IhsAdke.com

किसी मित्र से पूछें कि पैसे वापस करने के लिए आपको क्या करना चाहिए

कभी-कभी एक मित्र आ सकता है जो पैसे उधार लेने में संकोच नहीं करता है, लेकिन इसे वापस देने के लिए बहुत डर लगता है। तुम्हारी ज़रूरत है एक सीधी अनुस्मारक और थोड़ा धैर्य!

चरणों

चित्र एक लैंड मनी टू ए मित्र के लिए चरण 4
1
अपने दोस्त को बताएं कि जब तक वह राशि वापस नहीं करता तब तक आप पैसे उधार नहीं लेंगे। यह भुगतान करने का एक कारगर तरीका है, लेकिन वह आपको फिर से पैसे के लिए पूछ सकते हैं, एक अपूर्ण समाधान।
  • छवि शीर्षक से अपने बेटे से पूछें कि वे आपके लिए पैसे का भुगतान करें चरण 2
    2
    उसे प्रति सप्ताह लगभग 2 या 3 दिन याद दिलाना। यदि वह अभी भी आपको भुगतान नहीं करता है, तो अगले चरण पर जाएं।
  • चित्र एक लैंड मनी टू ए मित्र स्टेप 3
    3
    अपने मित्र को एक कोने में खींचें और सुनिश्चित करें कि आप में से कोई भी विचलित नहीं हो। ऐसा कुछ कहो, "मेरे लिए पैसे उधार लेना ठीक है, लेकिन मुझे बहुत अधीर हो रहा है। मुझे उस पैसे की ज़रूरत है और मुझे इसे (समय सीमा) वापस करना चाहिए।"
  • छवि शीर्षक से अपने बेटे से पूछें कि वे आपके पास पैसे वापस ले जाएं चरण 4
    4
    विनम्र रहें आप आक्रामक बिना फर्म बन सकते हैं। "कभी नहीं, कभी" धमकी "नहींअगर आप मुझे अपना पैसा वापस नहीं देते हैं, तो मैं आपको `"।



  • लैंड मनी टू ए मित्र को चरण 2
    5
    एक महीने के बाद फिर से उससे बात करें, लेकिन इस बार, आपको बहुत मजबूती होगी! अपनी आवाज उठाएं और कहें कि अगर वह जल्द ही आपको भुगतान नहीं करता है, तो आप उसे पैसे उधार देने से रोकेंगे। लेकिन अगर आपका मित्र आपको बड़ी रकम दे, तो उसे करने के लिए कुछ महीने प्रतीक्षा करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से अपने दोस्त से पैसे वापस वे तुम्हें देने के लिए कदम 6 कदम
    6
    अगर 3 महीने के बाद भी आपका दोस्त आपको भुगतान नहीं करता है, तो यह स्पष्ट कर दें कि जब तक वह आपका भुगतान नहीं करता तब तक आप उसे फिर से नहीं देखना चाहते हैं। लेकिन, यह मत समझो कि आपकी दोस्ती पैसे के बराबर है क्या आपने अपने दोस्त को पैसे उधार दिए थे, अगर वह आपको भुगतान कर सके?
  • चित्र एक लैंड मनी टू ए मित्र स्टेप 1
    7
    यदि आप अभी भी असफल रहे हैं, तो इस तथ्य को स्वीकार करें कि आप हमेशा के लिए अपना पैसा खो देंगे और एक महत्वपूर्ण सबक सीख चुके हैं। अगर यह बहुत अधिक धनराशि थी तो आपका आखिरी उपाय एक कानूनी कार्रवाई हो सकता है।
  • लैंड मनी टू ए मित्र के नाम से चित्र चरण 5
    8
    यदि आप कानूनी रूप से कार्य करने का इरादा रखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास सबूत हैं कि यह स्वामित्व का उल्लंघन है - जिसका मतलब है कि आपने अपने दोस्त को कब्जे के बदले पैसे का अस्थायी स्वामित्व दिया है। जिनके पास स्वामित्व या अधिकार का अधिक अधिकार है, वे जीत लेंगे। आप सबूत का बोझ भी हो सकते हैं, तैयार रहें। अगर उनके पास कोई सबूत है कि उन्हें पता है कि उनके पास उसका पैसा है और वह वापस करेगा, यह उसका सबसे बड़ा सबूत होगा
  • युक्तियाँ

    • बस अपने दोस्तों को उधार देते हैं जो आप आराम से खो रहे हैं, क्योंकि आप कभी भी नहीं जानते कि आप क्या वापस प्राप्त कर सकते हैं
    • अगर आपको अपने दोस्त को आपको भुगतान करने की याद दिलाने की ज़रूरत हो तो शायद वह आपको बता रहा है कि आप भूल जाएंगे। यदि आपका मित्र आपको जानबूझकर भूलने की कोशिश कर रहा है, तो इसे तुरंत साफ कर दें कि ऐसा लगता है कि वह आपके पैसे चोरी करने की कोशिश कर रहा है। यदि वह तर्क करता है कि यह चोरी नहीं कर रहा है, तो वह शायद आपको कभी वापस नहीं देगा। यदि आप कहते हैं कि आप खेद है और बाद में आपको भुगतान करेंगे, तो आप शायद ईमानदार हो रहे हैं।
    • एक समयसीमा के साथ एक वचन पत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए और विनम्रता से उसे याद दिलाना जब दिन करीब हो जाता है
    • उन्हें कुछ पैसे देने से पहले अपने दोस्तों का विश्लेषण करें आप वास्तव में उन पर कितना भरोसा कर सकते हैं? आप कितना यकीन है कि आप पैसे वापस प्राप्त कर सकते हैं?

    चेतावनी

    • यदि आपका मित्र अपने शराब / नशीली दवाओं के बहुत से पैसे खर्च कर रहा है, तो सहायता प्राप्त करें। आपके दोस्त के पास एक लत हो सकता है
    • "पूरे" दिन के बारे में मत पूछो क्योंकि यह बहुत परेशान हो सकता है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com