IhsAdke.com

खुशी का प्रचार कैसे करें

क्या आप थोड़े (या बहुत) नीचे हैं? यदि यह एक सामान्य घटना नहीं है, तो ठीक है - हर किसी के जीवन में कम अंक हैं खुश होने का नाटक उस स्थिति से अस्थायी रूप से निपटने का एक तरीका हो सकता है जो आपको नीचे दे रहा है या उन उबाऊ लोगों से बचें जो आपके जीवन की कठिनाइयों के बारे में पूछना चाहते हैं। इसके अलावा, यह बेहतर महसूस करना शुरू करने का एक बढ़िया तरीका हो सकता है- आपको अपने दुःख के स्रोत पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय खुश रहने की इच्छा पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

चरणों

विधि 1
आपके चेहरे पर खुशी व्यक्त करें

चित्र शीर्षक से खुश रहो चरण 1
1
मुस्कुराते हुए। मुस्कान एंडोर्फिन की रिहाई का कारण बनता है, जिससे आप बेहतर महसूस कर सकेंगे।
  • कुछ अजीब बातों के बारे में सोचने में मदद मिल सकती है
  • यहां तक ​​कि एक मुस्कान को मजबूर करने से आपको बेहतर महसूस हो सकता है - बस सावधान रहें कि मुस्कान उत्तेजक नहीं है।
  • कुछ मामलों में, याद रखें कि उस व्यक्ति पर मुस्कुराहट जो परेशान कर रहा है, अगर आप अपना लक्ष्य आपको नाखुश बनाने के लिए फर्श पर छोड़ सकते हैं।
  • रिया। इंटरनेट पर कुछ हास्यास्पद देखो या कुछ कम और मजेदार पढ़ें। या, इस बारे में सोचें कि क्या आपको खुश करता है, चाहे वह मजाक जिसे आपने हाल ही में बताया था, वह व्यक्ति जो आपको हँसता है, या कुछ अन्य खुश स्मृति मुस्कुराहट की तरह, हँसी उस जीवंत को देने में मदद कर सकता है
    पटकथा का शीर्षक होना खुश रहो चरण 2
  • पटकथा का शीर्षक होना खुश रहो चरण 3
    2
    कुछ संगीत सुनें जो आपकी भावनाओं को व्यक्त करता है
  • पटकथा का शीर्षक होना खुश रहो चरण 4
    3
    अपने आप पर भरोसा करें और कभी भी नीचे न रहें हम सब निजी और काम की समस्याओं से ग्रस्त हैं अपने आप को समझाने के लिए कि आप दुनिया में सबसे खुशहाल व्यक्ति हैं, सबसे पहले अजीब लग सकते हैं, लेकिन यह मदद करता है अपने आप में विश्वास करने से आपको बीमारी तक ले जाया जा सकता है - इसके अलावा, कोई भी एक ऐसा जीवन नहीं जीना चाहता है जो दुख से नीचे आता है।
  • विधि 2
    सक्रिय बनें

    पटकथा का शीर्षक होना खुश रहो चरण 5
    1
    अपनी रूटीन करें कई बुरे भावनाएं अधिभार की भावना से आती हैं, जब आपके पास बहुत कुछ होता है, लेकिन आपने उनमें से कोई भी अभी तक नहीं किया है जिन चीजों को आप हल करना चाहते हैं, उनके बारे में सोचकर उन्हें हल नहीं करेंगे, तो उन अधिक परेशान मुद्दों का सामना करने से आप बेहतर महसूस करना शुरू कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से खुश रहो चरण 6
    2
    छोटे कार्यों को उठाओ, जो आपके कल्याण की भावना में सुधार करेगा। मेज पर पेन टैप करें, लेटाओ, खींचें, अपनी उंगलियों को कुछ ताल पर टैप करें, इसे गाएं, आदि। जब आप उत्साहित हों तब आप क्या करें
  • पटकथा का शीर्षक होना खुश रहो चरण 7



    3
    जिन चीज़ों का आप आनंद लेते हैं अप दिखाने के लिए बहुत सारे प्रयास की आवश्यकता होती है, और इससे चीजों को भी बदतर हो सकता है जो कुछ आप करना पसंद करते हैं, उसमें भाग लेना, आपकी भावनाओं की सराहना, अच्छी भावनाएं, एक वास्तविक तरीके से आएँगे। अपने आप को इन बातों में अक्सर शामिल होने के लिए अंतरिक्ष और समय दें, इसलिए आपको खुश रहने का बहाना नहीं करना पड़ता है।
  • पटकथा का शीर्षक होना खुश रहो चरण 8
    4
    अकेले कुछ समय बिताने की कोशिश करें यह थोड़ी सी छुट्टी की तरह होगा- आप अपने आप में विसर्जित करेंगे और उस व्यक्ति की खोज करेंगे जो आप हैं। इसके अलावा, यह आपकी भावनात्मक पक्ष को मजबूत करने और अधिक कठिन चीजों का सामना करने में आपकी सहायता करेगा। व्यक्तिगत डायरी बनाएं - यह संभवतः साथ में मदद कर सकता है
  • विधि 3
    अपनी भावनाओं को साझा करें

