IhsAdke.com

कैसे जिम्मेदार पी लो?

अगर आपको मादक पेय पसंद है, तो यह जानना ज़रूरी है कि कैसे जिम्मेदारी से पीना चाहिए और आपके शराब सहिष्णुता के स्तर में रहना चाहिए। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप अपने दोस्तों और परिवार को चोट पहुंचा सकते हैं और खुद को गंभीर खतरा बना सकते हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि कैसे जिम्मेदारी से पीना है, जब आप एक बार में, पार्टी में या कहीं और जहां लोग पी रहे हैं, तो आपको एक योजना बनानी है, अपनी सीमाएं पता है, और जानिए कि खतरनाक स्थितियों की पहचान कैसे करें । अल्कोहल लेने के बजाय शराब को कैसे नियंत्रित करें यह जानने के लिए कि आप शराब का नियंत्रण लेते हैं, बस इस आलेख के चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
एक योजना बनाएं

चित्र शीर्षक से पीठ जिम्मेदार चरण 1
1
दोस्तों के एक समूह के साथ पी लो यदि आप जिम्मेदारी से पीना चाहते हैं, तो पहली बात यह है कि अकेले पीने से, या उन लोगों के साथ पीने से बचें जो आप अच्छी तरह जानते नहीं हैं या पूरी तरह भरोसा नहीं करते हैं। यदि आप अकेले हैं और आप पर नजर रखने के लिए कोई नहीं है, तो किसी भी बात के बिना सभी समस्याओं में शामिल होना संभव है, जो कुछ गलत है। चाहे आप किसी पार्टी या बार में जा रहे हों, यह सुनिश्चित करें कि आप हमेशा उन लोगों के समूह के साथ पीयें जिनसे आप पसंद करते हैं और विश्वास करते हैं।
  • जो लोग अत्यधिक पीने को प्रोत्साहित करते हैं या उनको घूरते हैं, जो उसमें बहुत ज्यादा पीते हैं या नहीं पीते हैं, उसमें नहीं पीते हैं आपको अपनी गति रखने में सहज महसूस करना चाहिए
  • उन लोगों के साथ मत जाओ जो एक बार में मिलने वाले किसी के साथ गायब होने के लिए प्रतिष्ठा रखते हैं या रात के मध्य में गायब हो रहे हैं। जिन लोगों पर आप भरोसा कर सकते हैं उनसे बाहर रहना सुनिश्चित करें
  • चित्र शीर्षक से जिम्मेदार चरण 3
    2
    कम से कम अपने दोस्तों में से एक के साथ एक "दोस्त प्रणाली" बनाएं जब आप दोस्तों के साथ बाहर जाना है, कम से कम एक एक व्यक्ति जो अपने ही सीमा जानता होना चाहिए, या बहुत ज्यादा नहीं पीता, और आप की "देखभाल" और आपको बता जब यह लगता है कि यदि आपके पास पर्याप्त लिया है के लिए तैयार हो। कभी-कभी आप जा रहा है इसकी सीमा से ऊपर बहुत ज्यादा पीने जा सकता है जिद्दी (क) यह स्वीकार करने के लिए, और मित्र को सूचित कर सकते हैं बहुत ज्यादा (क) जब यह पानी के लिए स्विच करने के लिए समय है।
    • यही कारण है कि दोस्त बता सकते हैं जब आप बहुत हो गया है, यह (क) ड्राइव करने के लिए बंद करो, और यह (क) घर ले जाने, यदि आप एक कठिन रात हो रही है तैयार रहना।
    • "दोस्त प्रणाली" का दुरुपयोग न करें - अगर आप हमेशा ही व्यक्ति पीते हैं, तो कोई भी आपके साथ बाहर जाना नहीं चाहती है। आपको शांत व्यक्ति बनने में सक्षम होना चाहिए, और दोस्तों के साथ बाहर जाने से अनुग्रह वापस करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से जिम्मेदार कदम 2
