IhsAdke.com

भावनात्मक रूप से स्थिर कैसे बनें

चाहे यह एक असुरक्षित संबंध है, एक अराजक काम का माहौल या सिर्फ आपके परिवार को आप बिल्कुल पागल बनाते हैं, हम सभी क्षणों में जब हम भावनात्मक रूप से नियंत्रण से बाहर होते हैं। हालांकि, जब भी हम महसूस करते हैं कि हमारी भावनाएं हमारी नहीं हैं, तो हमें अपने आप को याद दिलाना होगा कि हमारे पास अभी भी स्टीयरिंग व्हील है - हमारे दिमाग से लगता है कि हम क्या तय करते हैं कि उन्हें महसूस करना चाहिए। थोड़ा जागरूकता और थोड़ा अभ्यास के साथ, किसी भी स्थिति में भावनात्मक रूप से स्थिर होना संभव है।

चरणों

भाग 1
अपनी भावनात्मक प्रतिक्रियाओं को प्रशिक्षण

चित्र जरूरी है भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 1
1
पुनः मूल्यांकन की कला का अभ्यास करें अंतर्ज्ञान के विपरीत, यह उन लोगों की भावनाओं को नजरअंदाज नहीं करता है जो भावनात्मक रूप से स्थिर होते हैं कम आश्चर्यजनक नहीं जो भावनाओं का गहराई से विश्लेषण करते हैं और जो उन्हें सार में महसूस करते हैं हाल के शोध में कहा गया है कि जो लोग भावनात्मक रूप से स्थिर होते हैं, वे दोहराए जाते हैं। इसका मतलब यह है कि वे सक्रिय रूप से अपने विचार लेते हैं और उन्हें बेहतर रोशनी में डालते हैं।
  • आसान कहा की तुलना में, है ना? सही रास्ते पर उतरने के लिए, अपने आप से कुछ प्रश्न पूछें:
    • इस स्थिति के सकारात्मक पक्ष क्या हैं?
    • अन्य तरीकों से मैं यह कैसे देख सकता हूँ? क्या मेरा वर्तमान उद्देश्य उद्देश्य है?
    • मैं खुद को एक समस्या के बजाय प्रेरित चुनौती के रूप में कैसे सोच सकता हूं?
  • चित्र जरूरी है भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 2
    2
    पता चलता है कि आपकी भावनाएं मौसम नहीं हैं अधिकांश लोग भावनाओं और भावनात्मक परिवर्तनों को केवल मानव अनुभव के एक अनिवार्य भाग के रूप में सोचते हैं। यह आंशिक रूप से सच हो सकता है, लेकिन यह इस तथ्य की उपेक्षा करता है कि हमारे पास है नियंत्रण हमारी भावनाओं का मानो या न मानो, यदि आप वाकई निश्चित रूप से महसूस नहीं करना चाहते हैं, तो आप इसे महसूस नहीं करेंगे। अगली बार जब आप महसूस करते हैं कि आपको ऐसा महसूस नहीं करना है जो आपके पास नहीं है, तो पता है कि आपके मन ने आपकी सहमति के बिना फैसला किया है कि आप उस तरह महसूस करेंगे। आपको इस निर्णय का विरोध करने और महसूस करने का दूसरा तरीका चुनने का पूरा अधिकार है
    • मान लीजिए कि काम पर किसी ने आपको जिस तरह से हंसते हुए छेड़ा। इसका पुराना संस्करण व्यक्तिगत रूप से इसे ले सकता है, अपने आप को एक कोने में अलग कर सकता है और जनता में शर्मिंदा और अपमानजनक होने के डर से कभी भी हंस नहीं सकता। यह आप के लिए इस तरह महसूस करने के लिए एक लगाव हो सकता है, लेकिन यदि आप उस भावना का पुनः मूल्यांकन करते हैं, तो आप खुद को सोचते हैं "एक "बुरा" हंसी के साथ कुछ भी गलत नहीं है वह कौन न्यायाधीश है? मुझे उनकी परवाह क्यों है? " आपके भीतर यह भावना गायब हो जाएगी और एक जीवन उदासीनता और स्थिरता से प्रतिस्थापित किया जाएगा।
