IhsAdke.com

कैसे विदाई के पत्र लिखने के लिए

अलविदा! आप जल्द ही देखें! हम एक चौराहे पर आते हैं और मैं एक अलग पथ का अनुसरण करेंगे

हां, समय अलग हो गया है और आप भावनात्मक बातचीत के बिना अलग होने के कारण स्पष्ट करना चाहते हैं। तुम क्या करते हो? एक विदाई पत्र लिखें! यह लेख आपको यह कैसे करना है पर कुछ सुझाव देगा।

चरणों

  1. 1
    प्रत्यक्ष रहें सब के बाद, यह एक विदाई है क्यों यह पहले से ही यह तुलना में अधिक जटिल है? क्या आपके मालिक को पता करने की आवश्यकता है कि उसका क्या गलत व्यवहार - या सही है? क्या आपके भविष्य-पूर्व को वास्तव में आपकी भावनाओं के बारे में जानने की ज़रूरत है कि आपने पागल कैसे प्रेरित किया है? इसका उत्तर है: संख्या
  2. 2
    बॉस के लिए मैत्रीपूर्ण या अनौपचारिक होने से बचें और यहां गंदी कपड़ों को न धोएं। वास्तविक, प्रत्यक्ष और पेशेवर बनें मालिक को पता होना चाहिए कि समस्याएं क्या हैं यदि वे मौजूद हैं। अन्यथा, यह उन्हें बेनकाब करने का समय नहीं है।
    • "प्रिय श्री टिकेरा, मैं तुरंत तेईसीरा रेलवे के प्रभावी कर्मचारी की स्थिति को छोड़ रहा हूं। अगर आपको यह आवश्यक है, तो कृपया फ़ाइल में दी गई जानकारी से मुझसे संपर्क करें। निष्ठावान, हेपक वाज़ानो। "
  3. 3
    आपके सहकर्मी के लिए यहां मैत्री करने के लिए ठीक है - आपको शायद किसी को भी पसंद करना चाहिए (क्या किसी को लिखना समय बर्बाद करने का कोई अच्छा कारण है जिसे आप नहीं पसंद करते हैं? शायद नहीं)
    • "रॉबर्टो, यह आपके साथ काम करने के लिए महान था - हम एक महान टीम थे! मुझे आशा है कि पुरानी टीकसीरा आपको अपनी स्थिति में बताएंगे अगर आप कुछ के बारे में बात करना चाहते हैं तो मुझे बुलाओ हग्ज, हेक्टर। "
  4. 4
    जुनून के लिए सम्मान और स्नेही बनें, लेकिन निडर रूप से प्रकट न होने के लिए अत्यधिक प्यार से बचें - बुरा - निंदक एक तरह से समाप्त करें कि व्यक्ति आपको याद करता है
    • "हाय, स्टेफ़नी मुझे वास्तव में एक साथ रहने का मज़ा आया, लेकिन यह आगे बढ़ने का समय है। मैं आपको सबसे अच्छा चाहता हूँ मुझे यकीन है कि आप किसी को अपने घातक सांपों के संग्रह को पसंद करेंगे हग्ज, हेक्टर। "

विधि 1
विनम्र यादें

  1. 1
    कहो कि आपके मन में क्या है ऐसे समय होंगे जब एक सरल "आपको बाद में देखें" अलविदा के रूप में नहीं होगा ऐसे क्षणों के लिए, आप केवल यह नहीं कह सकते हैं कि आप इन लोगों के जीवन से खुद को अलग कर रहे हैं: आपको कारण और जिस समय आपने एक साथ बिताया था, उन पर ज़ोर देना चाहिए।
  2. 2
    जिस पर आपका पत्र संबोधित किया जाएगा विचार करें। यह आपको सबसे अच्छा तरीके से जो चाहें लिखने का दृढ़ संकल्प देगा।
    • उदाहरण के लिए, जुनून के लिए एक विदाई पत्र एक ऐसी सामग्री और टोन होगा जो एक अभिभावक या भाई को संबोधित पत्र से काफी भिन्न होता है
  3. 3
    पत्र के मूड को निर्धारित करें क्या आप किसी व्यक्ति से अलविदा कह रहे हैं या क्या यह आपके अंतिम प्रतिशोध है? इससे पहले कि आप कुछ लिखने के लिए समर्पित हो, यह एक गंभीर तत्व है एक खराब निष्पादित विदाई पत्र पाठक और लेखक दोनों को भ्रमित कर सकता है।
    • यदि आप एक पेशेवर स्थिति छोड़ रहे हैं, तो अपनी कंपनी या अपने सहयोगियों को अलविदा कह रहे हैं, टोन के अनुकूल और पेशेवर को रखें।
    • विदाई शायद स्थायी नहीं है यदि आप सच्चे दोस्तों को लिख रहे हैं। एक हल्का और आशावादी टोन रखें, यह इंगित करते हुए कि आपके बीच अगली बैठक कब होगी
    • यदि आप जुनून को अलविदा कह रहे हैं, तो ईमानदारी से बोलें और याद रखें कि चीजें बदलती हैं, तो आप करीब थे। कोई झूठी उम्मीदें न करें, कोई गड़बड़ी भर्ती नहीं करें

