IhsAdke.com

आप अपने व्यापार के बारे में जानने वाले लोगों से पैसे उधार कैसे करें

अपने व्यवसाय को स्थापित करने के लिए पैसे उधार लेने वाले लोगों के लिए बैंक से उधार लेने से बहुत अलग है अच्छी खबर यह है कि आपके पास पहले से ही ट्रस्ट के आधार पर एक व्यक्तिगत रिश्ते हैं, इसलिए यह संभव है कि वह व्यक्ति आपके क्रेडिट बैलेंस की जांच नहीं करना चाहता है और आपको अपने घर को संपार्श्विक के रूप में भी स्थापित करने की आवश्यकता नहीं है। आपके परिचितों ने आपको एक छोटी ब्याज दर और उदार पुनर्भुगतान शर्तों के साथ एक अच्छा सौदा भी प्रदान कर सकते हैं। बुरी खबर यह है कि पूरी प्रक्रिया - इसे पैसे चुकाने के लिए पूछने से - भावनात्मक रूप से चार्ज किया जा सकता है। "इन जलों को नेविगेट करने" के कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं

चरणों

आपकी व्यवसाय के लिए लोगों के लिए बोरो मनी से नाम वाली छवि चरण 1
1
अपने सर्कल में उन लोगों की तलाश करें जो उद्यमी हैं पुराने और अमीर व्यक्ति का पता लगाएं जो अब तक एक उद्यमी रहा है या अभी भी है अध्ययन बताते हैं कि ये लोग ज्ञात व्यवसायों में अनौपचारिक ऋण और निवेश करने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • आपके व्यवसाय के चरण 2 के बारे में जानने वाले लोगों से बोर मनी नाम वाली छवि
    2
    तैयार रहें एक व्यापार योजना तैयार करें और पता करें कि आपको कितनी आवश्यकता है यहां तक ​​कि आपकी दादी को यह अच्छा विवरण मिलना चाहिए कि आप पैसे का उपयोग कैसे करना चाहते हैं और जब आप इसका भुगतान वापस करना चाहते हैं आदेश की अग्रिम तय करें: आपकी ज़रूरत की राशि, आप किस ब्याज दर का भुगतान करेंगे, और आप किस प्रकार के भुगतान और सुरक्षा योजना की पेशकश कर सकते हैं।
  • आपके व्यवसाय के लिए लोगों को जानने के लिए उधार पैसे से शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    निश्चित मान के बजाय एक श्रेणी का सुझाव दें जब यह अंततः पैसे के बारे में बात करने का समय है, तो आपके प्रायोजक यह महसूस करना चाहते हैं कि वे राशि तय कर रहे हैं। यदि आप ब्रेक का उपयोग करने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो राशि पर विविधता, ब्याज दर और ऋण की अवधि के साथ तीन विकल्पों का सुझाव दें।



  • आपके व्यवसाय के लिए लोगों के लिए बोरो मनी से शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    जब आप मौखिक समझौते पर पहुंच जाते हैं, हाथ मिलाते हुए के प्रतीकात्मक संकेत करें और मेल द्वारा एक मसौदा समझौता भेजने का वादा करें। जबकि इस बिंदु पर आपकी चर्चा अनौपचारिक हो सकती है, अब यह समझौते को औपचारिक बनाने का समय है।
  • आपके व्यवसाय के लिए लोगों के लिए बोर डिक्शनरी शीर्षक से छवि चरण 5
    5
    व्यवस्था के साथ जिस तरह से आप एक अजनबी के साथ करेंगे, और सभी को और अधिक आत्मविश्वास महसूस होगा। यदि यह एक उपहार है, तो प्रायोजक से केवल एक पत्र आवश्यक है। अगर यह एक ऋण है, तो आपको एक वचन पत्र पर हस्ताक्षर करने की ज़रूरत है जिसमें दोनों पक्षों द्वारा पहले सहमत होने वाले ऋण की शर्तों शामिल हैं।
  • आपके व्यापार के लिए लोगों के लिए बोरो मनी से नाम वाली छवि चरण 6
    6
    एक पेशेवर द्वारा औपचारिक रूप से लॉन्च करने और प्रबंधित करने का प्रस्ताव। एक वकील, एक वित्तीय सलाहकार, एकाउंटेंट या निजी ऋण सहायता फर्म आपके लिए ऐसा कर सकते हैं ऋणदाता को अधिक आश्वस्त महसूस होगा कि यह समझौता एक कानूनी रूप से बंधन समझौते के साथ एक व्यावसायिक समझौता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि यह संभव है, तो यह स्पष्ट कर दें कि आप निश्चित रूप से एक निश्चित समय के भीतर वापस भुगतान करेंगे।
    • प्रतिस्पर्धी वापसी की पेशकश करें यदि वह व्यक्ति जिसे आपने ऋण के लिए आवेदन किया है संदेह में है, तो एक ऐसी ब्याज दर प्रदान करें जो कि समान वित्तीय निवेश पर क्या कमा सकती है। उदाहरण के लिए, 5 वर्षीय जमा प्रमाणपत्र में निवेश करके प्रतिशत लाभ 4.5% है - 7% से 10% की एक अकाट्य पेशकश करें।
    • अपने व्यवसाय के विचार को लागू करने के लिए ईमेल का उपयोग करें ईमेल एक शानदार नेटवर्क को सुचारू रूप से और अनौपचारिक रूप से आकार देने का एक शानदार तरीका है। अपनी अवधारणा का वर्णन करें और अपने व्यापार योजना के बारे में बात करने के लिए आपके साथ संपर्क में आने के लिए सभी हितधारकों को आमंत्रित करें राजधानी के लिए उनकी आवश्यकता पर चर्चा करके इन लोगों का जवाब दें
    • अनुरोध अनौपचारिक रखें स्वयं रहें, अपने व्यवसाय का वर्णन करें और व्यक्ति के हित का मूल्यांकन करने के लिए आपके धन उगाहने वाले प्रयास लेकिन अपरिपक्व के साथ अनौपचारिक भ्रमित नहीं करते अपने प्रायोजक को दिखाएं कि आप तैयार हैं और एक व्यवसाय योजना है, और वित्तपोषण के विकल्प जिन्हें आप पूछ रहे हैं, वे सभी तैयार हैं।

    चेतावनी

    • उस व्यक्ति के साथ आपके व्यक्तिगत संबंधों पर विचार करें और आप उनके बारे में क्या जानते हैं। जिन लोगों के पास ऐसा करने के लिए वित्तीय साधन नहीं है, ऐसे लोगों के लिए धन की मत पूछिए, जैसे कि जो निश्चित और सीमित आय प्राप्त करते हैं, खासकर अगर आपको पता है कि उस व्यक्ति को नहीं कहने में कठिनाई होगी। साथ ही, पूछने से पहले ध्यान से सोचें- क्या आप वास्तव में उस व्यक्ति को अपने "प्रायोजक" के रूप में चाहते हैं? अपनी सहजता पर भरोसा करें और उस व्यक्ति से धन उधार न लें जो आपको बाद में काम करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com