IhsAdke.com

ऋण पर पैसा कैसे उठाएं

यदि आप एक तंग स्थिति में हैं और कुछ अप्रत्याशित व्यय का भुगतान करने में थोड़ी मदद की ज़रूरत है तो धन उधार लेने के कई तरीके हैं। प्रत्येक पद्धति के अपने फायदे और नुकसान होते हैं, लेकिन लगभग सभी को थोड़ा रुचि देना पड़ता है सबसे महत्वपूर्ण बात, कभी भी, समय पर पैसा वापस करना है, या इससे पहले, यदि संभव हो तो जब आप परेशानी से बाहर निकलते हैं, तो योजना शुरू करें और थोड़ा पैसा बचाएं ताकि आपको अधिक उधार लेने की आवश्यकता न हो।

चरणों

विधि 1
मित्रों या परिवार के साथ उधार लेना

उधार राशि चरण 1 नाम की छवि
1
मित्रों और परिवार के सदस्यों की सूची बनाएं, जो आपको पैसे उधार दे सकते हैं उन सभी करीबी लोगों के बारे में सोचें, जो मानते हैं कि उनके पास उधार देने के साधन हैं और उनके संबंधों का विश्लेषण करना है। क्या आप करीब हैं? क्या आपने उन्हें पहले धन दिया है?
  • यदि आपके पास करीबी, भरोसेमंद रिश्ते हैं, तो ऋण वृद्धि मिलने की संभावना। इसके अलावा, आप अतिरिक्त अंक अर्जित करते हैं यदि आप पहले से ही उस व्यक्ति को पैसे दे चुके हैं।
  • उस व्यक्ति का चयन करें जो आपकी सबसे अधिक संभावना है और अपनी पहली बार उससे बात करने का प्रयास करें
  • यह आम तौर पर दोस्तों और परिवार के साथ पैसा बनाने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि भुगतान की कमी आपके रिश्ते को बर्बाद कर सकती है।
  • उधार राशि चरण 2 नाम की छवि
    2
    प्रत्यक्ष रहें जब पैसे उधार लेना, कोमल हो, लेकिन चक्कर रखने न दें। गंभीर विषय पर बातचीत करना कठिन समय है, यद्यपि। उदाहरण के लिए, व्यक्ति तक नहीं पहुंचें और कहें "हाय, मुझे पैसे चाहिए। क्या आप मुझे उधार दे सकते हैं?" इसके बजाय, पूछें कि वह व्यक्ति पैसे कैसे मांगता है और जीवन के बारे में थोड़ा सा बोलता है।
    • जब आप ऋण के विषय को छूने, सीधे और विनम्र हो: "मैं आप के इस पूछने के लिए माफी चाहता हूँ, लेकिन मैं कुछ अप्रत्याशित वित्तीय कठिनाइयों के माध्यम से जा रहा हूँ नहीं इस महीने के किराए का भुगतान करने में सक्षम हो जाएगा, आपको लगता है कि तुम मुझे एक ऋण के साथ मदद कर सकते हैं।?" । किसी की मदद के लिए किसी के लिए अपनी समस्याओं और "जयकार" के बारे में मतभेद न करें, क्योंकि उस व्यक्ति को असुविधाजनक स्थिति पैदा करने के लिए अप्रत्यक्ष नहीं पकड़ सकते।
    • यदि व्यक्ति पैसे उधार नहीं दे सकता, तो समझदारी हो। जितना धन की ज़रूरत है उतना जितना भी उतना ही ज़रूरी नहीं है, जब वह आपसे कुछ भी उधार देने की स्थिति में न हो, तो उस व्यक्ति पर दबाव डालना सही नहीं है।
  • उधार नाम वाले छवि का शीर्षक
    3
    अपने इरादों के बारे में ईमानदार रहें यदि व्यक्ति आपको धन उधार देगा, तो उसे जानने का अधिकार होगा कि इसके लिए क्या उपयोग किया जाएगा। ईमानदार रहें, भले ही आपको किसी अन्य चीज़ के लिए पैसे की आवश्यकता हो वास्तव में जरूरत है.
