IhsAdke.com

एक फोनोग्राफिक स्टाम्प कैसे आरंभ करें

संगीत उद्योग हर दिन तेजी से बदलता है, जो नवीन फ़ोनोग्राफिक लेबल के लिए बाजार में एक स्थान बनाता है। एक सफल लेबल को नई प्रतिभा मिलनी चाहिए, रिकॉर्डिंग और मिक्सिंग एल्बमों की लागतों का भुगतान करना, पर्यटन का आयोजन करना और अपने कलाकारों के लिए विज्ञापन और विपणन प्रदान करना चाहिए।

चरणों

भाग 1
अपने उद्यम की योजना बना

चित्र शीर्षक से एक रिकॉर्ड लेबल चरण 1 प्रारंभ करें
1
अपने व्यवसाय को परिभाषित करें पहले अपने व्यवसाय को सार्थक बनाने के लिए, एक विशिष्ट शैली पर अपने रिकॉर्ड लेबल को फोकस करें ताकि यह एक अच्छी प्रतिष्ठा कमा सके आप अपनी कंपनी के साथ क्या हासिल करते हैं, इस आधार पर शैली चुनें - यदि लक्ष्य पैसे कमाने के लिए है, तो लोकप्रिय संगीत को अपना लक्ष्य बनाएं - अगर आप चाहते हैं कि कैटलॉग के प्रेमी का बाइबल होना चाहिए jazzcore, उदाहरण के लिए, दृष्टिकोण अलग होना चाहिए
  • चित्र शीर्षक से एक रिकॉर्ड लेबल चरण 2 प्रारंभ करें
    2
    व्यापार योजना लिखें यह कंपनी के विभिन्न क्षेत्रों के लिए आवश्यक है। सबसे पहले, आपको संरचना की आवश्यकता के बारे में सोचना शुरू करें: आप नए प्रतिभा कैसे पाएंगे और प्रशिक्षित करेंगे, आप अपने कलाकारों को कैसे विज्ञापित करने का इरादा रखते हैं, कैसे बाजार में प्रवेश करें और आउट-प्रतिस्पर्धा करें, जहां कंपनी का फंडिंग आएगा, और यह कैसे लाभदायक होगा ।
    • यदि आप पहले से ही अमीर हैं, तो आपको निवेशकों की ज़रूरत नहीं है - कम से कम, कोई ऐसा भी नहीं जो व्यवसाय में पैसा लगाएगा। फिर भी, आपको ऐसे निवेशकों की जरूरत है जो कंपनी के लिए विश्वसनीयता की छाप देते हैं। इस अंतर की कल्पना करें कि सर पॉल मैकार्टनी जैसे निवेशक एक पॉप संगीत लेबल की प्रतिष्ठा के लिए बनेगा, भले ही उसने कंपनी में किसी भी पैसे का इंजेक्शन न किया हो। इस क्षमता के किसी को आकर्षित करने के लिए, आपको एक व्यवसाय योजना की आवश्यकता है जो संभावित निवेशक को दर्शाता है कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं।
    • यदि आपको वित्तीय सहायता की आवश्यकता है, तो एक व्यवसाय योजना है जिसमें कंपनी की सफलता और असफलता की संभावना बताती है, साथ ही साथ इस परिदृश्य में आपकी रणनीति एक निवेशक को अपने उद्यम पर अपने पैसे को जोखिम के लिए समझा सकती है।
  • एक रिकॉर्ड लेबल चरण 3 प्रारंभ शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    व्यापार के उद्घाटन से संबंधित सभी लागतों का विस्तार करें बजट में कागज क्लिप से लिखने की लागत और डिस्क पर दबाव डालने के लिए सब कुछ शामिल होना चाहिए। पूरी तरह से रहें - एक विस्तृत बजट एक संदिग्ध निवेशक के लिए एक प्रोत्साहन हो सकता है! इस पर विचार करने के लिए कुछ कारक हैं:
