IhsAdke.com

एंटीसाजिक होने के लिए कैसे करें

असामाजिक व्यवहार का अलग-अलग संदर्भों में अलग-अलग बातें हो सकता है, इसलिए शब्द के इन विभिन्न अर्थों के बीच अंतर करना महत्वपूर्ण है। कुछ अंतर्मुखी सामाजिक जीवन से दूर जाते हैं और अधिक एकांत रहते हैं, जबकि नैदानिक ​​असामाजिक व्यवहार एक अधिक प्रासंगिक समस्या हो सकती है। चाहे आप लगता है कि यह असामाजिक है या यह सुनिश्चित कर लें, या बेहतर पृथक अस्तित्व इस तरह समझना चाहते हैं करना चाहते हैं, आप कैसे समय आप अकेले बिताने के अधिकांश, कैसे अन्य लोगों के साथ उनके संपर्क सीमित करने के लिए बनाने के लिए और कैसे आम सामाजिक संबंधों कि हो सकता है बातचीत करने के लिए सीख सकते हैं असामाजिक समस्याएं

चरणों

भाग 1
एन्सासॉजिकल बिहेवियर को समझना

छवि एंटीस्कॉजिकल चरण 1 रहो
1
असामाजिक व्यवहार से अंतर्विरोध का अंतर शब्द "एन्सासॉजिकल" आमतौर पर अंतर्मुखी के व्यवहार का वर्णन करने के लिए उपयोग किया जाता है, जो कि अधिक बहिर्मुखी लोगों की तुलना में हमेशा सामाजिक महसूस नहीं करते हैं। असामाजिक व्यवहार की नैदानिक ​​परिभाषा कुछ हद तक अलग है, हालांकि, बेहतर समझने के लिए एक को दूसरे से अलग करना महत्वपूर्ण है।
  • समाजशास्त्रीय व्यवहार और मनोचिकित्सा के समान रूप में असामाजिक व्यवहार किया जाता है। कुछ अध्ययनों से यह पता चलता है कि इस के लिए एक कठिन या असंगत निर्माण एक जोखिम कारक हो सकता है। असामाजिक व्यक्तित्वों को प्रदर्शित करने वाले लोग निंदक होते हैं और दूसरों के साथ सहानुभूति करने में असमर्थ होते हैं, या दूसरों की पीड़ा को पहचानते हैं। असामाजिक व्यवहार को कभी-कभी एक उथले कॉल, एक फुलाया अहंकार, और दूसरों की भावनाओं के लिए एक सामान्य तिरस्कार के कारण होता है।
  • अंतर्मुखी व्यवहार एक सामान्य सामाजिक स्वभाव का संकेत है, जिसे एकांत के लिए वरीयता की विशेषता है। इंट्रिवर्ट्स केंद्रित होते हैं और आमतौर पर अकेले प्रतिबिंब में संलग्न होते हैं और दूसरों के साथ बातचीत में कम होता है हालांकि वे असामाजिक व्यवहार की सतह की कुछ विशेषताओं को दिखा सकते हैं, लेकिन दोनों के बीच कोई सीधा संबंध नहीं है।
  • चित्र एंटीसॉजिकल चरण 2 रहो
    2
    अकेले अपने समय का आनंद लें असामाजिक मतलब होने के नाते मूल रूप से दूसरों के साथ संपर्क से बचने और अपने समय अकेले खर्च करना पसंद करते हैं। अगर आपको यह पसंद नहीं है, तो असामाजिक होने के लिए बहुत मुश्किल होगा, यदि असंभव नहीं है यद्यपि सभी असामाजिक व्यक्ति समान नहीं हैं या एक ही कारण के लिए अकेलेपन का आनंद लें, यह सोचने और प्रयास करने की कोशिश करें कि आप अकेले क्या करना चाहते हैं यदि आप इसे काम करने का एक तरीका समझें लोनर गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं:
    • पढ़ें।
    • लिखें।
    • एक उपकरण खेलें
    • ध्यान।
    • प्रे।
    • व्यायाम।
    • रॉक क्लाइम्बिंग।
    • बागवानी।
  • छवि एंटीसॉजिकल चरण 3 रहो