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक शो के टिकट खरीदने के लिए पैसे की जरूरत है, का कहना है। "मेरे पसंदीदा बैंड शहर में आ रहा है और मुझे लगता है कि वे ब्राजील को वापस नहीं होगा और अधिक टिकट बिक्री अगले सप्ताह पर जाना है, लेकिन मैं तो बस दो सप्ताह में मिलता है। मुझे लगता है कि टिकट बाहर चला जाएगा इससे पहले कि मैं मेरा खरीदने के लिए पैसा मिलता है। क्या आप मुझे कुछ पैसे उधार दे मुझे टिकट खरीदने के लिए और मैं वापस जाने के लिए एक बार तुम मेरे वेतन प्राप्त करने के लिए कर सकता है? "।
    • व्यक्ति कुछ सुझाव दे सकता है कि आप उधार लेने के बिना पैसा कैसे प्राप्त कर सकते हैं। यदि उसके विचार यथार्थवादी हैं और उनका प्रयास करें तो मूल्यांकन करें, उधार लेने से हमेशा से बचने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए
  • उधार राशि चरण 4 नाम की छवि
    4
    ब्याज के साथ भुगतान करने का प्रस्ताव यहां तक ​​कि किसी करीबी दोस्त या परिवार के सदस्य आपको अधिक सुरक्षित उधार देने का पैसा महसूस करेंगे यदि भुगतान ब्याज के साथ आता है। 3% या 5% की दर का सुझाव दें, ताकि व्यक्ति की धन की आय अधिक बचत पर रोक दी गई हो। यह आपके लिए भी फायदेमंद है क्योंकि यह कम ब्याज दर है
    • सामान्य तौर पर, ब्याज का भुगतान करने पर ज़ोर देते हैं, भले ही व्यक्ति प्रस्ताव को अस्वीकार कर देता हो।
  • उधार पैसे चरण 5 नाम की छवि
    5
    एक गारंटी के रूप में कुछ प्रस्ताव। यदि आप ब्याज का भुगतान नहीं करना चाहते हैं, तो यह साबित करते हैं कि आप भुगतान की गारंटी के रूप में मूल्य की कुछ पेशकश करके गंभीर हैं। यही है, यदि आप सहमत नहीं हैं और धन वापस नहीं लौटते हैं, तो वह व्यक्ति उस वस्तु के मालिक बन जाता है जो की पेशकश की जाती है।
    • गारंटी का एक अच्छा उदाहरण आपका घर है यदि आप किसी बैंक ऋण के माध्यम से घर के लिए भुगतान कर रहे हैं, तो बैंक को इसे बाहर ले जाने का अधिकार है यदि आप भुगतान नहीं करते हैं
    • मित्रों के बीच ऋण के मामले में, किसी वस्तु की पेशकश करें जो दूसरे व्यक्ति पूजा करते हैं और धन की वापसी की गारंटी के रूप में करना चाहते हैं। यदि आप समय सीमा पर सहमति व्यक्त नहीं करते हैं, तो वस्तु आपके मित्र की हो जाती है।
  • उधार मनी चरण 6 नाम की छवि
    6
    आपको प्राप्त होने वाली प्रतिक्रिया स्वीकार करें यहां तक ​​कि अगर व्यक्ति पैसे उधार नहीं रोकता है, शिक्षा के साथ अपना फैसला स्वीकार करें और याद रखें कि इनकार का शायद आपके साथ कुछ नहीं करना है कुछ लोग बस रिश्ते की समस्याओं से बचने के लिए मित्रों या परिवार को पैसे उधार देने का चयन नहीं करते हैं। अगर वह कभी पैसा उधार देता है, तो ठीक है! समस्याओं से बचने के लिए पैसे लेने से पहले कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाना याद रखें
    • याद रखें कि उस व्यक्ति को उधार देने के लिए पैसा नहीं है।
    • यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि इनकार में विश्वास की कमी के साथ क्या करना है, तो कठोर मत बनो। व्यक्ति के साथ दोस्त होने के नाते आप को पैसे उधार देने के लिए उपकृत नहीं करता है
  • उधार पैसे चरण 7 नाम की छवि
    7
    ऋण की शर्तों के साथ अनुबंध सेट करें कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कितना मूर्खतापूर्ण हो सकता है, संभवतया गलतफहमी से बचने के लिए लेनदेन के सभी विवरणों को रखना अच्छा है। यदि व्यक्ति कुछ भूल जाता है, तो लिखित संयोजन होने से समस्याएं दूर हो सकती हैं।
    • ऋणदाता और उधारकर्ता का नाम, उधार ली गई राशि, जब धन वापस किया जाना चाहिए और क्या ब्याज दर का भुगतान किया जाना चाहिए लिखें। यदि आप किसी भी आइटम को गारंटी के रूप में प्रदान करते हैं, तो कृपया इसे वापस करने के लिए शर्तें शामिल करें। यह महत्वपूर्ण है कि आप दोनों दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करें।