    • प्रशासनिक लागत: किराया, पानी और बिजली, करों, परमिट - यह सब कंपनी के लिए काम शुरू करने के लिए अपरिहार्य है और बहुत महंगा हो सकता है वहाँ फोन, इंटरनेट, प्रिंटर, कागज, कंप्यूटर, व्यापार कार्ड और कार्यालय की आपूर्ति शामिल करें क्या इसके अलावा, कंपनी की वेबसाइट (डोमेन, निर्माण, रखरखाव, आदि) से संबंधित लागतों पर विचार करें। इनमें से कुछ चरणों में, आप केवल एक बार पैसा खर्च करेंगे - दूसरों को साप्ताहिक, मासिक, वार्षिक निवेश की आवश्यकता होती है, और इसी तरह। यह बहुत पसंद हो सकता है, लेकिन एक अच्छी तरह से तैयार की गई व्यावसायिक योजना के साथ आप उस निवेश को पांच साल में पुनः कर सकते हैं-उसके बाद, प्रशासनिक लागत कंपनी की लागत का एक बहुत ही छोटा सा भाग के बराबर होगी।
    • रिकॉर्डिंग लागत: फ़ोनोग्राफ़िक लेबल का मुख्य उद्देश्य सामग्री का उत्पादन करना है इसका मतलब है कि आपको एक एल्बम के निर्माण के सभी चरणों को ध्यान में रखना होगा: रिकॉर्डिंग स्टूडियो, निर्माता और ध्वनि इंजीनियर (जो आप हो सकते हैं, लेकिन आपको वेतन की भी ज़रूरत है) किराया, मिश्रण, संगीतकारों का समर्थन आदि
    • विपणन बजट: कोई भी एल्बम की रिकॉर्डिंग की निष्ठा क्या है - अगर यह बाजार में प्रासंगिक नहीं है, गुणवत्ता का कोई फायदा नहीं है इसे प्रासंगिक बनाने के लिए, आपको इसे इंटरनेट विज्ञापन (रिकॉर्ड कंपनी के अंदर और बाहर) और मुद्रित (पत्रिकाएं, समाचार पत्र) में प्रचारित करने की आवश्यकता है। इसके अलावा, आपको लोगो और विज़ुअल पहचान को परिभाषित करने के लिए कलाकारों और डिजाइनरों की एक टीम को एक साथ लाने की आवश्यकता है, जो कि सभी एल्बम की सम्मिलित वेबसाइटों सहित सभी कंपनियों की सामग्री को नियंत्रित करेगा।
    • सेवाएं: जब आप कलाकारों को इकट्ठा करने में व्यस्त हैं या अपना स्वयं का संगीत बनाते हैं, तो किसी को लेबल और कलाकार दोनों के लिए स्पष्ट और कानूनी रूप से लाभकारी शर्तों के साथ शब्दों को काम करने की जरूरत है यही है, आपको संगीत उद्योग में विशेषज्ञता वाला एक सक्षम वकील चाहिए। और, शेर के साथ समस्याओं से बचने के लिए, एक एकाउंटेंट की व्यवस्था करें ईमानदार और भरोसेमंद लोगों के लिए देखो
  • चित्र शीर्षक से एक रिकॉर्ड लेबल चरण 4 प्रारंभ करें
    4
