर्मियों के चरण 1
1
सभी को सूचित करें कि आप अग्रिम में जा रहे हैं आखिरी दिन आम तौर पर आपको सूचित करने का सबसे अच्छा समय नहीं है कि आप वापस नहीं आएंगे, क्योंकि आपको चेतावनी देने के लिए कि जब आप बाहर निकलने के दरवाजे पर जा रहे हैं, तो आपको बहुत ही कठोर आवाज़ मिल सकती है। अपनी योजनाओं को छोड़ने के सभी को सूचित करने के लिए समय ले लो और जब आप ऐसा करेंगे
  • याद रखें कि सूचना एक महीने पहले ही पूरी होनी चाहिए, लेकिन अनुबंध में अन्य समय-सीमा तय की गई हो सकती है। अपने बॉस को पहले सूचित करना सुनिश्चित करें
  • प्रशासन से संपर्क करने के बाद, अपने सहकर्मियों को सूचित करें जब आप आराम से या सुविधाजनक होते हैं, लेकिन यह आखिरी दिन से पहले करना याद रखें।
  • सीओ अलविदा सहकर्मचारियों चरण 2 के लिए शीर्षक चित्र
    2
    कृपया अग्रिम में जांच करें आखिरी दिन कम तनावपूर्ण है, खासकर यदि आपके पास अब भी काम करना है, तो सेवा के आखिरी दिन पर सभी को अलविदा कहें। अंतिम दिन की प्रतीक्षा करने से आप एक ही समय में सभी को अलविदा कहने के बिना अपनी परियोजनाओं को पूरा करने की अनुमति देंगे।
    • घोषणा करने के बाद कि वह जा रहे हैं, उनके सहयोगियों को अलविदा कहने के लिए चलने की संभावना है। इसलिए अपने सभी कार्यों को पूरा करने के बाद अलविदा कहने में आसान हो जाएगा
  • छवि का शीर्षक सीई अलविदा के लिए सहकर्मियों चरण 3
    3
    एक समय में एक व्यक्ति से मिलें अपनी चीजों को पहले से व्यवस्थित करें ताकि आप अपने सहयोगियों को अलग-अलग अलविदा कह सकें। ऐसा करना भी बंद होने की भावना पैदा कर सकता है क्योंकि यह आखिरी बार होगा जब आप सहकर्मियों के रूप में मिलेंगे।
    • हालांकि, ध्यान रखें कि जब तक आप आगे बढ़ नहीं रहे हैं, आप अपने सहयोगियों को काम से बाहर देखने में सक्षम होंगे, इसलिए काम के माहौल के बाहर अपने सबसे करीबी सहयोगियों के लिए एक छोटी सी घटना का आयोजन करने पर विचार करें।
    • यदि कोई सहयोगी जा रहा है और आप रह रहे हैं, तो यह एक अच्छा विचार भी हो सकता है कि निकट सहयोगियों के समूह को एक बार में अलविदा कहने का अवसर मिले। इससे उनके लिए विदाई आसान हो सकती है
  • सीओ अलविदा सहकर्मियों के लिए शीर्षक चरण 4
    4
    छोड़ने से पहले संपर्क करें सोशल नेटवर्क या ई-मेल के जरिये आप जितने भी सहयोग कर सकते हैं, उतने सहयोगियों के साथ कनेक्ट होने का प्रयास करें। जिन लोगों के साथ आप संपर्क में रहते हैं, उनसे जुड़ें, लेकिन फेसबुक पर हर किसी को जोड़ने के लिए मजबूर महसूस न करें।
    • बाहर निकलने के लिए आने वाले हफ्तों में, लिंक्डइन जैसे एंटरप्राइज़ प्लेटफार्मों पर सहकर्मियों के साथ जोड़ने पर विचार करें यदि आपके पास पहले से नहीं है यह याद रखने का एक शानदार तरीका हो सकता है कि आपके पास भविष्य में पेशेवर संपर्क और रेफ़रल की आवश्यकता है।
  • सीओ अलविदा सहकर्मियों के लिए कदम चरण 5
    5
    संक्षिप्त रहें यदि आप एक पेशेवर वातावरण में हैं, तदनुसार कार्य करें। एक दृश्य बनाने की कोई जरूरत नहीं है। समझाएं कि उस व्यक्ति के साथ काम करना बहुत अच्छा था, उसे शुभकामनाएं दें और उसे एक दिन आपसे बात करने के लिए कहें। मामलों को उलझाव करने की कोई जरूरत नहीं है।
    • यदि कोई सहकारी छोड़ने वाला है, तो याद रखें कि उसे कई लोगों से बात करने की जरूरत है और प्रत्येक विदाई के लिए आखिरी 45 मिनट की आवश्यकता नहीं है। भले ही आप दुखी हों, संक्षिप्त रहें और यदि आवश्यक हो तो बाद में एक बैठक का आयोजन करें।
    • ऐसा कुछ कहने में कोई बुराई नहीं है "मार्कोस, यह अच्छी तरह से काम कर रहा है, अच्छा काम यहाँ रखो, आप अच्छे लोग हैं, मुझे अपडेट करें, ठीक है?"