    3
    अपनी सीमाएं जानें सबसे पहले, अपने आप को और अपनी सीमाएं जानें यह जानने में बहुत समय लगता है कि आप कितना शराब बर्दाश्त कर सकते हैं, और प्रत्येक जीव अल्कोहल को सहन करने की अपनी क्षमता में अद्वितीय है। अपने शरीर को सुनो और ऐसे तरीके से जवाब दें जिससे आपको नुकसान पहुंचने के बजाय आपको फायदा होता है पहली बार जब आप पीते हैं, तो आपको अपने स्वयं के घर या अपने दोस्तों के घर में आराम से दोस्तों के साथ पीना चाहिए, इसलिए आप अपने आप को एक बार में बहने का जोखिम नहीं चलाते। यह आपको यह समझने में मदद करेगा कि आप कितना और संभाल नहीं सकते।
    • आप अपनी सीमा को दृढ़तापूर्वक परिभाषित कर सकते हैं इसकी सीमा "छह घंटों में शराब के चार गिलास", "रात में चार बीयर", या "प्रति रात दो पेय" (आप क्या पी रहे हैं पर निर्भर करता है) हो सकता है। अपने आप को बताएं कि इससे पहले कि आप अपनी सीमाओं को छोड़ दें, ताकि आप रात भर उनसे अधिक रह सकें।
    • यदि पहली बार जब आप एक पेय के लिए बाहर जाते हैं, तो स्थिर, धीमी गति लेना ज़रूरी है, ताकि आप अपने शराब सहिष्णुता को जान सकें।
  • छवि शीर्षक से प्रभावी रूप से चरण 4 पी लें
    4
    जानें कि घर वापस कैसे लें दोस्तों के साथ बाहर जाने पर आपको पहले से पता होना चाहिए कि आप घर वापस कैसे आएंगे कुछ विकल्प हैं-सबसे आसान है, छोड़ने से पहले, किसी को ड्राइव करने के लिए नामित करें, इसलिए आपके पास एक ऐसा व्यक्ति होगा जो सोडा में बस रहेगा और सुरक्षित रूप से घर पहुंचाएगा। आप बस या अन्य प्रकार के सार्वजनिक परिवहन से घर जा सकते हैं या बस एक टैक्सी कॉल कर सकते हैं या यदि आप बहुत दूर नहीं रहते हैं तो पैदल चलें। कोई भी विधि सेवा करेगी।
    • आपको ऐसा नहीं करना चाहिए, इस आशा में बार को ड्राइव करना है कि आपके एक मित्र आपको घर ले जाएंगे या किसी को पता चलेगा कि वह पीएगा, इस मौके पर भरोसा है कि कोई अन्य कार चलाता है दोपहर।
    • यदि आप ड्राइव नहीं करते या कार नहीं करते हैं, परिस्थिति की परवाह किए बिना, किसी अन्य व्यक्ति द्वारा संचालित कार में प्रवेश न करें जो बहुत ज्यादा पिया।
    • अगर आप नशे में होते हैं तो किसी अजनबी के साथ कभी भी कार में मत आना। शराब आपके इंद्रियों और फैसले की भावना को प्रभावित करता है। उस व्यक्ति के फोन नंबर के लिए पूछें और क्या करना है यह तय करने से पहले शांत होने तक प्रतीक्षा करें।
      चित्र जिम्मेदार पी पेय 4 बुलेट 3
    • यहां तक ​​कि अगर आप घर जाने के लिए बेताब हैं, तो टैक्सी का भुगतान करना बेहतर होता है या आपको एक विश्वसनीय दोस्त को फोन करने के बजाय गाड़ी में जाने के बजाय किसी नशे में या किसी अजनबी के साथ गाड़ी लेना बेहतर है क्योंकि यह अधिक सुविधाजनक है ।
    • नशे में कभी ड्राइव न करें अगर आपके पास केवल एक पेय होता है तो भी ड्राइव न करें एक एकल पेय सांस "सीटी" बनाने के लिए पर्याप्त है यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपको "अच्छा लगता है", तो सांस लेने वाला परीक्षण अन्यथा बता सकता है