    नकदी प्रवाह की भविष्यवाणी करें कंपनी के पहले दो, तीन, और पांच वर्षों के लिए प्रविष्टि और धन के बाहर निकलने की भविष्यवाणी के लिए कुछ कौशल, चतुराई और अनुमानित अनुमानों की आवश्यकता है। पहले वर्ष का बजट बहुत ही ठोस होना चाहिए: आप खुलने की लागत जानती हैं और संभवतः पहले से ही उन कलाकारों से संपर्क कर चुके हैं जो आपकी सूची तैयार करेंगे। यह जानकारी निर्धारित करने के लिए कि आप वित्तीय रिटर्न के बारे में क्या अनुमान लगाएंगे और अनुमान लगाएंगे।
    • उदाहरण के लिए, बैंड और कलाकारों की वर्तमान स्थिति के बारे में सोचो। क्या उनके शो भीड़ हैं? लाइव रिकॉर्डिंग और प्रस्तुतिकरण की गुणवत्ता निरंतर या असंगत है? अगर हम जिस बैंड के बारे में बात कर रहे हैं वह नया है, उस विपणन कार्य को ध्यान में रखें, जिसे इसे ज्ञात करने के लिए किया जाना चाहिए।
    • जैसा कि अधिक कलाकार अनुबंध पर हस्ताक्षर करते हैं, उनके वित्तीय रिटर्न की संभावना बढ़ जाती है। जब आप 3 और 5 साल के लिए नकदी प्रवाह की भविष्यवाणी करते हैं, तो तय करें कि आप कैटलॉग में नए कलाकारों को कैसे और कैसे शामिल करेंगे और आप उन्हें कैसे बढ़ावा देंगे। हालात यहाँ थोड़ा मुश्किल हो जाते हैं: सूची में उत्कृष्ट बैंड जोड़ने से प्रचार को बढ़ावा मिलता है सब अन्य कलाकारों लेकिन इसके विपरीत भी लागू होता है: एक खराब गुणवत्ता वाला बैंड कंपनी के खजांची को गंभीर नुकसान पहुंचा सकता है।
  • एक रिकॉर्ड लेबल शुरू करें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    एक टीम को इकट्ठा करें जब तक आपके पास कई प्रतिभा (बिक्री, विपणन, संगीत, प्रशासन, डिजाइन, वार्ता और वकालत) नहीं है, आपको एक टीम बनाने की आवश्यकता होगी काम पर रखने से पहले आपको उस कौशल को ध्यान में रखना चाहिए:
    • विपणन और विक्रय: कोई भी बेहिचक और लेबल को बढ़ावा देने में सक्षम, जो संगीत उद्योग को अच्छी तरह जानता है, कलाकारों, ईवेंट प्रमोटरों और संरक्षकों से अच्छी तरह से संबंधित है यह व्यक्ति आपकी सफलता की कुंजी होगी: वह वह है जो प्रतिभा पर कब्जा कर लेगा और एक ही समय में प्रचार और कंपनी करेगी। वह जो भी करती है, वह उतनी ही बेहतर है, कंपनी जितनी अधिक सफल होगी
    • उत्पादन: आपको किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता है जो प्रक्रिया को अंत से अंत तक समझता है, और जो अच्छे ध्वनि इंजीनियरों, मिक्सर, उत्पादकों और रिकॉर्डिंग सहायकों को ढूंढ सकते हैं या प्रशिक्षित कर सकते हैं।
    • कानूनी सहायता और अन्य क्षेत्रों: पहली बार में लागत कम करने के लिए, प्रति घंटे के बजाए काम पर भुगतान करने वाले कर्मचारियों को भर्ती करने पर विचार करें। ऐसा डिजाइनरों, वकीलों, एकाउंटेंट, इंजीनियरों और अन्य सेवाओं के साथ करें, जो हमेशा की आवश्यकता नहीं होती हैं
  • भाग 2
    योजना चलाना

