IhsAdke.com

एक नई नौकरी के साथ एक बड़े शहर में स्थानांतरित

बधाई! आपको एक अच्छी नौकरी मिल गई है अब, आपको अपनी पुरानी नौकरी से बाहर निकलना होगा और बड़े शहर में जाना होगा। नौकरी से बाहर निकलने और पतों को बदलने से तनावपूर्ण चीजें होती हैं, और अब, आपकी नई नौकरी पर आपके आगमन के साथ, दोनों ही हफ्तों में हो जाएगा। संक्रमण के रूप में संभव के रूप में चिकनी बनाने और थोड़ा आसान बनाने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं।

चरणों

  1. 1
    अभी भी रहो! आपकी पहली आवेग चीखने से बाहर हो सकती है और दुनिया को खबर बता सकती है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप कुछ दिनों के लिए चुप रहें। अब बात करना शुरू मत करो, हर कोई जानता है इससे पहले कुछ काम करना है अगले कुछ हफ्तों को उसके अभ्यासों का प्रदर्शन करने वाले एक ओलंपिक व्यायामशाला के रूप में कोरियोग्राफ़ किया जाना चाहिए।

    • लिखित में अपनी नई नौकरी की पेशकश प्राप्त करें यदि आपकी नई नौकरी की पेशकश पर हस्ताक्षर नहीं हैं तो अपनी नई नौकरी छोड़ें न। अधिकांश लोगों को हैरानी होती है कि कितनी कंपनियां मौखिक प्रदान करता है बनाने के लिए और कहते हैं कि "पत्र मेल में है" या "हम आज आपको एक फैक्स भेज देंगे", लेकिन प्रस्ताव कभी नहीं आता है। एक टेलीफोन की पेशकश काम नहीं करेगा लिखित में कुछ प्राप्त करने पर जोर देते हैं, सभी विवरण, जैसे कि वेतन, लाभ आदि। कुछ स्थानों कानून है कि आप अपने नए नियोक्ता समय नौकरी का प्रस्ताव aceitamento और काम के पहले दिन के बीच आगे की रक्षा की है। आप बेरोजगार भी हो सकते हैं, लेकिन नए नियोक्ता को आपको क्षतिपूर्ति करना होगा
    • ऑफ़र स्वीकार करने से पहले जहां आप सावधानी से रहते हैं उसे खोजें। वे इस बात का लाभ ले सकते आप बड़े शहर में जीवन यापन की लागत को जानते हैं और क्या अपने वर्तमान शहर है, जो नए शहर में रहने वाले एक नहीं बना सकते में प्राप्त होगा करने के लिए एक वेतन बराबर नहीं करते हैं।
  2. 2
    अपने साथी या पत्नी के साथ परिवर्तन पर चर्चा करें अपने माता-पिता या अन्य सदस्यों के साथ भी चर्चा करें वयस्कों आपके परिवार को परिवर्तन से प्रभावित हो सकता है अगर आपको पता चल जाए कि आपके माता-पिता कुछ स्वास्थ्य समस्या या कुछ कारणों की वजह से आपके पास जा रहे हैं, तो आपके मन में बदलाव करने के लिए अभी भी समय होगा। अभी तक यह समय है अपने सहकर्मियों के साथ अपने बच्चों से बात करना या इसे लापरवाही से चर्चा करना। आप अभी भी अपने मालिक को बताने के लिए नहीं चाहते जब तक कुछ चीजें पहले से ही क्रम में नहीं हैं। अब यह जानने का एक अच्छा समय नहीं है कि आपका बॉस का बेटा स्कूल में आपके पास बैठता है। सभी कार्ड आपके हाथ में होने तक प्रतीक्षा करें
  3. 3
    अपने मकान मालिक को बताएं, आपके निवास का मकान मालिक या रियाल्टार उन्हें बताएं कि आप जाना चाहते हैं, निरीक्षण का समय निर्धारित करें इस मुद्दे से निपटने के लिए सबसे अच्छा है जब आप अपने नए नौकरी पर 1000 किमी दूर होने वाली एक अप्रत्याशित समस्या से निपटने के बजाय शहर में हैं।
  4. 4
    अपने दोस्त या पति या पत्नी के साथ अपने बदलाव की अनुसूची करें यदि आपके पास जानवर हैं, तो योजना करें कि आप उन्हें कैसे परिवहन करेंगे। आपको इसे ठीक करने के लिए 4 या 8 सप्ताह की आवश्यकता होगी। यदि आपके पास केवल एक माह है, जल्दी ही आपकी सूचना दें और इस समय के दौरान सप्ताहांत और रात में परिवर्तन तैयार करें, कचरे से छुटकारा पाएं और जो दान न करें और दान के लिए अभी भी उपयोगी हो। नोटिस के अंत में, आप सड़क पर जाने से पहले किसी भी बकाया मुद्दों को अंतिम रूप देने के लिए अभी भी कुछ समय चाहिए।

