IhsAdke.com

कैसे कुत्ते प्यार करने के लिए आप

कुत्ते बहुत ही वफादार और बुद्धिमान जानवर हैं आप उनके साथ एक स्थायी दोस्ती बना सकते हैं। कुत्तों से प्यार कैसे किया जाए, इसके बारे में जानकारी के लिए इस लेख को पढ़ें।

चरणों

चित्र बनाएं कुत्तों को प्यार करो आप चरण 1
1
लगातार रहें एक ऐसे मालिक से कुत्ते के लिए और अधिक निराशा होती है जो निर्णय नहीं कर सकता कि क्या करना है या कैसे कार्य करना है यदि आप रात में अपने कुत्ते की घंटी सुनते हैं, तो कुत्ते के पास जाओ और उसे आराम करो ऐसा करने से, कुत्ते आपके साथ एक बंधन पैदा करेगा।
  • चित्र बनाओ कुत्तों को प्यार तुम चरण 2
    2
    एक शब्द के आदेशों का प्रयोग करें जैसे कि "बैठो" और "रहने" और हमेशा उन आदेशों का उपयोग करें, जब आप चाहते हैं कि आप उन्हें कुछ मानें जो आपने पहले ही सिखाया है। एक दिन में "ठहरने" का उपयोग न करें और दूसरे में "प्रतीक्षा करें" यदि आप कुत्ते को "झूठ बोल" कहने के लिए झूठ बोलना सिखाते हैं, तो उसे "झूठ बोल" कमान के साथ सोफे से बाहर निकलने के लिए नहीं सिखाइये। वह सोचता है कि आप चाहते हैं कि वह उसे झूठ बोलने के लिए "बाहर" का उपयोग करें, जब आप उसे छोड़ना चाहते हों, या उस कार्रवाई के लिए कोई अन्य आदेश कुत्ते सरल आदेशों की सेवा करते हैं, इसलिए आपको चीजों को आसान बनाना पड़ता है।
  • चित्र बनाएं कुत्तों को प्यार करो आप चरण 3
    3
    अपने कुत्ते के साथ संतुष्टि दिखाएं जब वह प्रसन्नतापूर्वक व्यवहार करता है, तो उसकी प्रशंसा करता है और उसे इनाम देता है
  • चित्र बनाएं कुत्तों को प्यार करो आप चरण 4
    4
    एक अनुकूल टोन का उपयोग करें जब वह अवांछित कुछ करता है, एक फर्म लेकिन अनुकूल स्वर का उपयोग करें
  • चित्र बनाएं कुत्तों को प्यार करो आप चरण 5
    5



    कभी अपने कुत्ते पर दस्तक आक्रमण केवल रक्षात्मक रहने के लिए कुत्ते को सिखाना होगा और इसलिए आक्रामक होगा। जब मालिक जानवरों का दुर्व्यवहार करते हैं तो यह एक पागल कुत्ते बन जाता है और रक्षा तंत्र के रूप में हमले की कोशिश करता है।
  • चित्र बनाओ कुत्तों को प्यार करो आप चरण 6
    6
    अपने कुत्ते को लोगों के साथ और अन्य कुत्तों के साथ सामंजस्य करना। वह अन्य कुत्तों और लोगों के लिए अनुकूल होना सीखेंगे, अगर वह हर किसी के साथ परिचित है
  • 7
    सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते को बहुत मज़ाक आता है अगर वह सभी चलने और व्यायाम की ज़रूरत करता है। दमदार ऊर्जा वाले कुत्ते विनाशकारी और उदास हो जाते हैं।
  • चित्र बनाओ कुत्तों को प्यार तुम कदम 8
    8
    सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता आपके "पैक" की पदानुक्रम को समझता है यदि आपके पास बच्चे हैं, तो उन्हें नीचे पैक स्तर पर होना चाहिए। स्वामी या मास्टर कुत्ते हैंडलर "अल्फा" होना चाहिए और कुत्ते को उस नेता का सम्मान करना चाहिए। यदि अल्फ़ा मौजूद नहीं है, तो कुत्ते को लेने की कोशिश कर सकते हैं कुत्तों को खुश रहने के लिए एक पैक का हिस्सा होना चाहिए
  • चित्र बनाओ कुत्तों को प्यार तुम कदम 9
    9
    कुत्ते को पर्याप्त तरीके दे दो, ताकि यह सभी बोरियत, तनाव या हताशा को निकल सकें। यदि वह चाटना पसंद करता है, उसे खिलौने या गेंदों को काटने के लिए दे दो। लेकिन कुत्ते को एक हड्डी या तोड़ने वाला कुछ भी नहीं दे सकता, क्योंकि कुत्ते छोटे टुकड़ों को निगलने और घुटने समाप्त कर सकता है। यदि वह खुदाई करना पसंद करता है, तो एक छोटे से "पृथ्वी के टैंक को खोदने" बनाने की कोशिश करें (जमीन पर एक लकड़ी का फ्रेम, नरम मिट्टी से भरा हुआ, तो आप अपने यार्ड को नष्ट न करें!)।
  • युक्तियाँ