    एक रिकॉर्ड लेबल चरण 6 प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    समझौते का औपचारिक रूप आवश्यक लाइसेंस ले लें ताकि कंपनी कानूनी तौर पर काम कर सकती है और कानून की सुरक्षा कर सकती है। आपके द्वारा किए गए कदम और आपके निपटान में आपके पास विकल्प अलग-अलग देश से भिन्न होते हैं, लेकिन ये मूल रूप से ये हैं:
    • व्यक्तिगत या माइक्रो एंटरप्राइज फर्म यदि आप अकेले काम करते हैं, तो इस पथ को चुनें एक माइक्रो-एंटरप्राइज़ खोलना आसान है, बनाए रखने के लिए और, यदि आवश्यक हो, तो बंद करें। कुछ सलाहकार और मित्र कुछ चीजों के साथ मदद कर सकते हैं, लेकिन अंततः कंपनी तुम्हारा है इसमें लाभ और जोखिम शामिल हैं। इस प्रकार का व्यवसाय निवेशकों के लिए आकर्षक नहीं है अगर व्यवसाय दिवालिया हो जाता है तो मालिक के पास ज्यादा कानूनी सुरक्षा नहीं होती है - अगर कंपनी को बहुत अधिक कर्ज के साथ समाप्त होता है, तो आपको उन्हें भुगतान करने के लिए पैसे से पैसा लेना होगा। यदि आप सील बढ़ने और कंपनी बनना चाहते हैं महान, या यदि आप कई कर्मचारियों को काम पर रखने की योजना बना रहे हैं, तो यह आपके लिए सही विकल्प नहीं है।
    • लघु व्यवसाय इस तरह के व्यवसाय के साथ, आप कर्मचारियों को शामिल कर सकते हैं क्योंकि काम की मात्रा बढ़ती है, जबकि एक ही समय में स्वयं को बचाने के लिए यदि व्यवसाय दिवालिया हो जाता है तो। इस मॉडल में, वित्तीय, कानूनी और कर संबंधी मुद्दे अक्सर लचीला और हल करने में आसान होते हैं। हालांकि, अगर आप निवेशकों को आकर्षित करना चाहते हैं या देश के कारोबार को बढ़ाने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह आपके लिए विकल्प नहीं है।
    • कंपनी (एस / ए) उन लोगों के लिए जो औपचारिकता में काम करना पसंद करते हैं, उनका उद्देश्य एक बड़ी कंपनी बनाने और निवेशकों को आकर्षित करना है। बस छोटे व्यवसाय की तरह, यह मालिक को कुछ सुरक्षा प्रदान करता है यदि व्यवसाय दिवालिया हो जाता है। आप शेयरों को जारी कर सकते हैं, निवेशकों को आमंत्रित कर सकते हैं और कुछ आसानी से कानूनी मुद्दों को हल कर सकते हैं। लेकिन इस प्रकार के संगठन को उन मानकों द्वारा संचालित किया जाता है, जिन्हें पत्र के बाद पालन किया जाना चाहिए, और आपके एकाउंटेंट (और शायद वकील) रिपोर्ट, एप्लिकेशन, करों, फीस इत्यादि के साथ ज्यादा समय बिताएंगे। यदि आपके पास एक आकस्मिक और लापरवाह उद्यमी प्रोफ़ाइल है, तो यह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं है (जब तक कि आप एक क्रांतिकारी जीवनशैली परिवर्तन नहीं करना चाहते)।
  • चित्र शीर्षक से एक रिकॉर्ड लेबल चरण 7 प्रारंभ करें
    2
    प्रतिभाशाली कलाकारों की व्यवस्था करें आपके पास पहले से व्यापार योजना है, नकदी प्रवाह का पूर्वानुमान, परमिट और काम करने के लिए लाइसेंस, कंपनी का स्टॉक और (ले जाएगा!) कुछ निवेशकों को थोड़ी देर के लिए वित्तीय स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए। यह आपके आस्तीन को रोल करने का समय है!
  • शीर्षक से चित्र एक रिकॉर्ड लेबल प्रारंभ करें चरण 8
    3
    वहां से निकल जाओ और नए संगीत से मिलें, कॉन्सर्ट पर जाएं और एक महत्वपूर्ण कान के साथ सब कुछ सुनें। बैंड के दर्शकों की प्रतिक्रिया को ध्यान में रखें यदि दर्शकों को शुरुआत से लेकर प्रदर्शन के अंत तक जबरदस्त हो, तो आपको एक नए रॉक स्टार का सामना करना पड़ सकता है!
    • कलाकार या बैंड पर चर्चा करें और बात करें पता करें कि वे कौन हैं, कितनी देर तक उन्होंने संगीत के साथ काम किया है, कितने एल्बमों को छोड़ दिया है, भविष्य के लिए उनकी योजनाएं क्या हैं
    • और सबसे महत्वपूर्ण बात, पता करें कि क्या उन्होंने पहले से लेबल के साथ हस्ताक्षर किए हैं। यहां तक ​​कि अगर बैंड एक अतिप्रवाह नहीं है, तो कुछ कलाकार के साथ एक विशेष अनुबंध की तलाश करें, खासकर जब आपका लेबल शुरू हो रहा है!