  • सहकर्मियों के लिए अलविदा कहो छवि 6 चरण
    6
    एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखें। यदि आपको हताशा के कारण निकाल दिया गया है या इस्तीफा दे दिया गया है, तो विदाई पर अपने संयम को रखना मुश्किल हो सकता है। हालांकि, पेशेवर होने के लिए शांत रहें। सकारात्मक और संक्षिप्त रहें, भले ही आप निराश हों
  • सीई अलविदा कहानियों का सहकर्मी कदम 7
    7
    निकट सहयोगियों को एक और व्यक्तिगत घटना के बाद आमंत्रित करें। कार्य परिवेश एक दोधारी तलवार हो सकते हैं: आप असली दोस्त हो सकते हैं जिनसे आप संपर्क में रहते हैं, कुछ दुश्मन आप का समर्थन नहीं करते हैं, और दोनों समूहों के बीच कई लोग हैं। इस अवसर पर हर किसी के साथ विदाई पार्टी बनाने का कोई कारण नहीं है।
    • एक विकल्प कुछ करीबी दोस्तों को किसी एक को आमंत्रित करना है खुश घंटे या डिनर अधिक चुपचाप बात करने के लिए। बाहरी कार्य के संपर्क में रखने के बारे में लोगों के साथ अधिक समय बिताने के लिए यह एक शानदार तरीका हो सकता है
  • विधि 2
    ईमेल को अलविदा कह रही है

    सीओ अलविदा कहो सहकर्मियों के लिए चरण 8
    1
    संपूर्ण व्यवसाय के लिए एक अखिल समावेशी ईमेल बनाएं। अगर आपको विभाग या एक पूरी कंपनी को अलविदा कहने की ज़रूरत है, तो हर किसी को अलविदा कहना मुश्किल होगा। उन लोगों को शामिल करें जिनको आप अच्छी तरह से जानते नहीं हैं कि वे व्यवसायिक गर्व की भावना पैदा कर सकते हैं। एक ईमेल में कुछ ऐसा शामिल हो सकता है:
    • प्रिय सहकर्मियों, जैसा कि आपने सुना है, मैं कल के रूप में अपनी स्थिति (आपकी स्थिति) को छोड़ दूँगा। मैं यह कहना चाहूंगा कि यह आपको मिलना और ईमेल (आपका ईमेल पता) या मेरे लिंक्डइन प्रोफाइल के माध्यम से संपर्क में रहने के लिए एक खुशी थी। अच्छे समय के लिए धन्यवाद, हमने एक साथ काम किया था। आपका ईमानदारी से, (आपका नाम)
  • सीओ अलविदा सहकर्मियों के लिए शीर्षक चरण 9
    2
    एक सकारात्मक स्वर रखें आप बुरे समय के बारे में खुले तौर पर लिखने का मोहक हो सकते हैं, खासकर अगर आपको निकाल दिया गया हो। हालांकि, अपने आप को सबसे अच्छा संभव छवि छोड़ने के लिए सकारात्मक टोन रखने की सलाह दी जाती है इससे भविष्य में आपके सहयोगियों के संपर्क में होने की संभावना बढ़ जाएगी।
    • हमेशा अपनी कंपनी के अनुभव के बारे में कुछ सकारात्मक संदेश के साथ समाप्त करने का प्रयास करें, खासकर यदि आप अपने बॉस को ईमेल भेज रहे हों



  • सहकर्मियों को अलविदा कहो चित्र 10
    3
    संक्षिप्त और बिंदु पर रहें संदेश एक निबंध नहीं होना चाहिए, लेकिन एक संक्षिप्त अलविदा। उनके प्रस्थान के कारणों पर चर्चा करने का कोई कारण नहीं है। यदि लोगों के पास प्रश्न हैं, तो उन्हें सीधे या व्यक्तिगत रूप से संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित करें ध्यान दें कि आप आगे बढ़ रहे हैं और आपने एक और कैरियर की कोशिश करने का फैसला किया है।
  • इमेज शीर्षक से अलविदा कहां सहकर्मी कदम 11
    4