      चित्र जिम्मेदार पी पेय 4 बुलेट 5
  • चित्र शीर्षक से पीठ जिम्मेदार कदम 5
    5
    यदि आप कानूनी उम्र के हैं तो केवल शराब खाएं ब्राजील में, शराब खरीदने और उपभोग करने के लिए न्यूनतम कानूनी आयु 18 वर्ष है - यदि आप दुनिया के अन्य हिस्सों में हैं, तो आयु 16-21 वर्ष के बीच भिन्न हो सकती है अगर आप 18 साल से कम उम्र के हैं तो नकली आईडी के साथ मत छोड़ो, जब तक आप कानूनी नतीजों से निपटने के लिए तैयार नहीं हैं। यदि आप कानून तोड़ रहे हैं, तो आप जिम्मेदार नहीं हैं।
  • चित्र शीर्षक से पीठ जिम्मेदार कदम 6
    6
    यदि आप मन के सकारात्मक फ्रेम में नहीं हैं तो पीना मत। शराब एक अवसादग्रस्त एजेंट है, इसलिए यदि आप पहले से ही गुस्सा, परेशान या अस्थिरता महसूस कर रहे हैं, तो इससे बदतर होने की संभावना है यद्यपि आप सोच सकते हैं कि पीने से आपको अच्छा लगेगा और आपकी सभी समस्याओं को भूल जाएंगे, इससे वास्तव में स्थिति खराब हो जाएगी। आप पहली या दूसरी शराब पीने के बाद एक प्रारंभिक उत्साह और राहत महसूस कर सकते हैं, लेकिन पीने से पहले की तुलना में "लथपथ (क)" एक बहुत खराब मूड में हो जाएगा।
    • जब आपको खुशी महसूस होती है, तभी पीने के नियम बनाएं, जब आप अपने दुःख से निपटना नहीं चाहते हैं
    • अपनी समस्याओं से निपटने के लिए कभी भी पेय का उपयोग न करें ऐसा करने के लिए आपको शांत होना चाहिए।
    • किसी के साथ नाराज होकर पीने से मत जाओ शराब आपके गुस्से को बढ़ेगा, और अगर आप स्पष्ट विवाद करते हैं, तो आप अपने संघर्षों का समाधान करते हैं तो यह बेहतर होगा।
  • चित्र जिम्मेदार पी पेय 10
    7
    खाली पेट पर पीओ मत यदि आप एक खाली पेट पर पीते हैं और बीमार महसूस करने की संभावना में वृद्धि करते हैं, तो आप बहुत अधिक प्रभाव महसूस करेंगे। किसी भी खाद्य कुछ नहीं से बेहतर है, लेकिन आप के बजाय सिर्फ कुछ फल या एक सलाद खाने का, एक स्वस्थ भोजन कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन शराब को अवशोषित मदद कर सकते हैं में अमीर खाने के लिए प्रयास करना चाहिए। आपके खाने से पहले खाने से आप अपनी सीमा से ज्यादा पीने की संभावना कम कर सकते हैं
    • यदि आप एक बार आते हैं और महसूस करते हैं कि आपने आखिरी घंटों में नहीं खाया है, तो खाने के लिए कुछ चीज का आदेश दें, चिंता मत करो अगर यह थोड़ा असुविधाजनक है - यह इसके लायक होगा
  • चित्र जिम्मेदार पी लें 8
    8
    यदि आप शराब के साथ किसी भी दवाएं मिश्रण कर सकते हैं तो अपने चिकित्सक से संपर्क करें यदि आप पर्चे वाली दवा ले रहे हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उसी दिन अल्कोहल पी सकते हैं, दवा लेने के लिए अपने डॉक्टर से परामर्श करें। यह दवा के अनुसार अलग-अलग होता है, इससे पहले कि आप शराब का सेवन शुरू करने से पहले सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि अगर शराब के साथ मिलाए जाने पर पर्चे की दवा में कोई नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।
  • चित्र जिम्मेदार पी लें 9
    9