    • दस्तावेज़ को एक नोटरी कार्यालय में प्रमाणित करने के लिए ले जाना एक अच्छा विचार हो सकता है नोटरी का नोटिस गवाहों के साथ अनुबंध को मान्य करता है और इसे पूरा करने की अनुमति देता है।
  • उधार नाम की छवि स्टेप 8
    8
    एक धन्यवाद लिखें एक बार जब आप पैसे लेते हैं, तो अपने दोस्त के लिए धन्यवाद का एक तरह का संदेश भेजें विस्तार में जाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन उसे याद दिलाएं कि सौदे के बाद, जितनी जल्दी हो सके, वह पैसे वापस कर देंगे।
    • अपने रिश्ते के आधार पर, व्यक्ति को अपनी आभार व्यक्त करने के लिए डिनर तैयार करना एक अच्छा विचार हो सकता है।
  • उधार मनी चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    कृपया सौदा के बाद पैसा लौटाएं जब दोस्तों या परिवार से पैसे उधार लेते हैं, तो सबकुछ संयुक्त तारीख पर लौटाते हैं बहुत महत्वपूर्ण. अन्यथा, आप उस व्यक्ति के विश्वास को खो देंगे और आपका रिश्ता शायद कमजोर हो जाएगा। अगर किसी कारण से आप पैसे वापस नहीं कर सकते, तो तुरंत व्यक्ति से बात करें मुझे आपसे यह बताने की ज़रूरत नहीं है कि आप समय पर यहां पहुंचने में सक्षम नहीं होंगे। जब कोई ईमानदार और प्रत्यक्ष होता है, तो समस्या की संभावना छोटी होती है।
    • फिर भी, आपको जितनी जल्दी हो सके वापस लौटने का हर संभव प्रयास करना चाहिए, भले ही आप किश्तों में ऐसा करते हों कहो आर $ 500.00 उधार लिया और अगले महीने यह भुगतान करने के लिए वादा किया था, लेकिन उनके बेटे के लिए उसके हाथ तोड़ दिया और आप डॉक्टरों की खर्च वहन करना पड़ा भुगतान करने में विफल रहा। उस व्यक्ति को कॉल करें, जो पैसे उधार दे और उन्हें बताएं कि क्या हुआ। जितना भी आप कर सकते हैं उतना वेतन दें और गणना करें जब आप बाकी का भुगतान करेंगे।
    • यदि आप अप्रत्याशित धन प्राप्त करते हैं, तो इससे पहले ऋण लौटा सकते हैं।
  • विधि 2
    किसी वित्तीय संस्था में ऋण के लिए आवेदन करना

    उधार मनी चरण 10 नाम की छवि
    1
    अपने क्रेडिट स्कोर को जानें किसी बैंक को दौड़ने से पहले, वित्तीय संस्थाओं की वेबसाइटों के माध्यम से अपने क्रेडिट स्कोर को जांचना एक अच्छा विचार है। हर बैंक आपको पैसे उधार देने से पहले एक जांच करेगा क्योंकि स्कोर आपके भुगतान इतिहास और ऋण के सूचक से ज्यादा कुछ नहीं है। जानने से पहले कि आपका स्कोर समय से आगे क्या आपको उम्मीद है कि आपको क्या उम्मीद है।
    • आप कोई क्रेडिट है या एक बुरा नाम रखते हैं, तो बैंक भी पैसे उधार ले सकता है, लेकिन ब्याज दरों में काफी उच्च होने की संभावना है और आप इस तरह के एक घर या एक कार के रूप में संपार्श्विक के रूप में मूल्य के कुछ की पेशकश करने की जरूरत है। यदि आप सहमत तारीख पर ऋण का भुगतान नहीं करते हैं, तो बैंक आपकी संपत्ति वापस ले सकता है।
    • वित्तीय संस्थान आपको सुरक्षा ऋण में किसी अन्य व्यक्ति को शामिल करने के लिए कह सकता है। गारंटर के रूप में कार्य करने के लिए किसी मित्र या रिश्तेदार के लिए पूछने से उनसे पैसे उधार लेने का एक ही जोखिम होता है क्योंकि व्यक्ति जो भुगतान करने में असफल हो, उसके लिए वह व्यक्ति जिम्मेदार होगा।
  • उधार पैसे चरण 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    किसी बैंक या ऋणदाता संस्था की तलाश करें यदि आपके पास पहले से कोई बैंक है, तो बैंक से संपर्क करें, ऋण के लिए आवेदन करें, खासकर यदि आपके पास संस्था के साथ अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड है। यदि आपके पास कोई खाता नहीं है, तो तुरंत ऋण प्राप्त करना मुश्किल होगा, लेकिन यह असंभव नहीं होगा