  • शीर्षक से चित्र एक रिकॉर्ड लेबल प्रारंभ करें चरण 9
    4
    प्रेस का ध्यान कॉल करें आपका शहर निश्चित रूप से पत्रकारों से भरा हुआ है, जो आपके काम को प्रचारित करने में मदद करने को तैयार हैं, लेकिन उन्हें आपको जल्द ही जानना होगा। स्थानीय समाचार पत्र और संगीत ब्लॉग पढ़ें और लेखकों से संपर्क करें। उन्हें अपने स्टूडियो में दोपहर या दोपहर के लिए आमंत्रित करें (या स्टूडियो में आप उपयोग करें)। उनके साथ लिंक बनाएं
  • एक रिकॉर्ड लेबल चरण 10 प्रारंभ करें चित्र शीर्षक
    5
    ध्वनि इंजीनियर खोजें स्थानीय स्टूडियो देखें कुछ असाधारण हो सकते हैं और अत्याधुनिक उपकरणों के साथ - अन्य, अधिक मामूली, सिर्फ एक या दो कमरों के साथ, और बहुत अच्छे उपकरण नहीं। उपकरण महत्वपूर्ण है, लेकिन एक इंजीनियर को खोजने के लिए जो इसका अच्छा उपयोग करता है वह और भी महत्वपूर्ण है।
    • ध्वनि इंजीनियरों को मिलो, काम की उनकी विधि, संगीतकारों के साथ उनका रिश्ता, किस तरह की चीज उन्हें इरेट करती है आदि यह जानना अच्छा है कि क्या आपका ध्वनि इंजीनियर रैप पसंद करता है और जानता है कि एक आशाजनक रैप कलाकार के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले, जैसे कि संगीत को कैसे मिलाया जाए, उदाहरण के लिए इंजीनियर को अपने पसंदीदा गाने दिखाने और ध्यान से सुनो।
    • यदि आप बहुत सावधानी रखते हैं, तो घर में सुनने के लिए इंजीनियर द्वारा दर्ज की गई सामग्री के साथ एक सीडी ले लीजिए एक गाना जो स्टूडियो के करोड़पति ध्वनि प्रणाली पर आश्चर्यजनक लगता है वह अच्छा और घर वाले नहीं हो सकता है
  • चित्र शीर्षक से एक रिकॉर्ड लेबल चरण 11 प्रारंभ करें
    6
    सीडी और विनाइल स्टोर पर जाएं छोटे या बड़े, वे क्या करते हैं वे संगीत बेचते हैं और फैलाते हैं यदि आप कर्मचारियों से संपर्क करते हैं, तो वे आपके संगीत को भी बेच सकते हैं। छोटे दुकानों को कम मत समझें: जब आप एक लेबल शुरू कर रहे हैं, तो हर ग्राहक कीमती है
  • शीर्षक से चित्र एक रिकॉर्ड लेबल चरण 12 प्रारंभ करें
    7
    एजेंटों से मिलो वे स्थानीय ध्वन्यात्मक बाजार के "पल्स" को जानते हैं। जिन एजेंटों के एजेंट हैं, वे आम तौर पर अधिक पेशेवर होते हैं और उन लोगों की तुलना में प्रतिबद्ध हैं जो नहीं करते हैं।
    • यदि आप एजेंटों और प्रमोटरों के लिए जाने वाले लेबल का नाम बनाते हैं, तो वे कलाकारों और बैंड को उनकी सेवाओं का संकेत दे सकते हैं जो स्टूडियो एल्बम रिकॉर्ड करने पर विचार कर रहे हैं।
  • भाग 3
    सफलता बनाए रखना