    अगर आप पर्याप्त सोए नहीं हैं तो पीओ मत यदि आप केवल दो या तीन घंटे सोते हैं, तो बार की तुलना में बिस्तर पर जाने के लिए बेहतर होगा अल्कोहल आपको अधिक तीव्रता से प्रभावित करेगा यदि आप पहले से ही चक्कर आ रहे हैं, थक गए हैं, और अपने खुद के दिमाग और शरीर के नियंत्रण के बिना, क्योंकि आप थके हुए हैं
    • आप शायद रात से पहले एक परीक्षा के लिए अध्ययन कर रहे थे और अपने दोस्तों के साथ दौड़ के अंत का जश्न मनाने के लिए बाहर जाने के लिए मर रहे हैं, लेकिन जब तक आप आराम से महसूस नहीं करते, तब तक एक और रात में देरी करना बेहतर होगा।
    • ऐसा मत सोचो कि कैफीन की एक सुपर मात्रा में तीन कप मजबूत कॉफी या एक पेय पेय पीने से स्थिति में सुधार होगा। वास्तव में, बहुत ज्यादा कैफीन और अल्कोहल मिश्रण करने से आपको और भी खराब होने का अनुमान लगेगा "ढहने"।
      चित्र जिम्मेदार पेय पी 9 बुललेट 2
  • विधि 2
    नियंत्रित करें कि आप क्या पीते हैं

    चित्र शीर्षक से पीठ जिम्मेदार कदम 5
    1
    हाइड्रेटेड रहें अल्कोहल आपके शरीर से विटामिन और खनिजों के डिहाइड्रेट्स और नालियों को निकालता है खोए विटामिन को पुनर्स्थापित करने के लिए विटामिन के साथ पानी, सोडा या पानी पीना
    • 1 गैर अल्कोहल पेय के अनुपात में 1 मादक पेय को पीना एक अच्छा नियम है - अर्थात, शराब की प्रत्येक मात्रा के लिए एक गिलास पानी। यह हमेशा बेहतर होता है, हालांकि, शराब के लिए गैर-अल्कोहल का उच्च अनुपात होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से पीठ जिम्मेदार कदम 6
    2



    पता है कि आप क्या पी रहे हैं यद्यपि पहली बार कुछ करने की कोशिश करना अच्छा है, जैसे कि एक नया कॉकटेल या एक बीयर जो आपने पहले कभी नहीं अनुभव किया है, एक से अधिक ग्लास लेने से पहले शराब सामग्री से अवगत रहें। मधुमक्खियों, दूध, क्रीम या अन्य तत्वों को जोड़ने के कारण आपके पेय में अल्कोहल की ताकत का पता लगाना हमेशा संभव नहीं हो सकता है। इसके अलावा, एक अज्ञात पेय के लिए आपकी खुद की निजी प्रतिक्रिया शराब पीने की स्थिति की तुलना में तेजी से हो सकती है।
    • मिश्रित पेय में कुछ तत्व आपके वजन के आधार पर आपके रक्त शराब (बीएसी) की दर दूसरों की तुलना में तेजी से बढ़ा सकते हैं। उच्च शराब सहिष्णुता, जैसा कि कई लोगों का मानना ​​है, कम सहिष्णुता वाले व्यक्ति की तुलना में कम एसएडी का परिणाम नहीं देगा।
    • यह सच है कि बियर मिश्रित पेय की तुलना में एक सुरक्षित विकल्प है, लेकिन आपको बीयर की शराब की सामग्री को पीना चाहिए। हालांकि कई लोगों में 4-5% की शराब की मात्रा होती है, कुछ बीयरों में 8-9% या उससे अधिक की शराब सामग्री हो सकती है, जो एक बड़ा अंतर पैदा कर सकता है।
  • चित्र जिम्मेदार पेय पी 12
    3
