IhsAdke.com

कैसे एक नौकरी नोटिस दे

आप अपनी नौकरी पर अग्रिम नोटिस देने के बारे में परेशान हो सकते हैं, भले ही आप जानते हों कि आपने जाने का सही फैसला किया है चाहे आप दूसरी नौकरी पाने के लिए जा रहे हों- इस मामले में, बधाई हो - या आपके हालात बदल गए हैं, नोटिस देने का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा एक सम्माननीय निकास बनाने में है अग्रिम नोटिस देने के लिए, आपको अपने बॉस से सीधे होना चाहिए, कंपनी के प्रति अपनी कृतज्ञता दिखाएं और अपने निकास में समस्याओं को ठीक करने से बचें।

चरणों

भाग 1
अपने बॉस से बात करने के लिए तैयार हो जाओ

पटकथा का शीर्षक काम पर ध्यान दें चरण 1
1
अपने मालिक को किसी और से पहले बताओ नोटिस देने के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक यह सुनिश्चित करना है कि जब आप आखिरकार नोटिस देते हैं तो आपका बॉस "मुझे पता" नहीं कहता है यद्यपि आप अपनी नई नौकरी के बारे में या अपने इरादे के बात करने के लिए अपने पचास सहयोगियों करीब नौकरी के लिए छोड़ने के लिए मर रहा है हो सकता है, आप इसे अपने और अपने परिवार के लिए रखने के लिए जब तक अपने मालिक को पता है। आप अपने बॉस के लिए और व्यावसायिकता के लिए सम्मान से ऐसा करना चाहिए।
  • सोशल मीडिया पर इसके बारे में बात न करें। सुनिश्चित करें कि आपके बॉस और सहकर्मियों को पता है कि इससे पहले कि दुनिया जानती है।
  • काम शीर्षक चरण 2 पर नोटिस दें शीर्षक चित्र
    2
    यह व्यक्ति में करें जब तक आप और आपके मालिक देश के कुछ हिस्सों के विरोध में नहीं रहते, आपको इस तथ्य पर चर्चा करने के लिए व्यक्तिगत रूप से मिलने के लिए सेवा करना चाहिए कि आप कंपनी छोड़ रहे हैं। यहां तक ​​कि अगर आप अपने बॉस के नजदीक नहीं हैं या उसके प्रति कुछ दुश्मन हैं, तो आपको एक पत्र या ईमेल भेजने की बजाए व्यक्तिगत बातचीत करने का प्रयास करना चाहिए। यह संदेश मिलता है कि आप अपने काम को गंभीरता से लेते हैं और अच्छी छाप छोड़ने के लिए समय और प्रयास करना चाहते हैं।
    • यदि आपका बॉस कहीं और रहता है, तो एक फोन कॉल एक ईमेल या पत्र के लिए बेहतर है।
  • पटकथा का शीर्षक कार्य 3 में नोटिस दें
    3
    गौर करें कि यदि आप एक काउंटरऑफफर प्राप्त करते हैं तो आप क्या करेंगे आप पर आश्चर्य हो सकता है कि आपका बॉस आपके लिए कितनी तेजी से काउंटर ऑफर कर सकता है अब अगर आपकी नौकरी के बारे में आपकी सबसे बड़ी शिकायत उचित क्षति की कमी है तो यह रहने के लिए एक मजबूत प्रोत्साहन हो सकता है- अगर यह मामला है, तो आपको अपने आप से यह पूछना चाहिए कि आपके पास कौन सी संख्या है जो आप पर बने रहेंगे। यह बातचीत से पहले इस पता करने के लिए तो आप भ्रमित हो और जब बात कर एक गलती करते हैं नहीं है महत्वपूर्ण है।
    • अगर यह एक साल में 10 हजार से कम नहीं है, तो आपको अपने मालिक को खुश करने के लिए सिर्फ 5 हजार के लिए खड़े नहीं होना चाहिए - ऐसा कहा जाए, तो यह निर्णय केवल तब ही महत्वपूर्ण है जब आपकी मुख्य समस्या वास्तव में कम वेतन है क्योंकि धन आप अपने काम के साथ हो सकता है अन्य समस्याओं का हल नहीं कर सकते