  • चित्र जरूरी है भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 3
    3
    पूरी तरह से स्थिर करें परिणाम बताते हैं कि सकारात्मक भावनाओं, सकारात्मक सामाजिक संबंध और शारीरिक स्वास्थ्य एक दूसरे को एक दूसरे की मदद करने की तुलना में किसी अन्य तरीके से प्रभावित करते हैं, जिससे उनकी समग्र सुख बढ़ती है। दूसरे शब्दों में, जब आपकी भावनाओं को स्थिर करने की बात आती है, तो आप अपने दोस्तों और आपकी शारीरिक स्वास्थ्य को भी अनदेखा नहीं कर सकते। जीवन के एक पहलू से निपटना, दूसरों को एक तरफ छोड़ना और एक सामान्य बदलाव की उम्मीद करना असंभव है। इसके बजाय, इसे "जीवन की स्थिरता" के लिए एक समय के रूप में देखें, न कि "भावनात्मक स्थिरता"।
    • जब खुद की देखभाल करते हैं, ठीक से व्यायाम करें, व्यायाम करें, और जो कुछ आप आनंद लेते हैं, चाहे अकेले या दूसरों के साथ साथ ही, आपको हर दिन अपने आप को तनाव के लिए थोड़ा समय लेना चाहिए और अपने सर्वश्रेष्ठ में रहना चाहिए।
  • चित्र जरूरी है भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 4
    4
    जीवन की बाइक गिरने से इनकार करते हैं जो लोग भावनात्मक रूप से स्थिर हैं वे अक्सर लचीला और महत्वाकांक्षी होते हैं। अगर वे दुनिया की कोशिश करता है तो भी वे नीचे रहने के लिए मना करते हैं एक स्थिति प्राप्त करना और शिकायत करना और इसके बारे में विलाप करना आसान है, और आत्म-दया का दावत बनाएं। लेकिन थोड़ा दृढ़ संकल्प के साथ, आप यह तय कर सकते हैं कि दुनिया आप पर जो भी खेलती है, आप ठीक हो जाएंगे वह भी पारित होगा क्योंकि तुम ठीक हो जाओगे, और यह दूर जाना होगा।
    • अपने आप पर एक अंतर्निहित देखो ले लो क्या आप जल्दी से किसी स्थिति के बारे में शिकायत करने के लिए कहे कि इसमें आपके लिए क्या है? क्या छोटी सी चीजें हैं जो गलत ड्राइव को आप पागल करते हैं, और नतीजतन आपको बड़ी योजना देखने से रोकते हैं? आप यह समझने के लिए क्या कर सकते हैं कि आप नियंत्रण में हैं?
  • चित्र जरूरी है भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 5
    5
    उदाहरणों के लिए "भावनात्मक स्थिरता" पैमाने पर देखें वैज्ञानिक बहुत ही मानवीय भावनाओं की ओर इशारा करते हुए काफी निश्चित हैं और संभवतः थोड़ी देर के लिए होंगे। उन्होंने हाल ही में निर्धारित किया है कि वे "भावनात्मक स्थिरता" पैमाने पर क्या कहते हैं और मानव व्यक्तित्व के किन पहलू यह निर्धारित करते हैं एक नज़र - आपको क्या लगता है स्थिरता की ओर जाता है और आपको क्या लगता है कि अराजकता की ओर बढ़ता है?