    प्रति घंटे एक से ज्यादा सेवा नहीं पीते हैं यदि आप जिम्मेदारी से पीना चाहते हैं तो आपको प्रति घंटे एक से अधिक पेय नहीं होना चाहिए। "एक पेय" का अर्थ है 350 मिलीलीटर बीयर, 150 मिलीलीटर वाइन, या 45 मिलीलीटर शराब 40% प्रति घंटा। जब आपके मित्र बहुत अधिक पी रहे हैं, तब इस सीमा को छूना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह सुरक्षित रहने का तरीका है एक बीयर का सेवन करना या एक ग्लास वाइन के सिलाई के दौरान मजबूत पेय की खुराक लेने से अधिक समय लगेगा, और यह सबसे अच्छा है क्योंकि शराब आप एक बार में नहीं मारेंगे
    • अक्सर लोगों को प्रति घंटे एक से अधिक पेय होते हैं, क्योंकि उनके पास उनके हाथों से कोई लेना-देना नहीं है और जब वे गिलास नहीं रख पाते हैं तो वे घबराहट या घबराते हुए महसूस करते हैं। यदि यह आपका मामला है, तो अपने हाथों पर कब्जा करने के लिए हमेशा एक गिलास पानी या पेय के बीच सोडा रखें।
  • चित्र जिम्मेदार पी लें 9
    4
    एक ताल रखें जब आप पी रहे हैं तब स्थिर गति रखने के लिए यह महत्वपूर्ण है अल्कोहल को प्रभावी होने में कुछ समय लग सकता है पहली खुराक लेने के बाद आप पहले कुछ मिनटों के लिए अच्छा महसूस कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि शायद आपने अभी तक प्रभावों को महसूस नहीं किया है। अपने शरीर के माध्यम से फैलाने के लिए अल्कोहल के लिए कुछ स्नैक्स या कुछ पानी खाएं।
  • चित्र शीर्षक से पीठ जिम्मेदार कदम 14
    5
    मादक पेय पदार्थों से जुड़े चुटकुले से बचें हालांकि सट्टेबाजी के साधनों के रूप में पीते हुए खेल कुछ लोगों के लिए एक पार्टी में समय व्यतीत करने और कुछ दोस्त बनाने के लिए होते हैं, ये गेम बहुत नशे में बढ़ने को प्रोत्साहित करते हैं और निश्चित रूप से आपको भूल जाएंगे कि आप कहां कुछ ही मिनटों में हैं
    • आप इन खेलों को ड्रिंक करके भी खेल सकते हैं, जिसे आप `` पीना चाहिए ``, `सावधानी से` पीना चाहिए, या उस दोस्त को दे दो, जिसने नशे में बहुत ज्यादा नहीं पीना है
  • विधि 3
    खतरनाक स्थितियों से बचें

    चित्र जिम्मेदार पी लें 8 बुललेट 1
    1
    आपके आस-पास के साथ आराम से महसूस करें यदि आप किसी पार्टी में हैं, तो अपने आप को उन लोगों के साथ परिचित कराएं जो घर में रहते हैं। पता लगाएं कि बाथरूम कहाँ है, अपना कोट या अन्य सामान छोड़ने के लिए एक सुरक्षित और पृथक जगह ढूंढें (लेकिन कभी आपका पर्स या वॉलेट नहीं)। अगर आपको लगता है कि आप नियंत्रण से बाहर हैं, तो जल्दी से एक बहाना दे ("मैंने अपने कोट की जेब में अपना सेलफोन छोड़ दिया!") और शांत करने और / या अपने पेय से छुटकारा पाने के लिए एकांत स्थान पर जाएं। अगर आपको लगता है कि अपने घर जाने के लिए सबसे अच्छा है, घर के मालिकों को ढूंढें और उन्हें टैक्सी पर कॉल करने के लिए कहें या एक शांत व्यक्ति से वहां जाने के लिए कहें
    • यदि आप किसी सार्वजनिक स्थान पर हैं, तो आगमन पर सभी प्रस्थान के दरवाजे देखें। किसी आपातकाल के मामले में आपको ऐसा करना सहज रूप से करना चाहिए जैसे कि आग लगने से निकटतम निकास बिंदु का पता लगाना शुरू हो जाता है। टैक्सी या सार्वजनिक परिवहन के नजदीकी बिंदु को जानना भी उपयोगी है। चीजों को अपने लिए कठिन मत बनो, हमेशा बाहर निकलें रणनीति है
    • सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि घर वापस कैसे आ जाए? यदि आप अपनी याददाश्त को खोने के मुद्दे पर नशे में पड़े हैं, तो आत्म-संरक्षण की भावना आपके संकोच के रूप में प्रभावित होगी और आप आसानी से खो सकते हैं। यदि आपको नहीं पता कि घर कैसे सुरक्षित है, तो आपको घर पर रहने चाहिए।
  • चित्र उत्तरदायी पेय पीना 16
    2
    सहकर्मी के दबाव से बचें हमेशा याद रखें कि आप खुशी और मजाक के लिए पी रहे हैं, न दिखा पाने के लिए। पीने का मुख्य कारण पेय का आनंद लेना, कंपनी का आनंद लेना और स्वतंत्र महसूस करना है आपको अपने दोस्तों के साथ रहने की जरूरत नहीं है, या बेवकूफ प्रतियोगिताओं में शामिल हो जो रात को बर्बाद कर सकते हैं और दोस्ती भी कर सकते हैं। यदि आप ऐसे लोगों से डेटिंग कर रहे हैं जो आपको अधिक पीने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, तब भी जब आप नहीं चाहते हैं, तो आप गलत लोगों से डेटिंग कर रहे हैं
    • यदि आप वास्तव में चाहते हैं कि लोग आपसे यह कहना बंद कर दें कि आप अब क्यों नहीं पी रहे हैं, तो बस उन्हें बताएं कि आप ड्राइव करने जा रहे हैं, और वे शायद आपको अकेले छोड़ देंगे। यह एक अच्छा अल्पावधि समाधान है, दीर्घकालिक समाधान उन लोगों से दूर रहना है जो आपके ऊपर अवांछित दबाव डालते हैं।
  • चित्र जिम्मेदार पी पेय 11
    3
    यदि आप नशे में पीना शुरू करते हैं तो पीने से रोकें नशे के लक्षणों में आपके विचारों, धुंधला दृष्टि, धुंधला भाषण और संतुलन बनाए रखने में कठिनाई पर नियंत्रण के नुकसान की भावना शामिल है।
  • चित्र जिम्मेदार पी पेय 18
    4
    यदि आपको उल्टी हो तो पीने से रोकें यद्यपि यह आमतौर पर एक स्पष्ट संकेत है, यह महत्वपूर्ण है कि आप उल्टी होने के बाद भी "बेहतर" महसूस करने के लिए अधिक शराब पीने की कोशिश न करें। उल्टी यह एक संकेत है कि आपका शरीर आपके द्वारा उपयोग किए गए शराब की मात्रा को बर्दाश्त नहीं कर सकता है और अस्वीकृति आपके शरीर के खेलने की रक्षा की अंतिम पंक्ति है। इस स्तर पर, आप पहले से वास्तव में अतिरंजित हैं और यह आपकी पार्टी की बजाय आपके स्वास्थ्य की चिंता करने का समय है।
    • यदि आप उल्टी की तरह महसूस करते हैं तो आपको बाथरूम जाना चाहिए। उल्टी आपके शरीर का अतिरिक्त साधन है जो आपके सिस्टम से संबंधित नहीं है। आपको उल्टी नहीं करना चाहिए, लेकिन आपको उसे रोकने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।
  • चित्र जिम्मेदार पेय पी 12
    5
    यदि आप बुरा महसूस कर रहे हैं, तो आपकी तरफ झूठ। यदि आप उल्टी कर रहे हैं, तो लगता है कि आप उल्टी कर सकते हैं, या बहुत बीमार महसूस कर सकते हैं, आपको अपने पक्ष में झूठ बोलने से बचने के लिए अपनी तरफ झूठ होना चाहिए, जो हो सकता है यदि आप अपनी पीठ पर झूठ बोल रहे हों एक बाल्टी को हाथ में बंद रखें और आवश्यक होने पर उल्टी करना तैयार रहें। यदि आप अपने आप को इस अप्रिय स्थिति में देखते हैं, तो अकेले घर न जाएं - एक भरोसेमंद दोस्त या दोस्त से अपने घर में रात बिताने के लिए कहें, जब आपको मदद की ज़रूरत है
