IhsAdke.com

कैसे एक कुत्ता ट्रेनर बनने के लिए

क्या आप कुत्तों के साथ एक विशेष संबंध महसूस करते हैं? क्या आप एक जीवित कमाई के लिए उनके साथ काम करने के बारे में सोचा है? यद्यपि कोई औपचारिक आवश्यकताएं नहीं हैं, वहां कोच के रूप में काम करने से पहले कुछ कौशल आपको सीखने की आवश्यकता होती है। यह आलेख कैसे जानने के लिए पढ़ें

चरणों

एक कुत्ता ट्रेनर बनें चित्र का शीर्षक चरण 2
1
विषय पर पुस्तकों को पढ़ें चूंकि कुत्तों के लिए कोई औपचारिक शैक्षिक प्रशिक्षण कार्यक्रम नहीं है, उनके ज्ञान का सर्वश्रेष्ठ स्रोत क्षेत्र में पेशेवरों द्वारा प्रकाशित पुस्तकें हैं। ये किताबें आपको कुत्तों के साथ अच्छी तरह से सिखाने और संवाद करने में सक्षम होने के साथ-साथ पेशे के बारे में अधिक जानकारी देने के लिए आपको मौलिक ज्ञान देगा।
  • आपको पशु व्यवहार के विज्ञान के साथ-साथ कोचिंग पेशे पर किताबें पढ़ना चाहिए। सुनिश्चित करें कि इस विषय पर आपके द्वारा पढ़ी गई पुस्तकों में उचित वैज्ञानिक पृष्ठभूमि है।
  • एक कुत्ता ट्रेनर बनें चित्र का शीर्षक चरण 1
    2
    स्थानीय केनेल में स्वयंसेवी यह आपको कुत्तों से निपटने में अपने कौशल को विकसित करने और सुधारने का अवसर देगा, क्योंकि आपको एक ही समय में कई अज्ञात कुत्तों से निपटना होगा।
  • एक कुत्ता ट्रेनर परिचय बनें चित्र का शीर्षक
    3



    कुत्ता प्रशिक्षण कक्षाओं के लिए साइन अप करें यदि आप कक्षा में शामिल नहीं होना चाहते हैं, तो शिक्षक से पूछें कि क्या आप देख सकते हैं यह आपको एक पेशेवर कोच का पालन करने और अपने शिक्षण शैली के बारे में थोड़ा सीखने का मौका देगा। अपने कुत्ते को अपने साथ ले आओ, अगर आपके पास एक है, तो आप सक्रिय रूप से कक्षा में भाग ले सकते हैं।
  • एक कुत्ता ट्रेनर बनें चित्र का शीर्षक चरण 3
    4
    कुत्ते प्रशिक्षक के लिए एक प्रशिक्षु के रूप में कार्य करें यह व्यवसाय सीखने का सबसे अच्छा तरीका है, क्योंकि कुत्ता प्रशिक्षकों के लिए बहुत कम औपचारिक पाठ्यक्रम हैं। स्थानीय कोच खोजें या किसी को आप से पहले से ही पता है, और यदि आप उनसे सीख सकते हैं तो एक कोच है। शिक्षु कक्षा में रहते हैं, शिक्षक की देखरेख में पढ़ाने और धीरे-धीरे कक्षाएं देने में मदद करते हैं।
    • एक प्रशिक्षु के रूप में समय की लंबाई भिन्न होती है, लेकिन आम तौर पर छह महीने से एक वर्ष तक रहता है
  • 5
    कार्य खोजें पर्याप्त पढ़ने और एक प्रशिक्षु होने के बाद, प्रशिक्षकों को काम पर रखने वाले केनेल्स और आश्रयों या प्रशिक्षण स्कूलों के करीब लगते हैं। नौकरियों को ऑनलाइन देखें, या साइट्स पर जाएं और प्रशिक्षण वाले जानवरों के प्रभारी लोगों से बात करें।
  • युक्तियाँ

    • एसोसिएशन ऑफ एमेच्योर एंड फ्रेंड्स डॉग ट्रेनर्स (ataac.net) और / या ब्राजील एसोसिएशन ऑफ़ डॉग ट्रेनर्स (asbrac.org.br) में शामिल हों, जहां आप अन्य ऑनलाइन प्रशिक्षकों से संपर्क कर सकते हैं बैठकों और बैठकों, और अपनी शिक्षा जारी रखें भले ही आप अभी तक एक पेशेवर कोच नहीं हैं
    • आप एएसब्रैक स्कूल (academiacanina.com.br) से एक कुत्ता ट्रेनर प्रमाणन प्राप्त कर सकते हैं

    चेतावनी

    • ऐसा मत सोचो कि आपको किसी भी मामले में भाग लेने की आवश्यकता है। अगर आपको एक आक्रामक कुत्ते जैसे हालात को नियंत्रित करने का अनुरोध प्राप्त होता है जिसमें आपके पास अभी तक कोई आराम या अनुभव नहीं है, तो उसे किसी अन्य ट्रेनर को निर्देशित करें। फिर दूसरे कोच से पूछें कि आप सीखने के लिए सत्र का पालन कर सकते हैं।
    • यदि आप एक निजी सत्र में हैं और महसूस कर सकते हैं कि आप इसे संभाल कर सकते हैं, तो फिर, ग्राहक को आपको और दूसरे कोच में निर्देशित करने दें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com