IhsAdke.com

साथी के साथ आपकी बांझपन की चर्चा कैसे करें

बहुत से लोग यह पाते हैं कि जब वे बच्चे पैदा करने की कोशिश करते हैं तो वे बांझ जाते हैं यदि आपको कैंसर के लिए इलाज किया गया है या कुछ अन्य चिकित्सा समस्या से पीड़ित है जो प्रजनन क्षमता में हस्तक्षेप करता है, तो आप पहले से ही जानते हैं कि यह कभी भी एक बच्चा पैदा करने की कोशिश नहीं कर रहा है। डेटिंग के दौरान ऐसे विषय को स्पर्श करना जटिल हो सकता है और कई लोगों के लिए एक असुविधाजनक स्थिति है जब आपको लगता है कि आप जिस व्यक्ति के साथ जा रहे हैं उस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं, आप क्या कहेंगे उसे तैयार करें और बातचीत कैसे करेंगी। साथ ही, व्यक्ति की संभावित प्रतिक्रियाओं के लिए तैयार रहें और प्रश्नों के उत्तर दें।

चरणों

भाग 1
बातचीत के लिए तैयारी

चित्र आचार संहिता चरण 4
1
समय अच्छी तरह से चुनें बातचीत के लिए सही समय तय करना शायद सबसे कठिन हिस्सा है, क्योंकि बांझपन कभी अन्य विषयों के बीच फिट नहीं लगता है। जब आप इसके बारे में बात करना चाहते हैं और आप इसे कैसे संपर्क करेंगे, उस पर अच्छी तरह से योजना बनाएं। प्रजनन आपके बारे में एक व्यक्तिगत जानकारी है, जो आमतौर पर, संबंधों में कुछ समय बाद ही साझा किया जाना चाहिए। अगर आपको लगता है कि आप प्रश्न में व्यक्ति के साथ दीर्घकालिक संबंध बना सकते हैं, तो आप इसे पहले चर्चा कर सकते हैं। निर्णय आप पर निर्भर है
  • कठिन चर्चाओं के लिए कोई "सही" समय नहीं है बस उस समय का चयन करें जब आप आराम से महसूस करते हैं।
  • एक महिला कदम चरण 8 शीर्षक चित्र
    2
    उपयुक्त वातावरण चुनें उदाहरण के लिए भीड़, शोर वातावरण में बांझपन के मुद्दों पर चर्चा शुरू न करें। आदर्श रूप से, आपको आराम करना चाहिए और कुछ और करने के बारे में पता नहीं करना चाहिए सावधानी के तौर पर, एक निजी सेटिंग में बात करें ताकि आप भावनाओं को दिखाकर शर्मिंदा न हों।
    • दूसरे व्यक्ति के रिश्तेदारों या मित्रों के पास बांझपन के विषय को छूने न दें आदर्श रूप से, आपको अकेले होना चाहिए
  • चित्र शीर्षक परिपक्व चरण 14 हो
    3
    अभ्यास करें कि आप क्या कहने जा रहे हैं। यदि आप परेशान हैं कि आप हकलाना चाहते हैं या रास्ते में आ सकते हैं, तो समय से पहले बातचीत का प्रयास करें। किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार को अपने साथ बैठने के लिए कहें और कहें कि क्या कहना है। एक भरोसेमंद व्यक्ति के साथ अभ्यास करने से आपको और अधिक तैयार महसूस करने में मदद मिल सकती है।
    • सही प्रकार की शब्दावली चुनें उदाहरण के लिए, आप सीधा ("मैं बाँझ हूँ") या थोड़ा और अधिक सूक्ष्म हो सकता है ("यह बहुत संभावना नहीं है कि मुझे एक बच्चा हो सकता है")।
  • कैच असोन लिइंग चरण 2 नामक चित्र
    4
    व्यक्ति का पूरा ध्यान मांगो बांझपन के विषय को दूसरे व्यक्ति के बीच विचलित होने के साथ, कुछ के बीच या बदलते राज्य में (उदाहरण के लिए शराब के प्रभाव में) स्पर्श न करें। व्यक्ति का पूर्ण ध्यान रखने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है
    • अगर किसी व्यक्ति को कुछ और में विचलित या अधिक दिलचस्पी है, तो आप शायद असुविधाजनक होगा
  • भाग 2
    बांझपन के बारे में बात कर रहे

