IhsAdke.com

धर्म के बारे में असहज बातचीत से कैसे बचें

धर्म के बारे में चर्चाओं सहित सभी के लिए एक समय और स्थान उपयुक्त है। आप धार्मिक हैं या नहीं, अगर किसी को एक बातचीत या धर्म या नैतिकता, और समय और स्थिति की चर्चा में उसे शामिल करने के लिए कोशिश कर रहा है अजीब और अप्रिय लगता है, इस अनुच्छेद आप के रूप में विनम्रता संभव के रूप में तीव्र बहस से बचने सिखा देगा।

चरणों

छवि शीर्षक से धर्म के बारे में असहज वार्तालापों से बचें चरण 01
1
तर्क से आग्रह करता हूं कि विरोध करें। एक कथन को अनदेखा करना कठिन है जो पूरी तरह से अनजान और निराधार लगता है, और आप शायद उस व्यक्ति को सुधारने की तरह महसूस करेंगे। इसके बजाय, मुस्कुराओ और "दिलचस्प" बोलें।
  • छवि शीर्षक से धर्म के बारे में असुविधाजनक बातचीत से बचें चरण 02
    2
    इसके साथ ईमानदारी से डील करें खुद के साथ और अपनी भावनाओं के साथ ईमानदार रहें कहें "मैं इसके बारे में अच्छी बात नहीं कर रहा हूं और मैं यह बातचीत नहीं करना चाहता"।
  • छवि शीर्षक से धर्म के बारे में असुविधाजनक बातचीत से बचें चरण 03
    3
    पूछें कि उस व्यक्ति ने इस विषय को क्यों छुआ?
    • उत्तर "क्योंकि", "पता नहीं है", "क्योंकि मैं चाहता था" या "क्यों नहीं?" या फिर कुछ, आप के साथ "यह एक पर्याप्त कारण यह या शेयर के बारे में बात करने के लिए नहीं है प्रतिक्रिया कर सकते हैं, तो मेरे धार्मिक विचार "या कुछ अन्य समान तरीके से
    • यदि व्यक्ति "मैं आपको बेहतर जानना चाहता हूँ", "मैं उत्सुक हूँ" या ऐसा कुछ करता हूं, तो आप ईमानदार या विनम्र रह सकते हैं।
    • यदि व्यक्ति आपको एक विशिष्ट या थोड़ा अजीब उत्तर देता है, तो आपको जवाब / स्थिति के लिए अन्य चरणों में से एक का अनुकूलन करना होगा, क्योंकि इस मामले में सूची में कई संभावनाएं हैं।
  • छवि शीर्षक से धर्म के बारे में असुविधाजनक बातचीत से बचें चरण 04
    4
    बातचीत का विषय बदलें
    • अपने बच्चों, पार्टनर, स्वास्थ्य या काम के बारे में पूछें
    • स्थिति की गंभीरता को कम करने के लिए एक बेतुका मज़ाक करें उदाहरण के लिए, "धर्म का प्रयास करें? नहीं, क्या मैं यह फिल्म नहीं देख रहा था "या" धर्म? लेकिन ... क्या आप इसे बाजार पर खरीदते हैं? "
    • कहो "माफ करना मेरे पास राजनीति या धर्म पर किसी के साथ चर्चा नहीं करने का एक गंभीर नियम है जो मैंने नग्न नहीं देखा है। " यह आम तौर पर एक अचानक लेकिन मजेदार तरीके से चर्चा को समाप्त करता है।
    • हालांकि, जो लोग धर्म पर चर्चा करने पर जोर देते हैं, वे जल्दी से इस विषय पर वापस आ सकते हैं, इसलिए जब तक आप कुछ और कर सकें, तब तक लाइफर विषयों पर वार्तालाप न करें।
      • दृढ़तापूर्वक उत्तर दें आप इस स्थिति में फंस महसूस और व्यक्ति की तरह कुछ के साथ जवाब तो "आप दूसरों के साथ अपने विश्वास साझा करना चाहते हैं चाहिए," मजबूती से समझा है कि आप को पता है उनकी ईमानदारी की इच्छा का सम्मान करते हैं मना कर दिया, लेकिन यह जानकारी साझा नहीं की अपने विश्वास के प्रति ईमानदार होना चाहिए अपने धार्मिक विकल्पों के बारे में
  • छवि शीर्षक से धर्म के बारे में असुविधाजनक बातचीत से बचें चरण 05
    5
    बेहतर समय सुझाएं यदि आप इस विषय पर बेहतर समय और स्थान पर चर्चा करना चाहते हैं, तो आपको मिलने के लिए व्यक्ति को आमंत्रित करें यह आपको पर्यावरण, चर्चा की सीमा, शामिल लोगों, और अन्य कारकों को नियंत्रित करने की अनुमति देगा। बस कह रही है "मैं वास्तव में आपसे इस पर चर्चा करना चाहूंगा, लेकिन क्या हम इसे किसी अन्य समय में कर सकते हैं?" क्या होगा, जब तक आप वास्तव में यह चाहते हैं यदि आप इस व्यक्ति के साथ धर्म पर चर्चा नहीं करना चाहते हैं, तो इस कदम को छोड़ दें।
  • छवि शीर्षक से धर्म के बारे में असहज वार्तालापों से बचें चरण 06
    6
    दूर कदम बाथरूम जाने या किसी को बताने वाले स्थिति से दूर रहें, जो आपको अभी पता चला है या सिर्फ झूठ बोल रहा है और कह रहा है कि आपका सेल फ़ोन चुपचाप बज रहा है फोन को देखो, बताओ कि यह आपके पास किसी के करीब है और आपको उपस्थित होना चाहिए। हालांकि, वार्तालाप पर वापस जाने के लिए याद रखना, क्योंकि अचानक और वापस नहीं आने के लिए कठोर माना जाएगा और आप को धार्मिक रूप से "निर्देश" करने के लिए व्यक्ति को प्रेरित कर सकते हैं