    • यदि आप बीमार महसूस कर रहे हैं, सिरदर्द या कोई अन्य अपरिहार्य होने पर, अपने दोस्त को यह बताएं जो व्यक्ति आपको कंपनी रख रहा है, उसे आपको शराब के नशे का विकास करने और त्वरित चिकित्सकीय हस्तक्षेप की आवश्यकता के बारे में जागरूक होना चाहिए।
    • यदि आप किसी को झूठ बोल रहे हैं जो वास्तव में बीमार है, तो सुनिश्चित करें कि आपने उस व्यक्ति को भी झूठ बोल दिया है
  • चित्र जिम्मेदार पेय पी 20
    6
    जब तुम नशे में हो, तो किसी भी यौन विकल्प न करें। यद्यपि आप सोच सकते हैं कि अल्कोहल आपको आखिर में बात करने या उस व्यक्ति से संपर्क करने के लिए हिम्मत दे सकता है, वास्तव में, यह वास्तव में फैसले लेने की प्रक्रिया को प्रभावित कर सकता है और आप के लिए नेतृत्व कर सकता है ) कुछ करने के लिए जिसमें आप गहरा बाद में पछतावा होगा आप थोड़ा सा इश्कबाज कर सकते हैं, एक आदमी या लड़की की फोन नंबर पूछ सकते हैं, और तय कर सकते हैं कि जब आप शांत हो जाएंगे, लेकिन आप जिस किसी से मिलते हैं, एक पट्टी में पानी के ऊपर जाना - जो सुंदर व्यवहार नहीं है, और आप उस पर गर्व नहीं करेंगे।
  • चित्र जिम्मेदार पी पेय 21
    7
    किसी अजनबी से ड्रिंक न लें अगर आप पार्टी या बार के लिए मुश्किल से नहीं आते हैं और एक व्यक्ति आपको तुरंत पेय देता है, तब तक इसे स्वीकार न करें जब तक कि आप उसे देखकर या पीने से नहीं देखते हैं, ताकि आपको पता चले कि कांच के अंदर क्या है। अगर आदमी रेफ्रिजरेटर से बीयर पकता है, तो ठीक है, लेकिन अगर वह रसोई में गायब हो जाता है और "रहस्यमय पेय" के साथ वापस आ जाता है जिसमें बहुत अधिक शराब या कुछ प्रकार की दवाएं हो सकती हैं, इसे बहुत ही माना जा सकता है खतरनाक।
    • आपको अपने पेय से इनकार करने में कठोर होना जरूरी नहीं है बस अपने तर्क के बारे में ईमानदारी का उपयोग करें खतरा होने की तुलना में शत्रुतापूर्ण दिखना बेहतर है
  • चित्र जिम्मेदार पेय पीना 22
    8
    अपने ड्रिंक ऑफ स्किन को याद मत करो आपका ग्लास हमेशा आपके हाथ में होना चाहिए, या कम से कम आपके दृष्टिकोण में, चाहे आप किसी पार्टी या किसी बार में हों यदि आप कहीं भी अपना ग्लास छोड़ देते हैं और अपनी पीठ बदल देते हैं, तो कोई आपके पेय के साथ गड़बड़ कर सकता है, या फिर आप गलती से, एक मजबूत पेय प्राप्त कर सकते हैं, अपना हो सकता है।
    • यदि आप बाथरूम में जाते हैं, तो अपने दोस्त को अपने गिलास से पकड़कर अपने साथ ले जाने के लिए कहें। इससे आपके पेय में कोई भी छेड़छाड़ रोकने में मदद मिलेगी।
  • युक्तियाँ

    • नींद वाली गोलियां या अल्कोहल वाला कोई भी दवाइयां न लें यदि उनके पास अल्कोहल के लिए प्रतिरोधी ज्ञात हो
