IhsAdke.com

होम बिज़नेस कैसे शुरू करें

क्या आप गृह आधारित व्यवसाय शुरू करने की योजना बना रहे हैं? यह आलेख आपको ऑनलाइन उपलब्ध अवसरों और व्यवसाय के अवसरों के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी देगा और बड़ी मात्रा में पैसा खर्च किए बिना तुरंत कैसे आरंभ करें

चरणों

विधि 1
सामान्य कदम

एक गृह आधारित व्यवसाय चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
तय करें कि घर आधारित व्यवसाय शुरू करने पर आप किस प्रकार का व्यवसाय करना चाहते हैं ध्यान रखें कि प्रतिभाओं और उन चीजों के बीच बहुत अंतर है जो आप आनंद लेते हैं। सिर्फ इसलिए कि आप कुछ पसंद करते हैं इसका यह अर्थ नहीं है कि आप इसके लिए अच्छा होंगे। यदि आप संगठन के साथ अच्छे हैं और लोगों की सहायता करना चाहते हैं, तो आप व्यक्तिगत सहायक या व्यक्तिगत आयोजक बनना चाह सकते हैं।
  • एक गृह आधारित व्यवसाय चरण 2 प्रारंभ करें
    2
    अपनी प्रतियोगिता जानिए उपरोक्त समान उदाहरण का उपयोग करते हुए, यदि आप हॉलीवुड में रहते हैं, जहां हजारों अभिनेता और अभिनेत्री रहते हैं, तो आपकी सहायक सहायक के रूप में प्रतिस्पर्धात्मकता हास्यास्पद होगी। दूसरी ओर, यदि आप एक छोटे से क्षेत्र में रहते हैं, तो आपको उस नौकरी पाने का बेहतर मौका मिलता है।
  • 3
    अपने क्षेत्र की जरूरतों को समझें लोग क्या कहते हैं और जानते हैं कि इस जगह पर उनकी क्या आवश्यकता है, सुनो। यदि आप का उल्लेख करते हैं, तो आपकी रुचि में से एक है, अगर आप इसमें अच्छे हैं तो आपको इसे करने की कोशिश करनी चाहिए। बहुत से लोग एक से अधिक चीज़ों में अच्छे हैं और कोई कानून नहीं है जो कहता है कि आप एक से अधिक सेवा या कौशल नहीं कर सकते
  • एक गृह आधारित व्यवसाय चरण 4 प्रारंभ करें
    4
    अपने मुनाफे की खोज करें ऐसा करने के लिए आपको अपने आप से दो प्रश्न पूछना चाहिए। लोगों को आपकी सेवाओं के लिए कितना मिलेगा? क्या आप इस से अच्छी आय पा सकते हैं? इसका एक आदर्श उदाहरण तब होता है जब व्यक्ति विशेष केक बनाता है - अत्यधिक डिजाइन, आकार और जायके के कारण, लोग अधिक भुगतान करना चाहते हैं, $ 700.00 कहें। हालांकि, ऐसे अविश्वसनीय केक का उत्पादन करने के लिए नियोजित श्रम के कारण, प्रति सप्ताह केवल एक ही करना संभव होता है, जो कि सामग्री की लागत $ 2800.00 प्रति माह कम हो जाती है। बहुत से लोग अपने भविष्य में खगोलीय संख्या देखते हैं जब तक वे अपने मुनाफे का निर्धारण करने के लिए समय न लेते।
  • एक गृह आधारित व्यवसाय चरण 5 प्रारंभ करें
    5
    अपने व्यापार के कानूनी बाधाओं की जांच करें कुछ क्षेत्रों में घर-आधारित व्यवसायों के लिए कुछ नियम और नियम हैं - अपने व्यवसाय में बहुत अधिक समय या धन निवेश करने से पहले आपको इसे अपने शहर के हॉल में देखना होगा। कुछ स्थानों में केवल व्यवसाय के मालिकों को एक ऑपरेटिंग लाइसेंस और कुछ नहीं करना पड़ता है
  • एक गृह आधारित व्यवसाय चरण 6 प्रारंभ करें
    6
    अपने स्थानीय बीमा एजेंट को यह निर्धारित करने के लिए जाएं कि आपको अपने व्यवसाय के लिए किसी विशेष बीमा की ज़रूरत है या नहीं। जब आप एक घर आधारित व्यवसाय शुरू करते हैं, तो आप तुरंत अपने आप को, अपने परिवार और अपने घर को विभिन्न जोखिमों के साथ उजागर करना शुरू करते हैं - और आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि इससे पहले ही बहुत देर हो चुकी हो।
  • एक गृह आधारित व्यवसाय चरण 7 प्रारंभ करें
    7
    एक व्यवसाय योजना बनाएं यह आपको उन चीजों के बारे में सोचने में मदद करेगा जो व्यापार के संबंध में आपके मन को पार नहीं कर पाए हैं। यह करने से आपको यह निर्धारित करने में भी मदद मिलेगी कि किस तरह की स्टार्ट-अप की लागतों की आवश्यकता होगी।
  • एक गृह आधारित व्यवसाय चरण 8 प्रारंभ करें
    8
    अपने व्यवसाय में निवेश करें ग्राहकों को प्राप्त करने के लिए आपको अपने व्यवसाय को विज्ञापित करने और बाजार की आवश्यकता होगी। अपने घर के पास स्थानीय समाचार पत्र और रेडियो स्टेशनों पर विज्ञापन दें
  • एक गृह आधारित व्यवसाय चरण 9 प्रारंभ करें
    9
    अपना व्यवसाय शुरू करें ध्यान रखें कि आप शुरुआत से अपने व्यवसाय के बारे में सब कुछ नहीं जानते होंगे। वे जाने के रूप में उद्यमी सीखते हैं!
  • विधि 2
    व्यापार विचार