    बीक कैम स्टेप 17 नामक चित्र
    1
    घबराहट को स्वीकार करें घबराहट महसूस करने के लिए या किसी के साथ व्यक्तिगत जानकारी साझा करने के बारे में चिंतित होना बहुत सामान्य है स्वीकार करें कि आप चिंतित महसूस कर रहे हैं और आपकी नसों को शांत करने के लिए कुछ करें। जब आप किसी व्यक्ति की प्रतिक्रिया के बारे में चिंतित होना शुरू करते हैं, तो याद रखें कि यह आपकी निर्भर नहीं है शांत करने की कोशिश करो!
    • जब तक आप शांत हो जाओ, तब तक गहरी साँस लें।
  • फाइट फॉर मेला चरण 27 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    बातचीत खोलें जिस तरह से आप इस विषय को खेलेंगे आप पर निर्भर है। कोई फर्क नहीं पड़ता अगर आप एक आकस्मिक या गंभीर तरीके से काम करते हैं, तो तैयार कुछ के साथ चर्चा को खोलने के लिए एक क्षण ले लो। यदि आप वार्तालाप की शुरुआत तैयार नहीं करते हैं, तो आप इसके रास्ते में प्राप्त कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप अपने भतीजे के बारे में बात करना शुरू करते हैं, तो बच्चों के बारे में बात करना जारी रखने का मौका लें: "मुझे बच्चों को खेलने के लिए प्यार है। मुझे आशा है कि भविष्य में एक परिवार मेरे पास होगा, जितना मुश्किल मेरे लिए है।"
    • यदि आप चाहें तो सीधे विषय पर जाएं: "देखो, इस विषय पर छूने के लिए बहुत मुश्किल है, लेकिन मुझे आशा है कि आप समझ रहे होंगे। मैंने कैंसर के लिए किया उपचार मुझे कुछ दुष्प्रभावों से बचा, उनमें से एक बांझपन है।"
  • शीर्षक वाले चित्र को अपने सबसे अच्छे दोस्त बताएं आप निराश हैं चरण 3



    3
    विस्तार की मात्रा चुनें जिसे आप प्रकट करना चाहते हैं प्रारंभिक वार्तालाप की गहराई केवल आप पर निर्भर करती है शायद सीधे बिंदु पर जाने के लिए सबसे अच्छा और व्यक्ति को सवाल पूछने दें उदाहरण के लिए, किसी भी चिकित्सा निदान पर चर्चा करने की बजाय, कुछ सरल कहने की कोशिश करें, "मेरे पास कुछ समस्याएं हैं जो बच्चों की क्षमता पर प्रभाव डालती हैं।"
    • केवल साझा करें, जिसे आप साझा करना चाहते हैं। यदि आप ऐसे सवाल पूछते हैं जो आपको असुविधाजनक बनाते हैं, तो उन्हें जवाब देने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें।
    • अतिरंजना के बारे में सोचो अन्य व्यक्ति शायद एक लंबी कहानी सुनना नहीं चाहता है और उनके पिछले दुखों और दर्द के बारे में सबसे छोटी जानकारी है।
  • चित्रित किया जा रहा है एक जेंटलमैन चरण 16
    4
    कुछ तथ्यों को प्रस्तुत करें जो लोग बांझपन के साथ सौदा नहीं करते हैं वे आमतौर पर समस्या के बारे में बहुत कम जानकारी रखते हैं और यह रिश्तों को कैसे प्रभावित करता है उदाहरण के लिए, कुछ जानते हैं कि बांझपन को आठ जोड़ों में से एक को प्रभावित करता है।
    • अपने प्रकार की बांझपन के लिए उपलब्ध विकल्पों पर चर्चा करने की कोशिश करें या स्पष्ट रूप से समझाएं कि यह आपके बच्चों के लिए बहुत कम संभावना नहीं है।
  • रिश्ते में चरण 8 का निर्माण ट्रस्ट शीर्षक वाला चित्र
    5
    शरीर की भाषा के लिए सतर्क रहें हम सब शरीर के माध्यम से संवाद! यह महत्वपूर्ण है कि अपनी बाहों को पार न करें या दूसरे व्यक्ति से दूर न जाएं, उदाहरण के लिए। ऐसे व्यवहार दर्शाते हैं कि आप शर्मिंदा, असुविधाजनक या इनकार में हैं अपने शरीर की भाषा को खुली और उपलब्ध रखें ताकि आप अपने आप को दूसरे व्यक्ति के पास न दें। उस गैर-मौखिक संचार पर ध्यान दें जिसका आप संचारण कर रहे हैं।
    • आपकी शरीर की भाषा यह स्पष्ट कर सकती है कि आप अन्य व्यक्ति के साथ आगे बातचीत नहीं करना चाहते हैं, बातचीत को समाप्त करते हुए भी चर्चा करने के लिए कुछ भी नहीं है।
  • भाग 3
    परिणामों से निपटना