    3
    अपने स्कूल कार्य या अपने काम में स्वयं को समर्पित करें आम तौर पर असामाजिक होने के कारण अन्य चीजों से ग्रस्त होने और सामूहीकरण करने के लिए, या ऐसा करने के लिए सोशल करने या एक लक्ष्य नहीं होने का उप-उत्पाद होता है। लेकिन अगर आप अपने सामाजिक प्रतिबद्धताओं से कम संलग्न होना चाहते हैं, तो ऐसा करने का सबसे अच्छा और सबसे उपयोगी तरीका स्कूल और काम पर आपका ध्यान और आपके प्रयासों को ध्यान केंद्रित करना है, और बाकी सब कुछ भूल जाता है।
    • घर जाकर और फेसबुक पर अपने दोस्तों से बात करने या छोड़ने के बजाय, अपना काम होमवर्क करें या अपने काम में प्रक्रियाओं को सुचारू बनाने के लिए नए विचार करें। बेहतर अभी तक, कार्यालय में देर से रहना या अध्ययन करने के लिए पुस्तकालय जाना।
    • काम के साथ जुनून को वास्तव में काम या स्कूल से संबंधित होना जरूरी नहीं है ऐसे विषय और शौक खोजें, जो आप में रुचि रखते हैं और उनमें खो जाती हैं। अपने रातों की इमारत खिलौना गाड़ियों या लेखन कोड और सामाजिककरण के बजाय गीतों को मिलाकर बिताएं।
  • चित्र एंटीसॉजिकल चरण 4 रहो
    4
    अपने घर को एक अभयारण्य बनाओ यदि आप लोगों के पास कम समय बिताना चाहते हैं, तो अपने आप को एक आराम से रहने की जगह दें, ताकि आप बाहर जाने के बजाय मजेदार व्यय का समय निकाल सकें। चाहे आप अकेले या अपने परिवार के साथ या साथियों के साथ घर पर रहते हैं, खुद के लिए एक जगह अलग करता है, तो केवल चाहिए उसकी, चीजें हैं जो उनके हितों को खिलाने और उनके पवित्र समय अकेले रखने के लिए से भरा।
    • यदि आप अपने माता-पिता के साथ रहते हैं, तो अपने कमरे में एक अभयारण्य बनाएं। इसे पोस्टर, किताबें और अन्य सजावट के साथ भरें जिसे आप पसंद करते हैं और आपको लगता है कि यह आपकी जगह है। दरवाजे पर "प्रवेश न करें" का संकेत दें और इसे पवित्र रखें
    • अगर कमरे में रहने वाले लोगों के साथ रहना, अपने कमरे को यथासंभव आत्मनिर्भर रहने की कोशिश करें, ताकि आप आवश्यक क्षेत्रों से बच सकें। भोजन और पेय पर शेयर करने के लिए एक मिनी-फ्रिज खरीदें, और यदि संभव हो तो प्लेट खरीदें
    • अगर आप अकेले रहते हैं, तो अपने अपार्टमेंट या अपने घर को सजाने के लिए कुछ समय बिताने के लिए जिस तरह से आप चाहते हैं। अगर कोई और आस पास न हो, तो कभी-कभी हम सोचते हैं कि यह सामान से भरा होने का मतलब नहीं है, लेकिन अपना घर विशेष बनाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करें इसे अपने चेहरे पर छोड़ दो
  • छवि एंटीस्मोजिक होइए शीर्षक 5
    5
    समय-समय पर सार्वजनिक रूप से अकेले रहें असामाजिक होने और एक पूर्ण संतान होने के बीच अंतर है। जब तक आप सभी सामाजिक घटनाओं को याद नहीं रखना चाहते हैं और एक अजीब बनना चाहते हैं, तो सामाजिक रूप से नहीं, जनता में समय बिताने का एक अच्छा समय है।