    • अपने शहर में एजेंसियों के साथ बैंकों और वित्तीय संस्थानों पर एक इंटरनेट खोज करें और सर्वोत्तम ब्याज दरें पता करें
    • व्यक्तिगत ऋणों में विशेषज्ञता वाले कंपनियां आमतौर पर बैंकों की तुलना में कम नौकरशाही होती हैं।
  • उधार पैसे चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    ऋण के लिए आवेदन करें क्योंकि आप सवाल पूछने और अपने सभी जानकारी स्पष्ट कर सकते हैं, पेशेवरों की मदद करने के लिए ऋण कर सकते हैं या नहीं करने के लिए तय करने के लिए यह करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है, बैंक के लिए सीधे जाने के लिए है।
    • सभी आवश्यक दस्तावेज़ लाओ। ऋण के लिए दस्तावेज़ प्रत्येक वित्तीय संस्थान पर निर्भर करते हैं, इसलिए सभी को तैयार करने के लिए आगे बढ़ें। संभवतः आपको उधारदाताओं, नियोक्ताओं और वित्तीय जानकारी के अन्य स्रोतों से दस्तावेज़ों की आवश्यकता होगी।
    • कुछ बैंक आपको इंटरनेट पर ऋण के लिए आवेदन करने की अनुमति देते हैं, लेकिन याद रखें कि व्यक्तिगत संपर्क आपके मामले को स्पष्ट करने और क्लर्क के साथ एक अच्छी छाप बनाने की संभावना बढ़ा देते हैं।
    • ड्रेसअप जैसे कि यह नौकरी की साक्षात्कार के लिए: साफ कपड़े, भूतपूर्व और शैली में व्यापार आकस्मिक. अपने बालों को व्यवस्थित करें और अपने स्वरूप का अच्छा ख्याल रखें। उतना जितना आप सोचते हैं कि आपको अपने कवर के द्वारा एक पुस्तक का न्याय नहीं करना चाहिए, यह जान लें कि यह बहुत संभावना है कि क्लर्क आपको उपस्थिति से न्याय करेगा
  • उधार पैसे चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    ऋण की शर्तों को समझें बैंक द्वारा तैयार किए गए पूरे अनुबंध को पढ़ना बहुत महत्वपूर्ण है और जब तक आप अपने सभी संदेह नहीं हटाते हैं तब तक ऋण को स्वीकार नहीं करते हैं। यदि आप अनुबंध का एक हिस्सा नहीं समझते हैं, तो इसे स्पष्ट करने के लिए एक बैंक क्लर्क से पूछें
    • यदि संभव हो, तो एक वकील से यह पूछने के लिए दस्तावेज की जांच करें कि क्या चिंता करने की कोई चीज है।
  • विधि 3
    पेचेक अग्रिम के लिए पूछना

    उधार पैसे चरण 14 नाम की छवि
    1
    पता लगाएँ कि आपकी कंपनी की नीति अग्रिम भुगतान के बारे में क्या है कई बड़ी कंपनियों के पास स्पष्ट नियम हैं जो निर्दिष्ट करते हैं कि किस दौरान और किस परिस्थिति में कोई कर्मचारी अग्रिम भुगतान का अनुरोध कर सकता है यदि आपको अपने अनुबंध में कोई जानकारी नहीं मिलती है, तो कृपया अपने एचआर विभाग से संपर्क करें।
    • पूछें कि किस परिस्थिति में आप एक अग्रिम भुगतान का अनुरोध कर सकते हैं, प्रक्रिया कितनी देर तक लेती है और जब "उधार" धन छूट जाएगा उदाहरण के लिए, क्या सभी भुगतान अगली भुगतान से वापस लिए जाएंगे या आप इसे अगले महीनों में विभाजित कर सकते हैं?
    • अगर कंपनी की कोई कर्मचारी वेबसाइट है, तो पृष्ठ पर उपलब्ध जानकारी की जांच करें।
  • उधार पैसे चरण 15 नाम की छवि
    2
    सही व्यक्ति से पूछें अगर आप छोटी कंपनी में काम करते हैं, तो सीधे अपने बॉस से बात करना अच्छा है। अगर, दूसरी ओर, आप एक बड़ी कंपनी के लिए काम करते हैं, तो आदर्श सीधे मानव संसाधन विभाग को जाना है।
    • जैसा कि इस मुद्दे को भुगतान के साथ करना है और आपके काम से नहीं, कंपनी के वित्तीय पक्ष के लिए जिम्मेदार व्यक्ति से बात करना सबसे अच्छा है, अपने बॉस को परेशान किए बिना।
  • उधार पैसे चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने इरादों के बारे में बात करें यदि आप एक बड़ी कंपनी के लिए नीचे भुगतान नीति के साथ काम करते हैं, तो आपको इसकी व्याख्या करने की ज़रूरत नहीं पड़ती है। फिर भी, जिम्मेदार व्यक्ति की संभावना के लिए तैयार करें जो डाउन पेमेंट के कारण जानना चाहते हैं, खासकर अगर कंपनी तंग बजट पर काम करती है
