IhsAdke.com

कैसे आप की तरह लोगों को बनाने के लिए

आप कभी-कभी सुबह उठते हैं, आईने में देखो और कहते हैं "क्या मैं और अधिक दोस्त हैं?" तो फिर यह लेख आपकी मदद कर सकता है!

चरणों

  1. 1
    मिलनसार हो, अदृश्य न हो। लोगों को ध्यान नहीं दिया जाएगा कि आप ध्यान में रखते हुए कुछ योग्य नहीं करते हैं।
  2. 2
    मुस्कुराते हुए। हँसते रहो, अवसादग्रस्तता न करें लोगों को बाज़ार में शुभकामनाएं और वे शायद वापस मुस्कुराएंगे और आपको बेहतर इलाज करेंगे। ऐसे व्यक्ति की तरह कार्य करें जो हमेशा क्षण का आनंद ले रहा है याद रखें: यदि आप वास्तव में खुश व्यक्ति की तरह काम करते हैं, तो आपको खुशी होगी।
  3. 3
    आसानी से भावना, संवेदनशीलता या क्रोध को दिखाने की कोशिश न करें (विशेषकर उन लोगों के पास जो आपको बहुत अच्छी तरह नहीं जानते हैं) शांत, शांत और प्रसन्न रहने की कोशिश करें, फिर भी जब चीजें आपके रास्ते पर न जाएं। दूसरों को यह पसंद नहीं है यदि आप एक तंत्रिका, मुश्किल, असुरक्षित या बहुत संवेदनशील व्यक्ति हैं। जो लोग अपनी भावनाओं को नियंत्रित कर सकते हैं आमतौर पर अधिक लोकप्रिय हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप अन्य लोगों की भावनात्मक जरूरतों के संबंध में दूर या ठंडे होने की आवश्यकता है, लेकिन यह शांत और सौम्य तरीके से होना चाहिए। जैसा कि चरण 2 में बताया गया है, हर कोई उस व्यक्ति से संबंधित होना चाहता है जो खुश और स्थिर है हमेशा हास्य की एक अच्छी भावना भी है
  4. 4
    अच्छी स्वच्छता रखें कोई भी ऐसे व्यक्ति के आसपास नहीं होना चाहता है जो बदबू आ रही है और अपने दांतों को ब्रश नहीं करता है इसलिए नियमित रूप से स्नान करें, अपने बालों को धो लें, आवश्यकतानुसार दाढ़ी करें, अपने दांतों को ब्रश करें, अपने बालों को बाँधें, पैरों को चूसें, अपने नाखूनों को साफ करें, दुर्गन्ध का प्रयोग करें, अपने हाथों को धो लें, आदि।
  5. 5
    इस बारे में व्यक्ति से पूछें रुचि रखें सुनो और उसे क्या कहना है में रुचि दिखाएं, भले ही आपकी कोई वास्तविक रुचि नहीं है यदि आप वार्तालाप में हैं और महसूस करते हैं कि आपने कहा "मैंने ऐसा किया, मैंने ऐसा किया", बंद करो और दूसरे व्यक्ति के बारे में प्रश्न पूछें
  6. 6
    लोगों की प्रशंसा करें उस व्यक्ति को बताएं जो आप उसके बारे में प्रशंसा करते हैं "मुझे प्यार है कि आपके बाल कितना नरम हैं" एक अच्छी शुरुआत हो सकती है लेकिन अतिरंजना मत करना, क्योंकि कुछ लोगों को यह नहीं पता कि कैसे तारीफ प्राप्त करना, सुस्त महसूस करना, इसे गलत समझना और अपमान के रूप में इसका व्याख्या करना। इसके अलावा, ईमानदार होने पर लोगों को पता चलता है कि जब प्रशंसा गलत है।
  7. 7
    आँख में आँख जब आप किसी से बात कर रहे हैं तो वह परेशान है और वह अपने सिर को एक ओर से आगे बढ़ रहा है आप बता सकते हैं कि वह सुन रहा है या नहीं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किसके साथ (या सुन) बात कर रहे हैं, अपनी आँखों में सीधे देखो
  8. 8
    ज्यादातर लोग अपने स्वयं के नाम से प्यार करते हैं, इसलिए "हाय" कहने के बजाय "हाय, जॉन, आप कैसे हैं?"। लोगों को नाम से देखें और वे आपको पसंद करेंगे।
  9. 9
    उन चीजों के बारे में बात करें जो दूसरे व्यक्ति को रुचि लेती हैं यदि आप कोई फुटबॉल प्रशंसक जानते हैं, तो पूछें "क्या आपने फुटबॉल खेला है?" यह आम तौर पर उसका ध्यान खींचता है और जो कुछ वह प्यार करता है उसके बारे में उसे बात करता है। यहां तक ​​कि अगर यह वास्तव में परेशान है, तो ब्याज दिखाएं और आंखों में आंख को याद रखें।
  10. 10
    शिकायत न करें या फुसफुसाएं न करें लोग रोने और रोना झुकाते हैं। अच्छी चीजों के बारे में बात करें और नकारात्मक चीजों पर ध्यान केंद्रित न करें। लोगों को आप इस तरह से ज्यादा आकर्षित महसूस करेंगे।
  11. 11
    अपनी बड़ाई करने की कोशिश मत करो उदाहरण के लिए, यदि आपने किसी परीक्षण में 10 ले लिया और कोई गलत था, तो तुरंत कहें, "मैंने 10 लिया!" कुछ ऐसा "ठीक है, अगली बार जब आप बेहतर कर लेंगे" या ऐसा कुछ जो आपको प्रेरित करता है और आपको बताता है
  12. 12