    • अपने घर पर वितरित होने के लिए पूछने के बजाय अख़बार बैठने और पढ़ने के लिए लाइब्रेरी पर जाएं यह एक एकान्त गतिविधि है लेकिन आप इसे सार्वजनिक रूप से कर सकते हैं और आसपास के लोगों से कुछ महसूस कर सकते हैं कि आप पूरी तरह अकेले नहीं हैं।
    • कभी-कभी खाने के लिए बाहर जाना और अकेले एक बार में बैठो यदि आप शर्मिंदा होने से डरते हैं, तो एक किताब ले लीजिए, भले ही इस तरह के होने का कोई कारण न हो।
  • चित्र एंजाइमिक चरण 6 रहें
    6
    एक पालतू पैक करें अकेलेपन की भावना अगर आप अकेले बहुत समय बिताते हैं, तो एक घोटाले बनना शुरू हो सकता है। अपने जीवन में कुछ भावनात्मक संबंध बनाए रखने के लिए, एक पालतू जानवर का ख्याल रखना, दुःख को दूर करने की कोशिश करें।
    • यदि आप उस प्रकार के हैं जो बाहर जाने के लिए पसंद करते हैं, तो एक चट्टान पर चढ़ाई पर अपने साथ एक कुत्ते ले लो और रात में एक साथ चलता रहता है।
    • यदि आप अधिक प्रकार के हैं जो घर पर रहना पसंद करते हैं, तो कंप्यूटर पर काम करने की कोशिश करते समय अपनी छाती पर कर्ल लगाने के लिए एक बिल्ली लीजिए।
    • यदि आप किसी बड़े जानवर की देखभाल करने की प्रतिबद्धता नहीं चाहते हैं, तो एक पिंजरे में रहने वाले व्यक्ति पर विचार करें, जैसे खरगोश, एक पक्षी या अन्य छोटे प्यारे जानवर जो कि देखभाल करने में आसान है।
  • भाग 2
    असामाजिक होने के नाते

    चित्र एंटीसॉजिकल चरण 7 रहें
    1
    दूर रहें असामाजिक लोगों से मिलने मुश्किल है जितना आप अपने जीवन में लोगों को यह स्पष्ट करते हैं कि यह एक ऐसी दीवार है जिसे पार नहीं किया जा सकता है, उतना ही आसान समय होगा क्योंकि लोग अंततः आप को जानना चाहते हैं। अपने आस-पास के सभी लोगों से भावनात्मक दूरी रखें
    • जब आप सार्वजनिक रूप से बंद हो जाएं, तो कहें कि आप नहीं चाहते कि आप किसी से बात कर रहे हों या आपसे बात कर रहे हों। अपनी बाहों को पार करें, आंख के संपर्क से बचें, और कुछ और पर केंद्रित रहें।
    • अपने बारे में जानकारी स्वयं को स्वेच्छा से न दें, यदि आवश्यक न हो आप कौन हैं, आप क्या करते हैं और आप कहां से आते हैं, इस बारे में अस्पष्ट रहें। यदि आप अपने निजी जीवन के बारे में सवाल पूछते हैं, तो विषय को बदल दें।
  • चित्र एंटीस्कॉजिकल चरण 8 रहें
    2
    कम बोलें जब आप जनता के करीब होते हैं, तो अकेले रहने की आपकी इच्छा के बारे में बातचीत करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक चुप रहना है। कुछ भी मत कहो, जब तक बिल्कुल जरूरी नहीं हो, और फिर भी अपने भाषण को कम से कम रखने की कोशिश करें क्लिंट ईस्टवुड चरित्र की तरह बनें अपनी आंखें आपके लिए बोलें, और फिर एक संकेतन के साथ जवाब दें
  • छवि एंटीस्कॉजिकल चरण 9 रहें
    3
    एक व्यक्ति के साथ बातचीत पर ध्यान दें आप शायद ही कभी अकेला हो सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको आउटगोइंग होना चाहिए अपने संपर्कों को यथासंभव सीमित और नियंत्रित रखने के लिए, चीजें एक-एक करके एक-एक करके रखने का प्रयास करें।