  • चित्रा शीर्षक से काम पर नोटिस दें चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि आपके पास एक संक्रमण योजना है जैसे ही आप चेतावनी देते हैं, आपका बॉस यह जानना चाहती है कि आप अपनी नौकरी खत्म करने की कैसे योजना बना रहे हैं। आपके पास जिन परियोजनाओं पर काम कर रहे थे, काम पूरा करने के तरीके को कैसे पूरा किया जाए, आपके द्वारा बनाए गए सिस्टमों को समझाएं, ग्राहकों को स्थानांतरित करें, या जो भी चीजें जो आपकी मदद के बिना आपकी व्यवसाय अच्छी तरह से काम करती हैं । यह आपके बॉस को प्रभावित करेगा और स्थिति में कुछ सकारात्मक ऊर्जा जोड़ने में मदद कर सकता है।
    • यह भी दिखाएगा कि आपने कंपनी छोड़ने के बारे में बहुत कुछ सोचा है और आप परवाह है कि वहां क्या होता है।
  • पटकथा का शीर्षक कार्य 5 में नोटिस दें
    5
    उस दिन को छोड़ने के लिए तैयार रहें, यदि आवश्यक हो एक संक्रमण योजना होने के बावजूद, एक दुर्भाग्य से, आप एक बहादुर मालिक के खिलाफ हो सकते हैं, जिसके लिए आपको तत्काल छोड़ना होगा। यदि यह मामला है, तो अपनी चीजों को यथाशीघ्र प्राप्त करने के लिए तैयार रहें। यद्यपि आप अपने मालिक से बात करने से पहले अपनी चीजों को पैक नहीं करना चाहिए, अगर आप तुरंत वापस लेने के लिए कहा जाए तो कार्यालय में सभी महत्वपूर्ण कागजी कार्रवाई को एक साथ रखना सुनिश्चित करें।
    • हालांकि यह अक्सर नहीं होता है, आपका बॉस परेशान या भावनात्मक हो सकता है इसके लिए तैयार रहें, ताकि आपको पता हो कि आगे क्या करना है
  • पटकथा का शीर्षक कार्य 6 में नोटिस दें
    6
    गौर करें कि यदि आप थोड़ी अधिक देर रहने के लिए कहा तो आप क्या करेंगे संभव है कि आपके बॉस आपको कंपनी के बिना बिना एक या दो सप्ताह तक रहने के लिए कहें। अगर आप अपनी नई नौकरी की शुरुआत की तारीख के साथ लचीले हैं और वास्तव में परवाह करते हैं कि कंपनी आपकी अनुपस्थिति में अच्छी तरह से जारी रहेगी, तो अपने आप से पूछें कि क्या आप पहले से यह करने के लिए तैयार हैं
    • यदि आप पूरी तरह से अपने सिर जगह में नौकरियों के बीच कुछ खाली समय के लिए निर्धारित हैं, तो अपने मालिक से बात करने से पहले ध्यान में दृढ़ रहें। आखिरकार, आप जा रहे हैं और आपका बॉस आपको तब तक रहने के लिए मजबूर नहीं कर सकता जब तक कि ऐसा कुछ न हो जो आपके बिना बिल्कुल नहीं किया जा सके।
  • भाग 2
    बातचीत करने के बाद

    चित्र शीर्षक कार्य शीर्षक 7 पर नोटिस दें
    1
    सूचना दें अपने मालिक से बात करते समय, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि बातचीत को संक्षिप्त और शांत रखना बस कहते हैं कि तुम नौकरी छोड़ रहे हैं का कहना है कि जब वह अपने अंतिम दिन हो जाएगा, और उसे अवसर के लिए धन्यवाद देता हूं। अपने मालिक यदि आप अधिक प्रश्न कर देगा और आप एक छोटे से अधिक प्रकट कर सकते हैं, लेकिन यह निर्णय सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपने निर्णय स्पष्ट रूप से और साफ बेनकाब है के बारे में बहुत बात करने के लिए मजबूर महसूस नहीं करना चाहिए।