  • शीर्षक शीर्षक छवि धर्म के बारे में असहज वार्तालापों से बचें
    7
    बातचीत में किसी अन्य व्यक्ति को शामिल करें जब आप किसी ऐसे व्यक्ति से बच नहीं सकते हैं जो धर्म के बारे में बात करना चाहता है, तो किसी और व्यक्ति की तलाश करें जिसे आप जानते हैं, जिसमें मजबूत धार्मिक राय है और एक अच्छी बहस का आनंद ले रहे हैं। दोनों का परिचय दें और उन्हें एक साथ चर्चा करें।
  • छवि शीर्षक से धर्म के बारे में असुविधाजनक बातचीत से बचें चरण 08
    8
    प्रत्यक्ष रहें व्यक्ति को बताएं कि इस चर्चा के लिए यह एक गलत समय है
    • यदि आप काम पर हैं, तो समझाएं कि सेवा में विवादास्पद मुद्दों पर विचार करना उचित नहीं है क्योंकि व्यक्तिगत विचारों और व्यावसायिक गतिविधियों के बीच एक रेखा है। आप शायद व्यावसायिकता बनाए रखना चाहते हैं
    • आप इस तरह के एक रात के खाने या शादी के रूप में एक सामाजिक घटना पर कर रहे हैं, दूसरे व्यक्ति को उस समय एक खुश और मज़ा उत्सव होना चाहिए याद है और आप और अधिक गंभीर बातों के विचार विमर्श के साथ शाम को खराब नहीं होता।
    • सत्य को नम्रता से बताओ "मैं अब धर्म के बारे में बात नहीं करना चाहता।" अगर कोई व्यक्ति अपने धार्मिक विचारों को रूढ़ी से बहकाता रहता है, विनम्रता से उन्हें और आपके अनुरोध का अपमान रोकने के लिए कहें। कहो कि अगर वह चलती है तो आप दूर चलने जा रहे हैं।
    • यदि आप अपनी राय साझा करने पर मन नहीं लगाते हैं, लेकिन बात नहीं करना चाहते हैं, तो अपने धार्मिक विचार साझा करें और इस विषय से संबंधित कोई प्रश्न पूछें। अक्सर लोग समझेंगे कि आप धार्मिक चर्चा में रूचि नहीं रखते हैं और छोड़ देंगे।
  • एक मुखर नीति की घोषणा करें

    छवि शीर्षक से धर्म के बारे में असुविधाजनक बातचीत से बचें चरण 9
    1
    कहो "मैं कभी धर्म का तर्क नहीं करता"
  • शीर्षक के शीर्षक के बारे में असहज बातचीत से बचें चरण 10
    2
    आप अभी भी स्पष्ट कर सकते हैं: "मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मैं नास्तिक हूं, और मैं हर तरह के विश्वास और विश्वास का सम्मान करने का प्रयास करता हूं और उन सभी का व्यक्तिगत नैतिक दर्शन जो विश्वास नहीं करते। लेकिन यह मेरी व्यक्तिगत पसंद है कि धर्म पर चर्चा न करें। "
  • शीर्षक के शीर्षक में धर्म के बारे में असहज वार्तालापों से बचें
    3
    यदि अन्य व्यक्ति कहता है, "आपको दूसरों के साथ अपने विश्वास को साझा करना चाहिये," तो कहो, "जब मैं इसके बारे में अपने ईमानदार राय का सम्मान करते हैं, मैं अपने ही निर्णय है, जो धर्म के बारे में बात करने के लिए नहीं है निम्नलिखित के लिए जारी रहेगा, और न ही औचित्य साबित या यह व्यक्तिगत निर्णय की व्याख्या करने की कोई जिम्मेदारी को समझते हैं: मैं किसी भी धार्मिक चर्चा में शामिल नहीं होगा। मैं आपके और दूसरों के लिए शुभकामना चाहता हूं, लेकिन मैं किसी भी प्रकार की धार्मिक चर्चा में शामिल नहीं हूं। "
  • युक्तियाँ