    • आपको बहुत विशिष्ट होने की ज़रूरत नहीं है अगर वे कहते हैं कि उन्हें धन के भाग्य को जानने की जरूरत है, तो बस एक सरल और सीधा व्याख्या दें। एहसास करें कि यह एक अनोखी मुद्दा है और आप नीचे दिए गए भुगतान के लिए नहीं पूछेंगे, अगर आपके पास दूसरा विकल्प था
  • उधार पैसे चरण 17 शीर्षक वाली छवि



    4
    जब चीजें चुप रहें तो आदेश छोड़ें जब दिन थोड़ी गड़बड़ी है, तो आपको जिम्मेदार व्यक्ति से आवश्यक ध्यान नहीं मिल सकता है। उदाहरण के लिए, सोमवार की सुबह और शुक्रवार की दोपहर से बचें, क्योंकि ये व्यस्त दिनों में होते हैं जब हर कोई चीजों को पैक करने की कोशिश करता है उदाहरण के लिए, यदि आप किसी रेस्तरां में काम करते हैं, तो व्यस्त भोजन के दौरान खाली भुगतान के बारे में बात करने की कोशिश मत करो। इसके बजाय, देर से दोपहर में, खाने की तैयारी शुरू होने से पहले।
    • सोमवार या मंगलवार की दोपहर आपके सर्वोत्तम विकल्प हैं तो आप बड़ी चाल से बचेंगे, लेकिन नीचे भुगतान अनुरोध का जवाब देने के लिए आपके पास अभी भी बहुत समय है
  • बोरो मनी स्टेप 18 नाम की तस्वीर
    5
    आवश्यक कागजी कार्रवाई भरें आम तौर पर, आपको अग्रिम भुगतान प्राप्त करने के लिए कुछ फॉर्म भरने की ज़रूरत है, जिसमें प्राप्त राशि, तारीख, और भुगतान स्टेब से पैसा कैसे काट लिया जाएगा। याद रखें कि आपका नियोक्ता मदद करने का प्रयास कर रहा है और दस्तावेज़ीकरण आपके दोनों के लिए महत्वपूर्ण है।
    • यह दस्तावेज़ शायद समझाएगा कि अगर आप नीचे भुगतान वापस लेने से पहले कंपनी छोड़ दें तो क्या होगा?
  • विधि 4
    क्रेडिट कार्ड का उपयोग करना

    उधार पैसे चरण 1 9
    1
    खरीदने के लिए क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करें जो आपको चाहिए। यदि आपको कुछ खरीदने के लिए धन उधार लेना है और इस समय की राशि नहीं है, तो क्रेडिट कार्ड का उपयोग करना एक अच्छा तरीका हो सकता है जाहिर है, याद रखें कि इनवॉइस का भुगतान करने में देरी या भुगतान नहीं करने से उच्च ब्याज हो सकता है
    • ब्याज से बचने के लिए जितनी जल्दी हो सके खरीद का भुगतान करने की कोशिश करें।
    • आपका क्रेडिट कार्ड प्रदाता शायद आपको न्यूनतम भुगतान राशि सहित एक मासिक बिल भेज देगा, जो आम तौर पर पूरे महीने के खर्च का 15% है उदाहरण के लिए, यदि आपने अपने क्रेडिट कार्ड पर $ 100 का खर्च किया है, तो आपको नियत तारीख से कम से कम $ 15 का भुगतान करना होगा। शेष शेष राशि अगले महीने जमा होगी, कार्ड के ब्याज के अधीन, जो काफी अधिक है।
    • आपके क्रेडिट स्कोर को बेहतर बनाने के लिए इनवॉइस की न्यूनतम राशि का अधिकतम भुगतान करने से बचें। न्यूनतम भी भुगतान न करने पर उच्च ब्याज मिलेगा और आपको एक डिफॉल्टर माना जाएगा।
  • उधार पैसे चरण 20 नामक चित्र
    2
    एक क्रेडिट कार्ड के साथ निकासी के बारे में पूछें कुछ वाहक आपको क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते हुए एटीएम पर पैसे निकालने की अनुमति देते हैं, भले ही आपके पास कोई बैंक खाता न हो। इस विकल्प के बारे में अच्छी तरह से जानना ज़रूरी है, चूंकि ऋण के पुनर्भुगतान के लिए मूल्य और समय सीमाएं हैं, क्योंकि हितों के साथ आमतौर पर काफी अधिक है। कुछ मामलों में, सेवा के लिए छूट के लिए शुल्क भी है।
    • एटीएम पर नकद करने के लिए आपको कार्ड पासवर्ड की आवश्यकता होगी यदि आप इसका उपयोग नहीं करते हैं और पासवर्ड याद नहीं रख सकते, तो इसे ठीक करने के लिए अपने सेवा प्रदाता से संपर्क करें।
    • अधिकांश क्रेडिट कार्ड का उपयोग निकासी के लिए किया जा सकता है, लेकिन नियम और शर्तें बहुत भिन्न हैं। इससे पहले कि आप यह पूछें!