    एक मूल्यवान टिप: जब आप अपने सहयोगियों के साथ हों, तो उन्हें अकेले मत छोड़ें कभी। संभावना है कि उन्हें लगता है कि आप उन्हें पसंद नहीं करेंगे।
  13. 13
    किसी के पीछे कभी भी, दोस्त या दुश्मन की बात मत करो यह आपके विरुद्ध हमेशा चालू रहेगा
  14. 14
    अगर आप किसी और ने कहा, जो लिखा है या जो आप जानते हैं, उस से बात करते हैं, उससे बात करने के बारे में आप सहमत नहीं हैं या गलत नहीं हैं अन्य लोगों को सीधे मत जाओ ऐसा कदम विशेष रूप से नौकरी के भीतर जरूरी है क्योंकि बॉस के कान तक पहुंचने वाली हर चीज आपके सहकर्मी को चोट पहुंचा सकती है।
  15. 15
    सभी को तारीफ प्राप्त करना पसंद है किसी अन्य व्यक्ति में आप कुछ का आनंद लें और इसे प्रशंसा करें। वह व्यक्ति न बनें जो केवल प्रशंसा प्राप्त करता है और कोई भी नहीं करता है यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपको केवल एक व्यक्ति के रूप में देखा जा सकता है जो आपको केवल सोचता है
  16. 16
    आपके यहां दिए गए सुझावों को पढ़ने के बाद और अपने स्वयं-मूल्यांकन में ईमानदार होने के बाद आईने में बारीकी से देखो। क्या आप ऐसा कर रहे हैं कि लोगों को आपसे क्या पसंद है?
  17. 17
    अपने आप को प्यार करो! यदि आप उस व्यक्ति से प्यार करते हैं जो आप हैं, तो अन्य लोग आपके लिए समान महसूस करेंगे।
  18. 18
    अपने आप को रहो किसी ऐसे व्यक्ति बनने की कोशिश न करें जो आप नहीं हैं: यह बहुत स्पष्ट हो जाएगा। जानें कि आप कौन हैं और आपके व्यक्तित्व के लिए यहां दिए गए सुझावों को समायोजित करें लंबे समय में आपका सबसे अच्छा विकल्प है, भले ही आप अपने स्वयं के अनुसार काम करें।
  19. 19
    अच्छी तरह से पोशाक कहने की ज़रूरत नहीं है कि लोग किसी को मिलते ही पहले कुछ सेकंड में फैसले फैसले करते हैं। यदि आप अपने आप को अच्छी तरह से प्रस्तुत करते हैं, तो लोग आपके बारे में सबसे अच्छा सोचेंगे।
  20. 20
    लोगों को हंसी करो हर कोई एक अजीब व्यक्ति को पसंद करता है बस संदर्भ-उपयुक्त चुटकुले बनाने के लिए सावधान रहें (उदाहरण के लिए, जब तुम्हारी दादी माँ है), पुराने लोगों के बारे में चुटकुले मत करो।
  21. 21
    आपके और आपके दोस्तों के बीच के रिश्ते की संभावना के बारे में भिन्न विचारों के लिए सचेत रहें। दूसरे व्यक्ति के बारे में एक अलग विचार हो सकता है कि रिश्ते के आधार पर, उसके लक्ष्यों, नियमों आदि के बारे में क्या जानकारी है। सुनिश्चित करें कि आप इन बुनियादी विचारों के संबंध में मौजूद किसी भी अंतर को समझते हैं ताकि कोई भी बाद में निराश / चोट / भ्रमित नहीं करेगा उदाहरण के लिए, यदि आप अपने दोस्त पर भावनात्मक रूप से अक्सर गणना करने में सक्षम होने की उम्मीद करते हैं, तो वह ऐसा करने के लिए व्यक्ति का नहीं हो सकता है जरूरतों और लक्ष्यों को स्पष्ट छोड़ दें
  22. 22
    अन्य लोगों को चोट न दें. यदि कोई आपकी राय मांगता है, तो कुछ भी मत कहो जो व्यक्ति सुनना पसंद नहीं करेगा। आप इसे खोने के जोखिम को चलाते हैं