    पटकथा का शीर्षक होना खुश रहो 9
    1
    किसी से बात करें कभी-कभी यह सब करने का सबसे अच्छा तरीका है कि यह सब ठीक है और अपने दुःख या क्रोध को उगलाने का नाटक करना बंद करें किसी से बात करें जो आप भरोसा करते हैं यह व्यक्ति करीबी दोस्त, परिवार के सदस्य, परामर्शदाता, चिकित्सक, आदि हो सकता है। अपनी भावनाओं को सहेजना आपको अधिक दुखी महसूस कर सकता है और साथ ही लंबे समय तक आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • पटकथा का शीर्षक दिखाओ खुश रहो 10
    2
    अन्य लोगों के प्रति दया करो इससे आप खुश महसूस कर सकते हैं, भले ही आप निराश हो जाएं। बाहर जाकर लोगों की मदद करने से लोगों को अपने (और समस्याओं) से फोकस करने का एक अच्छा तरीका है, जिन लोगों को मदद की ज़रूरत है - यह आपको अच्छा महसूस कर देगा (और देखें कि आपकी समस्या सात-प्रमुख जानवर नहीं हो सकती है )।
  • पटकथा का शीर्षक होना खुश रहो चरण 11
    3
    सूर्य से अधिक उज्ज्वल महसूस करें हम सभी जानते हैं कि सूर्य ब्रह्मांड में सबसे उज्ज्वल सितारा नहीं है, लेकिन यह प्रकाश की प्राकृतिक स्रोत है जिसे हम लंबे समय के बाद देखते हैं। एक बार जब आप उस उदाहरण पर ध्यान केंद्रित करेंगे, तो आपका आत्मविश्वास मजबूत होगा। लोगों की प्रशंसा न करें, जब तक कि वे सही रास्ते को इंगित न करें, जिनके माध्यम से आप इसे पार कर लेंगे, एक बार जब आप इसे दूर करेंगे, तो अन्य आपको एक उदाहरण के लिए ले जाएंगे और आप के समान रास्ते पर चलेंगे।
  • पटकथा का शीर्षक होना खुश रहो चरण 12
    4
    पैमाने पर रखें कि आप कितने बार खुश थे कि आप कितनी बार खुश थे। इससे आपको यह पता चल जाएगा कि आप कितना समय व्यतीत करते हैं कि आप वास्तविकता से रहने के बजाय नहीं हैं। यदि यह तुलना एक बहुत बड़ा अंतर दिखाती है (यदि आप अधिक से ज्यादा बहकाते हैं तो आप वास्तव में जीते हैं), यह एक संकेत हो सकता है कि आपके जीवन में कुछ बहुत अच्छा नहीं है, यह आपके काम, अध्ययन, संबंध आदि से संबंधित कुछ हो सकता है। यदि यह मामला है, तो सभी दर्द और दुःख के स्रोत की तलाश करें और अपने जीवन को नुकसान पहुंचने के बिना इसे सही करने का प्रयास करें
  • युक्तियाँ

    • अगर कोई आपके साथ बात कर रहा है, तो अपना सिर हिलाकर नरम अभिव्यक्ति दिखाएं - उस व्यक्ति पर टिप्पणी करने के लिए जरूरी नहीं है कि व्यक्ति क्या कहता है और अपने सच्चे भावनात्मक राज्य का खुलासा कर सकता है।
    • पता है कि किसी दिन आपको बहाना नहीं होगा।
    • सपना देखकर: आपकी व्यक्तिगत दुनिया में आने से कुछ समय के लिए उदासी या क्रोध दूर हो सकता है
    • आराम करने के लिए आधे घंटे की झपकी ले लो
    • कोई स्पष्ट कारण के लिए हँसते नहीं यह लोगों को लगता है कि आप उदास या नीचे नहीं हैं - वे इसे बल्कि विनोदी मिलेगा।
    • किसी के साथ वेंट करना और उस अंदर की बुरी भावना को प्राप्त करना बेहतर है

    चेतावनी

    • यदि संभव हो, तो उस व्यक्ति के साथ फिर से शामिल होने से बचें, जिसने आपकी दुःख का कारण दिया। सामान्य रूप से जब तक आप बेहतर नहीं हो जाते हैं, तब तक लोगों के साथ सामाजिककरण से बचने के लिए भी सबसे अच्छा है।
    • सावधान रहें कि आपकी मुस्कान मजबूर नहीं होती है प्रैक्टिस - बहुत से लोगों को नकली मुस्कुराहट मिलती है, इसलिए अपनी मुस्कान को बहुत ज्यादा मजबूर न करें।
    • थोड़ी देर के लिए अपनी भावनाओं को छुपाना आवश्यक हो सकता है, जैसे कि आपको अक्सर परिवार के पुनर्मिलन में जाना पड़ता है, भले ही वह आपको पागल हो। हालांकि, हर समय का नाटक करना एक मुश्किल काम हो सकता है, साथ ही कुछ देर में आपको बाहर बेकार कर सकता है।
    • सावधान रहें, जब किसी व्यक्ति की उपलब्धियों आपको नीचे फेंकने के लिए खुश होने का नाटक करें यदि उस व्यक्ति को पीछे छोड़ने के दौरान अधिक चीजें जीतना जारी रहता है, तो यह आपके दुःख को खराब कर सकता है इसलिए यह एक अच्छा विचार है कि इस नाराजगी या शिकायत को दूर चले जाएं और अपने जीवन में काम करने के लिए काम करें।
    • अपने भीतर भावनाओं को बदलना किसी के स्वास्थ्य के लिए खतरनाक है सबसे पहले, यह ताकत का संकेत हो सकता है, लेकिन ऐसा करने के बाद इतने समय के बाद, आपको पता चल जाएगा कि आप कुछ भी नहीं पीड़ित होंगे, इसके अलावा यह एक बुरी आदत को तोड़ना मुश्किल है आप बेहतर लायक हैं! एक मजबूत व्यक्ति को बहाना नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com