    • कुछ कंपनियां आपको नोटिस से बर्खास्त कर देंगे, लेकिन आपको अभी भी इसका विज्ञापन करना चाहिए। अपने नियोक्ता के रिकार्ड के लिए अपना कार्यक्रम तैयार न करें, जब वे नोटिस देते हैं तो लोगों को खारिज कर दें। आपके व्यवसाय, कंपनी की स्थिति, आदि के आधार पर, आपको सभी नोटिस काम करना होगा।
    • यदि आप पास में घूम रहे हैं, तो आप छोटी कारों की वस्तुओं को लेकर सप्ताहांत में अपनी कार का उपयोग कर सकते हैं। सफाई की आपूर्ति पहले ले लो ताकि आप अपने नए घर को साफ कर सकें। जब आप बड़े पैमाने पर परिवर्तन के साथ आते हैं, तो आपके पास व्यवस्थित होने के लिए एक स्वच्छ स्थान होगा।
  5. 5
    अपने खर्चों को नियंत्रित करें, विशेष रूप से परिवर्तन के साथ, क्योंकि यह स्थानांतरित करने के लिए सस्ती नहीं है अगर आप भाग्यशाली हैं, तो अपने नए नियोक्ता आप एक मदद, एक और शहर में वापस खरीदने, एक ऋण प्राप्त करना या आपको लगता है कि हकदार हो सकते हैं श्रम करने के लिए कुछ पृष्ठभूमि प्राप्त कर सकते हैं देखने के लिए कुछ परिसंपत्तियों को बेचने के बारे में सोच शुरू दे सकते हैं लागत अन्यथा। कई कंपनियों ने परिवर्तन को चुकाने में नहीं है, और नौकरी का प्रस्ताव स्वीकार करने से पहले, आप अगर आप अपने नए घर को बदलने के लिए और अभी भी पहला भुगतान बाहर तक जीवित खर्च कर सकते हैं देखना चाहिए। एक पोर्टफोलियो तैयार करें, इसे "बदलें पेपर्स और व्यय रसीदों" के साथ लेबल करें और वहां पर अपने परिवर्तन के बारे में सब कुछ दें। अगर आपको धनवापसी मिल रही है, तो आपको सभी दस्तावेजों की आवश्यकता होगी। यदि आप अपनी जेब से भुगतान कर रहे हैं, तो यह कर उद्देश्यों के लिए उपयोगी हो सकता है यह आपके बजट को ट्रैक करने का भी एक शानदार तरीका है।
  6. 6
    अपने वर्तमान नियोक्ता के मैनुअल नियमों को प्राप्त करें

