IhsAdke.com

कैसे आपका बॉस इंप्रेस करें

अपने बॉस को प्रभावित करने से आपकी नौकरी की सुरक्षा और प्रोन्नति के लिए खुले दरवाजे को सुनिश्चित किया जा सकता है। लेकिन आपको इसे ध्यान से करने की ज़रूरत है, ऐसा न कि झटके की तरह दिखें! ।

चरणों

विधि 1
अपनी नौकरी सही ढंग से करना

इंप्रेस आपका बॉस चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
कंपनी के पैसे बचाओ किसी भी व्यवसाय में, मालिकों को लागत में कटौती और वित्तीय समस्याओं के समाधान खोजने की जरूरत है। यदि आपके पास पैसे बचाने और अपने बॉस को पास करने के लिए कोई व्यावहारिक विचार है, तो कंपनी की अच्छी तरह से आपकी दिलचस्पी अच्छी छाप छोड़ देगी।
  • जब आपके विचार पेश करते हैं, तो आश्वस्त रहें, आक्रामक नहीं। अग्रिम में पूछें अगर आपका बॉस आपको अपना ध्यान कुछ मिनट दे सकता है अपने विचार को पूरी तरह बताएं और किसी भी प्रश्न का उत्तर दें। अगर वह आपके विचार को स्वीकार नहीं करता है, तो इसे सकारात्मक रूप से अस्वीकार कर दें
  • छवि इम्प्रेशर आपका बॉस चरण 2
    2
    सबसे अधिक आवश्यक कौशल में उत्कृष्टता प्राप्त करें अधिक विशेष रूप से, अपने बॉस की क्षमताओं के बारे में सोचें और निर्धारित करें कि क्या उन्हें कुछ क्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इस मांग को भरने की कोशिश करो और अपने कौशलों को पेशाब के बिना पेश करें।
    • किसी समय में आपको श्रेष्ठता की भावना दिखानी चाहिए। अधिनियम के रूप में यदि आपका इरादा केवल अपने मालिक की मदद करने के लिए है, अपने आप को नहीं
  • छवि इम्प्रेशर आपका बॉस चरण 3
    3
    आश्वस्त रहें यह एक जोखिम भरा कदम हो सकता है, लेकिन अगर आपका मालिक जान लेता है कि आप एक आश्वस्त व्यक्ति हैं, तो आप अपनी राय को और अधिक ध्यान में रखना शुरू कर सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप अपनी राय बहुत अधिक वजन करते हैं, खासकर जब आप अपने बॉस से असहमत होते हैं प्रत्येक व्यक्ति को अपनी राय का अधिकार है फिर भी, को गंभीरता से लिया जाना चाहिए, आपको अच्छी तरह से तय किए गए राय देने की जरूरत है, जो स्थिति के हर पहलू को ध्यान में रखते हैं।
  • छापें आपका बॉस चरण 4
    4
    अपेक्षाओं के ऊपर प्रदर्शन करें मास्टर कौशल और कार्य जो आपके नौकरी विवरण में निर्दिष्ट नहीं हैं यदि वे आपके बॉस की मदद कर सकते हैं।
    • उन कार्यों पर ध्यान केंद्रित करें जिन्हें अक्सर अन्य कर्मचारियों द्वारा उपेक्षित किया जाता है। यहां तक ​​कि सबसे कम, कम से कम महत्वपूर्ण कार्यों के काम के वातावरण और कर्मचारी उत्पादकता में उनकी जगह होती है। उदाहरण के लिए, जब आप अपने काम के स्थान पर पहुंच जाते हैं, तो एयर कंडीशनिंग के तापमान को समायोजित करने के लिए पहल करें, कॉफी निर्माता या दिन के दौरान आवश्यक अन्य उपकरणों को चालू करें।
    • आपको परियोजनाओं और कार्यों को स्वीकार करने की पहल भी लेनी चाहिए जो आपके कार्य विवरण में बिल्कुल नहीं हैं। जब तक आपको लगता है कि कुछ काम से निपटना होगा, यह दिखाएगा कि आप कितनी बहुमुखी और उत्सुक हैं।
  • छापें आपका बॉस चरण 5
    5
    अपनी विकलांगता के बारे में बात करें यदि किसी कार्य को आपके वर्तमान कौशल और अनुभव से अधिक की आवश्यकता है, तो अपने बॉस को सूचित करें। आपको हमेशा सीखना जारी रखने की अपनी इच्छा दिखानी चाहिए, लेकिन अगर आपका ज्ञान उतना व्यापक नहीं है जितना आपके बॉस सोचता है कि यह है, आपको समस्याएं से बचने के लिए क्या करना चाहिए।
    • इसी तरह, आपको हमेशा अपनी गलतियों के बारे में ईमानदार होना चाहिए। कभी अपनी गलतियों को छिपाने की कोशिश न करें या अपने सहयोगियों पर दोष डाल दें।
  • छापें आपका बॉस चरण 6
    6