    अगर आप चाहें तो केवल अपनी संपर्क जानकारी शामिल करें अपने सेल फोन, ईमेल पता, और लिंक्डइन आईडी का उल्लेख करें ताकि आपके सहयोगी आपसे संपर्क कर सकें। हालांकि, यदि आप इसके साथ सहज नहीं हैं तो निजी संपर्क जानकारी साझा न करें।
    • इस जानकारी को साझा करने के लिए केवल कुछ सहयोगियों का चयन करने पर विचार करें। हर किसी को सूचित करने और आपकी जानकारी साझा करने के लिए एक ईमेल एक आसान तरीका हो सकता है ताकि वे संपर्क में रख सकें।
  • छवि का शीर्षक सीई अलविदा को सहकर्मियों के चरण 12
    5
    संदेश भेजने से पहले उसकी समीक्षा करें। मसौदे को पूरा करने के बाद, इसे फिर से पढ़ लें ताकि कोई त्रुटि न हो। यह भी सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि टोन अनुकूल, सकारात्मक और पेशेवर है
    • यह सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें कि आपने ईमेल में जितनी चाहें शामिल किए हैं।
    • यह देखने के लिए कि क्या कोई हिस्सा अजीब लगता है, ईमेल को जोर से पढ़ने पर विचार करें
  • सहकर्मियों के लिए अलविदा कहो छवि 13 चरण
    6
    व्यक्तिगत रूप से मित्रों से बात करें यदि आप अपने निकटतम सहयोगियों को ईमेल द्वारा छोड़ रहे हैं, तो आप एक ठंड और दूर की छवि को पारित कर सकते हैं जब तक यह संभव नहीं है, तब तक व्यक्ति को अलविदा कहने का प्रयास करें। अधिकतर मामलों में आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों को व्यक्ति में, या कम से कम फोन पर भी बताने की आवश्यकता होगी।
    • यदि आप किसी भी कारण से अपने सबसे करीबी सहयोगियों को ढूंढने में असमर्थ हैं, तो उन्हें व्यक्तिगत ईमेल भेजें कि उन्हें आप के साथ काम करने में कितना मज़ा आया। व्यक्तिगत जानकारी भेजने के लिए याद रखें ताकि वे कार्यालय के बाहर संपर्क में रख सकें।
    • निजी ई-मेल का एक उदाहरण इसमें कुछ शामिल हो सकता है: "प्रिय (सहकर्मी का नाम): जैसा कि आप शायद पहले से ही सुना है, मैं जल्द ही कंपनी छोड़ दूँगा, मुझे आपके साथ काम करने में काफी मज़ा आया और मैं आपकी सकारात्मक ऊर्जा को याद करेगा और मुझे उम्मीद है कि हम कार्यालय के बाहर मिल सकते हैं आप मेरे सेल (नंबर) पर या ईमेल द्वारा (आपका ईमेल पता) संपर्क कर सकते हैं हम साथ मिलकर काम किए हर समय के लिए धन्यवाद ईमानदारी से, (आपका नाम) ।
  • विधि 3
    सामान्य गलतियों से बचना

    सीओ अलविदा कहानियों का सहकर्मी कदम 14
    1
    झूठे वादे न करें यदि आप लेखांकन डेनिस के संपर्क में कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं, तो मत कहो, "हमें कुछ दिनों में बियर चाहिए।" उसे एक दिन मिलने की ज़रूरत के अलावा, ये वाक्यांश नकली लगते हैं। ईमानदार और ईमानदार रहो, उन लोगों के साथ योजना बनाने के लिए कोई दबाव महसूस नहीं कर रहे हैं जिन्हें आप फिर से देखना नहीं चाहते हैं।
    • यदि आप इसे कुछ लोगों से मिलने और दूसरों को अनदेखा करने के लिए परेशान पाते हैं, तो अपनी योजनाओं का मज़ाक उगलें नहीं। हर किसी को सूचित करने की आवश्यकता नहीं है कि आप केवल एक ही व्यक्ति के साथ नियमित आधार पर छोड़ देंगे क्योंकि इससे आपके कुछ सहयोगियों को नाराज होगा
  • सहकर्मियों के लिए अलविदा कहो छवि 15 चरण
    2