    • अपने लिए जन्मदिन की पार्टियां न बनाएं घर पर या डिनर पर करीबी मित्र के साथ समय व्यतीत करें। यदि आपको किसी पार्टी में आमंत्रित किया गया है, तो होस्ट से संपर्क करें और उन्हें बताएं कि आप नहीं जा सकते, लेकिन उन्हें बाद में छोड़ने के लिए आमंत्रित करें (केवल आप), यदि आवश्यक हो तो बाद में।
    • यदि आप तिथि तय करते हैं, तो ईमानदार होना सुनिश्चित करें यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के साथ हैं जो नियमित रूप से लटका करना पसंद करते हैं, तो यह शायद या तो के लिए काम नहीं करेगा।
  • चित्र एंजाइज़िकल चरण 10 हो
    4
    अपने खाते को सामाजिक नेटवर्क पर निलंबित करें यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि संभवतः वेब पर आपके बारे में बहुत कम जानकारी है अब के लिए अपने खाते को रद्द या निलंबित करें, और यदि आप इस चीज के बारे में सही हैं, तो उन्हें हटा दें।
    • अपने दूसरे ऑनलाइन खातों को अलग-अलग और बेतरतीब ढंग से बनाइए जिससे गुमनाम रहें। उसी उपयोगकर्ता नाम या समान पासवर्ड का उपयोग न करें, और चीजों के लिए रजिस्टर करने के लिए अपने वास्तविक नाम का उपयोग न करें।
    • यदि आप समय-समय पर शुक्रवार की रात घर पर रहना, ट्वीटर करना और टीवी देख रहे हैं तो आप असामाजिक नहीं हैं। तेजी से, हमारे सामाजिक जीवन ऑनलाइन मौजूद हैं और यदि आप लोगों को अपने जीवन से बाहर रखना चाहते हैं, तो आपको उनसे भी दूर रहना होगा। फेसबुक पर चीज़ों को लेकर कुछ और नहीं।
  • छवि एंटीसॉजिकल पायदान 11
    5
    समस्याओं का अपना स्वयं का समाधान ढूंढें सहायता के लिए आपको दूसरों पर निर्भर होने की आवश्यकता जितनी कम हो, उतनी ही आप स्वयं पर निर्भर रह सकते हैं स्वयं के रूप में आत्मनिर्भर रहें, जैसा कि आप दूसरों की मदद के लिए पूछने के बजाय अपनी समस्याओं का अपना समाधान ढूंढने का प्रयास कर सकते हैं।
    • Google आपका दोस्त है अगर आपको कुछ पता नहीं है, तो खोजें और अपने लिए पता लगाने का प्रयास करें बहुत कम से कम, एक विशेषज्ञ या अधिक अनुभव वाले किसी व्यक्ति की तलाश करने से पहले एक विषय के बारे में पता करें
    • आपको मैकेनिक में लोगों के साथ सहभागिता करने की ज़रूरत नहीं है अगर आपको पता है कि आपके तेल को ठीक से कैसे बदल जाए, अपने पहियों को स्पिन करें, और अन्य मूल वाहन रखरखाव चीजें करें। अगर आपको अपने बगीचे में अपना पौधरोपण है तो आपको ग्रीन हाउस पर जाना पड़ता है।



  • छवि एंटीसॉजिकल चरण 12 रहें
    6
    अपने संबंधों को खत्म करने के बारे में जानें फिल्म "हीट" में, रॉबर्ट डी नीरो एक बैंक लुटेरे हैं, जो कहना चाहें कि उनके पास जीवन में कुछ भी नहीं है, अगर वह कोने से आने वाली पुलिस को देखते हैं तो वह हार नहीं पाएगा यदि आप एक अकेले जीवन जीना चाहते हैं, तो आपको अलग और दूर रहने की आवश्यकता है। आप रिश्ते को खत्म करने पर विचार कर सकते हैं जब लोग बहुत करीब आते हैं
