IhsAdke.com

कैसे घर पर पैसा बनाने के लिए

हालांकि घर से काम करने की धारणा अविश्वसनीय रूप से अपील कर सकती है, केवल सबसे अधिक केंद्रित और अनुशासित कामगार ही अच्छी आय कर सकते हैं। यह विचार करने से पहले कि आप घर से काम करना चाहते हैं या नहीं, अपने कौशल और अपने पर्यावरण की जांच करने के लिए यह तय करने के लिए कि घर से काम करना आपके लिए काम कर सकता है या नहीं। इसके अलावा, अपने कार्यक्रम का मूल्यांकन, परिवार की जरूरत है (दोनों भावनात्मक और आर्थिक रूप से) और आपके अंतिम वित्तीय लक्ष्य

चरणों

  1. 1
    आपके पास एक कौशल की पहचान करें जो कि घर-आधारित व्यवसाय में परिवर्तित हो सकता है। नहीं सभी नौकरियों को घर से प्रभावी ढंग से किया जा सकता है, इसलिए यह निर्धारित करने के लिए अपने अनुभव की जांच करें कि क्या आप खुद से और आपके परिवार के लिए प्रभावी रूप से घर से काम कर सकते हैं या नहीं।
    • उपाय करें कि आपको कितना पैसा बनाने की आवश्यकता है निर्धारित करें कि आपको आराम से रहने के लिए कितना पैसा बनाने की आवश्यकता होगी। कुछ मामलों में, आपको अग्रिम लागतों और व्यय के लिए धन की आवश्यकता हो सकती है, साथ ही कुछ लाभ बनाने के लिए समय की आवश्यकता हो सकती है। अपने मासिक बिलों को जोड़ने के लिए उस कुल राशि को निर्धारित करने में सहायता के लिए जो आपको करना चाहिए और तय करें कि आपको अपने बचत खाते में कितना पैसा छोड़ना चाहिए।
    • निर्धारित करें कि आपके पास अपने गृह व्यवसाय को सफल बनाने के लिए उपकरण हैं। उपकरण के संदर्भ में आपको क्या जरूरत है यह जानने के लिए लागत में शामिल होना चाहिए। कुछ मामलों में, कुछ सॉफ्टवेयर के साथ एक साधारण कंप्यूटर पर्याप्त होगा हालांकि, यदि आप हस्तशिल्प या खानपान की तरह कुछ अन्य व्यवसाय चाहते हैं, तो आपको अपना व्यवसाय स्थापित करने के लिए कुछ उपकरण खरीदने की आवश्यकता हो सकती है।
    • तय करें कि आपको मदद की ज़रूरत है या यदि आप इसे खुद कर सकते हैं विचार करने के लिए एक अन्य लागत यह है कि आप अकेले अपने व्यवसाय कर सकते हैं या कुछ सहायता की आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए, यदि आप पेंट कंपनी शुरू कर रहे हैं, तो आपको बड़ी नौकरी पूरी करने में मदद करने के लिए एक या दो कर्मचारी किराए पर लेना होगा।
    • अपने कार्यालय में "कार्यालय" कॉल करने के लिए एक विशिष्ट स्थान खोजें यहां तक ​​कि अगर आप सड़क पर अपना अधिकतर कारोबार करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको कागजी कार्रवाई को साफ करने और बिलों और चालान बनाने के लिए अपना खुद का स्थान होना होगा। चाहे रसोईघर या संपूर्ण कार्यालय स्थान है, काम शुरू करने से पहले एक जगह की पहचान करें।
  2. 2
    एक संगठित दिन कैसे बनाएं स्व-प्रेरित होने के नाते एक घर आधारित व्यवसाय शुरू करने की कुंजी है यदि आप एक संगठित व्यक्ति नहीं हैं, तो आपके पास एक कठिन सड़क है। संगठनात्मक टूल का उपयोग करें और अपने एजेंडे को केंद्रित रखने के लिए ठोस दैनिक योजना बनाएं।
    • व्यापक योजना बनाएं या अपने कंप्यूटर पर संगठनात्मक सॉफ़्टवेयर का उपयोग करें। कोई भी आपको लाइन पर नहीं रखेगा, इसलिए आपको अपनी योजना में सभी प्रतिबद्धताओं और / या समय सीमा लिखने की जरूरत है। सिर्फ "याद" करने की कोशिश करने से बचें क्योंकि आप केवल अपने खुद के बर्बाद होने में सक्षम होंगे।