    • यह कठोर है कि जब आप पूछते हैं कि एक व्यक्ति आपको अकेला छोड़ने से इनकार करता है
    • धर्म को खुलेआम और निष्पक्ष रूप से चर्चा करना चाहिए, लेकिन स्पर्श की कमी किसी को नुकसान पहुंचा सकती है
    • बहुत से लोग कठोर होने का इरादा नहीं करते हैं, उन्हें सिर्फ यह नहीं पता है कि उनके चारों ओर हर कोई एक ही रचना, एक ही अतीत या एक ही संस्कृति नहीं है यह किसी के लिए नहीं हो सकता है, उदाहरण के लिए, कि उनका सह-कर्मचारी यहूदी है, ईसाई नहीं, अगर वह व्यक्ति मुख्यतः ईसाई क्षेत्र में रहता है।
    • धर्म के बारे में वार्तालाप अप्रिय नहीं होना चाहिए जब तक कि आप अपने स्वयं के विश्वासों के बारे में अनिश्चित न हों। यह कहना ठीक है कि आपके पास अपने स्वयं के विश्वास हैं, या आप उनके पास नहीं हैं, इस पर चर्चा करने में रुचि नहीं रखते।
    • अपने विश्वासों को समझना, या इसके अभाव, आपके संकल्प को मजबूत करेगा। आपको अपने कारणों की व्याख्या करने की ज़रूरत नहीं है, और वास्तव में, यह अक्सर इस तरह से बेहतर होता है।
    • दोस्ताना होने के नाते किसी भी व्यक्ति के साथ किसी भी तनाव से राहत मिलती है। यह रवैया धार्मिक व्यक्ति को चोट नहीं लगने देगा।
    • इसके बारे में सोचो आप धर्म के बारे में किसी और की टिप्पणी से नाराज लग रहा है, तो यह एक रचना जहां उनके विश्वास के सिद्धांतों के बारे में नि: शुल्क सवालों हतोत्साहित कर रहे थे, कभी कभी दृढ़ता से, और आक्रामक के रूप में देखा का परिणाम हो सकता है। ये भावनाएं, हालांकि असली हैं, व्यक्तिपरक हैं और उन लोगों को हमेशा स्पष्ट नहीं होती हैं जो अधिक बौद्धिक रूप से खुले वातावरण में बड़े हुए। व्यक्ति आप बात कर रहे हैं अच्छा हो रहा है, तो, की व्याख्या नहीं उनके विश्वास में इसके अलावा रक्षा करने के लिए अवसर ले, प्रश्न पूछें - यह के दर्शन के बारे में जानने का अवसर ले। इस चर्चा में अधिक पारस्परिक सम्मान के साथ संघर्ष नहीं हो सकता है।
    • बशर्ते आप दयालु और कूटनीतिक हैं जब आप कहते हैं कि आप धर्म के बारे में बहस नहीं करना चाहते हैं, तो आप का सम्मान किया जाएगा।

    चेतावनी

    • शराब से संकोच कम हो जाता है, जिससे लोगों को अधिक भावनात्मक रूप से अस्थिर और प्रतिक्रियाशील होता है। शराब के प्रभाव में धर्म की चर्चा आमतौर पर अच्छी तरह से समाप्त नहीं होगी बेवकूफ कुछ कहने का भी बड़ा जोखिम है
    • क्षुद्र या निंदक अपने दोस्त तो है- तक पहुंचने के लिए और अधिक तरीके खोजने के लिए चुनौती दे सकते हैं, उसे, बनाना "मैं अपने crenças- है, लेकिन दूसरे की चीजों के बारे में बात करते हैं।" तो आप अपने दोस्त को नहीं खोते हैं और सही रास्ते पर जारी रखते हैं।
    • एक दृढ़ व्यक्ति को विश्वास करने के लिए कि आप उसे अपने विचारों से सहमत होने पर सहमत हो रहे हैं, उसे शायद उसे बात करने से रोकना होगा, शायद उसे आप से और अधिक बार बात करने के लिए प्रोत्साहित करेंगे उसे सोचने से कि आप उसके साथ सहमत हैं, व्यक्ति शायद समय-समय पर विषय को खींच कर देखे कि क्या आपकी राय नहीं बदली है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com