    • यदि आपको लगता है कि कोई व्यक्ति आपके जीवन में बहुत ज्यादा है, तो आप अकेलेपन का उल्लंघन कर रहे हैं, कुछ समय के लिए इसे अचानक बंद कर दो, फिर चीजों में थोड़ी दूरी तय करने के लिए। सामान्य तौर पर, अकेले रहने के लिए यह उपयोगी होता है, इसलिए आपके पास हमेशा एक आधार होता है जिसकी वापसी होती है।
    • बेशक, फिल्म में, डी नीरो किसी के करीब हो जाती है और पूरी बात को फिर से सोचती है। ऐसा होता है और लंबे समय में वास्तव में असामाजिक होना बहुत कठिन होता है।
  • छवि एंटीसॉजिकल चरण 13 रहें
    7
    बहुत कुछ बदलें अपने पड़ोसियों से दूर रहें और किसी के लिए अपने आप को समाप्त करके किसी के साथ लंबे रिश्तों का निर्माण करना मुश्किल बनाते हैं। यह अप्रत्याशित होने में मदद करता है यदि संभव हो तो हर दो साल स्थानांतरित करने का प्रयास करें और जब आप एक ही शहर में हों
    • खुद को बदलने का मतलब आपकी जिंदगी को रोचक और जीवंत रखने में मदद करना है। यदि आप एक ही घर में हर समय रहते हैं, नए लोगों को कभी भी नहीं देख सकते हैं और कुछ भी नहीं बदल सकते हैं, असामाजिक होने के नाते आपको उबाऊ हो सकता है
  • छवि एंटीस्मोजिक होकर 14 कदम
    8
    Minimalist रहो हमेशा परिवर्तन और यथासंभव बहुमुखी रहने के लिए, अपने सामानों को सीमित करने की कोशिश करें, साथ ही साथ अपनी सामाजिक बातचीत भी करें। इसके बारे में सोचें: आप कम खरीदारी करते हैं और आपको जितनी कम चीज़ें मिलती हैं उतनी कम आपको लोगों के आसपास होना चाहिए और उन चीजों के नतीजे से निपटना होगा। अपनी खरीद और बिक्री जितना आप कर सकते हैं उतनी सीमित करें। सरल बनाएँ।
  • चित्र एंजाइमिक चरण 15 हो
    9
    एक नौकरी ढूँढ़ें जो आपको व्यस्त और पृथक रखेगी। कई तरह के करियर और कैंप हैं जो असामाजिक प्रकारों के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं। यदि आप "लोग" का बड़ा प्रशंसक नहीं हैं, तो निम्न करियर को दीर्घावधि संभावनाओं पर विचार करें:
    • रात गार्ड
    • लेखक।
    • लिपिक टाइपिस्ट
    • लंबी दूरी की ट्रक परिवहन
    • प्रकृति फोटोग्राफर
    • प्रोग्रामर।
  • चित्र एंटीसॉजिकल चरण 16 हो
    10
    माफी मांगना बंद करो आप कौन हैं और आप कैसे हैं, या खुद को दूसरों के नीचे सामाजिक रूप से नीचे रखने के लिए माफी माँगने नहीं है। यदि आप अंतर्मुखी हैं और पार्टियों में जाने और सामाजिककरण करने के बजाय अकेले रहना पसंद करते हैं, तो आपको अपने व्यवहार या खुद को "बदलने" का प्रयास करने की ज़रूरत नहीं है जिस तरह से आप हैं, उसके लिए माफी नहीं मांगो।
    • असामाजिक व्यक्तित्व विकार वाले लोग अक्सर पश्चाताप दिखाने में असमर्थता प्रदर्शित करते हैं, जो एक गंभीर समस्या हो सकती है, और अंतर्मुखी से एक अलग अंतर है, जो बहुत अधिक माफी माँगता है। यदि आप किसी के लिए खेद महसूस नहीं कर सकते, तो यह एक गंभीर मनोवैज्ञानिक समस्या का संकेत है। यदि आपको लगता है कि आपके असामाजिक व्यवहार एक समस्या हो सकती है और आप बदलना चाहते हैं, तो परामर्श तुरंत प्राप्त करें