    एक गृह आधारित व्यवसाय चरण 10 का शीर्षक चित्र
    1
    घर आधारित व्यवसाय शुरू करना आज की तकनीक और इंटरनेट के साथ बहुत आसान है, जो दुनिया भर के लाखों लोगों को जोड़ता है, लेकिन ऑनलाइन पैसा बनाने के अवसरों की एक भीड़ प्रदान करता है। यदि आप अपने घर में काम करके अच्छी कमाई की योजना बनाते हैं तो आप इंटरनेट पर अपने घर आधारित व्यवसाय शुरू कर सकते हैं।
  • एक गृह आधारित व्यवसाय चरण 11 प्रारंभ करें
    2
    इंटरनेट वास्तव में घर व्यापार के अवसरों की अधिकता प्रदान करता है। आपके लिए ऑनलाइन इंतजार करने वाले बहुत सारे आकर्षक अवसर हैं आप कई अच्छे व्यवसायिक विचारों को ढूंढ सकते हैं जिनके लिए कम से कम निवेश की आवश्यकता होती है।



  • एक गृह आधारित व्यवसाय चरण 12 प्रारंभ करें
    3
    कुछ अत्यधिक लाभदायक व्यवसाय विचारों में आउटसोर्सिंग सेवाएं, सलाह, पेशेवर प्रशिक्षण, विपणन परामर्श, लेखा, वेब डिज़ाइन, इंटीरियर डिजाइन, न्यूज़लेटर सेवा, समीक्षा सेवा और लेखन को फिर से शुरू करना शामिल है। इन व्यावसायिक विचारों को केवल बड़े निवेश की बजाय आपके व्यक्तिगत कौशल की आवश्यकता होती है।
  • एक गृह आधारित व्यवसाय चरण 13 प्रारंभ करें
    4
    यदि आपके पास पर्याप्त धन और एक बड़ा बजट है, तो आप अपना ऑनलाइन अचल संपत्ति व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। इंटरनेट के माध्यम से अचल संपत्ति में व्यापार उद्यमों के सबसे आकर्षक विचारों में से एक है। आप ऑनलाइन नीलामी दर्ज कर सकते हैं: ईबे और अन्य ऑनलाइन नीलामियों पर बेचते हैं आप अपने आइटम को ऑनलाइन बेचने के लिए स्टोर खोल सकते हैं।
  • एक गृह आधारित व्यवसाय चरण 14 का शीर्षक चित्र
    5
    इंटरनेट के माध्यम से घर आधारित व्यवसाय शुरू करने के लिए कई फायदे हैं। बेशक, मुख्य लाभ में से एक यह है कि आप अपने स्वयं के नियम, समय और इच्छा के भीतर काम कर रहे हैं, न कि किसी अन्य व्यक्ति की शर्तों, समय और इच्छा के तहत। आपका व्यवसाय आपको बॉस बना देता है यह आपको अपने समय के बारे में अपना समय निर्धारित करने की अनुमति देता है
  • एक गृह आधारित व्यवसाय चरण 15 का शीर्षक चित्र
    6
    दूसरे, आपके ऑनलाइन व्यवसाय का विज्ञापन करना काफी आसान है आपको पारंपरिक विपणन तकनीकों पर भरोसा करने की ज़रूरत नहीं है, इंटरनेट आपके लिए चीज़ों को बहुत आसान बनाता है इंटरनेट आपको एक अधिक इंटरैक्टिव, अभिव्यंजक और प्रभावी तरीके से अपने व्यवसाय को बाजार, प्रचार, विज्ञापन और विज्ञापन करने की अनुमति देता है।
  • एक गृह आधारित व्यवसाय चरण 16 का शीर्षक चित्र
    7
    एक ऑनलाइन व्यवसाय शुरू करने के लिए बहुत आसान है, आपको इंटरनेट कनेक्शन के साथ कंप्यूटर की आवश्यकता है। बेशक, आपको अपनी वेबसाइट बनाने की आवश्यकता है, जो आपके व्यवसाय को पूरे ऑनलाइन समुदाय से जोड़ने में मदद करता है। और अगर आप एक आशाजनक ऑनलाइन कारोबार शुरू कर रहे हैं तो आपको बहुत धैर्य, दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत की आवश्यकता है।
  • एक गृह आधारित व्यवसाय चरण 17 प्रारंभ करें
    8
