IhsAdke.com

संपर्क नेटवर्क कैसे बनाएं

संपर्कों का एक नेटवर्क मित्रों और परिचितों के एक समूह से बना होता है जो समान रुचियां और / या करियर साझा करते हैं। संपर्कों का एक प्रभावी नेटवर्क बनाने का मतलब है कि आपके पास हमेशा ऐसे संपर्क होंगे जो आपकी व्यक्तिगत और व्यावसायिक प्रयासों में आपकी सहायता करेंगे।

चरणों

एक सामाजिक नेटवर्क बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
अपनी पता पुस्तिका, अपना कैलेंडर, या जहां भी आप अपने वर्तमान संपर्क रखते हैं, वहां जाएं। कृपया चैट के लिए कृपया उनसे संपर्क करें आपकी बातचीत का विषय इस बिंदु पर वास्तव में महत्वपूर्ण नहीं है बस संपर्क में रखते हुए चमत्कार करता है और अगले चरण के आधार के रूप में काम करेगा।
  • एक सामाजिक नेटवर्क बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    पार्टी की व्यवस्था करें यह दोस्तों के बीच जन्मदिन या सिर्फ एक तारीख हो सकती है अपने सभी करीबी मित्रों को आमंत्रित करें और उन्हें बताएं कि वे एक आगंतुक ला सकते हैं। पार्टी में हर किसी से बात करें और फोन नंबर प्राप्त करें और उस संपर्क से संपर्क करें, जिसे आप नहीं जानते और आप जितने हितों को साझा नहीं करते।
  • चित्र बनाएँ एक सोशल नेटवर्क बनाएँ चरण 3
    3
    एक इंटरनेट फ़ोरम या समुदाय में शामिल हों, जो आपकी रुचियों में से किसी एक पर केंद्रित है (जैसे कि विकीहाउ) विषय पर पोस्ट करें और अपना ज्ञान साझा करें यदि मंच या सामुदायिक में कोई समान हित है या आपको कुछ सिखा सकता है, तो व्यक्ति को एक ईमेल या निजी संदेश भेजें और उसे जानने के लिए
  • एक सामाजिक नेटवर्क बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    उन शादियों, अंत्येष्टि और पार्टियों पर जाएं जिनके लिए आपको आमंत्रित किया गया है। दिखाएं कि आप अपने नेटवर्क के लोगों के बारे में परवाह करते हैं, भले ही आप सिर्फ दिखाए जाएं और "नमस्ते" कहें तो वही सौजन्य वापस आएंगे I और आप वहां भी अन्य लोगों से मिल सकते हैं।
  • चित्र बनाएँ सामाजिक नेटवर्क चरण 5 बनाएँ
    5



    संपर्क में बने रहने के लिए अपने कुछ सबसे क़ीमती संपर्कों में एक साप्ताहिक ईमेल भेजें। उनसे पूछें कि वे कैसे, उनके परिवार और उनकी नौकरी कर रहे हैं ईमानदार रहो!
  • एक सामाजिक नेटवर्क बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    स्वैच्छिक और एक कारण में शामिल होने पर विचार करें जो आप में विश्वास करते हैं हो सकता है कि कैंसर या एड्स के खिलाफ एक धनराशि या चलना। या हो सकता है कि एक उम्मीदवार द्वारा एक राजनीतिक अभियान जिसका राजनीतिक विचार आप साझा करते हैं।
  • एक सामाजिक नेटवर्क बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    आपकी रुचि के विषय पर चर्चा करने वाले सम्मेलनों में शामिल हों चाहे वह प्रौद्योगिकी, खेल या व्यवसाय के बारे में हो, आप नए लोगों से मिलेंगे जिनके पास समान हित हैं
  • एक सामाजिक नेटवर्क बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    8
    अपना खुद का समूह शुरू करें यह कार्य थोड़ा डरावना हो सकता है, लेकिन यदि आप अपना स्वयं का समूह शुरू करते हैं, भले ही यह एक ऑनलाइन मंच या एक बड़े समूह के साथ एक वास्तविक बैठक है, तो लोग आपके लिए खोज करने के बजाय आप की तलाश शुरू करेंगे। नए लोगों से मिलने और नए दोस्त बनाने का यह एक शानदार तरीका है।
  • एक सामाजिक नेटवर्क बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    9
    यदि आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो अपने संपर्कों के नेटवर्क के बारे में सबको बताने में संकोच न करें। अपने साथ या उन लोगों के लिए जिनके साथ आप व्यापार से संबंधित रुचियां साझा करते हैं, उनके लिए फिर से शुरू करें।
  • युक्तियाँ

    • कभी भी किसी को तिरस्कार न करें जो आपको प्रस्तुत किया गया है आप व्यक्ति की कपड़ों की शैली पसंद नहीं कर सकते हैं, लेकिन आपके नेटवर्क में किसी को इसके बारे में परवाह है-इसलिए एक नए व्यक्ति से मिलने के लिए पर्याप्त विनम्र होना चाहिए। आपको उसके साथ संपर्क में रहने की जरूरत नहीं है, लेकिन आपको हमेशा विनम्रतापूर्वक कार्य करना चाहिए! इसके अलावा, लोगों को न्याय न करें, आप किसी को जानते हैं जो आपके सबसे अच्छे दोस्त बन जाएगा।
    • पुराने दोस्तों से कभी भी उनको बेचने का प्रयास न करें, अगर आपने उनसे लंबे समय तक बात नहीं की है यह एक बड़ी गलती है जो आपको अपनी दोस्ती खर्च कर सकती है। यदि आप किसी पुराने मित्र के साथ व्यापार योजना साझा करना चाहते हैं, तो उसे पहले ही देखें
    • हमेशा बिजनेस कार्ड के साथ घूमते रहें वे आपकी संपर्क रखते हैं और आपकी जानकारी को उन लोगों को देने का एक आसान तरीका है जिन्हें आप फिर से देखना चाहते हैं
    • अपनी सुविधा क्षेत्र को छोड़ने से डरो मत। यदि आप एक पार्टी में हैं, तो हर समय कोनों में से एक में न रखें। बस लोगों के साथ लापरवाही से बात करो जल्दी या बाद में आप एक ऐसी बातचीत में होंगे जो निकटतम दोस्ती कर सकें।

    चेतावनी

    • यदि आप शराब के साथ पार्टी में हैं, तो बहुत ज्यादा पीना मत। आप उन्हें बनाने के बजाय कठोर और बर्बाद संबंध प्राप्त कर सकते हैं।
    • इससे पहले कि आप कई व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करें, लोगों को थोड़ा सा पता करें हालांकि अधिकांश रिश्तों को पूरी तरह से सुरक्षित है, बहुत अधिक जानकारी किसी को उपलब्ध कराई जा सकती है जो आपको कुछ नुकसान पहुंचा सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com