    चित्र शीर्षक 173263 13
    1
    अपने ब्रांड को मजबूत करें एक बार जब आप व्यावहारिक और प्रशासनिक विवरणों का ध्यान रखते हैं, तो अपना स्टाम्प क्युटिंग की गुणवत्ता बनाए रखें और बनाए रखें। इसके अनुसार एक लोगो और दृश्य पहचान बनाएं - इस दृश्य पहचान को ब्रांड के सभी उत्पादों का मार्गदर्शन करना चाहिए: सीडी, वेबसाइट, स्टेशनरी (लिफाफा, स्टेशनरी, बिजनेस कार्ड, दूसरों के बीच), टी-शर्ट, मग ... चुनें जिस प्रतिष्ठा पर आप बनाना चाहते हैं, उस पर निर्भर बैंड और कलाकार।
    • उप पॉप और मेटाडॉर सफल स्वतंत्र जवानों के दो उदाहरण हैं - दोनों में हड़ताली पहचान है, लेकिन एक ही समय में बहुत अलग कैटलॉग हैं।
  • चित्र शीर्षक 173263 14
    2
    रचनात्मकता के साथ अपने उत्पादों का विज्ञापन करें इंटरनेट के लिए धन्यवाद, पिछले दशक में संगीत खरीदने, सुनना और वितरित करने का तरीका बेहद बदल गया है। इस तरह के संदर्भ में केवल पारंपरिक प्लेटफार्मों (दौरे, विक्रय विक्रय, रेडियो स्टेशन आदि) पर सट्टेबाजी के द्वारा बाहर खड़ा करना मुश्किल है। यूट्यूब और स्ट्रीमिंग सेवाओं की तरह साइटें तेजी से लोकप्रिय हैं और आपको अपने ब्रांड को सफल रखने में मदद कर सकती हैं।
    • बोल्ड विज्ञापन युद्धाभ्यास करें आप लेबल पर गाने डाउनलोड करने के लिए कोड के साथ शर्ट बेच सकते हैं, उदाहरण के लिए मेम्फिस में आधारित एक पिन लेबल वाला गेनर रिकॉर्ड्स, उन सभी ग्राहकों को मुफ्त विन्यॉल प्रदान करता है जिन्होंने शरीर में कहीं "गोनर" शब्द टैटू किया था।
  • चित्र शीर्षक 173263 15
    3
    अपनी प्रासंगिकता बढ़ाएं उप पॉप की शुरूआत उत्तर पश्चिमी संयुक्त राज्य में ग्रंज में विशेषज्ञता वाले लेबल के रूप में हुई थी, लेकिन वर्तमान में एक विविध कैटलॉग है, जिसमें बैंड जैसे बेड़े फॉक्स और आयरन शराब। लक्ष्य दर्शकों के इस विस्तार के साथ, इसकी प्रासंगिकता में वृद्धि हुई है और परिणामस्वरूप, आय में हालांकि, फिलहाल, आपकी रिकॉर्ड कंपनी केवल पॉप गायकों में दिलचस्पी रखती है, आपको अपने कैटलॉग में अन्य शैलियों के कलाकारों को शामिल करने के तरीके और आवाजों के बारे में सोचना चाहिए।
    • 1 99 0 के दशक तक, बड़ी रिकॉर्ड कंपनियों ने अधिक जोखिम भरा युद्धाभ्यास किया और अज्ञात कलाकारों पर अधिक शर्त लगाई। न्यू यॉर्क के एक स्वतंत्र बैंड सोनि यूथ को गेफ़ेन रिकॉर्ड्स द्वारा नियुक्त किया गया था - और यह भागीदारी लेबल के लिए फायदेमंद थी क्योंकि यह संगीत प्रेमियों के लिए था। जब आपके लेबल में एक अच्छा नुस्खा है, तो बोल्ड हो और असामान्य कलाकारों का समर्थन करें
  • युक्तियाँ

    • प्रतिभाशाली कलाकारों से दूर कभी भी शर्मीली न हों उनके साथ रिश्तों काट मत करो, भले ही आपके पास अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए पैसा न हो!
    • दृढ़ रहना। किसी भी उद्यम के साथ, एक रिकॉर्डर को ट्रैक पर रखने के लिए कठिन काम, निरंतर प्रयास और समय की आवश्यकता होती है यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो सही कलाकारों को ढूंढें और अच्छी प्रचार करें, चीज़ें काम करेंगी!
    • सफलता पर नशे न खाएं! प्रतियोगियों से आगे रहें, अपने संग्रह से सामग्री की रक्षा करें और नए और अनोखे कलाकारों को ढूंढें।

    चेतावनी

    • ज्यादातर कंपनियों की सबसे बड़ी समस्या पैसा है शुरू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके हाथ में नकदी है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com