IhsAdke.com

किसी मित्र को वापस उधार लेने के लिए कुछ पैसे कैसे लें

जब आप किसी मित्र को कुछ उधार देते हैं, तो कभी-कभी वह इसे वापस देना भूल सकता है। आइटम "भूल गए" या इतनी अच्छी तरह से पसंद करने के लिए उपहार के रूप में रखा जाता है। यह प्रकट करना मुश्किल है और उस व्यक्ति को वापस पूछें। समस्या यह है कि जब आप अपनी पसंदीदा चीजों (उदाहरण के लिए एक डीवीडी) को उधार लेते हैं और इसे देखना चाहते हैं, तो आप इसे वापस नहीं मांगेंगे और इसके बजाय एक नया खरीद लेंगे। हालांकि, यह आलेख बताता है कि आप ऑब्जेक्ट को वापस भेजते हैं, क्योंकि अधिकांश समय आपका दोस्त वास्तव में इसे वापस देने के लिए भूल गया!

चरणों

छवि शीर्षक से एक मित्र से पूछें कि वह एक मद लौटने के लिए कदम उठाए 1
1
अपने दोस्त के घर में जाओ अधिनियम के रूप में अगर आप केवल इसे देखने जा रहे हैं और अंततः उस फिल्म पर टिप्पणी कर सकते हैं जो DVD पर है या मद से संबंधित कुछ वस्तु उधार ली गई है। ।
  • एक मित्र से पूछें कि वह एक आइटम लौटाने के लिए चरण 2 में उधार ली गई छवि
    2
    जब आप इसके बारे में बात करते हैं, शांति से बोलें और कार्य करें जैसे आपने ऋण भूल लिया है ध्यान दें कि आपके पास पहले से ही इस मूवी की डीवीडी थी, या कि आपके पास पहले से ही एक जैकेट था, या उस लेखक की एक किताब या एक गर्लफ्रेंड जिसे भी एक बिल्ली खींचा, आदि। हालांकि, इसके लिए काम करने के लिए, आइटम को देखने और अधिमानतः हाथ से होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से एक मित्र से पूछें कि वह एक मद लौटने के लिए कदम उठाए 3
    3



    कहो "आप जानते हैं, मुझे लगता है यह मेरा है! क्या मैंने इसे यहाँ छोड़ दिया? ""
  • छवि शीर्षक से एक मित्र से पूछें कि वह एक मद लौटने के लिए कदम उठाए 4
    4
    फिल्म और डीवीडी के बारे में बात करना जारी रखें पूछें "क्या मैं इसे वापस पा सकता हूँ? मैं वास्तव में इसे फिर से देखना चाहता हूं।" या "क्या मैं इसे वापस प्राप्त कर सकता हूं? मैं उन कालों के माध्यम से सुनना चाहता था!" आपके दोस्त को इसे वापस करना होगा और आपको तुरंत अपना आइटम वापस मिल जाएगा।
  • छवि शीर्षक से एक मित्र से पूछो कि वह एक आइटम वापस लेने के लिए कदम उठाए 5
    5
    यदि यह रणनीति काम नहीं करती है तो कम सूक्ष्म रहें। बस पूछो अगर आप इसे देख नहीं सकते हैं, स्पर्श कर सकते हैं या इसे आसानी से देख सकते हैं, और आप 100% यकीन है कि आपने इसे उधार दिया है, बहादुर हो और वस्तु के बारे में अपने मित्र से पूछें। यहां तक ​​कि अगर यह एक लंबा समय लगता है, मान लीजिए कि वे इसे वापस देने का इरादा रखते हैं और कहते हैं, "क्या आप मंगलवार को मिलते समय अपने एक्स ला सकते हैं?" आप अकसर पूछते हैं "क्या यह आपके लिए था कि मैंने एक्स की मेरी प्रतिलिपि दी?" वह कह सकता है, "नहीं, मैंने नहीं किया।" और अगर मैंने किया, तो मुझे पूरा यकीन है कि मैंने किया था, लेकिन अगर आपको इसे नहीं मिला, तो मैं इसे देख सकता हूं। "
  • युक्तियाँ

    • इससे पहले कि आप इसे उधार दे दें, उस पर अपना नाम लिखें। स्टिकर, कागज का टुकड़ा का प्रयोग करें या अपने मुद्रित पते के साथ लेबल करें।
    • भविष्य में चीजों को उधार देने पर सतर्क रहें थोड़े समय तक वापसी की तारीख निर्धारित करें और उसे सम्मान दें। यहां तक ​​कि अगर आपका मित्र आइटम के साथ अधिक समय बिताना चाहता है, तो उसे चेतावनी दी जाएगी कि आप इसे वापस चाहते हैं
    • स्वीकार करते हैं कि विभिन्न लोग विभिन्न प्रकार के संचार पर प्रतिक्रिया करते हैं कुछ लोग अप्रत्यक्ष नहीं समझते, इसलिए यह बातचीत में आइटम का उद्धरण करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा। दूसरी ओर, अन्य लोगों को उनकी स्पष्टता से नाराज हो सकता है और हमला हुआ महसूस होता है। अपने दोस्तों से मिलें और उनके संचार quirks सम्मान।
    • अपने दोस्त को उद्देश्य पर ऑब्जेक्ट नहीं लौटाने का आरोप लगाएं, जब तक उधार नहीं उभरने का कोई दूसरा तरीका न हो।
    • फिर भी, यह आकलन करें कि क्या आइटम से दोस्ती अधिक मूल्यवान है या नहीं। यदि इसे आसानी से बदला जा सकता है, बजाय अपने मित्र को खोने वाले जोखिम के बजाय, आइटम को फिर से खरीदें और वापसी को भूल जाओ।

    चेतावनी

    • कभी-कभी आपके दोस्तों को कुछ लौटने के लिए डर लग सकता है क्योंकि वे खराब या खो गए हैं यदि हां, तो उन्हें क्षमा करने के लिए तैयार रहें। यदि वस्तु बहुत ही मूल्यवान और आपके लिए महत्वपूर्ण है, तो आपको इसे उधार नहीं लेना चाहिए था, क्योंकि हमेशा ऐसा हो रहा है।
      • यदि आप किसी दोस्त को कुछ धन उधार देने के लिए भरोसा करते हैं और विश्वास करते हैं कि वह इसे वापस करेगा, तो समस्या को वहां छोड़ दें यदि आप विश्वास नहीं करते हैं, तो आपको आइटम उधार नहीं लेनी चाहिए।
      • यदि आप कुछ उधार देने का निर्णय लेते हैं, तो उसे व्यक्ति के सामने लिख दें और वापसी की तारीख का सुझाव दें, जो व्यक्ति के फोन नंबर के साथ भी नोट किया जाएगा। जब वह तिथि आती है, तो उस व्यक्ति को उधार देने वाली वस्तु के बारे में कॉल प्राप्त करने के लिए आश्चर्य नहीं होगा और वह उसे वापस लौटा देगा एक व्यक्ति जो एक सूची बनाता है और उसे फ्रिज में डालता है, जब वह किसी को भोजन और कंटेनर के साथ प्रस्तुत करता है। उसने इसे लिखा है और प्राप्तकर्ता उसे जानता है और कंटेनर वापस करने के लिए जल्दी है, आमतौर पर उसके पास से एक उपहार के साथ
      • जब कुछ उधार दे, तो अपने पसंदीदा ऑब्जेक्ट्स (जैसे आपके पसंदीदा ब्लाउज या जैकेट) को उधार न दें, क्योंकि कभी-कभी चीजें होती हैं और आप दोस्ती खोना नहीं चाहते हैं, है ना?
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com