    • यह निर्धारित करने के लिए कि आपके लिए कौन सा घंटे काम करेंगे, अपना दिन जांचें यदि आप एक व्यस्त मां या पिता हैं और स्कूल में अपने बच्चे को उठाने या छोड़ने के लिए दिन के दौरान घर छोड़ने की जरूरत है, तो उस दिन के दौरान चुप समय की पहचान करें, जिसके लिए आप अपना काम समर्पित कर सकते हैं। यह संभव हो सकता है कि यदि आप दिन के दौरान अपने बच्चे के साथ बहुत व्यस्त हैं तो आपको गोला में काम करना होगा।
    • एक संगठनात्मक प्रणाली बनाएं जिससे आप अपने काम और ग्राहक सूची में रह सकें। यदि आपके पास एकाधिक क्लाइंट हैं, तो एक भरी प्रणाली बनाएं जो आपको समझ में आता है। कुछ मामलों में, प्रति ग्राहक एक बड़े फ़ोल्डर में सभी कागजी कार्रवाई और सूचना डालने से पिंस वाले फ्रेम को छोड़ने में मदद मिल सकती है और ग्राहक के बारे में आपके कार्यालय में लटका जानकारी, साथ ही साथ काम कर सकती है।
    • एक पेशेवर चालान प्रणाली इकट्ठा करें और मासिक या द्वि-मासिक चालान भेजें अपने कंप्यूटर पर इनवॉइस सॉफ़्टवेयर का उपयोग करें, या Excel का उपयोग करके अपना खुद का बनाएं। तय करें कि जब आप चार्ज करने की योजना बनाते हैं और सुनिश्चित करें कि आपके चालान महीने के सटीक उसी दिन भेजते हैं ताकि लगातार भुगतान सुनिश्चित किया जाए अपने भुगतान को तत्काल प्राप्त होने के लिए सुनिश्चित करने के लिए यदि संभव हो तो 10 दिनों के देरी का भुगतान नीति सेट करें।
  3. 3
    अपने व्यवसाय को सक्रिय रूप से बढ़ावा दें और ग्राहकों को ढूंढें। यहां तक ​​कि अगर आप अपने घर का व्यवसाय कुछ ग्राहकों के साथ शुरू कर रहे हैं, तो आप अपनी कंपनी को कुछ अतिरिक्त हितों के साथ बढ़ा सकते हैं। आज की अर्थव्यवस्था में, आपको कभी नहीं पता होगा कि जब कोई ग्राहक नाव से कूद जाएगा।
    • सोशल मीडिया सोशल मीडिया चैनलों पर प्रासंगिक जानकारी को बढ़ावा देना - विशेषकर समाचार या दिलचस्प जानकारी जो बातचीत को उत्तेजित कर सकती है उदाहरण के लिए, यदि आप घरेलू जैविक खाद्य आपूर्ति व्यापार शुरू कर रहे हैं, तो जैविक खाद्य के लाभों के बारे में कुछ लेख बनाएं या कुछ आसान नुस्खा पेश करें।
    • पारंपरिक विज्ञापन यहां तक ​​कि उनके स्थान, टीवी, रेडियो और प्रिंट होने वाले पारंपरिक विज्ञापन महंगा भी हो सकते हैं। इसके बजाय, यात्रियों या उन स्टोरों में व्यवसाय कार्ड छोड़ने पर विचार करें जहां आप जाते हैं।
    • कार्य का नेटवर्क स्थानीय चैंबर ऑफ कॉमर्स में शामिल हों या नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए औद्योगिक समूहों में शामिल हों। उदाहरण के लिए, यदि आप एक वित्तीय ब्लॉगर हैं, तो अपने संपर्कों के नेटवर्क के निर्माण के लिए बैंकों और क्रेडिट या विपणन सेमिनारों के बारे में एक प्रदर्शनी में जाएं।
    • ऑनलाइन क्लासिफाइड खोजें अख़बार, पीले पन्नों, और कुछ विज्ञापन स्थानों की मदद कर सकते हैं, लेकिन Google पर अपने पेशे की तलाश पर विचार करें। उदाहरण के लिए, यदि आप एक लेखक हैं, तो कुछ कामों के लिए Google को "लेखन नौकरियां" खोजें
  4. 4