    • यह अजीब या आसान नहीं होगा, लेकिन आप इसे सुलझाने के बाद आपको राहत की भावना महसूस करेंगे। अपना समय बर्बाद मत करो, यह सब एक ही बार में कहो।
    • अपने शब्दों को सावधानी से चुनें उसे बताओ कि आप इस खबर को साझा करने के लिए खेद है और यह शर्म की बात है कि आप कह रहे हैं कि आप वहां से बाहर गिर रहे हैं।
  • पटकथा का शीर्षक कार्य 8 में नोटिस दें
    2
    चीजें निजी मत बनो यद्यपि आप अपने मालिक को यह बताने का मोहक महसूस करते हैं कि आपको लगता है कि आपकी क्षमता को कभी नहीं समझा गया है, आप हमेशा शोक करते रहे हैं, कि कोई भी आपके विचारों को गंभीरता से नहीं ले गया, या कि कंपनी की संस्कृति ने सामाजिक या मज़ेदार प्रयास किए यह वास्तव में आपको कहीं भी नहीं मिलेगा जैसा कि आप छोड़ने की तैयारी करते हैं अपने मित्रों को अपने व्यक्तिगत शिकायतों सेव करें और इस तथ्य पर ध्यान केंद्रित करने की है कि आप अपने कैरियर में आगे बढ़ रहा है, एक गणना नहीं कर प्रयास करें।
  • पटकथा का शीर्षक कार्य 9 में नोटिस दें
    3
    जितना चाहें उतना या जितना छोटा हो उतना समझाएं। आप को छोड़ने के बारे में बहुत अधिक जानकारी लेने की कोई जरूरत नहीं है। यदि आप बिना किसी अन्य नौकरी के लिए जा रहे हैं, तो आपको इसकी व्याख्या करने की ज़रूरत नहीं है कि आप अपने बॉस के लिए काम करने से क्यों नफरत करते हैं- अगर आपके पास पहले से ही एक और नौकरी है, तो आप यह कह सकते हैं कि यह आपको बताए बिना अपने करियर के लक्ष्यों को आगे बढ़ाने में मदद कर सकता है। बेहतर होगा कि वे भुगतान करेंगे और आप इलाज के थक गए हैं जैसे कि आपके पास कोई मूल्य नहीं है।
    • आपका बॉस पूछ सकता है कि आप किसी अन्य नौकरी के लिए जा रहे हैं या नई नौकरी का विवरण जानना चाहते हैं। आपको कुछ भी कहना ज़रूरी नहीं है, यद्यपि आप यह बता सकते हैं कि आप मौके से उत्साहित हैं।
  • पटकथा का शीर्षक कार्य 10 में नोटिस दें
    4
    विवरण के बारे में पूछें आप खबर को तोड़ने पर इतना ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, आप इसके बारे में सोच नहीं सकते कि आगे क्या होगा, लेकिन अपने बॉस के कार्यालय से बाहर जाने से पहले रसद से पूछना महत्वपूर्ण है। कर्मचारियों के लाभों और वेतन के बारे में पूछें, जब आप छोड़ दें, अतिरिक्त अवकाश के दिनों को चुनने के बारे में पूछें और अन्य संभव रोजगार लंबित। यदि आपका बॉस बहुत गुस्सा या भावनात्मक है, तो आपको इसके बारे में जितनी जल्दी हो सके पूछना चाहिए, लेकिन आपको यह देखना चाहिए कि क्या बैठक के दौरान उत्तर प्राप्त हो सकते हैं।
    • आपके जाने से पहले अपने सभी लाभ लेना महत्वपूर्ण है किसी मुआवज़ को आप भूलना न भूलें, क्योंकि आपको कंपनी छोड़ने के बारे में दोषी महसूस होता है।
  • पटकथा का शीर्षक कार्य 11 में नोटिस दें
    5