    निश्चित रूप से, अपने व्यवसाय में सफल होने के लिए, आपको एक सफल व्यवसाय बनाने के लिए इंटरनेट के कई तकनीकी पहलुओं को जानने की आवश्यकता होगी। आपको आवश्यक बुनियादी बातों को सीखना चाहिए और अपने व्यवसाय के लिए कुछ समय हो जाना चाहिए। याद रखें कि आप रातोंरात एक व्यवसाय का निर्माण नहीं कर सकते हैं, इसलिए आपके व्यवसाय के विकास के लिए आपको बहुत धैर्य रखने की आवश्यकता है। चाबी केंद्रित और निर्धारित रहने के लिए है
  • एक गृह आधारित व्यवसाय चरण 18 प्रारंभ करें
    9
    आपको पैसे ऑनलाइन बनाने के लिए सही उपकरण और तकनीकों के बारे में जानने की ज़रूरत है। आपको ऑनलाइन मार्केटिंग की तकनीकें सीखना चाहिए, जो आपके विज्ञापन को विज्ञापन और विज्ञापन देने में वास्तव में मदद करेगा। निम्न विपणन तकनीकों का उपयोग करें: भुगतान-प्रति-क्लिक विज्ञापन, ईमेल विपणन, संबद्ध प्रोग्राम आदि।
  • एक गृह आधारित व्यवसाय चरण 1 का शीर्षक टाइप करें
    10
    ये विपणन तकनीक वास्तव में आपके व्यवसाय को ऑनलाइन बढ़ावा देने में आपकी सहायता करेगी। ये तकनीक इंटरनेट पर आपकी मौजूदगी बढ़ाने में मदद करती हैं एक बार आपके व्यवसाय की अच्छी ऑनलाइन उपस्थिति हो, तो इसे अधिक से अधिक यातायात प्राप्त हो जाता है, जिसका मतलब है कि अधिक संभावित ग्राहकों
  • एक गृह आधारित व्यवसाय चरण 20 प्रारंभ करें
    11
    आपके ऑनलाइन व्यवसाय शुरू करने के दौरान बहुत अधिक कौशल आप सीखेंगे। एक यह है कि आपको अपने ग्राहकों को खोजने के लिए कहीं भी जाने की आवश्यकता नहीं है, वे इंटरनेट पर आपके पास हैं - एक ऑनलाइन व्यवसाय होने से घर छोड़ने के बिना धन ठीक हो सकता है।
  • एक गृह आधारित व्यवसाय चरण 21 प्रारंभ करें
    12
    यह उन लोगों के साथ अपने चारों ओर घूमना महत्वपूर्ण है जो आपको मार्गदर्शन कर सकते हैं और आपके प्रयास में सहायता कर सकते हैं। प्रतिस्पर्धा से आगे रहने के लिए आपको सर्वोत्तम रणनीतियों और सुझावों की आवश्यकता है ज्यादातर समय, उन लोगों से सीखना हमेशा बेहतर होता है जो पहले से ही घर से काम कर पाए हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपनी नियमित नौकरी रखो जब तक आप समान राशि या अधिक लगातार करने में सक्षम न हों बहुत से लोग जिनके पास घर आधारित व्यवसाय है, वे एक वर्ष के लिए आय पर बचत करते समय अपने नियमित नौकरी छोड़ देते हैं।
    • जब आप घर आधारित व्यवसाय शुरू करने के बारे में सोचना शुरू करते हैं, तो अपने सभी कौशल को अपने कौशल और प्रतिभाओं के साथ लिखें, फिर सूची को कम करें, जो वास्तव में आप करना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • वहाँ बहुत से घोटाले हैं जो घर से कई धन और वित्तीय स्थिरता का वादा करेंगे इन युद्धाभ्यास में मत आना सबसे अच्छा गृह आधारित व्यवसाय वह है जिसे आप अपने मन, हृदय और हाथों से प्राप्त करते हैं।
    • अधिकांश घर आधारित व्यवसाय असफल रहे थे। यही विषय पर सच्चाई है। हालांकि, कुछ वास्तव में हर साल काम करते हैं। आप जो भी कर सकते हैं वह कड़ी मेहनत कर रहा है और अपनी पूरी कोशिश करें।
    • AdWords के लिए एक दैनिक बजट निर्धारित करना सुनिश्चित करें - बजट पर अपना खर्च रखें यदि आप नहीं करते हैं, तो आपको पछतावा होगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com