    • पता लगाएँ कि क्या छोड़ने के लिए लेता है
    • क्या आपके पास छुट्टी लेने के लिए छुट्टी है?
    • आपके स्वास्थ्य बीमा का अंत कब होता है?
    • क्या आप का लाभ लेना चाहिए और अपने परिवार के लिए नियुक्तियाँ करें? यह आपके बक्से में आपकी गर्दन तक की तुलना में बेहतर हो सकता है, खासकर यदि आपका स्वास्थ्य बीमा आपके काम के आखिरी दिन समाप्त होता है।
    • सुनिश्चित करें कि आपके रोजगार अनुबंध में कोई प्रतियोगी प्रतिबंध नहीं है। यदि आप अपने वर्तमान नियोक्ता के प्रतिद्वंद्वी के पास जा रहे हैं, तो देखें कि आपको दस्तावेज़ जारी करने की आवश्यकता नहीं है, और यदि ऐसा है, तो इसे लिखित रूप में प्राप्त करें। इसके अलावा, यदि आप एक बड़ी कंपनी के लिए जा रहे हैं, तो आपके पास कई नियम होंगे जिनसे निपटने के लिए।
  7. 7
    लाइसेंस के किसी भी दिन का उपयोग करें जो आप पूर्व नोटिस के लिए हकदार हैं। अपने नए शहर की यात्रा करने और रहने के लिए एक जगह ढूंढने के लिए इन दिनों का उपयोग करें। अधिकांश कंपनियां नोटिस के बाद किसी भी लाइसेंस को ब्लॉक कर सकती हैं। नक्शे, सूचना, सार्वजनिक परिवहन गाइड आदि प्राप्त करें। आपको केवल सही जानकारी के साथ ही अपने नए जीवन की योजना बनानी चाहिए। लेकिन सावधान रहें, क्योंकि आपका बॉस उसे पसंद नहीं कर सकता है अगर आपको लगता है कि आप अपने छुट्टी के दिनों में क्या कर रहे हैं (नोटिस देखें)।

    • जाने से पहले एक टूर गाइड लें अगर यह एक बड़ा शहर है, तो बुकस्टोर में इसकी एक अनूठी गाइड हो सकती है। यह सब पढ़ें और देखें कि शुरुआती दिनों में आप किन पर्यटक सुझावों का उपयोग कर सकेंगे। जानें कि कब और कैसे यात्रा करें, कौन से क्षेत्र से बचने के लिए, कौन से रेस्तरां बहुत महंगे हैं, मुफ्त इवेंट आदि। अपने नए शहर के बारे में और जानने के लिए अच्छा है
    • रहने के लिए अच्छे स्थान बड़े शहरों में खोजने के लिए कठिन हैं। यदि आप कुछ पसंद करते हैं और आप खरीद सकते हैं, तो आपको अनुबंध बंद करना होगा और जमा जमा करने के लिए तैयार रहना होगा।
    • किराया साझा करने के लिए किसी की ज़रूरत के मुताबिक इतना महंगा कुछ करने की कोशिश मत करो आपको ऐसे बड़े शहर में कोई व्यक्ति नहीं मिल सकता है विनम्रतापूर्वक शुरू करना और एक बार इसे पहले ही इंस्टॉल हो जाने के बाद फिर से चलाना सबसे अच्छा है
    • जब आप एक नया घर मिल जाए, तो आपको एक कैमरा मिलना चाहिए और विभिन्न कोणों से कमरों की तस्वीर लेनी चाहिए। एक सेट लें और प्रत्येक कमरे और प्रत्येक कैबिनेट को मापें। यदि आप बड़े शहर में जा रहे हैं, तो संभवतः आपको तंग रहना होगा, और इससे पहले कि आप इस कदम की तैयारी के लिए अपने नए घर में फिट बैठते हैं, यह पहले से जानना सबसे अच्छा होगा।
  8. 8



    अपनी नोटिस से पहले अपनी डेस्क से कचरा और निजी सामान को साफ करें झंडा मत देना, लेकिन सावधानी बरतें और हर दिन थोड़ा करो या रात में छोटी चीजें करने में देर से रहें अपने कंप्यूटर से अपनी व्यक्तिगत जानकारी, पासवर्ड आदि को साफ करें तस्वीरें, संगीत, ई मेल या किसी भी व्यक्तिगत उद्देश्य यह है कि खाड़ी में भुलाया जा सकता है अपने मालिक या कंपनी सुरक्षा है कि आप के लिए अपने चीजें पैक यदि मत भूलना। कर्मचारी पुस्तिका की प्रतियां और किसी भी पत्राचार के बारे में जो आपके बारे में अच्छी बातें कहता है या जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं, उसे मत भूलना
  9. 9
    अब अपनी सूचना दें, आपके द्वारा उपरोक्त चरणों का पालन करने के बाद इसे यथासंभव पेशेवर और सम्मानित रखें। अब कपड़े धोने का समय नहीं है