    • निराशावाद बनाम आशावाद
    • चिंता बनाम शांत हो जाओ
    • आक्रामक वि। सहनशीलता
    • निर्भरता बनाम स्वराज्य
    • भावनाओं बनाम तर्क
    • सहानुभूति बनाम सहानुभूति

      यदि आप नीचे दिए गए चरणों को पढ़ते हैं, तो आप शायद यह महसूस करेंगे कि हम इन गुणों के बारे में बहुत कुछ बताएंगे। यदि आप देखने के लिए उत्सुक हैं कि आप कहां हैं, तो एक मनोचिकित्सक से बात करें जो आपके साथ परीक्षा ले सकते हैं।
  • भाग 2
    सोच के अपने तरीके को संशोधित करना

    चित्रित किया गया भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 6 बनें
    1
    अपने विचारों को संयोजित करने के लिए जानें जो लोग भावनात्मक रूप से स्थिर होते हैं, वे कम्पार्टमेलाइजिंग में शानदार होते हैं - दूसरे शब्दों में, वे अपने जीवन के क्षेत्र को नकारने में माहिर होते हैं जो कि जीवन के अच्छे हिस्सों में दिक्कत आती है, जो अच्छी तरह से चल रहा है, सब कुछ बर्बाद कर रहा है। तो अगर नौकरी बेकार हो जाती है, तो एक सक्रिय निर्णय लें कि इसे अपने साथ घर न लें। एहसास है कि सिर्फ इसलिए कि आपके जीवन का एक पहलू नहीं जा रहा है, जैसा कि आप चाहते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पूरे जीवन को प्रभावित करना होगा।
    • अपने आप पर एक नज़र डालें और सोचें कि आपकी भावनाओं को कैसे नियंत्रित किया जा रहा है और घोड़े से आपको दस्तक दे रहा है। आप तनाव को अलग नहीं कर सकते जब तक आप नहीं जानते कि ये कहां से आ रहा है
  • चित्र जरूरी है भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 7
    2
    अपनी यादों का पुनर्गठन करें मेमोरी पर बहुत सारे शोध किए गए हैं और वे सभी एक सामान्य विषय पर बात करते हैं: यादें बदल सकती हैं सब जब आप उन्हें याद करते हैं इसके अलावा, वे इसके साथ बदल सकते हैं आकार जैसा कि आप उन्हें याद करते हैं इसका क्या अर्थ है? इसका अर्थ है कि यदि आप वापस जाएं और याद रखें कि पूर्व प्रेमी जो आपके दिल को तोड़ा और अपने बारे में सोचा, अकेला और थोड़ा सा मानसिक रूप से बीमार हो, अगली बार जब आप उसे सोचते हैं, तो आप उन वही चीजों के बारे में सोच सकते हैं। संक्षेप में, और काफी पागल, मूल स्मृति प्रतिस्थापित किया जाता है।
    • मान लें कि उन्होंने आपको एक पार्क की कल्पना करने के लिए कहा था। उसके पास कुछ पेड़ हैं, एक कुत्ते फ्रिसबी के बाद चल रहे हैं और एक जोड़ी घास में झूठ बोल रही है यह गर्मी है, सूरज चमक रहा है और हवा पत्तियों पर पिटाई कर रहा है एक हफ्ते बाद, वे आपको गिरावट में उस पार्क के दृश्य के लिए कहेंगे। आपका मन शीघ्र ही इस अनुरोध से मेल खाता है, जो कि मूल चित्र को तदनुसार संशोधित किया गया है। यह एक सरलीकरण है, लेकिन यह मूलभूत चीज है कि मानव मन कैसे काम करता है।
  • चित्र जरूरी है भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 8
    3
    सकारात्मक सोचो इस तरह से सरल, जितना अधिक आप सकारात्मक और आप जितना खुश होंगे उतना आसान होगा, तार्किक रूप से सोचने और उन नकारात्मक भावनाओं को नियंत्रित करने के लिए जब वे दिखाई देंगे। यद्यपि यह शुरू में थोड़ा काम करता है, जब आप एक आदत बनाते हैं, तो ऐसा कुछ होगा जो आप स्वचालित रूप से करेंगे।
    • मान लें कि आपको वर्तमान संबंधों के साथ परेशानी हो रही है यह आपको पागल बना रहा है, और आपको थोड़ा चिपचिपा लगता है और आप उस व्यक्ति नहीं हैं जिसे आप चाहते हैं। इस तथ्य की निराशा के बजाय कि आप निराश हैं, सीखने के अनुभव के रूप में उस पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें। आपको खुश करने के लिए रिश्ते में क्या तय करने की आवश्यकता है? आप बेहतर संवाद कैसे कर सकते हैं? क्या यह संभव है कि एक चिकित्सा मदद करता है और यह कि एक बड़ी समस्या है?