    एक प्रतिस्थापन किराया करने के लिए प्रस्ताव मदद यदि आप वास्तव में कंपनी की सफलता की परवाह करते हैं, तो एक चीज जो आप कर सकते हैं वह एक प्रतिस्थापन किराया करने की पेशकश करती है ताकि आपकी स्थिति लंबे समय तक रिक्त न हो। आप किसी और की तुलना में बेहतर अपनी नौकरी के पेशेवरों और विपक्षों को जान सकते हैं, और यह कि आप किराए पर लेने में मदद करने के लिए एक महान संपत्ति हो सकती है - और यहां तक ​​कि ट्रेन भी अगर समय है - जो आपके द्वारा खड़ा होता है इससे आपके बॉस को बहुत राहत मिल सकती है और नुकसान कम करने में मदद मिल सकती है।
    • बेशक, अगर आपको लगता है कि आप कंपनी के साथ काफी बाहर हैं, तो आपको ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, यदि आप अच्छी स्थिति में जाना चाहते हैं, तो यह एक कारक हो सकता है
  • पटकथा का शीर्षक कार्य 12 में सूचना दें



    6
    भावुक होने से बचें यह विशेष रूप से अगर आप अपने काम के साथ भावनाओं को जटिल कर दिया है, या एक लंबे समय के लिए वहां काम अपने काम आप एक मजबूत भावना का कारण बनता है ड्रॉप करने स्वाभाविक है,। हालांकि, यदि आप चीजें जितना संभव हो सके आसानी से जाना चाहते हैं, तब आपको शांत रहना चाहिए, परेशान होने से बचें या कुछ ऐसा कहें जिससे आपको अफसोस होगा, और एक गहरी साँस लें, अगर आपको पता है कि आप नियंत्रण खो रहे हैं
    • यदि आप और आपके मालिक ने घनिष्ठ संबंध विकसित किया है, तो यह केवल स्वाभाविक है कि आपको कुछ उदासी महसूस हो रही है। हालांकि, जितना भी हो उतना शांत रहना महत्वपूर्ण है, ताकि आप अपनी योजना के साथ स्पष्ट रूप से आगे बढ़ सकें और इन्हें ढंक न दें।
  • पटकथा का शीर्षक कार्य 13 में नोटिस दें
    7
    शिकायत और अपने आप को बुलाने के बजाय चीजों को सकारात्मक रखें यद्यपि आप अपने मालिक को उस दस बुरे गुणों को बताने की ज़रूरत महसूस करते हैं जो उस व्यक्ति के पास हैं, या हर चीज के बारे में बताते हैं जो आप अपने काम से घृणा करते हैं, इन प्रकार की सोच से बचें। वे पूरी तरह से अनुत्पादक हैं और आपके मालिक को घबराहट या दुखद बना देंगे। जब आप व्यवसाय में हों तो प्रतिक्रिया देना एक बात है, लेकिन अगर आप छोड़ने जा रहे हैं, तो शिकायत करने के बजाए आप जिस व्यवसाय के बारे में प्यार करते हैं, उसके बारे में बात करने पर ध्यान दें।
    • यदि आप वास्तव में उन लोगों के बारे में बुरा बोलना चाहते हैं जिनके लिए मैं काम करता हूं, तो करीबी दोस्त को बताएं कि आप काम के बारे में नफरत करते थे। अपने बॉस से बात करते समय आपको पसंद किए गए चीजों पर ध्यान केंद्रित करें, और अगर आप वास्तव में किसी के बारे में नहीं सोच सकते हैं, तो मौन यहां सबसे अच्छी नीति है।
  • पटकथा का शीर्षक कार्य 14 में नोटिस दें
    8