    • काउंटर-ऑफर प्राप्त करने के लिए तैयार रहें
    • दोषी महसूस करने के लिए तैयार रहें
    • काम के माहौल में दुरुपयोग या कठोर बदलाव के लिए तैयार रहें। ऊब मत बनो, आप पहले से ही एक पैर से दूर हैं।
  10. 10
    आपकी सूचना के दौरान कड़ी मेहनत करें यह अवधि आपके जाने के बाद आपके लिए एक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए या कम से कम अपने बॉस या सहकर्मियों के साथ संबंध बनाए रखने के लिए है उत्पादक बनें, अपने पर्यवेक्षक से पूछें कि संक्रमण के लिए आप क्या कर सकते हैं। अपने बोझ से छुटकारा, अपने काम को पढ़ाने या उनके छोटे सहयोगियों के साथ रहने के लिए समय व्यतीत करें। याद रखें कि आप जांच के अधीन होंगे, जब आप पाते हैं कि आप जा रहे हैं

    • परिवर्तन (बक्से, टेप, आदि) के लिए आपूर्ति खरीदने के लिए अपने लंच शेड्यूल का उपयोग करें।
    • अनावश्यक चीजों को दान करने के लिए दोपहर के भोजन के समय का उपयोग करें
    • कार्य के बाद मूल्यवान समय बर्बाद करने के बजाय सहकर्मियों के साथ सामूहीकरण करने के लिए दोपहर के भोजन का उपयोग करें, जिसका उपयोग परिवर्तन के लिए तैयार करने के लिए किया जाना चाहिए।
    • उधार ली गई मदों को अपने मालिकों पर लौटें और जो उधार लेते हैं वह उधार लें।
    • आप जो बिक्री कर रहे हैं उसके साथ कंपनी बुलेटिन पर एक संदेश डालें।
  11. 11
    अगर आपको इसकी ज़रूरत नहीं है तो अपनी कार बेचो। बड़े शहर में पार्किंग, ट्रैफिक जाम इत्यादि सहित वाहन चलाने में अनगिनत समस्याएं हैं। यदि आपको काम के पास एक घर मिला है, तो आपको वाहन की आवश्यकता नहीं होगी।
  12. 12
    अपने नए नियोक्ता के संपर्क में रहें यद्यपि आप व्यस्त हैं, आप अपने पुराने नौकरी के दौरान अपने पिछले कुछ हफ्तों के दौरान नियमित रूप से उससे संपर्क करना चाहिए। वे आपके नए शहर के बारे में जानकारी का स्रोत भी हो सकते हैं अगर वे आपसे नहीं सुनते हैं, तो वे सोच सकते हैं कि आपने छोड़ दिया है उसे बताओ कि जब आपका परिवर्तन होगा, तो अपने प्रवेश के दिन पर बातचीत करें, अगर आपको आवश्यकता हो तो अधिक समय मांगें।
  13. 13
    विवरण का ध्यान रखें

    • स्कूलों से संपर्क करें: दस्तावेजों की प्रतियों का अनुरोध स्थानांतरण, पंजीकरण करें, कॉपी करें
    • अपनी शहर की कार स्थानांतरित करने के लिए आपको क्या करना चाहिए, इसकी जांच करें
    • सुनिश्चित करें कि आपको यूनियनों को बदलना होगा और फीस क्या हैं
  14. 14
    काम शुरू करने से पहले अपने नए शहर को जानें अंदर चलें और बस जाओ शहर के बारे में जानने के लिए सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें, अपने नए काम के स्थान पर जाने के लिए खर्च किए गए समय का आकलन करें। हर समय एक नक्शा लें अपने नए मालिक को बुलाओ और उसे बताएं कि आप शहर में आए हैं, लेकिन अब काम करने से रोकना - आपको अपने नए जीवन में बसने के लिए समय चाहिए।