  • चित्र जरूरी है भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 9
    4
    जागरूक रहें जो लोग भावनात्मक रूप से जागरूक होते हैं वे अक्सर अधिक भावनात्मक रूप से स्थिर होते हैं उनके पास एक तरह का शांत है क्योंकि उन्होंने अपनी भावनाओं को स्वीकार कर लिया और महसूस किया कि समय का 99%, कोई बड़ी बात नहीं है। यही कारण है कि मनोवैज्ञानिक और वैज्ञानिक इसे "चेतना" कहते हैं। आपको केवल स्वयं की जागरूकता और खुद को समझने की ज़रूरत है
    • चेतना की गुणवत्ता का पता लगाने का एक अच्छा तरीका है ध्यान अपने श्वास पैटर्न पर ध्यान दें, किसी और चीज के बारे में सोचने की कोशिश न करें और अपना केंद्र ढूंढें। यह जीवन से बच रहा है जो आपको बड़ी योजना देखने में मदद करता है



  • चित्र जरूरी है भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 10
    5
    लचीले, सही और पूरी तरह से सोचें मानव मस्तिष्क में यह देखने की क्षमता है कि वह क्या चाहता है, देखने और सुनने की शानदार क्षमता है - चाहे कितना असली हो। यह ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है जब भी आप अपने आप को एक भावना महसूस कर पाएंगे, जिसे आप महसूस नहीं करेंगे आप अपनी वास्तविकता का निर्माण कर रहे हैं ताकि आप इसे भी बदल सकें!
    • यहां एक और उदाहरण है: आप अपने प्रेमी के साथ लटका रहे हैं, और एक अज्ञात संख्या से अपने सेल फोन पर एक पाठ संदेश दिखाई देता है, और आप उसे देखकर समाप्त कर देते हैं। संदेश कहता है, "अरे, कल रात मुझे बहुत मज़ा आया था। मुझे जल्दी बुलाओ।" आप तुरंत सोचते हैं कि वह आप पर धोखा दे रहा है और अंत की अवधि के भाषण की योजना शुरू कर रहा है। आप इसके बारे में कुछ दिनों तक सोते हैं, बिना खाए या सोते हैं, और आखिरकार आपको उस क्रोध के साथ सामना करते हैं जो आपके लिए एक लंबे समय के लिए लगता है। यह पता चला है कि आपको पता चला कि यह उसका "भाई" था। वह संख्या को भी साबित करने के लिए कहता है। बीती बातों के बाद, आप देखते हैं कि आपको सांस ली जानी चाहिए, भरोसा है कि आपने संदेश देखा और चुपचाप पूछा कि क्या हो रहा है। एक ही बार में कूदने के लिए चुना गया एक से भी एक स्थिति की व्याख्या करने के और तरीके हैं।
  • भाग 3
    अपनी आदतों को संशोधित करना

    चित्र भावनात्मक रूप से स्थिर बनें चरण 11
    1
    सामाजिक कनेक्शन बनाएं आप यह वाक्यांश जानते हैं, "क्या आपको गांव की जरूरत है?" हां, आप करते हैं आप अपनी भावनाओं को अच्छी तरह से संभालते हैं जब आपके पास उनसे पिछड़ने में सहायता करने के लिए एक मजबूत समर्थन समूह है। जब आप जानते हैं कि आप पर कड़ी मेहनत करने के लिए कंधे हैं, तो उनकी मदद के बिना कुछ भी करने में आसान हो जाता है।
    • किसी भी भावनात्मक समस्या के लिए टॉक थेरेपी एक बहुत ही प्रभावी उपचार हो सकता है, और आपको जरूरी नहीं कि किसी चिकित्सक के पास जाना चाहिए। जब आप अपने भावुक कोकून में लपेटते हैं, तो इसके बारे में बात करें। आप पाएंगे कि रिलीज़ होने वाले शब्द भी भावनाओं को जारी करते हैं
  • चित्र जरूरी है भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 12
    2
    भावनात्मक रूप से स्थिर लोगों द्वारा घिरे रहते हैं एक विशाल सोशल नेटवर्क है, तो आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके पास एक सकारात्मक नेटवर्क है। यदि आप निरंतर उन लोगों से घिरे रहते हैं जिनके पास लगातार मूड के झूलों होते हैं या स्थिर नहीं होते हैं, तो आप नए लोगों को बेहतर ढंग से सामूहीकरण और मिलना चाहते हैं। नाटक आश्चर्यजनक रूप से संक्रामक हो सकता है