    पूरे के रूप में उद्योग के बारे में सूचित रहें प्रतियोगिता भयंकर हो सकती है - हमेशा की तारीख तक रहना व्यवसाय की सफलता का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। जब आप अपने उद्योग से संबंधित कुछ नया पता करते हैं, तो अपने बॉस और सहकर्मियों के साथ इस पर चर्चा करें यह दर्शाता है कि आप कंपनी की सफलता में रुचि रखते हैं
  • छापें आपका बॉस कदम 7
    7
    तैयार हो जाओ सुनिश्चित करें कि आप शुरू करने से पहले दिन के काम के लिए तैयार हैं बैठक की शुरुआत से पहले आवश्यक जानकारी या संसाधनों का आयोजन किया जाना चाहिए। साथ ही, आपको यह विचार करना चाहिए कि अगले दिन आपको क्या आवश्यकता होगी।
  • छापें आपका बॉस चरण 8
    8
    उचित प्रश्न पूछें यदि आप एक नए कर्मचारी हैं तो यह विशेष रूप से फायदेमंद हो सकता है काम पर अनुसंधान जो आपकी कंपनी में अग्रिम रूप से किया जाता है ताकि जितना संभव हो सके व्यापक समझ हो सके। तो आप कंपनी के बारे में प्रश्न पूछ सकते हैं और आपके पूरे काम के स्वरूप को पूछ सकते हैं।
    • दूसरी तरफ, आपको हर कीमत पर स्पष्ट सवाल से बचना चाहिए। अन्यथा ऐसा लग सकता है कि आपके लिए खोज करने और खुद की खोज करने के लिए आपके पास पहल नहीं है।
  • इम्प्रेस आपका बॉस चरण 9
    9
    नोट्स बनाएं इसी तरह से छात्रों को नोट्स लेने के लिए बाद में सामग्री की समीक्षा करने में सक्षम हो, तुम भी इस तकनीक का उपयोग कर सकते हैं यह करने के लिए एक महान समय बैठकों के दौरान है। इससे पता चलता है कि आप ध्यान दे रहे हैं और जितना संभव हो उतना ही आपके काम को जानने के लिए उत्सुक हैं।
    • यदि आप रोजगार के लिए नए हैं, तो आप अपने दैनिक कार्यों और जिम्मेदारियों पर नोट भी ले सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर इस आदत को नहीं देखा गया है, तो आपके प्रयास और परिणाम होंगे।
  • छापें आपका बॉस कदम 10
    10
    समय सीमा के लिए बने रहें जब भी संभव हो, अपने कार्यों को समय से पहले पूरा करें अगर आपको अपना समय सीमा निर्धारित करने के लिए कहा जाता है, तो विश्वसनीय अनुमान बनाना सबसे अच्छा है।
    • यदि आप अपनी समय सीमा की गणना करते समय सुरक्षा का एक मार्जिन डालते हैं, तो यह बहुत परिवादात्मक नहीं होना चाहिए उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि आप तीन दिनों में सब कुछ खत्म कर सकते हैं, तो कहें कि आपको तीन सप्ताह की आवश्यकता नहीं है थोड़ी देर बाद, आपका बॉस अपने आप से अधिक उचित समय सीमा का पता लगा सकता है और उन्हें आवंटित कर सकता है।
  • छापें आपका बॉस कदम 11
    11
    कार्य को अस्वीकार न करें, भले ही आप पहले से ही व्यस्त हों महत्व के क्रम में अपना काम पूरा करने के लिए अपनी शेड्यूल को पुनर्व्यवस्थित करें यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि प्राथमिकता क्या है, तो सहायता के लिए अपने बॉस से पूछें
    • जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, आपको उस कार्य को स्वीकार नहीं करना चाहिए जिसे आप पूरा करने के लिए योग्य नहीं हैं (विशेषकर यदि शब्द बहुत छोटा है)। यदि आप अपने अनुभवहीनता के बारे में अपने मालिक से बात करते हैं और वह अभी भी आपके लिए उपयुक्त कार्य पाता है, तो इसे स्वीकार करने पर विचार करें।
  • छापें आपका बॉस कदम 12
    12
    अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करेंजब आप कहते हैं कि आप कुछ करेंगे, शब्द को याद मत करो। अविश्वासनीय एक कर्मचारी होने से कुछ भी बुरा नहीं है
    • यद्यपि आप सामान्य रूप से कार्य को अस्वीकार नहीं करना चाहिए, अगर आपको कुछ कार्य पूरा करने में सक्षम नहीं हैं, तो आपको अपने मालिक के साथ ईमानदार होना चाहिए। कसम से यह करना बेहतर है कि यह देता है और विफल रहता है।