    • याद रखें, पीना हर समस्या का उत्तर नहीं है और आपके जीवन में भी अधिक समस्याएं पैदा कर सकता है। यदि आप पीना पसंद करते हैं, तो अपने आप को एक या दो पेय को सीमित करने की कोशिश करें। यदि आप ज्यादा वजन नहीं करते हैं, तो उस से कम अपने आप को सीमित करने की कोशिश करें शराब पीने और नशे में आपके स्वास्थ्य के लिए बुरा है, न केवल इसलिए कि आप मस्तिष्क कोशिकाओं को खो देते हैं, लेकिन यह `प्रभाव के तहत` होने के लिए भी बेहद खतरनाक है। हर बार जब आप पीते हैं तो आपको नशे में पंसदने की ज़रूरत नहीं है, आप संयम में पी सकते हैं। हालांकि, यदि शराबी अक्सर होता है, तो किसी के साथ रहना और एक संलग्न क्षेत्र में, जहां आप उस संपत्ति के अलावा किसी और चीज को नुकसान या नुकसान नहीं पहुंचा सकते हैं
    • शराब एक अवसाद है इसलिए उत्तेजकों के साथ शराब मिश्रण करने के लिए यह एक बुरा विचार है - खासकर कैफीन, जैसे कॉफी या ऊर्जा पेय उत्तेजक आपके शरीर को धोखा देने के लिए आपको अधिक सतर्क और जागरूकता महसूस करते हैं, जिससे आप सोच सकते हैं कि आप कुछ और पेय बर्दाश्त कर सकते हैं। याद रखें कि आपके पास एक रात में पेय की संख्या को ध्यान में रखें
      • उत्तेजक भी आपकी हृदय गति को गति देते हैं, जो अल्कोहल के साथ मिलकर शॉर्ट-टर्म टाचीकार्डिया और अन्य गंभीर हृदय की समस्याएं पैदा कर सकता है।
    • अगर हर बार जब आप पीते हैं और बहुत सारी बकवास करते हैं, या यदि आपके दोस्तों को आपको घर छोड़ने की ज़रूरत होती है, तो आखिरकार कोई भी आपकी कंपनी को किसी पेय के लिए बाहर जाने के लिए नहीं चाहेगा और आपके पास सुनिश्चित करें कि आपने लाइन को पार कर लिया है आपके पास एक गंभीर समस्या हो सकती है तुरंत सहायता प्राप्त करें

    चेतावनी

    • यदि आप पीते हैं, तो ड्राइविंग के बारे में सोच भी नहीं सकते। पैदल घर पर जाएं, टैक्सी को कॉल करें, या सवारी करें।
    • विश्व स्तर पर शराब से प्रेरित मौतों की वार्षिक संख्या: 25 लाख लोग
    • शराब के साथ ऊर्जा पेय मिश्रण न करें मादकता की भावना ऊर्जा पेय, जो खतरनाक है, क्योंकि यह एक सीमा निर्धारित करने की क्षमता कम कर देता है और शराब विषाक्तता का खतरा बढ़ जाता द्वारा "प्रच्छन्न" है।
    • समस्याग्रस्त कारणों के लिए पीने का सहारा न करें जबकि कुछ दोस्तों के साथ एक बार करने के लिए जा फुटबॉल देखने के लिए अनिवार्य रूप से कोई समस्या नहीं है, एक ही नहीं कहा जा सकता है अगर आप एक प्यार के रिश्ते तोड़ने के बाद व्हिस्की की बोतल के लिए बदल जाते हैं।
    • यदि आप जो अचेतन है, देखता है, चेतना फिर से नहीं आती है, और अत्यधिक मात्रा में अल्कोहल लेने के बाद उल्टी नहीं करता है, व्यक्ति को अस्पताल ले लो। वह शराब नशा से पीड़ित हो सकती है बेहोशी एक जीवन-धमकी की स्थिति है
    • ध्यान रखें कि किसी भी मात्रा में अल्कोहल आपके समन्वय और मन की स्थिति को प्रभावित कर सकता है। यह किस हद तक प्रभावित होता है, उस पर निर्भर करता है जो आप पीते हैं, आपकी आयु, आपके शरीर का द्रव्यमान, और आप कितनी तेजी से पीते हैं शराब लेने से जिम्मेदारी से आपकी अपनी सीमाओं को जानने, संयम में पीने और विषय पर परिपक्वता के साथ अभिनय करना शामिल है।

    आवश्यक सामग्री

    • पानी
    • भोजन
    • मदद करने के लिए दोस्तों
    • किसी को ड्राइव, सार्वजनिक परिवहन या टैक्सी के लिए नामित किया गया
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com