    • जब आपका कुत्ता अभी भी एक पिल्ला है, तो खाना प्लेट पर अपना हाथ डालना याद रखें और हमेशा दिखाता है कि आप अपने प्रभार में हैं (इससे पहले कि वे अपने भोजन का बहुत ही स्वामित्व बनाते हैं)। आपको कुत्ते को सिखाने की जरूरत है कि जब वह खा रहा है, तो उसे धमकी नहीं दी जा रही है। कुत्ते बहुत पदानुक्रम का सम्मान करते हैं, लेकिन उनकी प्राकृतिक वृत्ति को जितना संभव हो उतना उच्च होने का प्रयास करना है, इसलिए आप उन्हें नियंत्रित नहीं कर सकते। इसके अलावा उसे खाने के दौरान आसपास के लोगों के लिए उपयोग करने के लिए याद रखना, इसलिए यदि आपके कुत्ते के आसपास छोटे बच्चे हैं, तो कुत्ते भोजन की रक्षा करने के लिए उन पर हमला करने की कोशिश नहीं करेगा। वह उन्हें खतरे के रूप में नहीं देख सकता है, बल्कि उनके पैक के एक भाग के रूप में और एक सदस्य को सम्मानित करने की जरूरत है। इसके अलावा, यह कुत्ते को अपने सामान साझा करने के लिए प्रोत्साहित करेगा (यदि आप किसी भी नकारात्मक प्रतिक्रिया की पहचान करते हैं, और एक पशु व्यवहार विशेषज्ञ या एक ट्रेनर के साथ परामर्श करें, ऐसा करने से रोकें।)
    • जैसा कि पहले समझाया गया, कुत्ते का सम्मान करें और जानवर को शारीरिक रूप से आपके पास जमा न करें। ऐसे लोग हैं जो कुत्ते के साथ हर समय कुत्ते के साथ रहना पसंद करते हैं और जानवरों को गले लगाते और फैलाते हैं। समय के साथ, आपका कुत्ता अधिक से अधिक आपकी कंपनी की तलाश करेगा, क्योंकि यह आपके लिए चिपका है। बस इसे सम्मान करने के लिए जानवर की इच्छा का सम्मान करें।
    • पुराने कुत्ते नई तरकीब सीख सकते हैं, भले ही कभी-कभी यह बहुत समय और धैर्य लेता हो।
    • कुत्ते के स्नैक्स को दें, क्योंकि इनाम उनको अच्छा व्यवहार करने के लिए प्रोत्साहित करेगा यदि नाश्ता अच्छे व्यवहार से जुड़ा हुआ है। विभिन्न पुरस्कारों का उपयोग करना याद रखें - न केवल भोजन के साथ उन्हें इनाम, बल्कि खिलौने, ध्यान, चुटकुले और गतिविधियों के साथ। अच्छे व्यवहार के लिए उन्हें हमेशा सकारात्मक रूप से इनाम देने के शब्दों का प्रयोग करें, हमेशा एक खुशहाल आवाज़ में, और उन्हें दिखाएं कि आप उन्हें क्या करना चाहते हैं, उन्हें समझें और आपको उनके कार्यों को पसंद आया। समय के साथ, कुत्ते ने उसे स्वीकार करने और उसे दबाने का तरीका पहचान लिया, सिर्फ बोलने के अपने तरीके से।
    • एक नया कुत्ता आपको इस्तेमाल करने के लिए थोड़ा समय ले सकता है अगर वह करता है, उसे परेशान मत करो वह आपको अपने समय में प्यार करेगा।

    चेतावनी

    • सड़क से या आश्रयों से ली जाने वाली कुत्तों को प्रशिक्षण के लिए अधिक कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। बहुत रोगी रहें, साथ ही इंसान, जानवरों को भी दुख होता है। आप नहीं जानते कि आपके पूर्व मालिक ने आपके साथ कैसे व्यवहार किया इसमें कुछ समय लग सकता है जब तक कि वह समझता है कि आप अलग हैं और वह आपको चोट नहीं पहुंचेगा। हमेशा अपने प्यार की पेशकश करें और समय में वह आपका सम्मान करेंगे और आपके लिए बहुत ही वफादार होगा वह कुत्ता दिखाएं जिससे वह आपको समय, धैर्य और प्रेम देकर भरोसा कर सकता है। कुत्ते को कभी भी नहीं मारा वे तुम्हें काट सकते हैं
    • पिछले मालिक द्वारा कुत्तों का गलत व्यवहार हो सकता है यदि आप उनसे नाराज़ हैं, तो वे आपके साथ परेशान हो सकते हैं तेजी से और शांतिपूर्वक कार्य करने की कोशिश करें ताकि उसे आपके सम्मान और प्यार करना सीखने का समय हो।

    आवश्यक सामग्री

    • नाश्ता।
    • खिलौने।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com