  • उधार नाम से चित्रित छवि चरण 21
    3
    अपने क्रेडिट कार्ड से अग्रिम लें. यदि आपको क्रेडिट कार्ड, जैसे किराए या अन्य घरेलू खर्च स्वीकार नहीं करने वाले को भुगतान करने के लिए धन की आवश्यकता है, तो आप अपने क्रेडिट कार्ड प्रदाता से पैसे उधार लेने में सक्षम हो सकते हैं।
    • ध्यान दें कि आपको शायद आपकी क्रेडिट कार्ड सीमा से अधिक अग्रिम नहीं मिलेगा। कई मामलों में, नीचे भुगतान के लिए उपलब्ध राशि सीमा से भी कम है चूंकि मूल्य कार्ड ऑपरेटर पर अत्यधिक निर्भर हैं, इसलिए आपको उन्हें फोन करना चाहिए और सूचित करना चाहिए।
    • ध्यान दें कि ब्याज दरें आमतौर पर क्रेडिट कार्ड की खरीद में शामिल लोगों की तुलना में बहुत अधिक हैं और तुरंत चार्ज करना शुरू करते हैं, जबकि चालान की तिथि पर केवल खरीदारी की जाती है
    • आमतौर पर धन वापस लेने का आरोप है
  • उधार राशि चरण 22 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एटीएम पर नकद बाहर आपको वह धन प्राप्त करने के लिए सबसे आसान तरीका है जो आपको ज़रूरत है। बस कार्ड डालें, वांछित लेनदेन दर्ज करें और खाता पासवर्ड दर्ज करें। सुरक्षा के लिए रसीद को बचाने के लिए याद रखें
    • सुनिश्चित करें कि आपका कार्ड ऑपरेटर चेक और बैंक स्थानान्तरण प्रदान करता है, क्योंकि ये कुछ मामलों में भी विकल्प उपलब्ध हैं।
  • विधि 5
    मोहरे की दुकानों में जा रहे हैं

    तस्वीर पैसा उधार ले 23 कदम
    1
    एक अच्छी प्रतिष्ठा के साथ एक मोहरे की दुकान चुनें इस क्षेत्र के स्टोरों को जानने के लिए इंटरनेट पर एक खोज करें और देखें कि अन्य ग्राहकों के अनुभव कैसे थे। यदि आपके पास समय है, तो यह पता लगाने के लिए कि यह स्थान कैसे काम करता है, स्टोर पर एक यात्रा का भुगतान करें। कुछ प्रतिष्ठानों को जानना अच्छा है और देखें कि कौन अधिक आत्मविश्वास और सुरक्षा से गुज़रता है
    • यदि आपके पास बहुत विशिष्ट आइटम हैं, तो इसमें एक विशेष स्टोर की तलाश करें उदाहरण के लिए, मोहरे की दुकानें हैं जो प्राचीन वस्तुओं पर ध्यान केंद्रित करती हैं और प्राचीन वस्तुओं में रुचि हो सकती हैं। वही मूल पैकेजिंग में गुड़िया में विशेषज्ञता वाले दुकानों के लिए जाता है।
  • उधार राशि स्टेप 24 नाम की छवि
    2
    संपार्श्विक के रूप में उपयोग करने के लिए मूल्य का एक आइटम चुनें। एक मोहरे की दुकान से पैसा पाने के लिए, आपको मूल्यांकन के लिए दुकान में कोई आइटम लाना चाहिए। पेशेवर तब आपको पैसे देंगे और आइटम को एक संयुक्त तारीख तक बनाए रखेंगे। यदि आप राशि को आज तक वापस नहीं देते हैं, तो वे आइटम बेच सकते हैं। यदि आप पैसे वापस देते हैं, तो आप वस्तु वापस प्राप्त कर सकते हैं
    • आपको कम से कम एक वस्तु लाने की आवश्यकता होगी जो आप उधार लेना चाहते हैं। चूंकि स्टोर पेशेवरों को इस धारणा पर काम करने की जरूरत है कि आप पैसे वापस नहीं लेंगे, उन्हें मुनाफा बनाने के लिए सौदा के लिए बिक्री से लाभ की आवश्यकता होगी।
    • प्यादे की दुकानों में आमतौर पर ऑब्जेक्ट के बाजार मूल्य के 30% से 40% उधार देते हैं, केवल 100% के मुनाफे की उम्मीद करते हुए उन्हें आइटम बेचने पड़ते हैं। आम तौर पर, आप उत्पाद के बिक्री मूल्य प्राप्त नहीं करेंगे।
    • कुछ मामलों में, आपको लेनदेन के लिए भुगतान करना होगा। यदि आप $ 500.00 का उधार लेते हैं, तो आपको आइटम वापस पाने के लिए 5% शुल्क का भुगतान करना पड़ सकता है। आमतौर पर, जो मान को परिभाषित करता है वह स्टोर ही होता है
  • उधार राशि चरण 25 नाम की छवि
    3
    वस्तु के मूल्य का सबूत प्रदान करें यदि आपके पास वास्तविक मूल्य की कोई वस्तु है, जैसे पुरातनता, तो आपको इसके मूल और मूल्य को साबित करना होगा। जितना स्टोर मालिक अक्सर मूल्यों के बारे में बहुत ज्ञान रखते हैं, वे सब कुछ नहीं जानते प्रामाणिकता का एक प्रमाण होने के नाते, उदाहरण के लिए, आपको अधिक धन प्राप्त करने में सहायता मिलेगी।