    उसने आपके लिए जो कुछ किया है उसके लिए अपने बॉस का धन्यवाद करें भले ही वार्तालाप नहीं हो या बहुत अच्छी तरह से समाप्त हो जाए, तो आपको धन्यवाद नोट छोड़ना महत्वपूर्ण है। अपने मालिक को यह देखने दें कि उसने आपके लिए बहुत कुछ किया है और आप सभी अवसरों और आपके द्वारा प्राप्त किए गए सभी कौशलों के लिए आभारी हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने मालिक को आंखों में देखते हैं और वास्तव में धन्यवाद, धन्यवाद। यह एक अच्छा प्रभाव छोड़ देगा और इसे आगे बढ़ने के लिए आसान छोड़ देगा।
    • आप इस बारे में उन परियोजनाओं के विशिष्ट उदाहरणों का हवाला देते हुए भी सोच सकते हैं जो आपके बॉस ने आपकी मदद की है, या जिन गुणों को आपने अपनी सहायता से बनाया है
  • भाग 3
    अपना काम पूरा करें

    पटकथा का शीर्षक कार्य 15 में नोटिस दें
    1
    अपने सहयोगियों को सूचित करें अपने सहयोगियों को यह बताने के लिए समय निकालें कि आप कंपनी छोड़ रहे हैं आपको प्रत्येक व्यक्ति को इस्तीफा देने के बारे में बताने की ज़रूरत नहीं है, और आप उन लोगों को सूचित करने का निर्णय ले सकते हैं, जो आप के ज़रिए ईमेल के माध्यम से अक्सर बातचीत नहीं करते हैं यदि आवश्यक हो। हालांकि, यदि आपके पास ऐसे लोग हैं जिनके साथ आपने कनेक्शन बनाए हैं, तो आपको यह आश्चर्य होगा कि वे आपको छोड़कर देखने के लिए कितने दुखी होंगे। उन्हें व्यक्तिगत रूप से बताने के लिए समय लें और दिखाएं कि आप वास्तव में परवाह करते हैं और आप उन्हें याद करेंगे।
    • जब आप समाचार को तोड़ते हैं तो इसे आसान बनाएं इसके बारे में हल्का या आकस्मिक न हो, वे भावनात्मक रूप से प्रभावित हो सकते हैं।
  • पटकथा का शीर्षक कार्य चरण 16 पर सूचना दें
    2
    अपने पुराने सहयोगियों के बारे में बुरा मत बोलो। आप अंततः अपने काम से बाहर निकलने के लिए राहत महसूस कर सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपके सहयोगियों को नौकरी के बारे में उसी तरह महसूस होता है। काम के बारे में बुरी बात से बचें, कह रही है कि आपका बॉस बेवकूफ है, या कह रहा है कि आप एक नए स्थान पर काम शुरू करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। यह एक बुरे मूड में चीजों को छोड़ देता है और अपने बाहर निकलने पर आपके सहकर्मियों को कड़वा और चिंतित छोड़ देता है।
    • यह मुख्य रूप से सहकर्मियों का कारण बनता है जो नौकरी की तलाश कर रहे हैं और परिणामों को नहीं देख रहे हैं, अगर वे घृणा और ईर्ष्या महसूस करते हैं।
    • और भी, यदि आप उनके लिए काम के बारे में शिकायत करते हैं, तो यह आपके मालिक को वापस मिल सकता है, जो आपके संबंध को अधिक कठिन बना देगा।
  • पटकथा का शीर्षक कार्य 17 में नोटिस दें
    3
    जब तक आप रहने के लिए सहमत नहीं रहें अगर आपने अपने बॉस से वादा किया था कि आप दो सप्ताह या उससे भी ज्यादा समय रहेंगे, तो उस समय का फ्रेम जारी रखें आप एक अच्छा प्रभाव के साथ समाप्त करना चाहते हैं और जल्दी ही छोड़ दें क्योंकि अगर आपको लगता है कि आप पहले से ही सामान जाने के लिए पैक कर रहे हैं इस काम में अपना आखिरी वादा रखकर एक स्थायी धारणा करें, और प्रभाव बनाने के लिए अपने आप पर गर्व करें।