युक्तियाँ

  • एक यात्रा निधि बनाएं सभी आपातकालीन भुगतानों के लिए पैसे बचाएं यह मत भूलो कि जब आप अपने नए शहर में रहते हैं तो आप एक होटल का भुगतान कर सकते हैं ताकि आपको जी जगह मिल सके। यदि कोई आपातकालीन स्थिति है, तो आप और आपके परिवार को एक होटल में भी रहना पड़ सकता है, और यह एक व्यक्ति की बचत को जल्दी से तोड़ सकता है जब तक आप अपने नए खर्चों में इस्तेमाल नहीं करते तब तक हालात भी तंग प्राप्त कर सकते हैं।
  • अब जब आप दूर रहते हैं, तो आपको अपनी दादी के जन्मदिन पर जाने के लिए छुट्टी लेनी पड़ सकती है। तिथियों की जांच करें और अपने आप को तैयार करें क्योंकि यह आपको फिर से छुट्टी लेने के लिए कुछ समय लगेगा
  • यदि आपके पास एक अतिथि कक्ष नहीं है, तो एक इन्फैटेबल गद्दा प्राप्त करें। आपको आश्चर्य होगा कि आपके नए घर में कितने लोग आपसे मिलना चाहते हैं।
  • आपके पास जाने से पहले आवश्यक वस्तुओं को खरीदने की कोशिश करें वे बड़े शहर में शायद अधिक महंगे हैं, और जब तक आप इसे इस्तेमाल नहीं करते, तब भी यह पता लगाना मुश्किल हो सकता है कि वे कहां बेच रहे हैं।
  • कुछ बड़ी कंपनियों के पास सख्त ड्रेस कोड हैं। पता करें कि आप पहले से ही काम करने और खरीदने के लिए क्या करने जा रहे हैं।
  • अपने जवाब मशीन पर संदेश बदलें ताकि लोग जान सकें कि आप आगे बढ़ रहे हैं और आप अब अपनी पुरानी नौकरी पर काम नहीं करते- यानी, आप व्यस्त हैं।
  • यदि आपके रहने वाले स्थान में कुछ स्थानीय विशेषता (चॉकलेट, शिल्प, क्रिस्टल आदि) हैं, तो अपने साथ अपने नए पड़ोसी या सह-कार्यकर्ताओं के साथ कुछ ले लो नये दोस्तों को शुरू करने में अच्छा होने के अलावा, वे अभी भी होमस्कनेस को मारने की सेवा करते हैं

चेतावनी

  • जला मत जाओ अब आपके पुराने मालिक ने आपको सब कुछ छूटने का समय नहीं दिया है "पार्टी एंड इफेक्ट" के प्रलोभन का विरोध करें काम और काम पर जाएं तुम कल पता है जहाँ आपके पुराने मालिक या सह कार्यकर्ताओं हो जाएगा, या क्या यह अपने पुराने काम करने या अपने नए नियोक्ता पर लौटने के लिए संदर्भ के लिए पूछना होगा की आवश्यकता होगी कभी नहीं।
  • खर्चों पर नज़र रखें अपने बजट को फटाने और इन जैसे समय पर कर्ज लेने में बहुत आसान है।
  • आपके सह-कार्यकर्ता आपसे आदी होने की तुलना में अलग गति से आगे बढ़ेंगे और संभवत: एक अलग मौखिक और शरीर की भाषा भी हो सकती है। धीमी, आलसी, या हिक नहीं लगाना

आवश्यक सामग्री

  • कर्मचारी पुस्तिका
  • परिवर्तन के ट्रक
  • चलती आपूर्तियाँ
  • परिवर्तन के साथ सहायता
  • पैसा
  • समय सारिणी
  • और पैसा
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com