  • भाग 3
    सामान्य सामाजिक संबंधों की बातचीत करना

    छवि एंटीसॉजिकल चरण 17 रहो
    1
    फिनिश स्कूल स्कूल में अपने कैरियर की बातचीत असामाजिक लोगों के लिए एक आम समस्या है यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आप अपने साथियों, शिक्षकों या स्कूल में किसी से भी ऊपर नहीं हैं। जितना अधिक आप अलग-अलग तरीके से ध्यान केंद्रित करने की बजाए आप चीजों को स्वीकार करते हैं, स्कूल को खत्म करना आसान होता है।
    • यदि आपको स्कूल में दोस्त बनाने में परेशानी होती है, तो चीजें ज्यादा चुनौतीपूर्ण हो सकती हैं उन लोगों का एक छोटा समूह ढूंढने की कोशिश करें जो आप पर भरोसा करते हैं और आप किसके साथ समय बिताना चाहते हैं। अकसर समाज के विरोधियों के खिलाफ संघर्ष कर रहे लोग दोस्तों के अच्छे समूह पर कामयाब हो सकते हैं।
    • आपके स्कूल के "लोकप्रिय" कर्मचारी किसी भी मामले में आदर्श दोस्त नहीं हैं उन्हें अनदेखा करें और मित्रों के एक अलग समूह बनाएं। समाजवादी किशोर सामान्य रूप से लोकप्रिय भीड़ के लिए एक तिरस्कार महसूस करते हैं, और यह हमेशा के लिए इस समूह को जितना संभव हो को नजरअंदाज करने के लिए स्वस्थ होता है।
  • चित्र एंटीसॉजिकल चरण 18 रहो
    2
    काम पर अपना सिर कम करें असामाजिक लोगों के लिए काम का माहौल एक और चुनौतीपूर्ण स्थान हो सकता है विभिन्न आधिकारिक व्यक्तित्वों और आंकड़ों से निपटने के लिए किसी के सामाजिक कौशल पर तौलना सकता है, खासकर यदि आप अपनी कंपनी को पसंद करते हैं यद्यपि बातचीत के लिए कई विशिष्ट पहलुओं के अनुसार आपकी नौकरी अलग-अलग है, आप अपने आप को खुश और स्वस्थ रखने के लिए कुछ चीजें सीख सकते हैं।
    • समूह परियोजनाओं और संयुक्त प्रयासों से बचें जो कि असामाजिक प्रवृत्तियों वाले लोगों के लिए संघर्ष का कारण बन सकता है। अपना काम करो
    • मुहिम और सत्तावादी आंकड़ों के लिए लहर। आपको अपने बॉस को पसंद नहीं करना पड़ता है, लेकिन अगर आप अपना काम रखना चाहते हैं, तो आपको अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखना होगा। अजीब टकराव से बचें
    • विभिन्न प्रकार के शौक और काम से बाहर रहें यदि यह एक चुनौतीपूर्ण सामाजिक माहौल साबित होता है, तो अपने व्यक्तिगत समय को व्यस्त और व्यस्त रखने में मदद करने के लिए मित्र बनाएं और विभिन्न चीज़ों को काम से बाहर करने में समय व्यतीत करें।
  • छवि एंटीसॉजिकल चरण 1 रहें
    3
    बस पार्टियों में दिखाएं और चले जाओ। चिल्ला, नृत्य, चिल्लाने और खींचने वाले लोगों की बड़ी भीड़? पार्टियां एक समान तरीके से अंतर्मुखी और असामाजिक लोगों के लिए भयानक हैं, और निमंत्रण बातचीत करने की कोशिश से तनाव और चिंता आ सकती है। चिंता के बारे में चिंता करना बंद करो या नहीं, आप किसी पार्टी में न दिखाए हुए परिचित को निराश करेंगे क्योंकि आप घर पढ़ने में रहना चाहते हैं। वहाँ एक स्टॉप बनाने की योजना करें और फिर आप जो चाहते हैं उसे वापस करने के लिए वापस आएं।