    • आप अपने बॉस को भविष्य में आपके लिए सकारात्मक संदर्भ के रूप में काम करना चाहते हैं, इसलिए कुछ भी ऐसा न करें जिससे वह आपके बारे में अपना मन बदल सके।
  • चित्र शीर्षक कार्य शीर्षक 18 में नोटिस दें
    4
    यदि आवश्यक हो तो औपचारिक पत्र लिखें नोटिस देने के बाद भी कुछ कंपनियां आपको इस्तीफे पत्र लिखने के लिए कहेंगे। यह उनके रिकॉर्ड के लिए एक बयान रखना है, और आपको ध्यान दें, संक्षिप्त, मैत्रीपूर्ण और स्पष्ट नोट रखना चाहिए। आपको बस अपने मालिक को सीधे बताएं, व्यक्त करें कि आप काम से अपने इस्तीफे की मांग कर रहे हैं, और उस तिथि को भी लिख सकते हैं, जिस पर आप ऐसा करेंगे। आप यह भी तय कर सकते हैं कि आप छोड़ने का कोई कारण बताते हैं या नहीं, हालांकि कंपनी को कुछ नहीं कहना या उन सभी चीजों के बारे में बहुत विस्तार करने की ज़रूरत नहीं है जिन्हें आप कंपनी के बारे में नहीं पसंद करते हैं।
    • एक शांत सिर के साथ पत्र लिखें। आपकी कंपनी के अभिलेखों में पत्र होगा और भविष्य में नियोक्ता आपको फोन कर सकते हैं, तो आपको कुछ भी मत कहो कि आप बाद में अफसोस करेंगे क्योंकि कोई रिटर्न नहीं होगा।
  • पटकथा शीर्षक काम पर ध्यान दें चरण 1 9
    5
    कृतज्ञता दिखाएं काम छोड़ने से पहले, आपको उन सभी लोगों का धन्यवाद करने के लिए समय लेना अच्छा लगता है जिन्होंने रास्ते में आपकी सहायता की थी। इसमें आपके बॉस, पूर्व प्रबंधकों, सहकर्मियों, या यहां तक ​​कि क्लाइंट या कोई भी व्यक्ति शामिल हो सकता है जिसके साथ आप कार्यस्थल में बातचीत कर रहे थे। इससे पता चलता है कि आपने काम पर अपने समय के बारे में बहुत कुछ सोचा है और यह आपकी नाक से वहां नहीं जा रहा है। आप अपनी कृतज्ञता दिखाने के लिए धन्यवाद कार्ड लिख सकते हैं, या लोगों को दिखा सकते हैं कि आप उन्हें एक-एक करके कितनी परवाह करते हैं
    • आप महसूस कर सकते हैं कि आपका काम पूरी तरह कृतघ्न नहीं था और जितनी जल्दी हो सके वहां से बाहर निकलना चाहेंगे। हालांकि, लोगों का शुक्रिया अदा करना भी शिष्टाचार है और आपको अपने गर्व को निगल जाना चाहिए और इसके लिए कृतज्ञ होना चाहिए।
  • पटकथा का शीर्षक कार्य चरण 20 पर सूचना दें
    6
    किसी भी अधूरी परियोजनाओं को अंतिम रूप दें जब आप अपने काम के आखिरी दिनों में होते हैं, तो आपको अपने अधूरे कारोबार को खत्म करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना चाहिए ताकि आपके बॉस और आपकी कंपनी के बिना आपके पास एक शांत संक्रमण समय हो। आप परियोजनाओं को पूरा करने, अन्य कर्मचारियों की मदद करने या नए कामकाजों को समाप्त करने, और जो कुछ भी आपके बिना अंतिम रूप से पूरा नहीं किया जा सकता है, को अंतिम रूप देने में काम कर सकते हैं। आप छोड़ने से पहले पूरा करने के लिए आवश्यक कार्यों की एक सूची बना सकते हैं, इसलिए आपका बॉस दिशा से बाहर नहीं निकलेगा।
    • बेशक, कंपनी में आपके द्वारा अपने समय के आखिरी दो या तीन हफ्तों में आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों को पूरा करना संभव नहीं हो सकता है।
  • पटकथा का शीर्षक कार्य 21 में नोटिस दें