  • छापें आपका बॉस कदम 13
    13
    काम पर ध्यान लगाओ अपना गृहकार्य करें और समानांतर गतिविधियों से बचें जैसे कि इंटरनेट ब्राउज़िंग या सोशल नेटवर्क पर आपकी प्रोफाइल की जाँच। जब आपके पास समय होता है, तो ऐसी चीजें करें जो आपकी छवि को एक अच्छे कर्मचारी के रूप में बेहतर करेगी, जैसे आपके काम से संबंधित पुस्तकों को पढ़ना।
  • विधि 2
    शर्ट पहने हुए और एक अच्छे कर्मचारी के रूप में अपनी भूमिका निभा रहे हैं

    छापें आपका बॉस कदम 14
    1
    जल्दी आओ और देर से छोड़ दें जबकि काम की गुणवत्ता मात्रा से अधिक महत्वपूर्ण है, घंटे के बाद 15 मिनट के रहने से आपके बॉस को महसूस हो सकता है कि आप अपने कार्यों को पूरा करने के लिए उत्सुक हैं।
    • एक सामान्य नियम के रूप में, अपने बॉस से पहले वहां जाने की कोशिश करें और बाद में छोड़ दें। यह हमेशा संभव नहीं होता है, लेकिन आपका प्रयास आपके वरिष्ठ अधिकारियों पर अच्छी छाप बनाने के लिए पर्याप्त हो सकता है।
  • छापें आपका बॉस चरण 15
    2
    अपने डेस्क को व्यवस्थित रखें आदर्श रूप से, आपके स्थान को व्यवस्थित और अच्छी तरह से इस्तेमाल किया जाना चाहिए। आपको अपने डेस्क पर कुछ सामग्रियों को यह दिखाने के लिए रखना चाहिए कि आप सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं, लेकिन इस धारणा से बचने के लिए यह सब बहुत गन्दा होने से बचें कि आप उत्पादक होने के लिए बहुत बेतरतीब हैं।
    • आपके द्वारा छोड़ी जाने वाली सभी सामग्रियों को व्यवस्थित करें
  • छापें आपका बॉस कदम 16
    3
    उचित पोशाक यह विचार है कि आप जिस स्थिति के लिए चाहते हैं, उसके लिए तैयार नहीं है, न कि आपके पास क्या है। एक पेशेवर रूप से पता चलता है कि आप अपना काम गंभीरता से लेते हैं।
    • जब तक आपकी कंपनी का ड्रेस कोड पहले से ही बहुत कठोर नहीं है, तब तक ड्रेसिंग की कोशिश करें जितना आवश्यक है। यदि जीन्स और टी-शर्ट स्वीकार किए जाते हैं, तो एक अच्छा पोलो शर्ट और खाकी पैंट पहनें। अगर पोलो शर्ट और खाकी पैंट स्वीकार्य हैं, शर्ट और सोशल पैंट पहनें यह मानक फिट होने पर ठीक नहीं होता है इस मामले में, अपनी वर्दी हमेशा साफ और अंतिम रखें
  • छापें आपका बॉस कदम 17
    4
    जल्दी ले जाएं जब आपको किसी कारण से जगह छोड़ने की ज़रूरत होती है, तो गति के साथ कहां की ज़रूरत की कोशिश करें। इससे आपको इस धारणा है कि आप व्यस्त हैं, जो सही छवि से गुजरता है
  • विधि 3
    आपकी सामाजिक कौशल विकसित करना