    • जब आप भावनात्मक रूप से विषैले लोगों से घिरे होते हैं, तो यह सामान्य हो जाता है। कभी-कभी यह एहसास करना मुश्किल होता है कि रिश्ते विषाक्त है क्योंकि आप सब कुछ नकारात्मक होने के आदी हैं। यदि आपके पास कोई दोस्त या दो व्यक्ति हैं जो आपको बिना ऊर्जा के खाली छोड़ते हैं और नीचे महसूस करते हैं, तो वे शायद विषाक्त दोस्त हैं
  • चित्र जरूरी है भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 13
    3
    अभ्यास सहिष्णुता शायद आपने पहले सुना है कि "कोई आपको गुस्सा नहीं कर सकता, सिर्फ खुद" या कुछ ऐसा ही है। और यह सच है - आप अपनी भावनाओं को निर्धारित करते हैं, न कि कोई और सिर्फ इसलिए कि किसी ने आपको यातायात में कटौती का मतलब यह नहीं है कि वे उन्होंने किया आप उस तरह महसूस करते हैं बेशक, वे कारण है कि आपको लगता है कि जिस तरह से लग रहा है कर रहे हैं, लेकिन वे अपने दिमाग बंद में कुछ रिसेप्टर्स के साथ कुछ नहीं किया है। तो अगली बार जब कोई आपको नाराज़ करता है, तो एक कदम वापस ले लें। जितना सहिष्णु आप होंगे, उतना स्थिर होगा कि आप बन जाएंगे।
    • इसमें अनन्त चीजें हैं जो हमें अधिक क्रोधित करते हैं - यह एक ऐसे व्यक्ति से भिन्न हो सकती है जो बहुत अधिक रहता है, लेकिन लोगों को द्रोहियों और कट्टरपंथियों के बीच में रहते हैं जो दिमाग को नहीं खोलते और प्रकाश को देखते हैं हम सभी के पास हमारे असहिष्णु क्षण हैं, जिनमें हमें लगता है कि कोई अन्य व्यक्ति गलत है या जो हमें गलत कर रहा है अगली बार आपके पास यह पता लगाएं - यदि आप अधिकतर लोगों की तरह हैं, तो यह लंबे समय तक नहीं लगेगा - और वार्मिंग के बजाय, साँस लें। बहस मत करो एक स्पष्ट अपमान मत बनो सोचें और अपने क्षेत्र में रहें।
  • चित्र जरूरी है भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 14
    4
    अपनी खुद की बात करो जीवन हमारे लिए बाधाओं डालता है, यह इतना बुरा है, तो हम क्या आ रहा है और अगर हम तैयार कर सकता है पता था कि नहीं होगा। इसके बजाय, हम पूरी तरह से नियंत्रण से बाहर महसूस कर रहे हैं हमारे पास क्या हो रहा है इसके तहत कोई शक्ति नहीं है - और शक्ति की यह कमी हमें थोड़ा पागल बना देती है, और हम भावनात्मक अस्थिरता के प्रति समर्पण करते हैं। और जब तक आप जो कुछ भी जीवन लाता है, आप बच नहीं सकते, आप अधिक नियंत्रण कर सकते हैं। आप जितने अधिक स्वायत्त हैं, उतनी अधिक स्थिरता बनाए रखना आसान लगेगा।
    • हम में से ज्यादातर, जीवन की बाधाएं अपरिहार्य हैं हमारे पास पैसे, रिश्तों, अस्तित्व संबंधी समस्याएं हैं - लेकिन केवल एक चीज जो हम कर सकते हैं वह हमारे सत्यापन की भावना के लिए दूसरों पर निर्भर नहीं है। जब दूसरों को हमारे जीवन के लिए जिम्मेदार होता है, तो स्थिरता महसूस करना लगभग असंभव है क्योंकि हमारे पास कोई नियंत्रण नहीं है। यदि कोई आपकी भावनाओं को निर्धारित करके आपकी ज़िंदगी का नेतृत्व कर रहा है, तो आप इसे बेहतर तरीके से समाप्त कर सकते हैं केवल आप ही खुश कर सकते हैं - और कोई और नहीं।
  • 5
    अपना ख्याल रखना तुम नहीं खा रहे हैं, तो सोने और खुद की देखभाल, आप अपनी भावनाओं का ख्याल रखना नहीं है। इससे पहले कि आप अपने superego की बुरी आदतों से निपटने के लिए, आपको एक कदम वापस लेने की जरूरत है। पहली बार अपनी प्राथमिक जरूरतों का ख्याल रखना आप चलने से पहले चल नहीं सकते, क्या आप समझते हैं?