युक्तियाँ

  • अपने सिर में उन्हें पिन करने के लिए नियमित रूप से उपरोक्त चरणों की समीक्षा करना अच्छा है। आपको परिपूर्ण होना जरूरी नहीं है, आपको अपने आसपास के लोगों की तुलना में बेहतर होना चाहिए। इसके अलावा, जितनी बार आप कुछ लोगों के साथ बिताते हैं, उतना ही वे आपको जानते हैं और आपको आनंद लेते हैं। तो, अपने कुछ परिचितों को रात के खाने, दोपहर का भोजन या दर्शनीय स्थलों की यात्रा के बारे में क्या कहते हैं?
  • कभी-कभी, कुछ लोग आपको पसंद नहीं करेंगे इसका अर्थ यह नहीं है कि कोई इसे पसंद करता है! एक व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित न करें: जितना संभव हो उतने लोगों के साथ दोस्त बनाने की कोशिश करें।
  • कभी भी यह न दिखाएं कि आप लोगों की पसंद करने के लिए प्रयास कर रहे हैं। इससे कुछ लोग आगे बढ़ सकते हैं।
  • धर्म, राजनीति या गर्भपात जैसे विवादास्पद मुद्दों पर चर्चा न करें, जब तक कि आप दूसरे व्यक्ति को अच्छी तरह से नहीं जानते।

चेतावनी

  • अन्य लोगों से बहुत ज्यादा उम्मीद न करें ध्यान दें कि अन्य लोगों की प्रतिक्रिया क्या है
  • और यह भी याद रखना कि बहुत घबराहट नहीं है।
  • जब किसी व्यक्ति की आंखों की ओर देख रहे हो, सुस्वादपूर्वक देखो और ध्यान से सुनो - कोई अजीब, तीव्र आँखें नहीं।
  • ईर्ष्या मत बनो अगर आपके मित्र को आपके पास भी उस व्यक्ति पर क्रश है जो आपके पास है।
  • मज़ेदार मत बनो अतिरंजित.
  • `उपहार देने वाले किसी की दोस्ती खरीदने की कोशिश मत करो `. यह व्यक्ति को बुरा महसूस करता है और महसूस करता है कि उसे प्रतिपूर्ति करने की आवश्यकता है। क्या अधिक है, आप जिस तरह की दोस्ती करना चाहते हैं, वह ऐसा नहीं है जो आप मौद्रिक रूप से पेश कर सकते हैं पर आधारित है।
  • गपशप मत करो या किसी ऐसे समूह में शामिल हों जो अन्य लोगों के बारे में बुरी तरह से बात कर रहे हैं। दूर कदम बेहतर व्यक्ति बनो!
  • कुछ पसंद नहीं करना पसंद करें जो आपको नहीं पसंद है आमतौर पर यह एक दोस्ती के नुकसान में समाप्त होता है
  • खुश रहो! स्माइल!
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com