IhsAdke.com

पैसे के बिना एक कपड़े रेखा कैसे बनाएं

कपड़ों के ब्रांड को शुरू करने के सपने के बाद पैसे के बिना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह संभव है! आरंभ करने के लिए, पता करें कि आपको कितना शुरू करना होगा, एक लक्ष्य निर्धारित करना और विभिन्न नौकरियों से पैसा बनाना शुरू करना चाहिए। मित्रों या परिवार के लिए पैसे उधार लें, उधार लें या किसी उद्यमी से बात करें और व्यवसाय पर बोली करें। ऑनलाइन को बढ़ावा देने और बेचने के लिए धीरे धीरे उत्पादन शुरू करें

चरणों

विधि 1
निवेश करने के लिए पैसे कमाने

कोई पैसा नहीं चरण 1 के साथ एक वस्त्र लाइन प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने नए व्यवसाय की खोज करें एक नया उद्यम शुरू करने से पहले, पता करें कि वर्तमान बाजार के रुझान क्या हैं, फैशनेबल क्या है और अन्य डिजाइनरों की सफलता की कहानियां भी हैं। पल के रुझान और उद्योग की कठिनाइयों को बनाए रखने के लिए फैशन उद्योग से संबंधित प्रकाशनों को पढ़ें। यदि संभव हो, तो एक सफल स्टाइलिस्ट से बात करें और अपनी नई परियोजना के बारे में सलाह मांगें।
  • कोई पैसा नहीं चरण 2 के साथ एक कपटी लाइन प्रारंभ करें
    2
    एक लक्ष्य निर्धारित करें पैसा बनाने और अपनी परियोजना की लागतों को कवर करने के लिए एक वित्तीय लक्ष्य निर्धारित करें अपनी कमाई को नोटबुक, एक एक्सेल कार्यपत्रक, या एक सफेद बोर्ड में लिखें। कपड़ों के ब्रांड को शुरू करने की लागत, प्रशासन और स्वयं के उत्पादन के साथ, आर $ 1,500.00 के आसपास घूमती है।
  • पिक्चर का शीर्षक कोई पैसे के साथ प्रारंभ करें वस्त्र लाइन शीर्षक 3
    3
    अलग-अलग नौकरियां करें शुरू करने के लिए धन जुटाने के लिए बहुत सारे काम करें सवारी की पेशकश, एक फ्रीलांसर के रूप में पाठ करना, डेटा प्रविष्टि के साथ काम करना, कुत्तों को पैदल चलना, घरों को साफ करना, बच्चों के बर्तन बनाना और उन क्षेत्रों में कक्षाएं देना जो आप पड़ोसियों, दोस्तों और मित्रों के दोस्तों के लिए कर सकते हैं। अपने दोस्तों और परिवार को साझा करने के लिए फेसबुक क्लासीफाइड्स या समूहों पर अपने कौशल और उपलब्धता का विज्ञापन दें।
  • कोई पैसा नहीं चरण 4 के साथ एक कपटी रेखा प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक परी-निवेशक सेवा का उपयोग करें दोस्तों और परिवार से पैसे मांगने से बचने के लिए, आप स्वर्गदूत निवेशकों को उन साइटों पर खोज सकते हैं, जो निवेशकों को विचारों से जोड़ते हैं, और आसानी से बैंक के लिए ऋण की मांग करने और बड़ी समस्या के बिना। प्रतिष्ठित वेबसाइटों की तलाश करें, जो आपके विचारों को व्यापक रूप से निवेशकों की संभावित सीमा तक पहुंचा सकते हैं।
  • विधि 2
    बेचने के लिए कपड़े की एक छोटी सी राशि का उत्पादन




    पिक्चर का शीर्षक कोई पैसे के साथ एक कपटी रेखा प्रारंभ करें चरण 5
    1
    अपने क्षेत्र में एक पोशाक खोजें प्रकाशनों या ऑनलाइन में देखो और एक परिधान खोजें जो आपके ब्रांड के लिए बहुत कम भागों को स्वीकार करेगा। कंपनियों से संपर्क करें और उनसे पूछें कि क्या वे नए ग्राहकों की तलाश कर रहे हैं, मूल्य क्या हैं और यदि उनके पास न्यूनतम आदेश मात्रा है यदि आपको कोई ऐसी कंपनी मिलती है जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है, तो अपने स्केचेस और आरेखण या शोध सबमिट करें और देखें कि क्या वे आपके उत्पादों का उत्पादन कर सकते हैं।
    • लघु-स्तरीय उत्पादन आमतौर पर 500 इकाइयों या उससे कम की मात्रा का उल्लेख करता है
  • कोई पैसा नहीं चरण 6 के साथ एक वस्त्र लाइन प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    शब्दों की बातचीत करें एक बार जब आप अपने आपूर्तिकर्ता पर निर्णय लेते हैं, तो समझौते की शर्तों पर बातचीत करें। उत्पादन के लिए एक समय निर्धारित करें और अनुमान करें कि आपकी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए कितना समय लगेगा सबसे पहले, आपको कम लाभ मार्जिन की उम्मीद करनी चाहिए, क्योंकि छोटे पैमाने पर प्रस्तुतियों की लागत बड़े पैमाने पर उत्पादन से अधिक है।
  • पिक्चर का शीर्षक कोई पैसा नहीं के साथ एक कपटी रेखा प्रारंभ करें चरण 7
    3
    पैसे के अच्छे मूल्य के साथ कपड़े और सामग्री ढूंढें कपड़ों और अन्य सामग्रियों की कीमतों की तुलना करें, जिन्हें आपको अपने पहले कपड़े का सेट तैयार करना होगा। निर्माता से पूछें कि क्या यह कपड़ों की आपूर्ति भी करता है, जो कि इससे बेहतर हो सकता है यदि आपको उन्हें खरीदने की ज़रूरत है लाभ के लिए एक सामान्य नियम के रूप में, सामग्री विनिर्दिष्ट भागों की लागत का 30% के अनुरूप होना चाहिए।
  • कोई पैसा नहीं 8 कदम के साथ एक कपटी रेखा प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने भागों को ऑनलाइन बेचें जब एक कपड़ों के ब्रांड को शुरू करते हैं, ऑनलाइन बेचते हैं, तो सीमित स्टॉक बनाए रखते हुए ऑर्डर स्वीकार करने में आपको अधिक लचीलापन मिलेगा एक वेबसाइट बनाकर विज्ञापन लागतों को टालने और मुंह के शब्द का आनंद लेने के लिए इसे सामाजिक नेटवर्क पर फैलाना। Facebook, Instagram और Twitter पर अपनी पोस्ट साझा करने के लिए अपने मित्रों और परिवार से पूछें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com