    7
    यदि आप सोशल मीडिया पर अपनी नई नौकरी का विज्ञापन करते हैं, तो इसे सुन्दरता से करें आप लोगों को यह बता सकते हैं कि आप एक नई नौकरी पाने के बारे में उत्साहित हैं, लेकिन आपको अपनी पुरानी नौकरी का उल्लेख नहीं करना चाहिए, या जिन सी बातें आप सीख चुके हैं, उनके बारे में बात करें। इस बारे में बात न करें कि आप उस भयानक जगह को छोड़कर कितना खुश हैं और आप अक्षम बेवकूफों के साथ काम कर रहे हैं। आप फेसबुक पर काम करने वाले किसी के साथ मित्र नहीं हो सकते हैं, लेकिन आप जो भी कहते हैं, उसके बारे में अभी भी सावधानी बरतें क्योंकि लोगों को यह पता लगाने का तरीका पता है कि आप उनके बारे में बुरी तरह से बात कर रहे हैं।
    • क्या अधिक है, अगर आपकी नई कंपनी इस तरह की पोस्टिंग देख रही है, तो आपकी वफादारी के बारे में कुछ सवाल होंगे या आप कितने भरोसेमंद होंगे। वे आपके साथ एक समान संबंध विकसित करने से सावधान रह सकते हैं
  • पटकथा का शीर्षक कार्य 22 में नोटिस दें
    8
    काम पर अपना वक्त खत्म होने तक ध्यान केंद्रित रहें। आपको पिछले दो सप्ताह के कार्यकाल के दौरान ध्यान केंद्रित करना असंभव मिल सकता है जब आपको पता चल जाएगा कि आपके पास एक रोमांचक मौका है। हालांकि, आपको अपनी पूरी कोशिश करनी चाहिए कि आपको क्या करना है, सहकर्मियों के अनुकूल होना चाहिए, बैठकों की चौकस रहना, पूरे दिन अपने काम का बोझ खत्म करना। आप काम करते समय जितना मुश्किल हो सके सीटी बजा सकते हैं - आप नहीं चाहते कि लोग आपको याद रखें कि आपको बुरी रवैया है।
    • ऐसा करने के लिए मुख्य कामों में से एक यह है कि वह काम पर ही रहें या काम पूरा करें। जल्दी मत छोड़ो, या यह प्रदर्शित होने वाला दिखाई देगा और यह आपके काम के लिए बहुत अच्छा है लोगों को यह याद रखना नहीं है कि आप इसे पसंद करते हैं।
  • काम शीर्षक 23 पर काम नोटिस शीर्षक
    9
    एक सकारात्मक प्रभाव छोड़ना याद रखें आपके काम पर अपना समय समाप्त करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको सबसे महत्वपूर्ण काम करना है। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपने जहरीले वातावरण में काम किया है, जहां हर कोई बहुत ही महत्वपूर्ण या दुर्भावनापूर्ण रहा है, तो आपको चारों ओर जाना चाहिए और लोगों को नहीं बताएं कि आप वास्तव में क्या सोचते हैं। जब आप अपने आखिरी दिनों को खत्म करते हैं, और लोगों को एक खुश और मेहनती व्यक्ति के रूप में याद रखना सुनिश्चित करें, तो अपने चेहरे पर मुस्कुराहट करें। आपका बॉस भविष्य में आपके लिए एक संदर्भ के रूप में काम करेगा, और अपनी कंपनी के हाल के हफ्तों में एक अनुचित कृत्य के रूप में छोड़ते हुए आपके द्वारा किए गए सभी कड़ी मेहनत को वापस नहीं करना चाहता।
    • जबकि यह आपको एक सहकर्मी या बॉस को पांच सेकंड के लिए तैयार करना अच्छा लगता है, लोगों के साथ संबंध तोड़ना आपके पेशेवर कैरियर पर स्थायी प्रभाव डाल सकता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com