    • पार्टी के चारों ओर जल्दी चलते हैं, एक स्नैक और एक मुफ्त पेय लेने के लिए पर्याप्त हो जाओ, बाथरूम में जाएं और फिर पीछे के दरवाज़े बाहर निकल जाएं और निकल जाएं।
    • यदि आप इसे से दूर नहीं जा सकते हैं, तो एक बहाना बना सकते हैं या छोड़कर या नहीं। आपको "अधिक से अधिक जटिल नहीं समझा जाना चाहिए, ठीक है, मुझे जाना होगा। मुझे पार्टी पसंद है!" किसी को भी
  • चित्र एंटीसॉजिकल चरण 20 हो
    4
    कुछ अजीब बातचीत से बचने के लिए समय अगर आप अपने बच्चों को स्कूल में लेते हैं और आप प्रतीक्षा करते हुए अन्य माता-पिता के साथ अजीब और बेकार बातचीत से बचना चाहते हैं, तो बस सीखें कि आपका सफर बेहतर समय कैसे हो, ताकि आपको लंबे समय तक इंतजार न करना पड़े। स्कूल के रास्ते में एक कॉफी ले लो और अपने बच्चों को छुट्टी पल दिखाओ कार में रुको जब तक आप अपने बच्चों को नहीं देखते हैं, तो छोड़ने के लिए एक बहाना बना
    • फोन पर बातचीत करना चाहिए अगर आपको इसकी आवश्यकता है आपको अपने सेल फोन को लेने के लिए एक अच्छा अभिनेता नहीं होना चाहिए और "एमएमएमएम ... कल" प्रत्येक 20 सेकंड या ऐसा कहें।
  • चित्र एंटीसॉजिकल चरण 21 रहो
    5
    यदि आप परेशानी से बाहर रहने में परेशानी हो तो मदद के लिए पूछें असामाजिक व्यवहार को आम तौर पर एक विकार के रूप में देखा जाता है, न कि कोई व्यक्ति चुनता है, क्योंकि इसमें परंपरागत कानूनों और अपेक्षाओं का पालन करने में असमर्थता शामिल होती है जो समाज को नियंत्रित करती है। जो लोग असामाजिक व्यवहार का प्रदर्शन करते हैं, वे जेलों या अन्य व्यवहार समस्याओं के साथ दोहरावदार समस्याएं हो सकती हैं। चिकित्सा और मनोवैज्ञानिक आकलन के लिए आवश्यक अन्य संकेतों में शामिल हैं:
    • झूठ बोलना या बार-बार धोखाधड़ी करना
    • भविष्य की योजना में विफल
    • पीढ़ी आक्रामक या बेरहम व्यवहार
    • नौकरी रखने की अक्षमता
    • अपने व्यवहार के कारण पश्चाताप का अभाव
  • युक्तियाँ

    • कुछ सहयोगी अनजाने में अनजाने में हो सकते हैं (वे स्वाभाविक रूप से शर्मीली होते हैं और खुद को चीजें रखते हैं) किसी को अपनी कक्षाओं में ढूंढने का प्रयास करें (यह मुश्किल नहीं होना चाहिए, यह संभवत: वह व्यक्ति है जो अधिक बात नहीं करता) और देखें कि वह कैसे काम करता है। एक शिकारी या कुछ न हो, लेकिन यह देखने की कोशिश करें कि दूसरों को बातचीत में आपका शामिल क्यों न करें।
    • असामाजिक होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पास नहीं हो सकता है कुछ दोस्तों, कोई बात नहीं क्या शब्दकोश कहते हैं। एक या दो अच्छे दोस्त ढूँढ़ें और उनके साथ रहें।

    चेतावनी

    • असामाजिक होने के नाते आप के खिलाफ हो सकता है अलोकप्रियता पूरे स्कूल से नफरत कर सकती है, साथ ही अपनी भावनाओं को नष्ट कर सकती है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com