    अपने व्यवसाय की प्रकृति को समझें कुछ घर आधारित व्यवसाय भौतिक कार्य पर आधारित होते हैं जबकि दूसरों को कंप्यूटर के माध्यम से काम करना पड़ता है। आपके व्यवसाय के बावजूद, आपको यह समझने की ज़रूरत है कि कंपनी के तीन-दो घंटे के दोपहर के भोजन का समय खत्म हो गया है। आप प्रभार में हैं, जिसका अर्थ है कि केवल आप कह सकते हैं कि आप पैसे कमा लेंगे या नहीं।
    • सप्ताहांत और अवकाश संभव नहीं हो सकता है। मानो या न मानो, आपको शनिवार की रात को या धन्यवाद खाने के खाने के बाद खरीदारी की समीक्षा करने की आवश्यकता हो सकती है। सबसे एकल मालिक की नौकरियों की तरह, घर-आधारित सौदों के बारे में समय पर या अपने आखिरी दिन उत्पाद देने के बारे में हैं - यदि यह समाप्ति सोमवार या छुट्टी पर एक दिन समाप्त होती है, तो आपको यह जानने की आवश्यकता होगी कि कितना हर कोई आराम कर रहा है
    • छुट्टियों के दौरान रात और काम एक वास्तविकता है छुट्टियों के दौरान भी आपको काम करने की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए फोन या ईमेल द्वारा पहुंचने के लिए तैयार रहें।
    • प्रतिस्पर्धा से पहले रहने के लिए अपने ग्राहकों को दिन में 24 घंटे, सप्ताह में 7 दिन तक उपलब्ध रहें। कोई भी बात नहीं है कि आपका व्यवसाय क्या है, आपको अपने आप को दूसरों से अलग करने की आवश्यकता है इसका अर्थ यह है कि अत्यधिक सुपीरियर उत्पाद देने के लिए हर चीज के साथ लगातार एक्सेस किया जा रहा है और एक्सट्रपलेशन किया जा रहा है। आप चाहते हैं कि आपके ग्राहक भरोसा करें और पूरी तरह से आप पर भरोसा करें, इसलिए समय सीमा के साथ कभी भी विफल न हो
    • लगातार जानें और अपने व्यापार में नए कौशल को एकीकृत करें। प्रतियोगिता से आगे रहने का एक और तरीका है कि नए कौशल और अपने व्यवसाय को बेहतर बनाने के तरीकों को सीखने के द्वारा लगातार अपने आप को अपडेट करना है। अपने क्षितिज का विस्तार करने के लिए पाठ्यक्रम या सेमिनार लें