    • सुनिश्चित करें कि आपको पर्याप्त नींद आती है जितना अधिक आप आराम करेंगे, बेहतर होगा कि आपका दिमाग काम करेगा आपके दिमाग में बेहतर काम हो सकता है, अधिक तार्किक और स्थिर हो जाएगा आप बन जाएंगे।
      चित्र जरूरी है भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 15 बुलेट 1
    • स्वस्थ खाओ एक खराब आहार हमें इस तरह से महसूस कर सकता है - बुरे। अपने शरीर को अच्छे, स्वस्थ खाद्य पदार्थों के साथ भरना आपके लिए अच्छा, स्वस्थ विचारों के लिए आसान बना देगा।
      चित्र जरूरी है भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 15 बुलेट 2
    • बाहर काम करते हैं। जैसा कि आप शायद पहले से ही जानते हैं, व्यायाम एंडोर्फिन को रिलीज़ करते हैं, जो आपके मस्तिष्क में खुशी का कारण बनते हैं। यदि आप नीचे महसूस कर रहे हैं, तो एक त्वरित रन करें संभावना है कि भावनाओं को समाप्त करना शुरू हो जाएगा
      चित्र जरूरी है भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 15 बुललेट 3
  • चित्र जरूरी है भावनात्मक रूप से स्थिर चरण 16
    6
    अपने आप को धन्यवाद हममें से बहुत से लोग दूसरों की भलाई के लिए इसे प्राथमिकता देते हैं और जब यह महत्वपूर्ण है, यह अपने लिए अच्छा होना भी महत्वपूर्ण है इसलिए यदि आप थोड़ा नीचे या नियंत्रण से बाहर महसूस कर रहे हैं, तो कृपया अपने आप को खुश करने के लिए समय ले लो, जैसा आप एक दोस्त के साथ करेंगे जो एक ही बात से गुजर रहा है। उस शो पर जाएं कि आप दोनों उस आइसक्रीम में चाहते थे या समाप्त होते थे
    • थोड़ा चीजें हैं जो हमें यह बहुत आसान है शांत हो जाओ करने के लिए कर खुश, एक कदम पीछे जाएं और महसूस करते हैं कि सब कुछ ठीक है। जीवन सही नहीं हो सकता है, लेकिन आप को प्रसन्न करने में मदद करता है आपको यह महसूस होता है कि सकारात्मक रहने का एक कारण है।
  • चित्र भावनात्मक रूप से स्थिर बनें चरण 17
    7
    रुको हालांकि यह वास्तव में सक्रिय सलाह नहीं है, आप जा सकते हैं और करते हैं, यह याद रखना सहायक हो सकता है कि हमारे प्रारंभिक वर्षों को अक्सर भावनात्मक अराजकता और सुरक्षा की कमी के कारण होता है। दूसरे शब्दों में, आपको जितना पुराना मिलता है, उतना स्थिर होता है जितना आप बनना है। उम्र के साथ ज्ञान आता है, लेकिन शांत की भावना भी है इसलिए, यदि आप अभी भी जवान हैं, तो अपने आप पर बहुत भारी नहीं मिलता है।
    • कहा जा रहा है, यह मानसिक बीमारी की ओर गिनती नहीं करता है यदि आप भावनात्मक रूप से इस बिंदु पर स्थिर हैं, जहां आप खुद को किसी चीज़ के लिए नहीं बदल सकते हैं, तो यह एक और समस्या है। अपनी समस्याओं के बारे में बात करने के लिए एक मनोचिकित्सक की तलाश करें - आपको एक विकार हो सकता है जिसमें सक्रिय उपचार की आवश्यकता होती है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com