    • उदाहरण के लिए, एक जौहरी के लिए एक गहना ले लो और मोहरे की दुकान पर ले जाने के लिए प्रमाणित व्यावसायिक मूल्यांकन के लिए पूछें।
  • उधार राशि चरण 26 का शीर्षक चित्र
    4
    क़ीमती सामान बेचें यदि आप किसी अन्य वस्तु को नहीं चाहते हैं, तो यह राशि या ब्याज लौटने की चिंता किए बिना पैसे पाने के लिए इसे बेचने के लिए अधिक व्यावहारिक हो सकता है
    • जाहिर है, यह उधार लेने वाले पैसे के समान नहीं है। फिर भी, यह एक वैध विकल्प है।
    • यदि आपके पास मूल्य का एक निश्चित आइटम है, तो स्टोर के साथ बातचीत करने के लिए याद रखें। प्वेंब्रीकर निश्चित रूप से स्टोर के लाभ मार्जिन को बढ़ाने के लिए न्यूनतम संभव मूल्य पर आइटम खरीदना चाहता है, लेकिन आप जो उचित नहीं मानते उसे स्वीकार नहीं करना चाहिए।
  • उधार राशि चरण 27 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    समय पर ऋण का भुगतान करें यदि आप अनुपालन नहीं करते हैं, तो संपार्श्विक के रूप में दिया गया आइटम स्टोर की संपत्ति बन जाएगा और आप कुछ भी करने में सक्षम नहीं होंगे। आप दुकान के मालिक से बात करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन उसे आपकी सेवा देने का कोई दायित्व नहीं है।
    • भुगतान करने के लिए आखिरी दिन इंतजार करने की आवश्यकता नहीं है। यदि आपको सौदा करने से पहले पैसा मिलता है, तो बस स्टोर पर चलाएं और जितनी जल्दी हो सके अपने आइटम को पुनः प्राप्त करें। इस तरह, आपको एक अप्रत्याशित घटना का सामना करने की संभावना कम होगी और भुगतान नहीं कर सकते। किसी भी तरह से, आपको अभी भी फीस का भुगतान करना पड़ सकता है
  • विधि 6
    पेचेक क्रेडिट प्राप्त करना

    उधार पैसे चरण 28 नामक चित्र
    1
    बैंकों, बीमा कंपनियों और वित्तीय संस्थानों के लिए खोजें, जो पेरोल छूट ऋण प्रदान करते हैं। यह उन लोगों के लिए एक आदर्श ऋण है जिनकी थोड़ी मात्रा में जल्दी आवश्यकता होती है और उनके पास कोई दूसरा विकल्प नहीं होता है फिर भी, यह समझना महत्वपूर्ण है कि ब्याज दरें और लेनदेन अक्सर अधिक होते हैं
    • अपनी सुरक्षा के लिए विभिन्न प्रकार की वित्तीय सेवाओं की पेशकश करने वाले बड़े संस्थानों की तलाश करें।
    • यह पता लगाने के लिए कि कंपनी असली है और आवश्यकताओं को पूरा करती है, तो अन्य ग्राहकों की कई समीक्षाएं पढ़ें
    • प्रत्यक्ष और खुली कंपनियों को एक payday ऋण पाने के लिए आवश्यकताओं के बारे में देखें अगर आपको लगता है कि कुछ गलत है, तो अपनी वृत्ति पर भरोसा करें।
    • इंटरनेट पर क्रेडिट के लिए आवेदन करना संभव है, लेकिन आदर्श रूप से किसी वित्तीय संस्थान में व्यक्ति में बात करने के लिए जाते हैं।
  • ब्रेस पैसा चरण 29 नामक चित्र
    2
    अनुरोध करने से पहले क्रेडिट की शर्तों और शर्तों को समझें। ठीक प्रिंट सहित पूरे अनुबंध को पढ़ना अच्छा है, इसलिए धोखा न होने और अपमानजनक दरों और ब्याज के साथ बमबारी नहीं की जा सकती। अगर आपको कुछ पता न हो, तो स्पष्टीकरण मांगने के लिए वित्तीय संस्थान के कर्मचारी से बात करें।
    • पेरोल-कटौती योग्य ऋण केवल एक अंतिम उपाय होना चाहिए, क्योंकि ब्याज दरें और लेनदेन के लिए शुल्क अक्सर बहुत अधिक होते हैं।
    • जो कुछ भी आप पूरी तरह से समझ नहीं पाते हैं, उसके लिए स्पष्टीकरण मांगें।
    • समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद, आपको क्रेडिट के नियम और शर्तों का पालन करना होगा। आपके द्वारा प्रतिबद्ध होने से पहले अच्छी तरह से सोचें
  • उधार पैसे चरण 30 नाम की छवि
    3
    अनुरोध के लिए तैयार करें वित्तीय संस्थान द्वारा आवश्यक सभी दस्तावेजों को ले लो और जांच करें कि क्या आप अनुरोध करने से पहले पेरोल क्रेडिट के लिए सभी आवश्यक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। तो आप समय बर्बाद मत करो!