विधि 2
अपना पत्र लिखें




  1. 1
    माध्यम चुनें क्या यह एक हस्तलिखित पत्र, ई-मेल या पाठ संदेश है? परंपरागत हस्तलिखित कार्य करने के लिए चुनते समय एक क्लासिक और स्टाइलिश स्टेशनरी में थोड़ा पैसा लगाओ।
    • एक पाठ संदेश भेजा जा रहा है जो सबसे अयोग्य मध्यम संभव है। कुछ मामलों में हालांकि, यह सही हो सकता है।
  2. 2
    एक रूपरेखा तैयार करें कुछ फिल्मों में नाटकीय दृश्यों के विपरीत, पत्र लिखने के लिए कागज पर कुछ शब्द खरोंचने (या रोने) से ज्यादा प्रयास किया जाता है। रूपरेखा आपके विचारों को सीधे बनाने और व्यवस्थित करने के लिए महान है, जो आपको लिखने से पहले बताए जाने की आवश्यकता है। आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं वह कुछ महत्वपूर्ण भूलना है या बकवास शब्द का ढेर कहना है
  3. 3
    लिखना प्रारंभ करें अगर आप कई ड्राफ्ट लेते हैं तो चिंता न करें- सबसे अच्छा विदाई पत्रों की आवश्यकता होती है। पत्र को परिष्कृत करने के लिए अपना समय लें क्योंकि यह प्रेषक को संबोधित अंतिम संचार हो सकता है। जितना संभव हो संक्षिप्त और पठनीय के रूप में लिखने के लिए समय और प्रयास करें, किसी भी शब्द के निर्माण को याद नहीं रखें। यह पत्र की सामग्री को परिवर्तित नहीं करता है, लेकिन यह निश्चित रूप से उस व्यक्ति की आखिरी धारणा को प्रभावित करेगा
  4. 4
    ब्रेक लें और अपना पत्र फिर से पढ़ें। इसे एक लिफाफे में डालकर या बटन को दबाए जाने से पहले कुछ आराम प्राप्त करें भेजना. जब सामग्री आपके दिमाग में ताजा नहीं होती है, तो त्रुटियों का पता लगाने और उन्हें ठीक करना आसान होगा - जो कि बुनियादी व्याकरण समस्याएं या सामग्री हो सकती है। सामग्री की समीक्षा करने के लिए एक विश्वसनीय मित्र होने के लिए भी उपयोगी हो सकता है।
  5. 5
    अपने लिफाफे को सजाने के लिए अपने अंतिम पत्राचार में कुछ फूलों को शामिल करें ताकि वे अधिक स्टाइलिश और प्रेमपूर्ण तरीके से अलविदा कहें।
    • जब आप सहयोगियों को अलविदा कहते हैं, तो आपके नए उद्यम का कार्ड एक अच्छा स्पर्श हो सकता है।
    • मित्रों और परिवार के लिए, अपने आप में एक विशेष तस्वीर या साझा स्मृति एक स्वागत योग्य है।
  6. 6
    लिफाफा बंद करें लिखित, रीरीडिंग और संशोधित सामग्री से संतुष्ट होने के बाद पत्र में फोटो, ग्रीटिंग कार्ड या अन्य यादगार पत्र जोड़ें लिफ़ाफ़ा बंद करें, इसे सील करें और इसे मेलबॉक्स में डाल दें या "भेजें" बटन दबाएं

युक्तियाँ

  • एक मध्यम-इत्तला या गोल स्टाइलस का उपयोग करें। परिणाम बहुत अधिक सुरुचिपूर्ण हो जाएगा।
  • यदि एक प्रेमी के लिए पत्र है तो लिफ़ाफ़ा पर अपने इत्र की एक हल्की परत जोड़ें। अपनी निजी खुशबू का एक अंतिम प्रदर्शन देते हुए उसे प्यार की याद में अनन्त कर सकते हैं।

चेतावनी

  • यद्यपि उनका इरादा एक आखिरी विदाई लेना है, भाग्य सबसे बुद्धिमान व्यक्तियों के साथ भी कुछ हिस्सों को प्रचार कर सकता है। कुछ भी मत कहो, जो आपको भविष्य में शर्मिंदा करे। एक विदाई पत्र मत करो यह कहने का उचित समय है कि प्रेमी के पास गाल है, क्योंकि हमेशा ऐसा मौका है कि आप भविष्य में उसे वापस आ सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि एक पत्र विद्रोही से भरा, बेहतर व्यक्ति हो। अपरिवर्तित प्रतीत होने से बचें, बहुत कम नहीं हो रहा है या अपमान करने का बोल रहा है।
  • याद रखें, किसी के लिए लिखित किसी को भी किसी को दिखाया जा सकता है उन चीजों को शामिल न करें जिन्हें आप दूसरों को नहीं देखना चाहते हैं जब यह पत्र भेजते हैं, तो प्रेषक की इच्छा है कि आप इसका इस्तेमाल करने के लिए इसका उपयोग करें।

आवश्यक सामग्री

  • पेपर लिख
  • एक पेन (अधिमानतः मिड टिप)
  • एक मानक शब्दकोश और समानार्थक शब्द का एक
  • उपयुक्त पोस्टिंग सिस्टम या सक्रिय ईमेल अकाउंट।
  • इत्र या कोलोन (सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com