    छापें आपका बॉस कदम 18
    1
    अपने मालिक के साथ अच्छे संबंध रखने की कोशिश करें इसके साथ अक्सर बातचीत करें और सुनिश्चित करें कि प्रत्येक इंटरैक्शन सकारात्मक है यदि आपका बॉस उपलब्ध है, तो काम की साप्ताहिक समीक्षा का सुझाव दें, जो लगभग 10-20 मिनट तक रहता है।
    • आलोचना स्वीकार करना सीखें अगर आपकी बेहतर काम करने की आपके रास्ते की आलोचना करते हैं, तो परेशान मत बनो या रक्षात्मक पर डाल दें। इसके बजाय, आलोचना का मूल्यांकन करें और निर्धारित करें कि इसके पीछे कोई सच्चाई है या नहीं। सलाह लें और अपनी गलतियों को ठीक करें।
    • अपने बॉस के व्यक्तिगत विवरण पर ध्यान दें। आपको अपनी निजी जिंदगी पर नजर रखने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप इन विवरणों का समय-समय पर उल्लेख कर सकते हैं। यह छोटी चीज़ों पर ध्यान देने की उनकी क्षमता दर्शाता है
  • छापें आपका बॉस चरण 1 9
    2
    अपने सहकर्मियों के साथ अच्छे संबंध रखें ब्रेक के दौरान और अन्य समय में उनके साथ बातचीत करें। टीमवर्क की सुविधा के लिए जानें कि वे कैसे काम करते हैं
    • हालांकि, सावधान रहें कि आप अपने सहयोगियों के साथ भी शामिल न हों। कार्य के दौरान आरामदायक बातचीत की सिफारिश नहीं की जाती है, और यदि आप अपने सहकर्मियों के साथ व्यक्तिगत संबंधों को विकसित करते हैं, तो आप जोखिम को लेकर अपनी उत्पादकता में बाधा डालते हैं।
  • इंप्रेस आपका बॉस चरण 20 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    दूसरों को क्रेडिट देने के बारे में जानें यदि आपको एक टीम प्रोजेक्ट द्वारा स्वागत किया गया है, तो सुनिश्चित करें कि अन्य प्रतिभागियों के प्रयासों का मूल्य कितना मूल्यवान था
  • छापें आपका बॉस चरण 21
    4
    दूसरों की सहायता करें यदि किसी सहकर्मी को काम में कठिनाई हो रही है, तो आपकी सहायता करें, खासकर यदि आप इस मामले से परिचित हैं। इससे पता चलता है कि आपके पास टीम की भावना है, साथ ही विशाल ज्ञान और कौशल।
    • दूसरों से ऊपर बग़ल में मत डालो या खुद को न रखें। आपको सहायक और आत्मविश्वास की आवश्यकता है, लेकिन यह भी विनम्र है
  • छापें आपका बॉस कदम 22
    5
    अपने निजी जीवन को घर पर छोड़ दें आपातकालीन स्थिति होती है, लेकिन आपकी हर रोज़ की कठिनाइयां और तनाव के स्रोत कार्यस्थल के बाहर रहना चाहिए। दिखाएँ कि आप शारीरिक और मानसिक रूप से समर्पित हैं
  • छापें आपका बॉस कदम 23
    6
    सकारात्मक सोचो एक सकारात्मक दृष्टिकोण अपनी उत्पादकता में एक बड़ा फर्क नहीं पड़ता, और कार्यस्थल का मनोबल बढ़ा सकते हैं। आपका बॉस नोटिस करेगा और आपकी सकारात्मकता की सराहना करेगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com