    • अधिकतर मामलों में, आपको भुगतान स्टेब के साथ स्थिर आय को साबित करने, बैंक खाते के अस्तित्व को साबित करने और फ़ोटो के साथ संपर्क जानकारी और दस्तावेज़ वितरित करने की आवश्यकता होती है।
  • उधार पैसे चरण 31 नामक चित्र
    4
    ऋण के लिए आवेदन करें आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, लेकिन आवश्यक दस्तावेजों के साथ एजेंसी में जाने के लिए सबसे अच्छा है। इस तरह, आप सभी नौकरियों से बात करते हुए, सबकुछ स्पष्ट करते हुए प्रक्रिया के बारे में सभी संदेहों को हटा सकते हैं
    • आम तौर पर आपके बारे में बुनियादी जानकारी भरने के लिए एक अनुरोध फ़ॉर्म है
    • वित्तीय आपकी क्रेडिट इतिहास की जांच कर सकता है, लेकिन जांच आम तौर पर व्यापक नहीं है, क्योंकि ऐसी कंपनियों का इरादा उन लोगों की मदद करना है, जिनके पास ब्याज का लाभ उठाने के लिए कम क्रेडिट है।
  • उधार राशि चरण 32 का शीर्षक चित्र
    5
    क्रेडिट को नवीनीकृत न करने का प्रयास करें अगर आपको ऋण मिलता है, तो यह विचार यह है कि यह 14 दिनों में थोड़ा सा रहता है उस समय के बाद, कंपनी आपके द्वारा चुने हुए चेक में नकद करेगी या आप धन की वजह से लेने की उम्मीद करेंगे (यह सभी समझौते के प्रकार पर निर्भर करता है)। सावधान रहें क्योंकि कुछ कंपनियां चुकौती अवधि को बढ़ाने के लिए क्रेडिट नवीनीकरण को प्रोत्साहित करती हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए एक शुल्क है। यदि संभव हो तो, प्रारंभिक शब्दों के अनुसार क्रेडिट का भुगतान करें ताकि ऋण के साथ जटिल नहीं हो।
    • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आपको $ 300 की प्रारंभिक शुल्क के साथ 300 डॉलर का क्रेडिट मिला है। 14 दिनों के बाद, आपके पास $ 350 बकाया है यदि आप भुगतान करने के लिए कुछ और दिन अर्जित करने के लिए अपने ऋण को नवीनीकृत करते हैं, तो संभवतः आप एक अन्य चर-मूल्य शुल्क का भुगतान करेंगे। उदाहरण के लिए, मान लें कि शुल्क 100.00 डॉलर है। अब, आप प्रारंभिक मान (आर $ 350.00) और एक अतिरिक्त (आर $ 100.00) का भुगतान करते हैं। यही है, आप $ 300.00 उधार लेने के लिए $ 450 का भुगतान करेंगे।
    • याद रखें कि ये लोग आपके लिए सर्वश्रेष्ठ नहीं चाहते हैं जितना ज्यादा वे दोस्ताना हैं और आपकी मदद करने के लिए तैयार हैं, उनका लक्ष्य पैसा बनाना है
  • युक्तियाँ

    • ऋण को लौटाना आपकी प्राथमिकता होना चाहिए, हमेशा से अगर आपको किसी दोस्त या परिवार के सदस्य से पैसा मिलता है और आप पैसे नहीं मिलते हैं, तो आप उस व्यक्ति के साथ अपने रिश्ते को खत्म करने का जोखिम उठाते हैं। यदि आप किसी बैंक से मिले धन वापस नहीं करते हैं, तो आप अपना नाम गंदी और कर्ज में प्राप्त कर सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com