संभव कार्य

  1. 1
    • आभासी सहायक - आप इंटरनेट पर 1 या कई लोगों के लिए काम कर रहे एक सहायक बनकर घर पर पैसे कमा सकते हैं। आपकी नौकरी उन कार्यों के बारे में होगी, जो आमतौर पर व्यक्तिगत या कॉर्पोरेट सहायक एक कार्यालय में करते हैं। कई नियोक्ता अंशकालिक नौकरियों के लिए सहायकों को किराए पर लेते हैं जो दस्तावेजों को लिखते हैं, कॉल का उत्तर देते हैं, और ग्राहकों को व्यावसायिक ईमेल भेजते हैं। यदि आप एक पूर्णकालिक सहायक बनना चाहते हैं, तो आप एक से अधिक क्लाइंट के साथ काम कर सकते हैं।
    • फ्रीलांसर लेखक - घर पर पैसे बनाने का दूसरा तरीका ऑनलाइन लेखन है इंटरनेट पर फ्रीलांस लेखकों के लिए बहुत सारे रोजगार के अवसर हैं। कई कंपनियां आजकल ऑनलाइन वाणिज्य और लेखकों पर भरोसा करती हैं जो एसईओ करते हैं और अपनी वेबसाइटों के लिए सामग्री लिखते हैं। आप एक ब्लॉग पर भी रह सकते हैं, विज्ञापनों के माध्यम से पैसे कमाने या किसी और के ब्लॉग के लिए ग्रंथ बना सकते हैं और हर महीने एक निश्चित वेतन के साथ भुगतान कर सकते हैं। ऑनलाइन लेखकों को समाचार पत्र, ई-पुस्तकों, या अपने ग्राहकों के लिए भूत लेखक के रूप में कार्य भी लिख सकते हैं।
    • मेडिकल ट्रांसक्रिप्शनिस्ट - डॉक्टर भी प्रौद्योगिकी के अंदर हैं, लेकिन उन्हें अपने क्लीनिक में एक सहायक पूर्ण समय नहीं रखना पड़ता है। मेडिकल ट्रांसक्रिफ़र के रूप में आपके कार्य में चिकित्सकों द्वारा दर्ज किए गए वॉइस नोट्स को लिखित दस्तावेजों में लिपटा देना शामिल होगा। मेडिकल ट्रांसक्रिप्बर के रूप में घर से पैसा बनाने के लिए, आपको विभिन्न चिकित्सा शर्तों को सीखने के लिए प्रशिक्षित करने की आवश्यकता होगी। जिन लोगों के पास स्वास्थ्य और नर्सिंग अनुभव हैं, वे आसानी से यह काम पूर्णकालिक या अंशकालिक कर सकते हैं।
    • ग्राफिक डिजाइनर या वेबसाइट - इंटरनेट पर व्यापार करने की बढ़ती जरूरत के कारण, इंटरनेट पर वेबसाइटों और डिजाइनों को बनाने वाले लोगों की तलाश भी बढ़ जाती है। यह कंप्यूटर भाषाओं, ग्राफिक डिजाइन और प्रोग्रामिंग में ज्ञान रखने वाले लोगों के लिए आदर्श है। मांग के अनुसार अपनी प्रतिभा को विकसित करने के लिए नवीनतम तकनीकों के साथ वर्तमान रहें
    • ऑनलाइन शिक्षण - ऑनलाइन शिक्षा घर से पैसा बनाने का एक और तरीका है यह दूरस्थ शिक्षा का एक बढ़ता हुआ क्षेत्र है, जहां आप 5 से 60 वर्ष के बीच विभिन्न उम्र के लोगों को सिखा सकते हैं। आप पुर्तगाली, अंग्रेजी या स्पेनिश को दूसरी भाषा, विश्वविद्यालय पाठ्यक्रम, या अपने होमवर्क के साथ छात्रों की सहायता के रूप में पढ़ सकते हैं। कॉलेज के पाठ्यक्रमों को पढ़ाने के लिए, आपको स्नातक की डिग्री की आवश्यकता होगी। जिन लोगों के पास डिग्री नहीं है वे पुर्तगाली या विदेशी अंग्रेज़ी विदेशी / विदेशी भाषा सीख सकते हैं। आप ताइवान, कोरिया, चीन या यूरोप जैसे दूर के स्थानों से आने वाले छात्रों को पा सकते हैं, जो बातचीत के तरीकों से पुर्तगाली भाषा में अपने कौशल को सुधारना चाहते हैं।

युक्तियाँ

  • अपने घर के कारोबार के लिए समय दें - ग्राहकों का नेटवर्क तैयार करना रातोंरात नहीं होता है, इसलिए इसे आसान बनाएं और अपना काम करने का समय दें।
  • अधिकांश घर-आधारित व्यवसाय इंटरनेट पर किए जाते हैं, लेकिन आप घर से पैसा भी बना सकते हैं भले ही आप तकनीकी-प्रेमी नहीं हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आपको घर-आधारित नौकरी मिल जाए, जो आप के लिए खुश और अच्छे हैं, ताकि आप एक महत्वपूर्ण राशि कमा सकें जो आपकी जीवन शैली को बनाए रख सकें।

चेतावनी

  • घर से काम कर लाता है एक अकाउंटेंट से सलाह लें कि आप अपनी आय पर कटौती कैसे कर सकते हैं और कैसे कर सकते हैं और कर सकते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com