IhsAdke.com

निजी ट्रेनर के रूप में अपना खुद का व्यवसाय कैसे आरंभ करें

निजी ट्रेनर के रूप में व्यवसाय शुरू करना मज़ेदार और पुरस्कृत हो सकता है। यह या तो कुछ ग्राहकों को कोचिंग कर सकता है या एक समूह में एक समूह को कोचिंग कर सकता है। आपके द्वारा प्रदान किए जाने वाले प्रशिक्षण का प्रकार आपकी वरीयताओं पर निर्भर करेगा। यह लेख आपको दिखाएगा कि आप निजी ट्रेनर के रूप में अपना खुद का व्यवसाय कैसे खोल सकते हैं।

चरणों

पर्सनल ट्रेनिंग बिजनेस चरण 1 के शीर्षक से चित्र
1
अपने क्षेत्र में निजी ट्रेनर व्यवसाय की खोज करें विभिन्न प्रकार के व्यवसायों पर शोध करना, आप तय कर सकते हैं कि किस प्रकार की पेशकश की जाएगी और शेष से आपके काम को अलग करने के तरीके।
  • पर्सनल ट्रेनिंग बिज़नेस स्टेप 2 आरंभ करें
    2
    व्यवसाय को प्रबंधित करना सीखें अगले पांच सालों के लिए अपने लक्ष्य निर्धारित करने के लिए एक योजना बनाएं गुणवत्ता वाले लोगों को किराए पर लेना जिनके पास एक निजी ट्रेनर के रूप में आपके व्यवसाय के लिए समान दृष्टि है।
    • यदि आपको लगता है कि प्रबंधकीय कौशल आप से याद कर रहे हैं, तो यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि किसी को व्यवसाय प्रशासन कक्षाओं में मदद करने या उसे करने के लिए किराए पर लिया जाए। तो आप योजना बनाने में सीख सकते हैं या योजना के बारे में सीख सकते हैं और किन पहलुओं पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • पर्सनल ट्रेनिंग बिजनेस चरण 3 शुरू करें
    3
    अद्वितीय कुछ प्रस्ताव सामान्य रूप से आपके क्षेत्र में कुछ नहीं मिला है, इसलिए आप समुदाय से ध्यान आकर्षित करेंगे विशिष्ट समूहों पर फ़ोकस करें, जैसे कि एथलीट, गृहिणियों या यहां तक ​​कि शारीरिक विकलांग लोगों के साथ। जब अधिक विशिष्ट, आपके व्यवसाय के लिए बेहतर बाजार में खुद को दिखा सकता है
  • एक व्यक्तिगत प्रशिक्षण व्यवसाय शुरू करें
    4



    एक स्थान खोजें अपने परिवेश की जांच करें और उस स्थान को खोजें जहां आपको लगता है कि आपके ग्राहकों को वहां होने में परेशानी नहीं होगी। पट्टे पर एक महत्वपूर्ण कारक है उदाहरण के लिए, यदि आपका व्यवसाय मॉल और शॉपिंग सेंटर के नजदीक है, तो उन स्थानों के लिए काम करने वालों के लिए सुविधाजनक है।
    • अगर आपको लगता है कि आपको सहायता की आवश्यकता है, तो किसी व्यवस्थापक या प्रशासनिक कोच को भर्ती करने में संकोच न करें। वे आपको अपना स्थान चुनने में मदद कर सकते हैं।
  • पर्सनल ट्रेनिंग बिज़नेस स्टार्ट स्टार्ट टाइप करें
    5
    एक विपणन अभियान शुरू करें तय करें कि आपका व्यवसाय क्या लाभ और गुण प्रदान करता है, और फिर उन्हें ब्रोशर, रेडियो विज्ञापन, टेलीविज़न इत्यादि के साथ प्रचारित करें।
    • शब्द का प्रसार करने के लिए सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें!
  • पर्सनल ट्रेनिंग बिजनेस चरण 6 को शुरू करें
    6
    उपकरण में निवेश करें एक बार जब आप यह निर्णय लेते हैं कि आपका व्यवसाय किस तरह से हो रहा है, तो अपने ग्राहकों की जरूरत पड़ने वाली जिम उपकरणों में निवेश करें। आपको गद्दे, छोटे वजन, रस्सियों, तौलिए और पानी की आवश्यकता हो सकती है। जब आपका व्यवसाय लाभ कमा लेता है, तो उन्हें अपने उपकरण में वृद्धि करने की योजना के साथ-साथ आपकी योजना में शामिल किया जाना चाहिए।
  • पर्सनल ट्रेनिंग बिजनेस चरण 7 को शुरु करें
    7
    अपने ग्राहकों को जानिए एक निजी प्रशिक्षक के रूप में एक व्यवसाय को चलाना और संचालित करना यदि आप पहले से ही नहीं हैं तो आपको अधिक मिलनसार करने के लिए मजबूर कर देगा। अपने ग्राहकों को अतिरिक्त सहायता प्रदान करने के बारे में जानें ताकि वे अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकें।
  • पर्सनल ट्रेनिंग बिजनेस चरण 8 को शुरु करें
    8
    अपना व्यवसाय सेट करें किसी भी सफल व्यवसाय को एजेंडे सेट करने, प्रशिक्षकों को किराये पर लेना और पुनर्स्थापना के लिए तैयार होना चाहिए। हमेशा अपने वर्गों, कर्मचारियों, उपकरणों और ग्राहकों को मासिक, द्वि-साप्ताहिक और वार्षिक समीक्षा करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com