    अपने मालिक को सूचित करने के लिए आखिरी दिन का उपयोग न करें। चिल्लाने या शाप को दूर मत जाओ। आपका आखिरी दिन शांत, सम्मानजनक और संक्षिप्त होना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपको किसी तरह से धोखा दिया गया है, तो यह आमतौर पर आपके मालिक के साथ बहस करने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है, जिसकी अगली नौकरी पाने से आपको रोकने की शक्ति हो सकती है। पेशेवर बनें, भले ही आप इसे नहीं करना चाहते हैं
    • यदि आपके पास एक वैध झगड़ा है जिसे शब्दों में हल करने की आवश्यकता है, तो ऐसा व्यक्ति में और निजी रूप से करें, मौसम को यथासंभव पेशेवर रखें। अपने बॉस को (या कोई अन्य) बताओ कि आप कुछ विशेष चीजों के बारे में बात करना चाहते थे
    • कुछ काम की सेटिंग में, एक विदाई साक्षात्कार आयोजित करना आम बात है, जहां आप डर के बिना अपनी हताशा को मुखर कर सकते हैं कि यह आपकी नौकरी को प्रभावित करेगा। आप जा रहे हैं, इसलिए अब नरम होने का कोई कारण नहीं है।
  • इमेज शीर्षक से अलविदा कहां सहकर्मियों के चरण 16
    3
    अपने सहयोगियों को कभी भी उपहार न दें क्योंकि ये उन्हें असुविधाजनक बना सकते हैं यह न तो आवश्यक है और न ही पेशेवर है।
    • यदि आप वास्तव में महसूस करते हैं कि आपको कुछ लाना चाहिए, तो कुछ कैंडी आपको चोट नहीं पहुंचेगी, लेकिन आइपॉड को विदाई के रूप में वितरित करने की आवश्यकता महसूस न करें। उसके लिए कोई कारण नहीं है
    • अगर कोई सहयोगी जा रहा है और आप शुभकामनाएं चाहते हैं, तो कार्ड ऐसा करने का एक अनुकूल तरीका है। सोने की घड़ियों को देने की कोई जरूरत नहीं है।
  • सीओ अलविदा सहकर्मियों के लिए शीर्षक चरण 17
    4
    अपने सहकर्मियों को कंपनी का अपमान मत करो। यदि आप जा रहे हैं, तो इसका इस्तेमाल उन कर्मचारियों को अपनी निराशाओं और निराशाओं को छोड़ने का अवसर के रूप में न करें, जो आप छोड़ते रहेंगे। सकारात्मक छोड़ने की कोशिश करें और दूसरों को शर्मनाक स्थिति में न छोड़ें।
    • इसी तरह, यदि आप एक बेहतर एक के लिए पुराने व्यापार कर रहे हैं, तो यह नई नौकरी के बारे में बढ़िया विचार नहीं है। याद रखने की कोशिश करें कि अन्य कर्मचारियों को काम करना चाहिए और आप अपने विदाई में जहरीले वातावरण छोड़ना नहीं चाहते हैं।
  • सीओ अलविदा सहकर्मियों के चरण 18 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    कुछ भी कहने के बिना दूर चलना मत। रहस्य शायद गलत धारणा छोड़कर संदेह बढ़ाएगा जो किसी के लिए अच्छा नहीं हो सकता है अगर आपको असहज महसूस हो रहा है, तो इसे खत्म करना सबसे अच्छा है याद रखें कि विदाई को अतिरंजित नहीं होना चाहिए: इसे संक्षिप्त और सौम्य रखो। तैयार है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको निकाल दिया गया है, तो केवल आपके लिए सबसे निकटतम ईमेल लिखने पर विचार करें और स्थिति के बारे में कौन सी जानकारी है
    • आप अपने किराए के बारे में जानकारी भी शामिल कर सकते हैं ताकि आपके सहयोगियों को पता हो कि किससे संपर्क करना है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com