    चित्रित किया जाना एक बेहतर प्रेमिका चरण 11
    1
    कैसे बांझपन आप को प्रभावित करता है के बारे में बात करें यदि यह बाँझ है और मत करो बच्चे होना चाहता है, चर्चा आसान होगी। अगर यह बाँझ है लेकिन चाहे बच्चे होने पर, वार्तालाप निश्चित तौर पर बहुत मुश्किल होगा दूसरे व्यक्ति के साथ खुला कैसे बांझपन आपके जीवन और अपनी भावनाओं को प्रभावित करता है, हमेशा पहले व्यक्ति में बोल रहा है और आप पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।
    • कहते हैं, उदाहरण के लिए: "बाँझ होने के कारण मुझे बहुत दुख होता है, क्योंकि मुझे भविष्य में एक परिवार होना बहुत पसंद है।"
    • एक अन्य विकल्प यह होगा कि, "मैं बंजर हूं, लेकिन मेरे एक भाग से राहत मिली है, क्योंकि मुझे नहीं पता कि मैं अपने परिवार के लिए तैयार हूं।"
  • पिक्चर शीर्षक प्यार अपनी प्रेमिका चरण 8
    2
    चर्चा करें कि यह समस्या आपके रिश्ते को कैसे प्रभावित करती है कुछ बिंदु पर, सभी जोड़ों विवाह और परिवार के मुद्दों पर चर्चा करते हैं। बांझपन के बारे में बात करने के बाद, इस पर चर्चा करें कि यह अब आपके संबंधों से कैसे प्रभावित कर सकता है। व्यक्ति तुरंत समर्थन दिखा सकता है या कहा जा सकता है कि सब कुछ को पचाने के लिए समय के लिए पूछना। चेस्ट व्यक्ति के संदेह और चिंताओं को खोलता है उसे स्थिति के बारे में सोचने दें।
    • आपको अब रिश्ते के भाग्य का फैसला नहीं करना है।
  • आपकी प्रेमिका चरण 25 को प्यार करते हुए चित्र शीर्षक
    3
    व्यक्ति की प्रतिक्रिया को स्वीकार करें प्रत्येक व्यक्ति को गोद लेने, कृत्रिम गर्भनाल, किराए के लिए पेट या सामान्य रूप से बच्चे होने में रुचि है। अगर दूसरे व्यक्ति ऐसा सोचता है, तो उसके मन को बदलने की कोशिश न करें अपने विचारों और विश्वासों को स्वीकार करते हुए स्वीकार करते हुए कि यह एक अपूरणीय अंतर हो सकता है।
    • यदि आप जानते हैं कि आप भविष्य में एक बच्चे को अपनाना चाहते हैं, तो देखें कि दूसरे व्यक्ति भी इसके लिए खुला है या नहीं।
  • छवि किसी ने बेहतर कदम 9 महसूस बनाओ शीर्षक से
    4
    एक सकारात्मक प्रकाश में वार्तालाप समाप्त करें अगर आपको डर है कि वार्तालाप भारी हो जाएगा, तो उसे कुछ हल्का या मजेदार बना दें। यह संभव है कि आप चर्चा में उदास हैं, इसलिए अपनी ऊर्जा को और अधिक सकारात्मक पर ध्यान केंद्रित करके बातचीत समाप्त करने का प्रयास करें।
    • उदाहरण के लिए, दूसरे व्यक्ति की समझ के लिए आभार व्यक्त करें या सुझाव दें कि आप मिठाई के लिए पूछें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com