IhsAdke.com

मद्यपान को कैसे मारो

कई ब्राजीलियाई लोग शराब से हर साल प्रभावित होते हैं यह आपके जीवन को ले सकता है और कभी-कभी इसे छोड़ना असंभव है, जिससे आपके जीवन को नरक बना दिया जा सकता है। आपके आस-पास के लोग आपके साथ पीड़ित होते हैं, और कभी-कभी आप अपने दर्द के आकार को भी नहीं जानते या अल्कोहल से इतना कमजोर होने की देखभाल करते हैं एक समूह के साथ अकेले या यहां तक ​​कि किसी चीज़ पर काबू पा जाना मुश्किल हो सकता है, लेकिन पता है कि आशा है। इस रोग से निपटने के लिए आपके पास निश्चित प्रकार की मानसिकता होनी चाहिए, और आपको लड़ना होगा यहां जहर से उबरने के लिए कुछ सलाह दी गई है।

चरणों

चित्र शीर्षक शराबवाद चरण 1 पर काबू पाएं
1
स्वीकार करें कि आपके पास समस्या है यदि आप हर दिन, हर दूसरे दिन, हर सप्ताह के अंत और इतने पर पीते हैं, तो शायद आपको समस्या है। अपने जीवन के साथ गर्व गड़बड़ न करें, क्योंकि अभी या बाद में यह रोग आपको पकड़ लेगा।
  • चित्र शीर्षक शराबवाद चरण 2 पर काबू पाएं
    2
    अपने घर से सभी मादक पेय पदार्थ निकालें उन्हें रेफ्रिजरेटर और अलमारी से निकालें, सिंक के माध्यम से पेय डालना और बोतलें दूर फेंक दें। आप ऐसा करने के बाद मुक्त महसूस करेंगे।
  • चित्र शीर्षक अल्कोहलवाद चरण 3 पर काबू पाएं
    3



    अपनी पार्टी के दोस्तों को अलविदा कहो यहाँ कठिन हिस्सा आता है। उन सभी लोग जो आपके दोस्त हैं क्योंकि आप सभी बियर खरीदते हैं ... अलविदा कहें यह किसी भी तरह से करें, लेकिन उन लोगों से दूर रहना महत्वपूर्ण है जो आपको पीने के लिए प्रभावित करते हैं। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह व्यक्ति आपकी प्रेमिका है: यदि वह समाधान का हिस्सा नहीं है, तो यह समस्या का हिस्सा है।
  • शीर्षक से चित्र मद्यपान चरण 4 पर काबू पाएं
    4
    एक मनोवैज्ञानिक काउंसलर पर जाएं या एए बैठक में जाएं जब आप इस बीमारी में आते हैं, तो आपको समर्थन की आवश्यकता होगी और कभी-कभी आपकी कहानी को पूर्ण अजनबियों के साथ साझा करने के लिए चिकित्सकीय हो सकता है, इसका उल्लेख नहीं करना कि यह आपके दर्द को साझा करने वाले लोगों के लिए प्रेरणादायक हो सकता है। इससे मदद मिलेगी
  • चित्र शीर्षक शराबवाद पर काबू पाएं चरण 5
    5
    जीत पर खुद को बधाई दीजिए और दूसरों को अपने शराब से बाहर निकलने में मदद करें। इस बीमारी के लिए एक प्रवक्ता बनें: लोगों को आपकी ज़रूरत है
  • युक्तियाँ

    • यदि आप चिंतित महसूस कर रहे हैं, तो जिम और व्यायाम पर जाएं या जॉगिंग पर जाएं व्यायाम तनाव को राहत देने में मदद करता है

    चेतावनी

    • आपकी वसूली के दौरान आपको एक पलटा हो सकता है, अपने आप पर कठोर मत हो या हार मानें सड़क पर वापस जाओ और सीधे आगे बढ़ें। यह वह हिस्सा है जहां आपको कभी भी हार नहीं मानना ​​है, इसलिए हार न दें!
    • यदि आप कुछ समय के लिए शराबी हो चुके हैं, तो इसे एक बार रोकना उचित नहीं है क्योंकि आपको गंभीर वापसी के एपिसोड का अनुभव हो सकता है। इसके बजाय, अपनी खपत को धीरे-धीरे कम कर दें जब तक कि आप पूरी तरह से बंद नहीं हो जाते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com